IhsAdke.com

स्वयं-हीलिंग का निशान कैसे निकालना

आत्म-विकृति का परिणाम आजीवन निशान में हो सकता है। वे अवांछित ध्यान या प्रश्नों को आकर्षित कर सकते हैं, और आप उन्हें पहनने वाले कपड़े पहनने में सहज महसूस नहीं कर सकते हैं। धैर्य और समय उनके स्वरूप को कम करने में दो महत्वपूर्ण कारक हैं लेकिन इसकी प्रमुखता कम करने के अन्य तरीके हैं, जिनमें क्रीम और जैल शामिल हैं, जिन्हें आप फार्मेसी, घरेलू उपचार और चिकित्सा उपचार में खरीद सकते हैं। हालांकि इन रणनीतियों में से अधिकांश निशान को पूरी तरह से दूर नहीं करते हैं, वे आपको आपके शरीर के साथ अधिक सहज महसूस करने में सहायता करेंगे।

चरणों

विधि 1
ओवर-द-काउंटर उपचार का उपयोग करना

छवि से छुटकारा पाने के लिए स्वयं का बचाव निशान चरण 1
1
एक सिलिकॉन जेल प्लेट की कोशिश करो यह एक चिपकने वाला है जिसे आप इस क्षेत्र में निशान से लागू करते हैं। इसका इस्तेमाल दो से चार महीनों के भीतर करने के लिए किया जा सकता है। इस समय के दौरान कम से कम 12 घंटे के लिए दैनिक प्लेट का उपयोग करें।
  • अध्ययन बताते हैं कि इन सिलिकॉन जेल प्लेट्स भी फ्लैटन निशान में मदद कर सकते हैं।
  • स्टेर हार्म स्कैर्स स्टेप 2 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    Mederma का उपयोग करें इस सामयिक जेल का उपयोग निशानों की उपस्थिति को कम करने के लिए किया जाता है। इसमें कई विभिन्न सामग्रियों को शामिल किया गया है जो त्वचा को सुधारने के लिए मिलकर काम करते हैं, यह नरम और चिकना बनाते हैं। आर $ 3800 और आर $ 67,00 के बीच मेडर्मा की लागत का एक ट्यूब
    • इसे एक नए निशान पर प्रयोग करते हुए आठ सप्ताह के लिए दिन में एक बार चिह्नित क्षेत्र पर लागू करें। बड़े लोगों के लिए, दिन में एक बार तीन से छह महीने तक आवेदन करें।
    • कुछ अध्ययनों से पता चला है कि जब मस्तिष्क के निशान को कम करने की बात आती है तो मेडेर्म को तेल जेल के समान प्रभाव पड़ता है।
  • चित्र शीर्षक से आत्म हानि निशान निकालें चरण 3
    3
    जैव-तेल की कोशिश करो इसे सीधे अपनी उपस्थिति को कम करने के लिए निशान की सतह पर लागू किया जाता है। यह विभिन्न त्वचा टोन से मेल खाने में भी मदद करता है, जो उपयोगी होता है जब आपके निशान गुलाबी, लाल या भूरे रंग के होते हैं एक 56 जी बोतल की लागत लगभग 30 डॉलर है और यह ऑनलाइन या भौतिक स्टोर और फार्मेसियों में उपलब्ध है।
    • आँखों के आसपास की त्वचा पर न लें - यह काफी नाजुक है
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    4
    निशान की कमी के लिए अन्य क्रीम या जैल आज़माएं वहाँ बहुत सारे हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं, उपलब्ध ऑनलाइन या सेलेक्स, डीर्मेफेस एफएक्स 7, रेवियंटोल डार्क क्रीम और केलो-कोट निशान जेल जैसे भौतिक स्टोरों में उपलब्ध हैं।
    • ये कीमत में काफी भिन्नता है, भले ही अधिकांश ब्राजील में उपलब्ध नहीं हैं, इसलिए यदि आप उन्हें सप्ताह या महीनों के लिए उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो इसे ध्यान में रखना एक अच्छा विचार है
  • विधि 2
    चिकित्सा उपचार प्राप्त करना

