IhsAdke.com

कैसे अपने Toenails साफ करने के लिए

टोनी साफ़ करना स्वच्छता का हिस्सा है चूंकि शरीर के इस भाग में आम तौर पर लोगों का ध्यान नहीं मिलता है, इसलिए वहां गंदगी को नजरअंदाज करना बहुत आसान है। नाखूनों को साफ करने की आदत पैदा करना एक व्यक्ति की स्वच्छता का एक महत्वपूर्ण पहलू है यह विभिन्न नाखून समस्याओं को भी रोक सकता है और इसके अलावा, आप और अधिक आरामदायक बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
दैनिक सफाई करना

स्वच्छ पैर की अंगुली नाखून कदम 1 शीर्षक चित्र
1
अपने पैरों को धोने से पहले खुद को नाखूनों को साफ करना शुरू करें यह संक्रमण और कवक निर्माण को रोकने के लिए दैनिक किया जाना चाहिए।
  • गर्म पानी के साथ एक कटोरा भरें और अपने पैरों को भिगो दें। बाथटब में उन्हें धोना भी संभव है
  • अपने पैरों को रगड़ें जैसे कि आप अपने शरीर के किसी अन्य भाग को धो रहे थे। दिन-प्रतिदिन साबुन का उपयोग करें यदि आप चाहें, तो एड़ी पर एक झींगा का पत्थर पास करें यह आपके पैरों को साफ और किसी भी मृत त्वचा के बिना छोड़ देगा
  • इस सफाई के बाद, अपने पैरों को पूरी तरह से सूखें। यह भी हर दिन एक मॉइस्चराइज़र पास करने के लिए सिफारिश की है, क्योंकि यह क्षेत्र आसानी से सूखी है आप एक पारंपरिक क्रीम का उपयोग कर सकते हैं या पैरों पर इस्तेमाल के लिए विशिष्ट खरीद सकते हैं।
  • चित्रित करने वाला साफ पैर की अंगूठी चरण 2
    2
    अपने पैरों को धोने के बाद गर्म पानी में भिगोने के लिए अपने नाखूनों को छोड़ दें। यह टिप किसी भी ढीले गंदगी को खत्म कर देगा यह नाखूनों को अधिक लचीला भी छोड़ देगा और इसलिए उन्हें काटने में मदद करेगा। कुछ गर्म पानी का उपयोग करें और आप कर रहे हैं! यदि आप चाहें, तो आप आवश्यक तेलों या कुछ समुद्री नमक जोड़ सकते हैं नाखूनों को 15 मिनट के लिए भिगो दें।
  • स्वच्छ टो के नाखून चरण 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    उन्हें भिगोने के बाद नाखूनों के चारों ओर की त्वचा को उबालें। निकास शरीर के किसी विशेष क्षेत्र से मृत त्वचा को निकालने का सबसे अच्छा तरीका है। इसके साथ, पैरों की त्वचा को पुनर्जन्मित किया जाएगा और अच्छी तरह साफ किया जाएगा।
    • एक एक्सफ्लिटिंग क्रीम, एक पमिस स्टोन, सब्जी ऑरमेंट या किसी अन्य विशिष्ट ऑब्जेक्ट का उपयोग करें।
    • बहुत से लोग ऐप्सम नमक, समुद्री नमक, बेकिंग सोडा या अन्य दानेदार पदार्थ का उपयोग छूटने की प्रक्रिया में सहायता के लिए करते हैं। कुछ exfoliating क्रीम पहले से ही पॉलीथीन microspheres के साथ आते हैं, लेकिन ऐसे घटकों को पर्यावरण के लिए हानिकारक होने की भारी आलोचना की जाती है। इसके अलावा, प्रभावकारिता प्राकृतिक तत्वों के समान है यही है, कोई महान लाभ नहीं है।
    • अपनी पसंद के पदार्थ के साथ अपने नाखून और पैरों को मालिश करें थोड़ा दबाव लागू करें ताकि मृत कोशिकाओं को अधिक आसानी से ढीला कर दें। फिर अपने पैरों को ठंडे पानी से कुल्ला और उन्हें अच्छी तरह से सूखें।
  • स्वच्छ पैर की अंगुली नाखून कदम 4 शीर्षक चित्र
    4
    अपने नाखूनों को अच्छी तरह से काटें उन्हें बड़ा छोड़कर कवक विकास और अन्य समस्याओं का कारण हो सकता है। सीधे कटौती करें, फिर रेत को नाखून बनाने के लिए उन्हें राउंडर देखें यदि आप उन्हें पहले से गोल में कटौती करते हैं, तो आप इनग्राउन नाखूनों से पीड़ित हो सकते हैं।
  • स्वच्छ पैर की अंगुली नाखून कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    नरम ब्रश की मदद से किसी भी गंदगी को निकालें, जो फार्मेसियों या सुंदरता उत्पाद दुकानों में पाई जा सकती है। एक अन्य विकल्प टूथब्रश का उपयोग करना है धीरे-धीरे नाखूनों को लपेटें जब तक कि सभी गंदगी हटा दी जाए।
  • स्वच्छ पैर की अंगुली नाखून कदम 6 शीर्षक चित्र



