IhsAdke.com

कैसे मौसा से छुटकारा पाने के लिए

मौसा

. यहां तक ​​कि नाम बुरा लगता है! मौसा कुरूप और निराशा हो सकती है, क्योंकि वे इलाज के लिए मुश्किल हो जाता है और कोई स्थायी इलाज नहीं है। आप पहले से ही हाथ, चेहरा, पैर या शरीर के अन्य भाग पर एक आम मस्सा की वजह से शर्मिंदगी द्वारा दफन महसूस करते हैं, तो यह जानकारी आपके बुनियादी कदम यह से छुटकारा पाने के दिखा देंगे।

चरणों

विधि 1
मेडिकल साबित उपचार का उपयोग करना

छवि का शीर्षक, गेट रड ऑफ़ वॉर्ट्स चरण 1
1
धीरज रखो एचपीवी (मानव पेपिलोमावायरस) के कारण मौसा होते हैं, इसलिए, समाप्त करना मुश्किल हो सकता है समय के साथ कई मौसा गायब हो जाएंगे, यहां तक ​​कि बिना उपचार के। हालांकि, "समय" का मतलब कुछ हफ्तों या कुछ वर्षों के बीच कुछ मतलब हो सकता है - ताकि आप एक अधिक सक्रिय विधि चुनना चाहें। जो भी विधि आप चुनते हैं, समय अपना काम करते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से युद्ध के दो कदम उठो चरण 2
    2
    सैलिसिलिक एसिड का प्रयोग करें यह अधिकांश मौसा रिमूवर में सक्रिय घटक है त्वचा को 5 मिनट या उससे अधिक के लिए पानी में भिगो दें - ब्रश के उपयोग से एसिड को उदारतापूर्वक लागू करें और इसे सूखने दें। इसे एक दिन के लिए त्वचा पर छोड़ दें आप इसे छील कर सकते हैं या मृत त्वचा को बाद में बाद में छोड़कर इसे धब्बा कर सकते हैं। यह हर दो या तीन दिन करो।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    3
    बिजली टेप का उपयोग करें कई अध्ययनों ने मस्सा हटाने में इन्सुलेशन टेप की प्रभावशीलता की पुष्टि करने का प्रयास किया है। इन्सुलेट टेप ऑकुलुजन थेरेपी जाहिरा तौर पर मस्तिष्क के सामान्य इलाके में दवा को ताला लगाती है, समस्या को "दम घुट" करने के अलावा एक अध्ययन में पाया गया कि आईपीसीआईएमओडी 5% के इस्तेमाल के बाद टेप को इन्सुलेट करना आम मस्सा के खिलाफ प्रभावी उपचार था।
  • छवि रिसीड ऑफ वॉर्ट्स स्टेप 3
    4
    कैथरीडीन लागू करें कैथरीडीन का उपयोग करने की संभावना के बारे में अपने चिकित्सक से पूछें, एक तेजी से अभिनय रासायनिक जो मस्सा को जला देगा। इसमें कुछ दर्द शामिल है, लेकिन आप परिणाम एक दिन में देखेंगे।
    • डॉक्टर कैथरीडीन को सीधे मस्तिष्क पर लागू होता है, तुरंत एक पट्टी लगाने के लिए अगले दिन, ड्रेसिंग हटा दी जाती है, जैसे कि मृत त्वचा है। यदि यह विधि किसी एक उपचार में काम नहीं करती है, तो आपको एक और समाधान की आवश्यकता हो सकती है - आपका डॉक्टर उपयुक्त सिफारिशें देगा
  • छवि का शीर्षक, गेट रड ऑफ़ वॉर्ट्स चरण 4
    5
    तरल नाइट्रोजन की कोशिश करो मस्तिष्क को फ्रीज करने के लिए अपने चिकित्सक का एक और उपाय तरल नाइट्रोजन - या क्रोनोरोपैथी है। इससे कुछ असुविधा हो सकती है, और मर्ट को पूरी तरह से हटाने के लिए कुछ उपचार की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन ऐसी विधि बहुत प्रभावी है।
    • वैकल्पिक रूप से, कई फार्मेर्स मस्तिष्क को हटाने के लिए ठंड उपचार पेश करते हैं एक साधारण दवा मुक्त ठंड उपचार का उपयोग करते समय, निम्न युक्तियों को ध्यान में रखें:
      • दवा पर लेबल का पालन करें आपकी त्वचा को मिनटों में एक सफेद या लाल होना चाहिए, और मस्सा के नीचे एक छाला शुरू हो जाएगा।
