IhsAdke.com

Toenails में मायक्सेस का इलाज कैसे करें

टोनी के संक्रमण आमतौर पर कवक की वजह से होते हैं और नाम "इंन्कोमोक्साइस" से भी जाना जाता है। यह एक ऐसी समस्या है जो पैर की उपस्थिति से काफी समझौता करती है, क्योंकि यह नाखूनों, स्राव और बुरी गंध की मलिनकिरता का कारण बनता है। यह तब होता है जब नेल बस मर नहीं जाती और उंगली छोड़ देता है! उपचार दीर्घकालिक है और यह काफी संभावना है कि आपको डॉक्टर देखना होगा। यह आलेख इलाज और इस प्रकार के संक्रमण को रोकने के लिए समाधान और सलाह प्रदान करता है। यह केवल धैर्य और दृढ़ता लेता है, लेकिन स्वस्थ और सुंदर नाखूनों को फिर से इसके लायक है, है ना?

चरणों

विधि 1
एक चिकित्सक से परामर्श करें

ट्रीट टो नेल फंगस चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
जल्द से जल्द चिकित्सा सलाह लें जब समस्या हल करने के लिए आसान हो तो इलाज शुरू करना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, onychomycosis के प्रारंभिक उपचार में संक्रमण की संभावना बहुत कम हो जाती है और प्रभावित नेल को शल्यचिकित्सा से निकालने की आवश्यकता होती है। महत्वपूर्ण: इस प्रकार के संक्रमण अकेले नहीं चलेगा और घरेलू उपचार शायद ही कभी एक प्रभाव पड़ता है।
  • ट्रीट टो नेल फंगस चरण 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    सबसे आम उपचार के बारे में जानें समस्या की गंभीरता और प्रत्येक रोगी के व्यक्तिगत कारकों के आधार पर, आपका डॉक्टर एक अलग उपचार का संकेत देगा। यह जानना अच्छा है कि अधिकतर उपचार दृश्यमान परिणाम दिखाने के लिए सप्ताह तक लेते हैं और आपको चिकित्सा अनुशंसाओं का पालन करने के लिए पर्याप्त अनुशासन होना होगा।
    • आपका डॉक्टर क्रीम या मलहम जैसे सामयिक दवाएं लिख सकता है
    • एक और आम प्रक्रिया मौखिक उपयोग के लिए गोलियां और कैप्सूल में दवाओं को लिखाना है। बाजार में कई उपाय उपलब्ध हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आपका डॉक्टर आपके स्वास्थ्य इतिहास को जानता है। यह देखभाल आपको गंभीर दुष्प्रभावों से रोकता है।
    • एंटिफंगल ग्लेज़ भी हैं यह नाखून से गुजरता है जैसे कि यह एक साधारण नेल पॉलिश थी। यह संक्रमण का इलाज करने का एक व्यावहारिक तरीका है, लेकिन उन्हें खरीदने के लिए एक नुस्खा लेता है।
  • चित्र शीर्षक टो ट्रीट कील कवक चरण 3
    3
    अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें यह आवश्यक है कि आप सभी आवश्यक देखभाल गंभीरता से लें अन्यथा, संक्रमण वापस भी मजबूत आता है या इससे बदतर हो सकता है एक ही समय में विभिन्न उपचारों का उपयोग करने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें।
  • विधि 2
    संक्रमित कील के लिए विशेष देखभाल

    ट्रीट टो नेल फंगस चरण 4 नामक चित्र शीर्षक
    1
    खुली चप्पल पहनकर अपने पैरों को जितना संभव हो उतना साँस लें। बंद जूते और सिंथेटिक मोजे कवक और बैक्टीरिया के लिए एक स्वर्ग हैं क्योंकि यह नमी को बरकरार रखता है और त्वचा को पसीना नहीं देता। अपने पैरों में अपने दाद का इलाज करते समय, सूती मोज़े की कोशिश करें जो ब्लीच समाधान में भिगो जा सकते हैं
  • टेट टो नेल फंगस चरण 5 नामक चित्र
    2
    तंग या बहुत तंग जूते से बचें वे अपनी उंगलियों को संक्षेप करते हैं, जिससे उन्हें एक साथ छड़ी करने और दूसरे स्वस्थ नाखूनों के लिए एक टोनेल के संभोग के पक्ष में मजबूर कर देते हैं। इसके अलावा, बहुत करीबी उंगलियां अधिक पसीना करते हैं, और यह एक संलग्न और अनवस्थित वातावरण में कवक के पैदा करने के लिए सही स्थान बन जाता है। संक्रमित होने के बाद ऊँची एड़ी को रोक दें। खुले जूते पहनने की कोशिश करें और अपनी उंगलियां आंदोलन की स्वतंत्रता दें। केवल जूते पहनने की कोशिश करें जो आपके पैर "साँस लें"
  • ट्रीट टो नेल फंगस चरण 6 शीर्षक वाले चित्र
    3