    छवि से छुटकारा पाने के लिए आत्मरक्षा निशान चरण 5
    1
    डर्माब्रेसन करें यह प्रक्रिया त्वचा की पहली परत को हटा देती है, कुछ ऐसी ही जब घुटने पतली होती है। यह तब खुद को ठीक करेगा, क्योंकि यह घुटने का होगा। एक छोटे से क्षेत्र के लिए स्थानीय एनेस्थेसिया या एक बड़ा क्षेत्र के लिए एक मजबूत क्षेत्र की आवश्यकता होती है
  • स्टेर हार्म स्कैर्स के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 6
    2
    त्वचा grafts के बारे में पूछो इस सर्जिकल उपचार में प्रभावित क्षेत्र से त्वचा की पहली परत को निकालना शामिल है, जिसमें इसे उसी प्रकार की त्वचा के साथ जांघ या शरीर के अन्य भाग से हटाया जाता है। भ्रष्टाचार के निशान को कवर किया जाएगा और अंततः एक वर्ष या तो के बाद की ओर त्वचा में मिश्रण कर सकते हैं।
    • निशान के आकार के आधार पर इस प्रक्रिया को सामान्य या स्थानीय संज्ञाहरण की आवश्यकता होती है।
    • त्वचा भ्रष्टाचार आपको एक निशान के साथ छोड़ देगा जो आत्म-विकृति की तरह नहीं दिखेगा।
  • चित्र शीर्षक से आत्म हानि निशान का छुटकारा चरण 7
    3
    एक निशान मरम्मत सर्जरी करो यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो निशान की ऊतक को काटने और त्वचा को फिर से सिलाई करके इसे दिखाई देती है। एक सर्जन, निशान की स्थिति या आकार को बदल सकता है, जिससे यह आत्म-विकृति के परिणाम की तरह कम दिखता है।
  • छवि को शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए स्वयं के हर्ज निशान चरण 8
    4
    लेजर एप्लिकेशन आज़माएं इसमें कई सत्रों से त्वचा का उपचार करना शामिल है, लेजर प्रकाश के साथ त्वचा को गर्म करना और त्वचा में नए कोलेजन और एलिस्टेन के गठन को प्रेरित करना शामिल है। आप इस प्रक्रिया के लिए एक स्थानीय संवेदनाहारी और शामक प्राप्त करेंगे।
    • त्वचा की सूजन के अलावा लाली और खुजली सहित, आपको इस प्रक्रिया से दुष्परिणाम भुगतना पड़ सकता है।
  • विधि 3
    प्राकृतिक उपचार का उपयोग करना

    सेल्फ हार्म स्कैर्स के गेट रिड शीर्षक वाला छवि चरण 9
    1
    हालिया निशान पर पेट्रोलियम जेल (पेट्रोलियम जेली) लागू करें यह पेट्रोलियम शोधन प्रक्रिया से प्राप्त होता है और इसका उपयोग त्वचा पर एक जलरोधक बाधा बनाने के लिए किया जाता है। यह निशान को कम करने में मदद कर सकता है क्योंकि यह त्वचा को कवर और नम रखता है। दिन में एक बार प्रभावित इलाके में इसे लागू करें
    • वेसलिन प्राचीन निशान पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।
  • चित्र शीर्षक से स्वयं के हर्ज निशान का छुटकारा चरण 10
    2
    विटामिन ई तेल का उपयोग करें यह आम तौर पर छोटे कैप्सूल या दुकानों / स्वस्थ भोजन वर्गों या होम्योपैथिक फार्मेसियों में छोटी बोतलों में उपलब्ध है। कैप्सूल तोड़ो और निशान में तेल ड्रिप। इसे धीरे से त्वचा में मालिश करें वैकल्पिक रूप से, लोशन को विटामिन ई के साथ उपयोग करें, दिन में दो बार इसे पारित कर दें।
    • निशान हटाने या हटाने में विटामिन ई की प्रभावशीलता के बारे में विरोधाभासी राय है। यह कुछ लोगों में जलन पैदा कर सकता है
  • छवि से छुटकारा पाने के लिए आत्मघात का निशान निशान 11
    3
    मुसब्बर वेरा (स्लग) की कोशिश करो यह पौधे कई स्वास्थ्य लाभों को बढ़ावा देता है, जिसमें त्वचा में सूजन को कम करना और इसे मॉइस्चराइज करना शामिल है। एक जेल सीधे स्लग की पत्तियों से हटाया जा सकता है या स्टोर या फार्मेसियों में बोतलों में खरीदा जा सकता है। प्रभावित क्षेत्रों पर एक दिन में कम से कम एक बार आवेदन करें।
  • चित्र शीर्षक से स्वयं का नुकसान उठाना निशान निशान चरण 12
    4
    नींबू का रस का उपयोग करें यह एक प्राकृतिक दांत एजेंट है और निशान को हल्का करने में मदद कर सकता है। अपनी त्वचा को साफ करें और इसे कपास के एक टुकड़े का उपयोग करके प्रभावित क्षेत्र पर लागू करें। इसे 10 मिनट तक बैठने दें और कुल्ला दें।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें आत्मरक्षा के निशान का निशान 13



