IhsAdke.com

स्वाभाविक रूप से सुंदर कैसे बनें

यह स्वाभाविक रूप से सुंदर रहने के लिए ज्यादा समय और प्रयास नहीं लेता है! यह हमेशा आपको साफ और साफ दिखने में कुछ मिनटों का समय लेता है। तो आपको बस अपने आप को पैक करने और पेश करने की ज़रूरत है जिससे आपको सहज और आत्मविश्वास मिले। नियमित रूप से स्वस्थ आदतों को शामिल करने में भी मदद मिल सकती है! जल्द ही, आप रहेंगे और सुंदर महसूस करेंगे!

चरणों

विधि 1
उपस्थिति की देखभाल करने के लिए एक नियमित बनाना

छवि शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 1 देखें
1
एक शॉवर ले लो नियमित रूप से। गंदगी, धागे से तेल और त्वचा के पसीने उसे स्वाभाविक रूप से सुंदर होने में मदद नहीं करेंगे एक दिन में कम से कम एक बार स्नान करें, खासकर यदि आप एक गर्म क्षेत्र में रहते हैं। गंदगी, पसीना, तेल और गंध को हटाने के लिए अपना शरीर और चेहरे को धो लें शैम्पू के साथ यार्न धोएं और कंडीशनर, विशेष रूप से अपने बाल प्रकार के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए उत्पादों के साथ।
  • हर दिन अपने बाल धोने की जरूरत नहीं है यदि आप चाहते हैं, तो आप प्राकृतिक तेल की रक्षा में मदद करने के लिए शैंपू की बजाय इसे गीला कर सकते हैं, जो यार्न स्वस्थ छोड़ देता है
  • नहाने के बाद दुर्गन्ध दूर करने के लिए मत भूलना।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 2 देखें
    2
    हर दिन अपना चेहरा साफ करें गंदगी और तेल को हटाने के लिए हर दिन अपना चेहरा धोना महत्वपूर्ण है, भले ही आप स्नान न करना चाहे। आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त उत्पादों खरीदें। यदि यह तेल है, तो पैकेजिंग पर "नो तेल" या "गैर-कॉमेडोजेनिक" शब्दों के साथ उत्पादों को खोजें। मुँहासे की त्वचा के लिए, सबसे अधिक सलाह दी जाती है कि चिरायता का अम्ल के साथ उत्पादों का उपयोग करें। यदि आपकी त्वचा सूखी है, तो मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें अगर यह मिश्रित है, तो जेल उत्पादों को पसंद करें
  • छवि शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 3 देखें
    3
    त्वचा को हाइड्रेट करें स्नान करने के बाद मॉइस्चराइज़र लगाने से त्वचा कोमल, मॉइस्चराइज और उज्ज्वल रखने में मदद मिलेगी। आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त मॉइवरूरिफायर चुनें और बहुत से इत्र या रसायनों से बचें, जिससे सूखापन हो सकता है। ऐसे ग्लिसरीन, प्रत्यारोपण जैसे लैनोलिन, और इमोलेटर जैसे लौरिक एसिड जैसे हेलमेट्स वाले उत्पादों को पसंद करते हैं।
  • स्वाभाविक रूप से खूबसूरत चरण 4 देखें शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने दांतों को ब्रश करें और हर रोज सोओ। एक साफ, सफेद मुस्कान उसे सुंदर लग रही मदद मिलेगी! अपने दांतों को दिन में कम से कम दो बार ब्रश करें और एक बार फोसला। ऐसा करने से आपके दांतों और मसूड़ों को स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी। अपने दांतों को दो मिनट के लिए हर बार ब्रश करें आप रोगाणुओं को मारने के लिए और अपने साँस को ताज़ा करने के लिए मुंवश का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • अपने दांतों को श्वेत करने के लिए, एक टूथपेस्ट या व्हाइटिंग स्ट्रिप्स चुनें।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 5 देखें
    5
    अपने हाथों और पैरों को उबालें और moisturize सूख कटनी और ऊँची एड़ी के जूते आसानी से आपको महसूस करने और अधिक सुंदर लग रही करने के लिए इलाज किया जा सकता है। एक विकल्प हमेशा नाखूनों को करना और एक मैनीक्योर या पोडोलॉग के साथ पैर की देखभाल करना है। यदि आप घर पर देखभाल करना चाहते हैं, तो नाखूनों को काटने और नाखूनों के लिए उन्हें कम और अच्छी तरह से देखभाल करने के लिए। सूखी त्वचा और अधिक निकालने के लिए अपने हाथों और पैरों को उबालें और फिर moisturizer लागू करें
    • आप हाथों और पैरों की त्वचा को नरम और मॉइस्चराइज करने के लिए घर में पैराफिन उपचार भी कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 6 देखें
    6
    घर छोड़ने से पहले सनस्क्रीन लागू करें आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि इसे सूरज से बचाने के लिए कम से कम 30 की एसपीएफ़ और यूवी किरणों के खिलाफ सुरक्षा के साथ सनस्क्रीन का उपयोग करें। सनस्क्रीन आपकी त्वचा को झुर्री और सूरज क्षतिग्रस्त होने से रोकता है, कैंसर के विकास के जोखिम पर। गर्मियों में हल्की और हल्के कपड़ों को एक टोपी और धूप का चश्मा पहनें।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 7 है
    7
    मुंह नरम और मॉइस्चराइज करने के लिए होंठ मॉइस्चराइजर्स का उपयोग करें। फटे हुए होंठ बदसूरत हैं और दर्द का कारण है। होंठों के लिए उन्हें हमेशा मॉइस्चराइजर्स के साथ खूबसूरत रखें उन्हें सुरक्षित रखने के लिए सनस्क्रीन के साथ एक मॉइस्चराइज़र को प्राथमिकता दें अपने बटुए, जेब, कार या कार्यालय जैसी जगहों में इसे स्टोर करने के लिए कई तरह से खरीदना एक अच्छा विचार है
  • विधि 2
    तैयार हो जाओ

    छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर कदम 8 देखें
    1
    उपयोग साफ कपड़े और अच्छा ट्रिम के साथ आरामदायक, साफ कपड़े गंदा, गंदे कपड़ों से ज्यादा आत्मविश्वास महसूस करने में आपकी मदद करेंगे। कपड़े अक्सर धोएं और उन्हें संगठित ढंग से रखें ताकि वे हमेशा साफ और सुरक्षित न हों। आपको परिष्कृत कपड़े पहनने की ज़रूरत नहीं है, बस ऐसे हिस्सों को पहनें जो आपके लिए अच्छे लगते हैं और स्वच्छ और अच्छी स्थिति में हैं।
    • अच्छे ट्रिम के साथ टुकड़े चुनें आपके कपड़े व्यापक या तंग और असुविधाजनक नहीं होना चाहिए



  • स्वाभाविक रूप से सुंदर कदम 9 देखो
    2
    साधारण सामान चुनें यदि आप अधिक प्राकृतिक रूप चाहते हैं, तो इसे बहुत ज़्यादा गहने या चमक के साथ मत करो। सरल उपसाधन को प्राथमिकता दें और खुद को कुछ वस्तुओं पर सीमित करें, जैसे मुद्रित स्कार्फ, कंगन, और हल्के रंग की एड़ी या, यदि आप चाहें, तो आप तटस्थ पर्स और मुद्रित स्नीकर्स के साथ बड़े बालियां पहन सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 10 देखें
    3
    एक बाल शैली खोजें जो आपके लिए उपयुक्त है एक अनुभवी नाई की यात्रा करें और उनसे पूछें कि केश शैली और रंग की शैली किस प्रकार अपने चेहरे और बालों के प्रकार से मेल खाती हैं। चुनें कि आपकी शैली से क्या सबसे अधिक मेल खाता है और आप क्या सोचते हैं कि आप ड्रेस अप करना चाहते हैं और सैलून में जाना या अधिक व्यावहारिक कुछ चाहते हैं। फिर इसे रोजाना पैक करना सीखें और इसे बनाए रखने के लिए आवश्यक उत्पादों को खरीदें।
    • डबल छोर को हटाने और अपने बालों को हमेशा स्वस्थ और सुंदर बनाने के लिए हर छः से आठ हफ्तों तक बाल युक्तियों को काटें।
  • छवि शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 11 देखें
    4
    लागू करें एक प्राकृतिक प्रभाव देने के लिए श्रृंगार, अगर वांछित यदि आप श्रृंगार पहनना चाहते हैं, तो एक ऐसी शैली को पसंद करें जो सरल है और जो केवल इसकी विशेषताओं को उजागर करता है हल्का बनावट वाला आधार या बेस-टोनयुक्त मॉइस्चराइजर का प्रयोग करें और इसे न केवल चेहरे पर बल्कि गर्दन और हेयरलाइन पर भी फैलाना याद रखें। एक स्वस्थ देखने के लिए अपनी गाल पर हल्का लाल रखो और लिपस्टिक का प्रयोग करें जो आपके मुंह का रंग या थोड़ा गहरा होता है। अपनी आंखों को काजल के थोड़ा और रंग की एक तटस्थ छाया के साथ एक्सेंट करें
    • कभी मेकअप हटाने सो जाने से पहले यह महत्वपूर्ण है कि आप श्रृंगार में सोते नहीं हैं। न केवल आप एक धुंधला चेहरे के साथ जगाएंगे, लेकिन आपके छिद्रों को भरा जाएगा, जिससे मुंह का कारण होगा।
  • विधि 3
    स्वस्थ आदतों का विकास करना