    स्नान करने, तैराकी या किसी अन्य गतिविधि के बाद, जिसमें आपको अपने पैरों को गीला करना पड़ता है, आपकी उंगलियों के बीच बहुत अच्छी तरह सूखा वास्तव में, कुछ मामलों में, उंगलियों (पहले से एक तौलिया के साथ सूखने के बाद) के बीच सुखाने के लिए अवशोषित या स्वच्छ कागज का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। अच्छे पुराने हेयर ड्रायर कवक को शामिल करने के लिए क्षेत्र को पूरी तरह से सूखने में मदद करता है। समुद्र तटों और पूलों पर, आगे प्रदूषण से बचने के लिए चप्पल पहनने की कोशिश करें
  • विधि 3
    वैकल्पिक उपचार

    ट्रीट टो नेल फंगस चरण 7 शीर्षक वाले चित्र
    1
    वे केवल दर्द से छुटकारा पाने में मदद करते हैं और चिकित्सक द्वारा निर्धारित उपचार के परिणामों को तेज करते हैं। नाखून संक्रमण का इलाज करना मुश्किल है और आम तौर पर ठीक करने के लिए समय लगता है। यदि उपचार निकटता से नहीं लिया गया है, तो onychomycosis आमतौर पर अधिक आक्रामक रूप से भी देता है। हमेशा एक डॉक्टर से परामर्श करें और उसे उन वैकल्पिक उपचारों के बारे में बताएं जिनकी आप निम्नलिखित में रुचि रखते हैं और देखें कि क्या वे चिकित्सक द्वारा निर्धारित उपचार से हस्तक्षेप करेंगे।
  • चित्र शीर्षक टो ट्रीट कील कवक चरण 8
    2
    यदि संक्रमण ने पहले भाग लिया है जो नेल और आसपास के क्षेत्र के नीचे है, जिससे इसे अधिक उठाया जा सकता है, तो प्रभावित हिस्से को काटने के लिए बेहतर है। यह छोटा "ऑपरेशन" करने से पहले, अपने पैरों को आधे घंटे के लिए गर्म पानी में भिगो दें। जैसा कि आप अपने नाखून को छूना शुरू करते हैं, आप यह देखकर हैरान होंगे कि कवक जहां बसे हुए हैं, उसने अपनी उंगली को ढीला कर दिया है। काटने और नाखून के मृत भाग को रेत दें जब तक आप स्वस्थ होने वाले भाग के जितना करीब न मिल जाएं। कटनीस को पुश करें (उन्हें हटाएं क्योंकि नाखूनों में सुधार होने तक आपके पैर संक्रमण के लिए कमजोर होते हैं)। अब से, यह हर दिन एक पैर देखभाल दिनचर्या बनाए रखने में आपके अनुशासन पर निर्भर करेगा।
    • अपने नाखूनों के टुकड़े को कभी नहीं फाड़ना आप नाखूनों के फाड़ के जोखिम को चलाते हैं जो एक साथ स्वस्थ होते हैं और एक खुले घाव को छोड़ देते हैं। इसके बजाय, हमेशा एक साफ नाखून कतरनी या एक पेडीक्योर कैंची का उपयोग करें अपने नाखूनों को काटने का सबसे अच्छा समय स्नान के बाद होता है, जब वे अभी भी नरम होते हैं।
    • अगर आपको मृत नाखून के कुछ हिस्सों काटते समय दर्द होता है, तो तुरंत बंद करो और चिकित्सा सलाह लें केवल वह या एक पोडियास्ट्रिस्ट (पेडीक्योर गिनती नहीं करते!) मृत नाखूनों को ठीक से निकाल सकते हैं ताकि ये नया नाराज़ हो सके।
  • ट्रीट टो नेल फंगस चरण 9 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    क्या आप जानते हैं कि मोजे को सोने के लिए डालने से पहले प्रभावित नाखून के लिए प्रसिद्ध विकी वाष्प रबर मरहम को सीधे लागू करने में मुकाबला दाद का सामना करना पड़ता है? उपाय करने से पहले अपने पैरों को पूरी तरह से सूखने के लिए सावधानी बरतें - अन्यथा, मरहम और त्वचा की परत के बीच नमी फंस जाती है। क्रीम जो विशेष रूप से नाखून कवक का इलाज करने का वादा करते हैं, लेकिन वे अधिक महंगे हैं।
  • चित्र शीर्षक टो ट्रीट कील कवक चरण 10
    4
    अपने पैरों को सिरका के साथ पानी के घोल में आधे घंटे के लिए बिस्तर से पहले हर रात सोखें। सिरका की अम्लता नाखूनों के पीएच को कम करती है, जिससे कवक को परजीवी तक जारी रखने से रोकता है आपको लगातार रहना चाहिए और इस रूटीन को कम से कम 3 महीने (कुछ मामलों में 6 महीने तक) के लिए बनाए रखना चाहिए। लेकिन यह मतभेद न होने के अलावा एक प्रभावी और बहुत ही सस्ते उपचार है
  • चित्र शीर्षक ट्रीट नाखून कवक कदम 11
    5
    दादा के साथ कील में सीधे मेलेलुआइन के आवश्यक तेल लगाने की कोशिश करें एक और विकल्प नारंगी (एक बड़ा चमचा), लैवेंडर, नीलगिरी और मेलेगलुका (प्रत्येक 10 बूंदों) के आवश्यक तेलों का मिश्रण है। आप भी बराबर भागों में सिरका और तरल शराब मिश्रण कर सकते हैं और उपयोग करने से पहले अच्छी तरह से हिला आवेदन के समय आप एक छिपी हुए झाड़ू या ड्रॉपर का उपयोग कर सकते हैं। हर दिन धार्मिक सुबह और शाम को लागू करें जब तक कि आपके नाखून फिर से स्वस्थ नहीं होते। इन देखभाल के अलावा, मृदा कीलों के कुछ हिस्सों को हटाने के लिए आवश्यक है ताकि नए स्वस्थ नाखूनों के बढ़ने की जगह बन सके।
  • युक्तियाँ