    5
    जैतून का तेल का उपयोग करें अतिरिक्त कुंवारी स्कारों की उपस्थिति में सुधार करने में मदद कर सकते हैं। कई हफ्तों या महीनों के लिए दिन में एक या दो बार तरल पदार्थ की थोड़ी मात्रा के साथ त्वचा को मालिश करें।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    6
    अन्य घरेलू उपचारों की कोशिश करें ऐसे कई अन्य लोग हैं जिनका उपयोग इस मामले में किया जा सकता है। कुछ में शामिल हैं: लैवेंडर तेल, कैमोमाइल चाय, कॉड लिवर ऑयल, बेकिंग सोडा, कोकोआ मक्खन, मेलेलेका तेल और शहद। अन्य विकल्पों को ऑनलाइन देखें
  • विधि 4
    मेकअप के साथ निशान को कवर

    छवि से छुटकारा पाने के लिए आत्महत्या का निशान चरण 15
    1
    साफ और आपकी त्वचा को सूखा मेकअप बेहतर दिखता है अगर यह तेल या गंदे नहीं है उस क्षेत्र को धो लें जिसे आप बनाना चाहते हैं और सावधानी से सूखें
  • चित्र शीर्षक से आत्म हानि निशान का छुटकारा चरण 16
    2
    छिपकर और आधार का उपयोग करें वे कई निशान को कवर करने के लिए जोड़ा जा सकता है, खासकर यदि वे छोटे और लाइटर हैं
    • अपनी त्वचा की तुलना में कुछ सुधारात्मक रंगों को हल्का चुनें। यदि निशान लाल या गुलाबी है, तो हरा रंगों के साथ एक आधार चुनें। एक भूरे रंग के लिए, टन अधिक पीले होना चाहिए। त्वचा पर अपनी उंगलियों को टैप करके लागू करें इसे कुछ मिनट के लिए सूखने दें
    • आपकी त्वचा के समान रंग का एक आधार चुनें। क्षेत्र को कवर करें, उत्पाद को फैलाना ताकि आप किनारों को देख सकें।
    • शीर्ष पर पारभासी पाउडर लागू करें इससे आधार को सेट करने में मदद मिलेगी और इसे मिटाए जाने से रोक दिया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से स्वयं का नुकसान हो रहा है निशान 17 कदम
    3
    एक टैटू पनाह का प्रयोग करें यह एक मजबूत, निविड़ अंधकार प्रकार है जिसे टैटू जैसे ब्रांडों को कवर करने के लिए त्वचा पर इस्तेमाल किया जा सकता है। फार्मेसियों में खरीदा जा सकता है कुछ बेहतरीन ब्रांडों को $ 60.00 या उससे अधिक की लागत वाली ट्यूब लागत हो सकती है। बहुत से लोग एक लगाम पाउडर के साथ आते हैं ताकि छिपाने वाला व्यक्ति मिटा न जाए।
    • निशान पर त्वचा के समान एक स्वर चुनें।
  • विधि 5
    घावों को छिपाने के लिए कपड़े और सामान पहनना