    स्वाभाविक रूप से खूबसूरत चरण 12 देखें चित्र शीर्षक
    1
    का पालन करें एक स्वस्थ और संतुलित आहार. अच्छी तरह से भोजन करने में आपको अच्छा महसूस करने और बेहतर दिखने में मदद मिलेगी। चिकन और मछली जैसे दुबला प्रोटीन चुनें, और हर रोज ताजा फल और सब्जियों की एक किस्म खाएं। फलों, सब्जियों और सब्जियों सहित गायों, बीट, केला, काली, ब्लूबेरी, मिर्च मिर्च, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, स्ट्रॉबेरी, कीवी, फली और अनानास सहित विभिन्न रंगों के भोजन खाएं। बहुत नमक और चीनी वाले स्नैक्स और मिठाई जैसी खाद्य पदार्थों से बचें, और थोड़ी देर में उन्हें केवल एक बार खाएं।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 13 देखें
    2
    पेय दो लीटर पानी प्रति दिन बहुत सारे पानी पीने से आपके शरीर को विषाक्त पदार्थों से छुटकारा मिल सकता है, आपकी त्वचा और बाल स्वस्थ और उज्ज्वल चमक के साथ छोड़ने के अलावा! पूरे दिन पीने के लिए हमेशा अपने साथ पानी की बोतल करें। यदि आप चाहते हैं तो थोड़ा स्वाद देने के लिए खीरे, नींबू या स्ट्रॉबेरी जोड़ें पूरे दिन घूंट लें और हाइड्रेटेड रहें।
  • स्वाभाविक रूप से सुंदर कदम 14 देखो
    3
    व्यायाम सप्ताह में कम से कम तीन बार नियमित रूप से व्यायाम करने से आपको पसीना, स्पष्ट छिद्रों के माध्यम से विषाक्त पदार्थों से मुक्त होने और रक्त परिसंचरण में सुधार करने में मदद मिलेगी, जो आपको उज्ज्वल त्वचा के साथ छोड़ देगा। एक दिन में 30 से 60 मिनट का प्रयोग करें, सप्ताह में कम से कम तीन बार। आप कर सकते हैं तैरना, zumba अभ्यास करने के लिए, लिफ्ट भार, रन, योग का अभ्यास करने के लिए या किसी अन्य प्रकार की शारीरिक गतिविधि जो आप चाहते हैं कुछ ऐसी चीज़ ढूंढें जो मज़ेदार और चुनौतीपूर्ण है
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 15 देखें
    4
    सोने की कोशिश करो सात से आठ घंटे हर रात पूरी रात की नींद आपकी त्वचा को सुंदर बनाए रखने में मदद करेगी और झुर्रियों को रोकने में भी मदद करेगी! यदि आप स्वाभाविक रूप से सुंदर होना चाहते हैं, तो रात में सात से आठ घंटे सो जाओ। कोई आश्चर्य नहीं कि बहुत से लोग "सौंदर्य नींद" के बारे में बात करते हैं!
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से सुंदर चरण 16 देखें
    5
    मुस्कान और आत्मविश्वास प्रेरणा मुस्कुराहट खूबसूरत है और आप के आसपास के लोगों को आकर्षित करेंगे, साथ ही साथ आपको खुशहाल बनाएंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको विश्वास नहीं होता है, तो आप अभी भी कर सकते हैं कार्य करना जैसे कि यह थे. अच्छा आसन करें - सीधे रहें और अपनी पीठ को झुकने से बचें। आंखों के लोगों को देखो, दृढ़ता से हाथ मिलाएं और शांत, स्पष्ट लय में बोलें।
  • युक्तियाँ

    • चिंता मत करो या जल्दी करो। कुछ को आराम करने के लिए अपने दिन के कम से कम 10 मिनट को अलग रखें
    • मेकअप से बचें जिसमें बहुत अधिक रसायनों शामिल हैं इसके बजाय, प्राकृतिक उत्पादों का चयन करें और उन्हें कम से कम उपयोग करें
    • प्रत्येक रात एक महीने के लिए बारिश के दौरान वेसलीन या अरंडी का तेल का उपयोग करें और (यदि आवश्यक हो तो भौहें) उन्हें और अधिक चमक और स्वास्थ्य के साथ बढ़ने में मदद करें
    • यदि आप अंधेरे चक्रों को छिपाना चाहते हैं, तो उन पर कुछ जस्ता ऑक्साइड क्रीम डालें और उन्हें सावधानी से फैलाना
    • अपनी प्राकृतिक सुंदरता में विश्वास करें सभी लोग अलग-अलग हैं, इसलिए अपने स्वरूप को बदलने की कोशिश करने के बजाय, आपके पास सबसे अच्छा क्या है, इस पर प्रकाश डालें। ऐसा करने के लिए, अपने आप को जानें और अपने आप को सम्मान दें
    • यदि आप अभी भी बहुत छोटे हैं, तो अपने माता-पिता को समझें कि आप अपने लिए देखभाल करना चाहते हैं और वहां से विकास करना चाहते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com