IhsAdke.com

कैसे अपने बालों और त्वचा में नारियल तेल का उपयोग करें

नारियल के तेल का प्रयोग करना त्वचा और बाल नरम, उज्ज्वल और स्वस्थ बनाने के लिए एक शानदार प्राकृतिक तरीका है। अपने कंडीशनर, अपनी पलक क्रीम और अपने लोशन को फेंक दें - आपको इसकी आवश्यकता नहीं है! शुद्ध नारियल तेल का एक बर्तन सभी प्रकार की त्वचा और बालों के लिए एक बहुउद्देशीय मॉइस्चराइज़र है। यदि आप सीखना चाहते हैं कि आपके बालों में और आपकी त्वचा पर नारियल के तेल का उपयोग कैसे करें, तो पढ़ें।

चरणों

विधि 1
अपने बाल कंडीशनिंग

आपकी बाल और त्वचा चरण 1 पर नारियल तेल का उपयोग करें शीर्षक वाली छवि
1
पुराने कपड़े रखो नारियल का तेल आपके शरीर पर फैल सकता है - तो पुराने टी-शर्ट पहनें या अपने कंधे के आसपास एक तौलिया लपेटें ताकि पदार्थ आपके कपड़ों तक पहुंचने में न हो। अपने बाथरूम में कंडीशनिंग के उपचार को शुरू करना सबसे अच्छा है - लेकिन आप कुछ घंटों के लिए अपने बालों को सोखने के लिए उत्पाद को अनुमति देने के दौरान आगे बढ़ने में सक्षम होना चाहिए।
  • आपकी बाल और त्वचा चरण 2 पर नारियल तेल का उपयोग करें शीर्षक वाली छवि
    2
    बाल के लिए एक आवरण चुनें आप अपने बालों को लपेटने के लिए एक प्लास्टिक स्नान कैप, प्लास्टिक के एक बड़े टुकड़े या एक दूसरी पुरानी टी-शर्ट का उपयोग कर सकते हैं। वह कुछ चुनें जिसे आप अपने सिर में कई घंटे या रात के लिए रख सकते हैं।
  • आपकी बाल और त्वचा चरण 3 पर नारियल तेल का उपयोग करें शीर्षक वाली छवि
    3
    माइक्रोवेव में उपयोग के लिए उपयुक्त कटोरे में नारियल के तेल के 3 से 5 चम्मच जगह रखें। आवश्यक नारियल तेल की मात्रा आपके बालों की सीमा और मोटाई पर निर्भर करेगी। यदि आपके लंबे, भारी बाल हैं, तो उपयोग करें 5. यदि आपके बाल छोटा और पतले हैं, तो आपको केवल 3 या 4 स्कूप की आवश्यकता है।
    • परिष्कृत नारियल तेल का इस्तेमाल नहीं करना पसंद करते हैं परिष्कृत नारियल तेल additives है और एक तरीका है कि प्राकृतिक यौगिकों कि यह त्वचा और बालों के लिए बहुत स्वस्थ बनाने के कुछ खो देता है संसाधित की जाती है। शुद्ध नारियल का तेल अपनी प्राकृतिक और स्वस्थ सौंदर्य में पूर्ण है
    • यह आपके बाल की जरूरतों के मुकाबले अधिक नारियल के तेल का आकस्मिक उपयोग करने के लिए स्वीकार्य है। यह धोया जाएगा, वैसे भी।
  • एक नारियल तेल लोशन बार बनाओ चित्र 3
    4
    माइक्रोवेव में नारियल का तेल गरम करें माइक्रोवेव से बचें क्योंकि यह तेल से बायोएक्टिव यौगिकों को नष्ट कर सकता है।
    • यदि आपके पास माइक्रोवेव नहीं है तो आप अपने हाथों से नारियल का तेल पिघल कर सकते हैं। एक समय में एक मेज चम्मच पिगलो करते हुए इसे अपने हथेलियों के बीच पकड़, इसे फैलाएंगे नारियल का तेल बहुत कम गर्मी से पिघला देता है।
    • स्टोव पर एक पुलाव या कटोरा गरम करें। पुलाव से पुलाव निकालें और थोड़ा तेल डालें इसे पिघलकर गर्म रहें
    • आप ओवन में नारियल का तेल गरम कर सकते हैं। इसे एक छोटे पुलाव में रखें और इसे कम गर्मी में गर्मी।
    • आप नारियल के तेल को गर्म पानी में एक सिंक में रखकर भी गरम कर सकते हैं जब तक कि पदार्थ पिघलता नहीं है। यह केवल कुछ सेकंड ले जाएगा
  • आपकी बाल और त्वचा चरण 5 पर नारियल तेल का उपयोग करें
    5
    अपने बालों में नारियल के तेल को रगड़ें पदार्थ को कुछ पलों के लिए ठंडा करने की अनुमति दें ताकि सिर के शीर्ष पर डालना न हो। खोपड़ी के आसपास समान तेल वितरित करें अपनी उंगलियों का उपयोग इसे मालिश करने के लिए करें और उसे बालों के बीच डालें, बालों के सिरों पर लाएं। जब तक आपके बाल पूरी तरह से नारियल के तेल से भिगो जाए, तब तक मालिश करना जारी रखें।
    • तेल को समान रूप से वितरित करने के लिए आप पुल का उपयोग कर सकते हैं इसे बालों की जड़ से टिप्स तक पास करें।
    • आप केवल बालों के सिरों की स्थिति ही नहीं चाह सकते हैं, जड़ें नहीं। यदि यह मामला है, तो नारियल के तेल को सिर के सिरों तक लगाने से इसे खोपड़ी के माध्यम से बिखरी नहीं लेना चाहिए। अपने हाथों से मालिश करें
  • आपकी बाल और त्वचा चरण 6 पर नारियल तेल का उपयोग करें
    6
    सिर पर बाल रखो और इसे कवर के साथ लपेटो। अपने सिर पर स्नान टोपी, प्लास्टिक या टी-शर्ट रखो और इसे लपेटो ताकि आपके बालों को पूरी तरह से कवर किया जा सके।
    • आप सिर के ऊपर फंसे रहने में मदद करने के लिए एक सैश के साथ बाल पकड़ कर सकते हैं।
    • प्रक्रिया के दौरान आपके चेहरे पर आने वाले किसी भी बूंदों को हटाने के लिए एक तौलिया का प्रयोग करें।
  • आपकी बाल और त्वचा चरण 7 पर नारियल तेल का उपयोग करें
    7
    अपना काम करने के लिए तेल के लिए 2 घंटे (या नींद) की प्रतीक्षा करें जितना अधिक आप इसे अपने बालों में रखें, उतना अधिक वातानुकूलित होगा। जब तक आप सर्वोत्तम प्रभाव के लिए कर सकते हैं तब तक रुको।
  • आपकी बाल और त्वचा चरण 8 पर नारियल तेल का उपयोग करें
    8
    अपने बालों में रखे आइटम निकालें अपने बालों को धो लें नारियल का तेल धोने के लिए अपने पसंदीदा शैम्पू का उपयोग करें (जो कि प्राकृतिक तत्वों में से एक है, जो कि बालों को स्वस्थ रखते हैं)। दो से तीन बार धोएं, जब तक कि बालों को गले में नहीं दिखता।
  • आपकी बाल और त्वचा चरण 9 पर नारियल तेल का उपयोग करें
    9
    अपने बाल सूखा करने की अनुमति दें कंडीशनिंग उपचार के प्रभाव को देखने के लिए सूखी हवा को बालों को सूखने की अनुमति दें (या हेयर ड्रायर का उपयोग करें)। नारियल के तेल के विशेष आवेदन के बाद बाल नरम, चमकदार और सुंदर होना चाहिए।
  • विधि 2
    आपका चेहरा मॉइस्चराइज करना

