IhsAdke.com

कोयला स्क्रब का उपयोग कैसे करें

कुछ लोगों का कहना है कि त्वचा का ख्याल रखने के लिए लकड़ी का कोयला एक बढ़िया उत्पाद है। इस तथ्य को साबित करने के लिए अभी भी कोई सबूत नहीं है, लेकिन फिर भी कोयले के उपयोग में कोई भी स्वास्थ्य जोखिम नहीं है। इसका उपयोग उपस्थिति में सुधार करने और मुँहासे जैसे त्वचा की समस्याओं का इलाज करने के लिए भी किया जा सकता है

चरणों

विधि 1
कोयला के साथ उपस्थिति में सुधार

छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 1
1
एक लकड़ी का कोयला चेहरा मुखौटा तैयार करें आप कुछ ही सामग्री के साथ त्वचा को ताज़ा करने के लिए एक उत्कृष्ट लकड़ी का कोयला मुखौटा बना सकते हैं। यह साबित करने के लिए बहुत वैज्ञानिक अनुसंधान नहीं है कि ये मुखौटे काम करती हैं, लेकिन बहुत से लोगों ने इसका इस्तेमाल किया और उन्हें मंजूरी दी है। आपको सक्रिय चारकोल पाउडर, गुलाब के पानी, मुसब्बर वेरा जेल और मेलालेका तेल के कुछ बूंदों की आवश्यकता है।
  • चारकोल पाउडर, पानी गुलाब और मुसब्बर वेरा जेल के बराबर भागों मिलाएं। मेलेलाका तेल के कुछ बूंदों को जोड़ें
  • केवल कुछ बूंदों का उपयोग करें, क्योंकि इस तेल की एक बड़ी मात्रा में त्वचा की जलन हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 2
    2
    चेहरा मुखौटा लागू करें चेहरे पर मुखौटा फैलाने के लिए कपास के एक टुकड़े का उपयोग करें, माथे, गाल और नाक सहित सभी क्षेत्रों को कवर करें। हालांकि, अपनी आंखों के पास उत्पाद पास न करें
    • मुखौटा सूख गया है, के बाद इसे हटा दें। त्वचा पर जमा होने वाली गंदगी और विषों को मास्क के साथ समाप्त किया जाना चाहिए।
    • अपना चेहरा धो लें, जो अधिक ताज़ा दिखना चाहिए
  • छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 3
    3
    चारकोल के साथ स्क्रब करें कुछ लोगों का मानना ​​है कि लकड़ी का कोयला एक महान exfoliating एजेंट है, लेकिन इस कार्रवाई का वैज्ञानिक अध्ययन नहीं किया गया है। आप कोशिश कर सकते हैं कि यह आपके लिए काम करता है। इंटरनेट पर या सौंदर्य उत्पाद दुकानों में लकड़ी का कोयला साफ़ करना संभव है। इसे लागू करने के लिए, इसे फैलाना और चेहरे पर रगड़ना, छिद्रों को साफ करना और त्वचा को अधिक नरम और ताज़ा छोड़ना
    • आपको उत्पाद का उपयोग सुरक्षित रूप से पैकेजिंग के लिए निर्दिष्ट दिशानिर्देशों का पालन करना होगा
  • चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    कोयला के साथ सफाई जेल का प्रयास करें ऐसा माना जाता है कि लकड़ी का कोयला छिद्र को साफ करने में सक्षम है। अगर आपको लगता है कि एक्सपोलिगेशन के बाद भी आपका छिद्र भरा हुआ है, तो एक सफाई जेल में भी निवेश करें। आप इस प्रकार के उत्पाद इंटरनेट या सौंदर्य आपूर्ति भंडार में खरीद सकते हैं।
    • इन उत्पादों में से कई एक फोम के रूप में लागू होते हैं जिन्हें त्वचा पर लागू किया जाना चाहिए और फिर गर्म पानी से धोया जाता है।
    • चुने हुए सफाई जेल में अधिक विशिष्ट निर्देश शामिल होने चाहिए, लेकिन अधिकांश का उपयोग उसी तरह किया जाता है।
  • विधि 2
    कोयले के साथ त्वचा की समस्याओं का इलाज करना

    छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 5
    1
    शांत काटना और कटौती त्वचा पर छोटे काटने और कटौती कभी कभी कार्बन scrubs के साथ इलाज किया जा सकता है। इस विधि का चिकित्सा समुदाय से कोई समर्थन नहीं है, लेकिन कुछ लोगों ने इसे इस्तेमाल किया है और इसे मंजूरी दी है। जब तक आप एक पेस्ट प्राप्त नहीं करते, तब तक आप पानी के साथ थोड़ी लकड़ी का कोयला मिश्रण कर सकते हैं। कोयला उपचार की गति बढ़ाकर बैक्टीरिया हटाने में मदद कर सकता है।
    • कीट के काटने, डंक, कटौती और खरोंच से प्रभावित स्थानों में पेस्ट को लागू करें और देखें कि क्या कोई सकारात्मक प्रभाव है या नहीं।
  • छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 6



    2
    मुँहासे से छुटकारा पाएं बहुत से लोग वास्तव में मानते हैं कि लकड़ी का कोयला मुँहासे को खत्म करने में मदद करता है, लेकिन इस पद्धति का अध्ययन डर्माटोलॉजिस्टों द्वारा नहीं किया गया है। साबुन के रूप में बेचे जाने वाले कोकोल में कुछ ग्रैन्यूलस होते हैं, जो त्वचा को उखाड़ने में मदद करते हैं और मुंह को खत्म करते हैं।
    • तुम मुँहासे के साथ त्वचा पर लकड़ी का कोयला मालिश कर सकते हैं और फिर इसे कुल्ला बंद।
    • यदि आप इसे पूरे चेहरे पर इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो केवल समस्या क्षेत्रों में आवेदन करें।
  • चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    तेल त्वचा उपचार आपकी त्वचा तेलयुक्त होने पर कोयला साफ़ करना भी मददगार हो सकता है, हालांकि सबूत सीमित हैं। इंटरनेट पर या सौंदर्य उत्पाद स्टोर में एक लकड़ी का कोयला सफाई मुखौटा खरीदें। इसे चेहरे पर लागू करें ताकि यह त्वचा से अतिरिक्त तेल को अवशोषित कर सके।
    • लकड़ी का कोला चेहरे का मुखौटा केवल एक या दो बार एक हफ्ते का इस्तेमाल किया जाना चाहिए या त्वचा को सुखाने में समाप्त हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 8
    4
    छिद्रों को कम करें यदि आपके पास बहुत बड़े और बड़े छिद्र हैं, तो समस्या को हल करने के लिए कोयले का प्रयोग करें। एक ही मुखौटा छिद्र को साफ करने में मदद कर सकता है और उनके स्वरूप को कम कर सकता है।
    • सप्ताह में कुछ बार उत्पाद को लागू करने का प्रयास करें और देखें कि क्या ताकना आकार में कमी है।
  • विधि 3
    जाल से बचना

    छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 9
    1
    हमेशा कोयले के उत्पादों का उपयोग करते समय मॉडरेशन का उपयोग करें त्वचा पर लकड़ी का कोयला के उपयोग को किसी भी वैज्ञानिक निकाय द्वारा अनुमोदित नहीं किया जाता है और फिर भी किसी को बहुत अच्छा नहीं पता है कि उनके लाभ क्या हैं और यदि यह पूरी तरह सुरक्षित है इसलिए हमेशा एक सप्ताह में अधिकतम दो या तीन बार कोयले का उपयोग करके, संयत रहें।
  • चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    यदि आप नकारात्मक प्रतिक्रिया का अनुभव करते हैं तो उत्पाद का उपयोग करना बंद करें चूंकि कोयले का बड़े पैमाने पर परीक्षण नहीं किया गया है, प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं की संभावना है यदि आप जलन या त्वचा में परिवर्तन देखते हैं, तो इसका उपयोग करना बंद करो। यदि कोयला का प्रयोग शुरू करने के बाद त्वचा या स्वास्थ्य समस्याएं दिखाई देती हैं, तो यह एक अच्छा मौका है कि यह अपराधी है।
  • छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 11
    3
    स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज करने के लिए डॉक्टर के पास जाएं बहुत से लोग कट, खरोंच और डंक के इलाज के लिए कोयला का इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं। यदि आप भी इस उपचार की कोशिश करना चाहते हैं, तो पता है कि समस्या में सुधार नहीं हो सकता है या इससे भी बदतर हो सकता है और उस स्थिति में, आपको डॉक्टर जाना चाहिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com