      • कुछ दिनों के बाद मस्सा के नीचे छोटे काले धब्बे दिखाई देना चाहिए। यह एक संकेत है कि उपचार काम कर रहा है। मस्तिष्क हटाने के लिए आग्रह करता हूं कि विरोध करें।
      • मस्सा अपने आप ही गिरना चाहिए यदि यह गिरावट नहीं आता है, दो सप्ताह के बाद इसे फिर से इलाज करें। एक मस्सा का इलाज न करें जो तीन अप्रभावी उपचार के बाद गिर नहीं गया है। चिकित्सा ध्यान प्राप्त करें
  • गेट रिड ऑफ वॉर्ट्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    6
    मस्सा जला जब अन्य तरीकों से असफल हो जाते हैं, तो मस्सा को जलाने के लिए आवश्यक हो सकता है। इसमें कुछ दर्द शामिल होगा, और विधि से निशान पैदा हो सकता है - तो सबसे अच्छा सुझाव यह है कि आपका डॉक्टर इसके साथ सौदा करे। हालांकि, आप इसे घर पर आज़मा सकते हैं:
    • अपने डॉक्टर की तलाश करें वह मस्सा को जलाने के लिए लेजर का इस्तेमाल कर सकता है। यह आमतौर पर प्रभावी है - हालांकि, यह एक अनुशंसित पद्धति है, जब सभी अन्य विफल हो गए हों
    • घर पर आज़माएं एक मैच लाइट करें, इसे मिटा दें, और जब आइटम का सिर अभी भी गर्म है, तो उसे मस्सा के खिलाफ दबाएं। यह एक घाव पैदा करेगा जो थोड़ी देर बाद चंगा करना शुरू कर देगा। संक्रमित त्वचा की परत छीलकर और मुसब्बर वेरा और बैंड-सहायता के साथ कवर करें। यदि आवश्यक हो तो दोहराएं
  • चित्र शीर्षक से युद्ध के छुटकारा पाने के चरण 6
    7
    अपने चिकित्सक से मस्सा को काटने के लिए कहें। जब संदेह होता है, डॉक्टर से पूछें कि मस्सा को सर्जिकल कट के माध्यम से निकालें संक्रमण से बचने के लिए, ऐसा कुछ है जो डॉक्टर द्वारा किया जाना चाहिए। इसके अलावा, दर्द को दूर करने के लिए स्थानीय संज्ञाहरण को लागू किया जाना चाहिए। आपका चिकित्सक इस प्रक्रिया को इसके माध्यम से करेगा:
    • इलेक्ट्रोस्बर्गरी और क्युरेटेज. इस पद्धति में, चिकित्सक मस्सा को बिजली के प्रवाह से जलता है और इसे तुरंत बंद कर देता है
    • लेजर सर्जरी. डॉक्टर तीव्र प्रकाश की किरण के साथ मस्सा को जला देगा।
  • चित्र शीर्षक से युद्ध के छुटकारा पाने के चरण 7
    8
    इम्यूनोथेरेपी पर विचार करें मस्तिष्क पर हमला करने के लिए आपका चिकित्सक आपके शरीर की सुरक्षा का उपयोग करने वाले इस उपचार पर आपको सलाह दे पाएगा।
  • छवि का शीर्षक, गेट रड ऑफ़ वॉर्ट्स चरण 8
    9
    वेरिएन द्वारा इलाज के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें यह एक नई दवा है जिसका उपयोग अन्य प्रकारों के अतिरिक्त जननांग मौसा के इलाज के लिए किया गया है।
  • चित्र का शीर्षक युद्ध के छुटकारा पाने के चरण 9
    10
    आईएमकीमोड का उपयोग करें यह एक सामयिक क्रीम है जो प्रतिरक्षा प्रणाली प्रतिक्रियाओं के उत्तेजना के माध्यम से कुछ प्रकार के मौसा और त्वचा कैंसर का इलाज करता है। यह मौसा का इलाज नहीं करता है, लेकिन अन्य उपचारों के साथ संबद्ध होने में मदद कर सकता है। चिकित्सा ध्यान प्राप्त करें
  • विधि 2
    अप्रत्याशित होम उपचार का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक से युद्ध के चरण 10 के मुताबिक छुटकारा
    1