    चित्र शीर्षक से आत्महत्या का निशान निकालना चरण 18
    1
    लंबी आस्तीन वाले स्वेटर और पैंट के साथ उन्हें कवर करें यदि आपके हाथ या पैरों पर निशान हैं, तो यह दूसरों को उनको देखने से रोक देगा।
    • यह गर्मियों में एक अच्छा समाधान नहीं है
  • स्टेप हार्ट स्कैर्स से छुटकारा पाने वाला पटकथा चरण 1 9
    2
    पेंटीहोस पहनें वे वर्ष के किसी भी समय पैरों को कवर कर सकते हैं और कपड़े, स्कर्ट या शॉर्ट्स के साथ जोड़ा जा सकता है। ठंड के लिए गर्मी के लिए एक पतली और एक मोटी खरीदें।
  • स्टेर हार्म स्कैर्स 20 से 20 साल की हो
    3
    कलाई पर सामान पहनें यदि आपके निशान हैं, तो यह उन्हें कवर कर सकते हैं। घड़ियों के रूप में कंगन उपयोगी होते हैं जब आप कसरत कर रहे हों, तो कलाई बैंड उपयोगी हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से आत्म हानि निशान का छुटकारा चरण 21
    4
    मामूली स्नान सूट पहनें यदि आप तैरना चाहते हैं, तो आपको कुछ भी अधिक पहनने की आवश्यकता नहीं है। शीर्ष पर डाल करने के लिए एक टुकड़ा चुनें या शॉर्ट्स तैरिए। आप तैरने वाले शॉर्ट्स के साथ एक सर्फर शर्ट या शर्ट भी पहन सकते हैं
  • विधि 6
    अन्य विधियों का चयन

    स्टेर हार्ट स्कैर्स के गेट रिड ऑफ़ इमेज शीर्षक
    1
    सनस्क्रीन का उपयोग करें न्यूक्कर्स विशेषकर पराबैंगनी किरणों के प्रति संवेदनशील होते हैं, जो कटौती के उपचार प्रक्रिया को धीमा कर सकते हैं। सूरज भी निशान की मलिनकिरता बढ़ जाती है। सुरक्षात्मक कपड़ों पहनें जब घर से बाहर उजागर त्वचा के साथ।
  • चित्र कवर कवर कट 13 चरण
    2
    निशान को कवर करने के लिए एक टैटू प्राप्त करें यह पूरी तरह से पूरी तरह से दूर हो जाएगा, लेकिन आप इसे कवर कर सकते हैं और टैटू के साथ अपने ध्यान से इसे दूर पुनर्निर्देशित कर सकते हैं। टैटू कलाकार के साथ काम करने के लिए उस चीज़ को डिज़ाइन करें जिसका आपके लिए अर्थ है और वह निशान को कवर करने के लिए कार्यात्मक है।
  • चित्र शीर्षक से आत्महत्या का निशान निकालें 23
    3
    अपने निशान को स्वीकार करें आप उन्हें छिपाना चाहते हैं या उनके बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, लेकिन वे आपको अपनी ताकत की याद दिला सकते हैं। पहचानो कि आपके जीवन में आपके लिए बहुत मुश्किल समय था और उसके बाद आप मजबूत हो गए।
  • चेतावनी

    • अगर आप अभी भी स्वयं को पराजित कर रहे हैं, तो किसी पर भरोसा रखने वाले किसी व्यक्ति को कहने पर विचार करें, जैसे करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य यह एक अच्छा विचार भी हो सकता है कि मनोचिकित्सक को उन समस्याओं के बारे में बात करनी चाहिए जो आप ऐसा करने के लिए पैदा कर रहे हैं। इसके अलावा, आत्म-विकृति प्रथाओं पर खुद को शिक्षित करने के लिए सुनिश्चित करें
    • यदि आप आत्महत्या के विचार कर रहे हैं, तो मदद के लिए आपातकाल को बुलाओ

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (28)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com