    6
    किसी भी दाग ​​निकालें आप अपने घर में पाए गए उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं।
    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड (जिसे "हाइड्रोजन पेरोक्साइड" भी कहा जाता है), उदाहरण के लिए, उत्कृष्ट है। तीन हिस्सों के पानी के साथ एक भाग हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिलाएं। फिर नाखूनों को दस मिनट के लिए छोड़ दें और कुल्ला करें।
    • नींबू का रस भी अच्छी तरह से काम करता है। प्रत्येक कील पर कुछ बूँदें डालें, कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और फिर एक तौलिया के साथ पोंछ लें।
    • यदि आपके पास नाखूनों को पेंट करने का कस्टम है, तो एक बेस कोट को पास करने से पहले तामचीनी उन्हें दागने से रोक देगा।
  • भाग 2
    कवक हटाने

    स्वच्छ पैर की अंगुली नाखून कदम 7 शीर्षक चित्र
    1
    कट और रेत नाखून यह प्रक्रिया कवक को हटाने के लिए मौलिक है सीधे कटौती करें और जितना संभव हो उतना आपके नाखूनों को छोटा करें। फिर रेत वांछित आकार याद रखें कि यदि आप उन्हें पहले से गोल कर देते हैं, तो आप इनकॉर्न नाखून से पीड़ित हो सकते हैं।
  • स्वच्छ पैर की अंगुली नाखून चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    काटने और अपने नाखूनों को रेत करने के बाद, यह आपकी उंगलियों को स्वच्छ और रगड़ने का समय है। इसके लिए, सॉस क्षेत्र को दस मिनट के लिए छोड़ दें। फिर साबुन और अच्छी तरह से रगड़ें गंदगी, पसीना और धूल को दूर करने के लिए थोड़ा सा बल दें नाखून के क्षेत्र में मुख्य रूप से फोकस करें थोड़ा दबाव लागू करें संभव के रूप में ज्यादा मृत त्वचा को हटा दें अंत में, कुल्ला
  • स्वच्छ पैर की अंगुली नाखून कदम 9 शीर्षक चित्र
    3
    दोनों नाखून और पैर पूरी तरह सूखा मत भूलो कि एक गीला पैर, विशेष रूप से जूते या मोजे के अंदर, कवक विकास के लिए आदर्श वातावरण है। जगह को अच्छी तरह सूखने के लिए एक साफ तौलिया का उपयोग करें तो उन्हें कुछ भी करने से पहले थोड़ी देर के लिए साँस लेने दो।
  • शुद्ध पैर की अंगुली नाखून कदम 10 शीर्षक चित्र
    4
    सामयिक दवाओं के इस्तेमाल पर विचार करें फूंगी हमेशा धोने के बाद चले जाते हैं, चाहे कितना जरूरी हो। यदि समस्या बनी रहती है, तो चिकित्सक से परामर्श करें
    • इन मलहमों में से कई को एक नुस्खा की आवश्यकता है क्योंकि वे बहुत मजबूत हैं हालांकि, यदि समस्या बहुत गंभीर नहीं है, तो बाजार पर उपलब्ध काउंटर विकल्पों में से कई हैं। हालांकि, चिकित्सा सहायता के बिना दवाओं का उपयोग कभी नहीं करें आपके पड़ोसी के लिए क्या काम किया, वह आपके लिए काम नहीं करेगा
    • इस तरह के मरहम आमतौर पर एक तामचीनी के रूप में उसी तरह लागू होते हैं - आप प्रक्रिया को कम करने के लिए फार्मासिस्ट के लिए एक आवेदक के लिए अनुरोध कर सकते हैं। उपयोग के लिए निर्देशों का पालन करें। किसी भी प्रश्न के लिए, एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से बात करें।
  • चेतावनी

    • यदि आपके पास अपने पैर पर एक इंसब्रोन कील या कोई अन्य समस्या है, तो एक पोडियास्ट्रिस्ट पर जाएं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com