    एंटीबॉडी को प्रोत्साहित करें बर्फ verruga- तो अच्छी तरह से एक सुई नसबंदी और मस्सा कई बार बेध, देखभाल त्वचा की एक परत घुसना करने के लिए। खून में वायरस को शुरू करके, आप शरीर मस्सा देख सकते हैं और लड़ने यह है, जो समस्या अपने शरीर से दूर कर सकते हैं करने के लिए मदद करते हैं। इस विधि कुछ लोगों को, विशेष रूप से कई मौसा के साथ उन लोगों के लिए बहुत प्रभावी है - सब के बाद, अपने शरीर को अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मदद कर सकते हैं पर भेदी भी एक मस्सा दूसरे का पता लगाने और उन्हें नष्ट करने के लिए।
  • चित्र शीर्षक से वार की छुटकारा चरण 13
    2
    विटामिन सी के साथ कवर विटामिन सी की एक गोली क्रश करें और मोटी पेस्ट बनाने के लिए पानी जोड़ें। इसे मस्सा पर लागू करें और इसे एक पट्टी के साथ कवर करें
  • चित्रा शीर्षक से वार के चरण 14 में छुटकारा
    3
    विटामिन ई का प्रयोग करें विटामिन ई के कैप्सूल को तोड़ें और मस्सा में निहित तेल को रगड़ें। एक चिपकने वाली पट्टी के साथ पदार्थ को कवर करें पट्टी को रातोंरात निकालने के लिए त्वचा को सांस लेने की अनुमति दें, प्रक्रिया को अगली सुबह पुनरारंभ करें दिन में तीन बार दोहराएं।
  • तस्वीर का शीर्षक युद्ध के उपाय 32
    4
    गर्म पानी और पमिस का प्रयोग करें। गर्म पानी में लथपथ मस्सा छोड़ दें, जब तक यह नरम हो जाए। जब तक यह आपकी त्वचा के स्तर तक नहीं पहुंच जाता है, तब तक पमिस पत्थर के एक टुकड़े के साथ इसे परिमार्जन करें। एक कपास झाड़ू में ब्लीच की एक छोटी राशि डालो और इसे 15 मिनट के लिए मस्सा के खिलाफ दबाएं (यह थोड़ा सा दर्द हो सकता है) ब्लीच के आवेदन के बाद आपको क्षेत्र को अच्छी तरह धोना चाहिए।
  • तस्वीर का शीर्षक युद्ध के चरण 33
    5
    चाय के पेड़ के तेल को लागू करें मर्ट पर थोड़ा तेल स्प्रे करें और इसे बैंड सहायता से कवर करें। इसे तीन सप्ताह तक करें
  • चित्र शीर्षक से वार की छुटकारा चरण 15
    6
    एरंडर तेल की कोशिश करो अरंडी के तेल में एसिड मस्सा को परेशान करता है और हाथों के पीछे और पीछे के छोटे, सपाट मौसा के इलाज में सबसे अच्छा काम करता है। एक कपास झाग के साथ मस्सा में अरंडी का तेल एक दिन में दो बार लागू करें।
  • चित्र शीर्षक से युद्ध के छुटकारा पाने के चरण 16
    7
    एस्पिरिन का प्रयोग करें कुछ एस्पिरिन लें और पानी की कुछ बूंदों के साथ इसे कुचलें। मिश्रण ले लो और इसे प्रभावित क्षेत्रों पर रखें, उसके बाद शीघ्र ही एक बैंड-ऐग आवेदन करें। इसे रात में आराम करने के लिए छोड़ दें एस्पिरिन सैलिसिलिक एसिड का एक अभेद्य रूप है, लेकिन वाणिज्यिक लोशन से ज्यादा सस्ता है।
  • चित्र शीर्षक से युद्ध के छुटकारा पाने के चरण 20
    8
    थोड़ा सा बीटैडिन (आयोडीन) की कोशिश करें। मस्सा को बीटाडिन लागू करें और इसे एक पट्टी के साथ कवर करें उस दिन के बाद ड्रेसिंग को बदलते हुए, एक या दो दिन के लिए त्वचा पर आराम रखने वाले पदार्थ को छोड़ दें।
  • चित्र का शीर्षक युद्ध के छुटकारा पाने के चरण 21
    9
    मर्ट पर टूथपेस्ट डालें और एक बैंड सहायता लागू करें। त्वचा पर पदार्थ छोड़ दो और मस्सा fades तक दोहराएँ
  • विधि 3
    अप्रत्याशित होम उपचार का उपयोग करना

