IhsAdke.com

पीले रंग के फीट से छुटकारा कैसे प्राप्त करें

जैसा कि मौसम ऊपर उठता है और लोगों को सैंडल, चप्पल और खुले जूते पहनने के लिए आराम मिलता है, यह समय के लिए अपने toenails अच्छी लग रही छोड़ने का समय है। यद्यपि आपके नाखूनों के लिए कई संभावित कारण पीले होते हैं, आपके टोनेल्स को रोकने और सफाई करना आसान है।

चरणों

विधि 1
क्लीयरिंग पीली टूनेल

पीले रंग की टोनियों से छुटकारा पाने वाला पहला चरण चरण 1
1
पता है कि पीले नाखून आम तौर पर एक फंगल संक्रमण का परिणाम है। कवक उच्च परिवेश के साथ उमस भरे वातावरण में पनपने लगता है, जिससे एक पसीने वाला झटका एक कॉलोनी शुरू करने के लिए एकदम सही जगह बना रहा है। खमीर संक्रमण आम तौर पर अन्य लक्षणों के साथ भी आते हैं, जैसे मोटा, भंगुर, कुचले और छीलने वाले नाखून पीली नाखूनों के लिए कम सामान्य कारणों में शामिल हैं:
  • नेल पॉलिश का लगातार उपयोग, जो आपके पैरों पर कुछ नेल पॉलिश छोड़ सकता है।
  • मधुमेह।
  • पीला उदर सिंड्रोम (आनुवांशिक समस्या)
  • लिम्पाडेमा (पैरों में पुरानी सूजन)
  • पीला टूनियल चरण 2 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    मामूली मामलों के लिए एंटिफंगल क्रीम की कोशिश करो यदि आपकी नाखून भंगुर या छिद्र नहीं है, तो आप बिना पर्चे वाली ओवर-द-काउंटर क्रीम के संक्रमण से लड़ सकते हैं। मैकोकिड एनएस और नोनीक्स नेल जेल (नाम देश में अलग-अलग हो सकता है) में से दो सबसे लोकप्रिय हैं। उन्हें कई हफ्तों के लिए दिन में दो बार लागू किया जाना चाहिए।
  • पीले रंग की टोनियों से छुटकारा पाने के चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    नुस्खे के लिए अपने चिकित्सक या पोडियाडिस्ट से परामर्श करें एक नुस्खा के बिना बेची जाने वाली कुछ एंटिफंगल क्रीम हैं, लेकिन आमतौर पर आपको अपने नाखूनों के नीचे कवक के लिए क्रीम मजबूत करने के लिए पेशेवर के साथ परामर्श करने की आवश्यकता होगी। सामान्य दवाओं में शामिल हैं:
    • साइक्लोपीरॉक्स (जेनेरिक नाम), ज़ेटेकलार, स्पोरानॉक्स और लामिसिल
  • पीले रंग की टोनियों से छुटकारा पाने के चरण 4 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    पता है कि फंगल संक्रमण का इलाज करने में समय लगता है। आपको संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए पूरे कॉलोनी को मारने की ज़रूरत है या यह बस वापस आ जाएगी। जब तक आप सुनिश्चित न हो जाएं कि संक्रमण संक्रमित हो गया है और धीरज रखो, तब तक कई महीनों तक लग सकते हैं।
    • यदि आपके नाखून कई हफ्तों के बाद अभी भी पीले या छीलने हैं, तो एक पोडियाडिस्ट के साथ दूसरी नियुक्ति करें
  • पीले रंग की टोनियों से छुटकारा पाने के चरण 5 के शीर्षक वाले चित्र
    5
    नाखून को शल्यचिकित्सा से निकाल दें यदि आप बिना दर्द के चलने में सक्षम नहीं हैं। इसे अंतिम उपाय के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए, क्योंकि एक नए नाखून के लिए फिर से बढ़ने के लिए एक वर्ष तक लग सकता है। हालांकि, अगर आप अपने जीवन को आराम से नहीं जी सकते, तो नाखून को हटाने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है।
  • विधि 2
    पीले रंग के टोनी को रोकना

    पीले रंग की टोनियों से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 6
    1
    धूम्रपान बंद करो धूम्रपान, त्वचा, नाखून और बालों का मलिनकिरण का कारण बनता है, और धूम्रपान छोड़ना आपके नाखूनों के मूल रंग पर वापस जाने का सबसे तेज़ तरीका हो सकता है
  • पीले रंग की टोनियों से छुटकारा पाने वाला पटकथा चरण 7
    2
    कम तामचीनी का प्रयोग करें तामचीनी आपके नाखूनों को दाग देगा और उन्हें ऑक्सीजन प्राप्त करने से रोक देगा, जिससे संक्रमण हो सकता है। अपने नाखूनों को साँस लेने के लिए कुछ हफ्ते का समय लें। यह उन्हें स्वस्थ रखेगा
  • पीले रंग की टोनियों से छुटकारा पाने वाला पिक्चर चरण 8
    3