    • समुद्र तट या पूल में जाने पर, नंगे पैर होने की कोशिश न करें चप्पल पहनें जिससे कि आप किसी और से दाद के नाचने से बचें
    • पैरों को 20-30 मिनट के लिए पानी और melaleuca के आवश्यक तेल में भिगो दें अपने पैरों को अच्छी तरह से तौलिया के साथ सूखा और फिर कागज़ के तौलिया के साथ। नमी के किसी भी निशान को बुझाने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें। विक्क वापुरब पास करें और सूती मोज़े पर डाल दें। यदि आप धार्मिक अनुष्ठान का पालन करते हैं, तो आप परिणाम महीने के एक मामले में देखेंगे।
    • जीवाणुरोधी साबुन के साथ अपने पैरों को धो लें फिर, अपने पैरों को बहुत अच्छी तरह से शुष्क करें, विशेष रूप से उन क्षेत्रों में जो आमतौर पर नमी बनाए रखते हैं (पैर की उंगलियों के बीच, नाखूनों के आसपास और तलवों पर) अपने पूरे पैरों पर एंटीसेप्टिक क्रीम रखो। सफेद सूती मोज़े लगाकर समाप्त करें जो ब्लीच में धोया जा रहा है और सूखने से पहले किया गया है।
    • यदि आपके toenails अक्सर onychomycosis से प्रभावित होते हैं, तो आप को कुछ पुरानी बीमारी है जैसे मधुमेह, संचार संबंधी समस्याएं, या सिस्टम विकार होने की संभावना है।
    • नए नाखूनों को नहाने के बाद स्नान करने के बाद लालसा का ध्यान दें। दाद से अन्य नाखूनों या त्वचा को फैलाने से रोकने के लिए अपने पेडीक्योर उपकरणों को पूरी तरह से शराब के साथ साफ़ करें नाखून कवक के लिए उपचार की सफलता का रहस्य अंत में महीनों तक पैरों और नाखूनों की देखभाल करने के लिए अनुशासन है।
    • जब इनकाइकोमोसिस की बात आती है, तो धैर्य रखने के लिए कोई दूसरा रास्ता नहीं है। लेकिन अगर आपको 6 महीनों के बाद बढ़ती स्वस्थ नई कील का कोई संकेत नहीं मिलता है, तो डॉक्टर को देखें।

    चेतावनी

    • संक्रमित नाखून को संभालने के लिए इस्तेमाल किए गए सभी उपकरणों को निर्वहन करना।
    • सामान्य नेल पॉलिश को पास करने से नाखूनों को मर्मज्ञ करने से सामयिक उपचार को रोक दिया जाएगा, इस इलाज से अब ज्यादा समय लगेगा। बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ
    • यदि आपका शरीर पैर, पैर और टोनी में संक्रमण से ठीक होने में सामान्य से अधिक समय लेता है, तो आपको मधुमेह होने की संभावना पहले से अधिक है। एक डॉक्टर रक्त परीक्षणों का आदेश दे सकता है सभी देखभाल कम है, क्योंकि मधुमेह के कुछ सबसे खराब परिणाम गैंगरेन के कारण अंगों का अभाव है। देखो, क्योंकि मधुमेह शरीर के किसी भी हिस्से की नसों को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • यदि आपके पैरों में बहुत अधिक पसीना आती है, तो एंटीपर्सिपेंट डिओडोरेंट का उपयोग करें (पैरों के लिए विशिष्ट स्प्रे) और एक तालक सभी को सूखा और कवक दूर रखने के लिए।
    • मोज़े में सोने की कोशिश न करें
    • यदि आपको मोजे में सोना पड़ता है, तो हमेशा कपास वाले का चयन करें, जो अच्छी तरह हवादार हैं और अपने पैरों को गर्म नहीं करते हैं। उन सभी में "पसीने" को कम करने के लिए ये सभी मूल्य हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com