    छवि का शीर्षक, गेट रड ऑफ़ वॉर्ट्स चरण 17
    1
    साइट्रस पेल्स का उपयोग करें नींबू या चूने का एक टुकड़ा काटें टुकड़ा मस्सा से थोड़ा बड़ा होना चाहिए। एक बैंड सहायता या टेप के साथ प्रभावित हिस्से पर इसे छड़ी। जितना संभव हो सके मस्सा को कवर करने के लिए रोज़ की छाल को स्वैप करें। एक हफ्ते या उससे अधिक के बाद, मस्सा पूरी तरह से चलेगा।



  • चित्र शीर्षक से युद्ध के छुटकारा पाने के चरण 18
    2
    तुलसी का उपयोग करें एक पानी आधारित प्राथमिक चिकित्सा ड्रेसिंग का उपयोग करके मस्सा को ताज़ा तुलसी को लपेटें। यह एक सप्ताह के लिए दैनिक करें तुलसी के पत्थरों पर हत्यारा वायरस कम्पार्ट मस्तिष्क को मार देगा।
  • चित्र शीर्षक से युद्ध के छुटकारा पाने के चरण 19
    3
    लहसुन कैप्सूल लें कुछ हफ्तों के दौरान दिन में दो बार ऐसा करें। मौसा एक या दो हफ्ते में छीलने शुरू कर देना चाहिए, लेकिन जब तक समस्या गायब हो जाए, तब तक लहसुन न लें। आप एक महीने के लिए दिन में एक या दो बार मस्सा पर लहसुन के तेल पास कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से युद्ध के छुटकारा पाने के चरण 22
    4
    भोजन जो प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है खाएं लहसुन, मीठे आलू, सारा अनाज रोटी, सूरजमुखी के बीज और चावल उदाहरण हैं।
  • चित्र शीर्षक से युद्ध के चरण 23 के मुताबिक छुटकारा
    5
    कट गाजर एक गाजर को बारीक रूप से भूनें और पेस्ट बनाने के लिए जैतून का तेल जोड़ें। एक दिन में दो बार मस्सा में पेस्ट पास करें, इसे त्वचा पर 30 मिनट तक छोड़ दें। यह दो या तीन सप्ताह के लिए करें
  • चित्र शीर्षक से युद्ध के चरण 24 में छुटकारा मिलता है
    6
    एक अंजीर का मुखौटा बनाएं ताजी अंजीर को कुचलने और इसे अपने मस्सा में 30 मिनट के लिए रखें। यह दो या तीन सप्ताह के लिए दैनिक करें
  • गेट रड ऑफ वॉर्ट्स स्टेप 25, शीर्षक वाली छवि
    7
    नींबू का रस का उपयोग करें नींबू के रस को अपने मस्सा में निचोड़ लें, इसे ताजा कटा हुआ प्याज के साथ कवर करें। इसे दो से तीन सप्ताह तक दैनिक 30 मिनट के लिए करें।
  • छवि रीट ऑफ वॉर्ट्स चरण 26
    8
    अनानास का रस का उपयोग करें अनानास रस में अपने मस्सा को दोहराएं। इसमें एक एंजाइम है जो समस्या को भंग कर देगा।
  • तस्वीर का शीर्षक युद्ध के चरण 27 से छुटकारा
    9
    दैनिक मस्सा में केले के छिलके के अंदर घिसना। पोटेशियम मस्सा के लापता होने की गति में मदद कर सकता है।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    10
    एक केले के छिलके के साथ अपने मस्सा को उबाल लें छील के बाहर काट लें, ताकि यह टेप से थोड़ा सा छोटा हो जाए। मटू में केले के छिलके के अंदर रगड़ें और इलेक्ट्रिकल टेप के साथ इसे सुरक्षित रखें। हटाने से पहले एक दिन के लिए मस्सा पर छील रखें। पूरी तरह से मस्सा को दूर करने के लिए दोहराएं।
  • तस्वीर का शीर्षक युद्ध के चरण 28
    11
    एक कर्क्यूमिन तैयार करना तैयार करें कर्क्यूमिन एक हल्दी अर्क है जो स्वास्थ्य आपूर्ति भंडार में पाया जा सकता है। curcumin, पपीता निकालने (गोली के रूप में खरीदा जा सकता है और प्रसंस्कृत पाउडर) तेल और विटामिन ई कम्बाइन
    • मस्सा और इसके चारों ओर के क्षेत्र पर हाइड्रेट का अल्कोहल निकालें। यह प्रतिरक्षा प्रणाली की स्थानीय गतिविधि को प्रोत्साहित करेगा
    • एक तेज सुई लें और इसे कर्क्यूमिन पेस्ट में डाल दें। सुई के साथ मस्सा को गहरा छेदना। मर्ट में चिपकाने के लिए जारी रखें, यदि आवश्यक हो तो कई छेद का निर्माण
    • मस्सा के क्षेत्र में शेष पेस्ट को फैलाएं और इसे चिकित्सा टेप के साथ कवर करें। यह तकनीक फ्लैट मौसा के खिलाफ प्रभावी है, जो आमतौर पर चेहरे और हाथों पर पाए जाते हैं। फ्लैट मौसा कुख्यात जिद्दी हैं और आमतौर पर शरीर पर वायरस के प्रतिरोध को प्राप्त होने के बाद त्वचा पर रहेगा। यह फ्रीज़ की आवश्यकता के बिना मौसा को नष्ट कर देगा।
  • चित्र शीर्षक से युद्ध के चरण 35 के छुटकारा पाने के लिए
    12
    सेब साइडर सिरका का उपयोग करें एक कपास की गेंद लें (मर्ट को कवर करने के लिए पर्याप्त बड़ा) और इसे सिरका में भिगो दें एक बैंड सहायता से प्रभावित क्षेत्र में गेंद को पकड़ो और इसे एक रात तक बैठने दें। ध्यान रखें कि यह बहुत दर्दनाक हो सकता है, और आप सलाद के बारे में सपना देख सकते हैं। प्रतिदिन कपास स्वैप करें और यदि आप कर सकते हैं तो हर रात प्रभावित इलाके में इसे रखें। एक हफ्ते के बाद, मस्तिष्क का शरीर छीलना शुरू हो जाएगा और आप इसे धीरे-धीरे स्वस्थ त्वचा को प्रकट करने के लिए निचला कर सकते हैं। जैसे ही यह किया जाता है, क्षेत्र ठीक करने की अनुमति दें।
  • विधि 4
    निकालने के लिए Gentis तरीके का अनुभव