    गीला मोजे बदलें और गंदे यह कवक के लिए प्रजनन स्थल है यदि आप मोज़े पहनते हैं और नम हो जाते हैं, तो आप संक्रमण के लिए पूछ रहे हैं। तो, जब भी आप कर सकते हैं सूखे और साफ मोज़े लगाने के लिए कुछ समय ले लो।
  • पीले रंग की टोहों से छुटकारा पाने वाला पिक्चर 9
    4
    सांस जूते पहनें स्नीकर्स, खुले जूते और अधिकांश स्नीकर्स मेष या सांस वाली सामग्री से बने होते हैं जो हवा को अपने पैर की उंगलियों के चारों ओर फैलाने की अनुमति देता है, जो स्वस्थ नाखूनों के लिए आवश्यक है।
  • पीले रंग की टोनियों से छुटकारा पाने वाला पिक्चर 10
    5
    जब आप शॉवर में हों तो अपनी अंगुलियों और नाखूनों को साफ करें जब भी आप बैक्टीरिया, कवक और धूल को हटाने के लिए धो लें, अपने पैर की उंगलियों को रगड़ने के लिए मत भूलना। अपने पैरों को अपनी स्वच्छता दिनचर्या में याद रखने के लिए एक सचेत प्रयास करें।
  • विधि 3
    पीला नेल के लिए घरेलू उपचार

    पीले रंग की टोहों से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 11
    1
    होममेड एंटिफंगल पेस्ट बनाओ थोड़ा सा कटोरे में बेकिंग सोडा के 2½ चम्मच डालें और हाइड्रोजन पेरोक्साइड का 1 बड़ा चमचा जोड़ें। अच्छी तरह मिक्स करें, फिर मिश्रण में गोता लगाने के लिए कपास की गेंद का उपयोग करें। अपने toenails पर लागू करें इसे पांच मिनट के लिए छोड़ दें, फिर अच्छी तरह कुल्ला। दैनिक दोहराएं
    • आप बेकिंग सोडा या हाइड्रोजन पेरोक्साइड अलग से उपयोग कर सकते हैं यदि आपके पास केवल एक है बस इसे गर्म पानी के एक छोटे से कटोरे में मिला लें और फिर लागू करें।
  • पीले रंग की टोनियों से छुटकारा पाने वाला पिक्चर 12
    2
    एक सिरका स्नान उपयोग करें एक बड़े कटोरे में 1 भाग के सिरका के साथ 3 भागों का पानी मिलाएं। अपने पैरों को स्नान में चार से पांच मिनट के लिए एक बार एक बार अपने पैर की उंगलियों पीएच कम और कवक से लड़ने के लिए भिगोएँ।
  • पीले रंग की टोनी से छुटकारा पाने वाला पिक्चर 13
    3
    मलिनकिरण से निपटने के लिए नींबू का रस का उपयोग करें। नींबू के रस में अपने नाखों को भिगोकर उन्हें पीले रंग के धब्बे से मुक्त कर दें। अपने नाखूनों को हर दिन 10 से 15 मिनट तक डुबो दें, जब तक आप परिणाम से संतुष्ट न हों।
  • पीले रंग की टोनी से छुटकारा पाने वाला पिक्चर 14
    4
    टूथपेस्ट को सफेद करने की कोशिश करें नाखून के धब्बे से छुटकारा पाने के लिए, जैसे कि गुलाबी या लाल तामचीनी, टूथब्रश के साथ अपने नाखूनों पर सफेद टूथपेस्ट को रगड़ने का प्रयास करें। यह, हालांकि, लंबी अवधि के दोषों के लिए नहीं है
  • पीले रंग की टोनियों से छुटकारा पाने वाला पटकथा चरण 15
    5
    एक अस्थायी समाधान के लिए कील चमकाने की कोशिश करो। नाखूनों की ऊपरी परत है जहां पीले धब्बे रहते हैं। जब आपके नाखूनों को हल्के सैंडपेपर के साथ रेखांकित किया जाता है, तो आप कुछ दागों को निकालकर ऊपरी परतों से छुटकारा पायेंगे। हालांकि, नाखूनों को पॉलिश करना अनुशंसित नहीं है क्योंकि इससे उनकी कमज़ोर हो सकती है। यदि आप इस विकल्प को चुनते हैं, तो बाद में एक मजबूत तामचीनी का उपयोग करने का प्रयास करें
  • युक्तियाँ

    • यदि समस्या बनी रहती है तो चिकित्सक से परामर्श करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com