    चित्र शीर्षक से युद्ध के चरण 30 के छुटकारा पाने के लिए
    1
    गर्म पानी और समुद्री नमक का उपयोग करें त्वचा को moisturize करने के लिए गर्म नमकीन पानी में 10-15 मिनट के लिए मस्सा भिगोएँ। मस्सा एक नेल फाइल, झांवां या अन्य सामग्री का उपयोग करने का मृत त्वचा की परतों को स्क्रैप। आप अपनी उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन प्रक्रिया के पहले और बाद में उन्हें अच्छी तरह से धो लें, क्योंकि मौसा आसानी से फैल सकता है। मस्सा हाइड्रेट करें और उस पर समुद्री नमक की एक बड़ी परत लागू करें। मस्सा पर एक बैंड सहायता या टेप रखो जगह में नमक रखने के लिए और कई दिनों के लिए यह निरीक्षण, स्नान के बाद या उत्पाद के पतन के बाद यह आदान प्रदान करने के लिए।
  • चित्र शीर्षक से वार की छुटकारा चरण 11
    2
    एक साथ बेकिंग सोडा मिलाएं। पेस्ट बनाने के लिए बेकिंग सोडा और अरंडी का तेल मिलाएं। रात के दौरान मस्सा में इसे लागू करें और इसे एक पट्टी के साथ कवर करें अगले दिन पट्टी को हटा दें आवश्यक रूप से दोहराएं
  • चित्र शीर्षक से वार की छुटकारा चरण 12
    3
    गर्म पानी का उपयोग करें उसे गर्म पानी में भिगो दें और वायरस को मारने दें। यह सुनिश्चित करें कि जल जलने के लिए पर्याप्त गर्म नहीं है - इसे 60 डिग्री सेल्सियस (140 डिग्री फ़ारेनहाइट) से नीचे रखें।
  • छवि रिसीड ऑफ वॉर्ट्स स्टेप 34
    4
    डेंडिलियन निकालें लागू करें एक ताजा dandelion लो और स्टेम तोड़ मस्सा में स्टेम से बाहर निकलने वाला निकालें लागू करें प्रति दिन यह तीन से चार बार दोहराएं। मृत त्वचा परतों को हटाने के लिए एक झींगा पत्थर के साथ मस्सा परिमार्जन करें। मस्सा गायब होने तक ऐसा करते रहें।
  • विधि 5
    कारणों और मौसा के प्रकार

    चित्रा शीर्षक से युद्ध के उपाय 36 के छुटकारा
    1
    जब भी संभव हो तो मौसा को छूने से बचें मौसा शरीर के छोटे protuberances हैं, और मानव पैपिलोमा वायरस (एचपीवी) है, जो शरीर के अन्य भागों में फैल सकता है के कारण होता है।
    • एचपीवी वायरस दूसरों को कटौती, खुले घाव या यौन गतिविधियों के माध्यम से फैलाना भी संभव है।
  • 2
    विभिन्न प्रकार के मर्ट डालें कई प्रकार के और मौसा के आकार होते हैं, और ये आमतौर पर त्वचा पर गोल या अंडाकार उन्नयन के रूप में पेश करते हैं।
    • आम मौसा वे शरीर पर कहीं भी दिखाई दे सकते हैं। आमतौर पर, वे हाथों में दिखाई देते हैं। वे मोटी, गोल और भूरे रंग के भूरे रंग के होते हैं।
      पिक्चर का शीर्षक, वॉट रिड ऑफ़ वॉर्ट्स चरण 37 बुललेट 1
    • फ्लैट मौसा आम तौर पर वे चेहरे, पैर और हथियारों पर पाए जाते हैं। वे पैरों के तलवों पर बढ़ते हैं और काले धब्बे के साथ त्वचा के मोटे हिस्से की तरह दिखते हैं। वे बेहद दर्दनाक हो सकते हैं
      पिक्चर का शीर्षक वॉर्ट ऑफ वॉट स्टेप 37 बुललेट 3
    • जननांग मौसा वे जननांग क्षेत्र में और उसके आस-पास, जांघों के बीच में पाए जाते हैं। वे योनि और गुदा में भी दिखाई दे सकते हैं।
      पिक्चर शीर्षक से वार्ट्स रिट ऑफ वॉर्ट चरण 37 बुलेट 4
    • सूक्ष्म या अर्धवर्तुय मौसा इस प्रकार के मौसा नाखूनों के नीचे दिखाई देते हैं वे एक विभेदित सतह के साथ कड़ी मेहनत कर रहे हैं
      चित्र शीर्षक से वार का चरण 37 बुलेट 5 निकालें
    • फ़िलेफोर्ड वॉर्ट्स वे आमतौर पर मुंह और नाक के आसपास दिखाई देते हैं उनके पास त्वचा का रंग है और आसपास के बाल हैं
      चित्र शीर्षक से वार का चरण 37 बुलेट 6 बचाएं
  • युक्तियाँ

    • कुछ लोग दावा करते हैं कि मुसब्बर वेरा जेल का उपयोग करना एक या दो दिन में मस्सा गिरता है।
    • बिस्तर पर जाने के दौरान अधिकांश उपचार करें ताकि आप बैंड-एडी के साथ छेड़छाड़ या इसे खींचकर न लगे।
    • विभिन्न उपचारों के संयोजन से तेजी से मस्तिष्क गायब होने की संभावना बढ़ सकती है।
    • सेब साइट्रस सिरका के साथ मिलकर चांदी इन्सुलेशन टेप परिपूर्ण है मर्द को लगातार या जब भी संभव हो, कवर करें। यह कई लोगों के लिए काम कर सकता है यदि यह आपके लिए काम करता है, तो परिणाम कुछ दिनों में आ जाएगा। मस्सा आमतौर पर कठोर, अंधेरे और मर जाते हैं मच्छरों के हर जिद्दी टुकड को हटाने के लिए होम-फ्रीज़िंग दवा की कोशिश करना उपयोगी हो सकता है।
    • सार्वजनिक स्विमिंग पूल में नंगे पैर तैराकी / नहाने से बचें पैरों पर मौसा आम तौर पर ऐसे स्थानों में अनुबंधित किया जाता है - तो जूते, सैंडल और अन्य जूते की एक जोड़ी के साथ चलते हैं।
    • मस्सा सूखा रखें नमी फैलता मस्सा में योगदान करने के लिए जाता है।
    • एक ऊतक ऊतक या बैंड-सहायता में नमक का उदार भाग डालें और इसे मस्सा पर रखें। लगातार दोबारा दोहराएं, खासकर स्नान के बाद
    • जब भी संभव हो संक्रमित क्षेत्र धो लें
    • एक और महान उत्पाद है कूर्द का मेडियाप्लास्ट यह एक क्लिपर चिपकने वाला में 40% चिरायता का अम्ल होता है
    • स्थानीय स्वास्थ्य कार्यालय की एक यात्रा आपको मुफ्त (और / या कम लागत वाली) चिकित्सा उपचार दे सकती है। स्थान के आधार पर सामयिक क्रीम, क्रायोजेनिक उपचार और अन्य विधियां मूल्य में भिन्न-भिन्न होती हैं।

    चेतावनी

    • हाथ धोने के बाद मस्सा सूखें जब गीले होते हैं, तो मौसा अधिक संक्रामक होते हैं। अपने हाथों को सुखाने से, आप किसी और को वायरस फैलाने की संभावना कम कर देते हैं
    • मोज़े, जूते, दस्ताने, ब्लेड, या तौलिए साझा न करें हालांकि मौसा दिखाई नहीं दे सकते हैं, फिर भी वायरस अभी भी मौजूद हो सकता है।
    • यदि कोई समस्या सुधार के संकेत के बिना जारी रहती है तो चिकित्सा सलाह लें
    • मस्सा की पुनरावृत्ति वायरस से आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली के प्रतिरोध पर सीधे निर्भर होती है।
    • पट्टियों के साथ कवर मौसा रखें।
    • जलन या ठंड मौसा से त्वचा के लिए स्थायी निशान और क्षति हो सकती है।
    • दाग में छेद में किसी भी संक्रमित या लाल क्षेत्र पर चिढ़ त्वचा पर इन उपचारों में से किसी भी प्रयोग न करें, बाल, जननांग, या श्लेष्मा झिल्ली (मुंह, नाक और गुदा) पर चेहरे मौसा में उन युक्त मौसा।

    आवश्यक सामग्री

    • सागर नमक
    • वार्ट रिमूवर
    • टेप इन्सुलेट
    • लहसुन कैप्सूल
    • केला छील
    • साइट्रस सेब साइडर सिरका
    • पट्टी
    • बैंड सहायता
    • माचिस
    • शराब या सिरका

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com