    आपकी बाल और त्वचा पर 10 नारियल तेल का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    अपने सामान्य चेहरे की सफाई दिनचर्या करो। भले ही आप पानी से जल्दी अपना चेहरा धो लें, इसे ब्रश से उबालें या किसी अन्य सफाई विधि का उपयोग करें, आगे बढ़ें और चेहरे को साफ करें एक नरम तौलिए से शुष्क त्वचा को खींचने के लिए नहीं सुनिश्चित करते हुए - चेहरे की त्वचा नाजुक है, और अत्यधिक खींच रहा है और बन्द रखो क्षति हो सकती है।
  • आपकी बाल और त्वचा पर नारियल तेल का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    आँखों के आसपास थोड़ा नारियल का तेल खोलें नारियल तेल आंखों के नीचे और पलकें के लिए क्षेत्र के लिए एक अद्भुत क्रीम है यह पतली त्वचा moisturize, अंधेरे स्पॉट के साथ समाप्त और झुर्रियाँ दूर रखने में मदद करता है। झुर्रियां वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हुए आंखों के चारों ओर एक छोटी सी राशि खर्च करें
    • आपको संभवतः प्रत्येक आँख के लिए केवल एक मटर का आकार चाहिए अति प्रयोग के लिए नहीं सावधान रहें
    • आँखों पर नारियल का तेल पारित करने से बचें। यह केवल आंखों पर एक पतली परत का उत्पादन करेगा, जिससे थोड़ी देर के लिए दृष्टि धूमिल हो जाएगी।
  • आपकी बालों और त्वचा पर 12 नारियल तेल का उपयोग करें शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    नारियल के तेल को सुगंधित अन्य सूखे क्षेत्रों पर लागू करें। यदि आप भौहें, मंदिरों या अन्य स्थानों के बीच बहुत शुष्क स्थान रखते हैं, तो ऐसे क्षेत्रों में नारियल के तेल की एक छोटी राशि लागू होते हैं। धीरे से परिपत्र गति का उपयोग करें।
  • आपकी बालों और त्वचा पर नारियल तेल का प्रयोग करें चित्र 13
    4
    अपने होंठों पर नारियल के तेल को दबाएं। अपरिष्कृत नारियल का तेल नरम हो जाता है और फटे हुए होंठ को मोहित करता है। यह पूरी तरह से खाद्य है - इसलिए थोड़ा खाए जाने की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। वास्तव में, नारियल तेल का खपत स्वास्थ्य के लिए महान है।
  • आपकी बाल और त्वचा चरण 14 पर नारियल तेल का उपयोग करें
    5
    चेहरे क्रीम के रूप में नारियल तेल का उपयोग करें इसे स्नान करने से पहले या अपना चेहरा धोने के बाद रखो। मेकअप लागू करने से पहले इसे 10 मिनट के लिए त्वचा के माध्यम से अवशोषित करने की अनुमति दें। पूरे चेहरे को कवर करने के लिए आपको सिक्का आकार की राशि की आवश्यकता होगी
    • कुछ लोगों को त्वचा पर चकरा पड़ता है जब वे बहुत अधिक नारियल के तेल का उपयोग करते हैं कुछ दिनों के लिए आपकी त्वचा के केवल एक हिस्से पर नारियल तेल का उपयोग करने का प्रयास करें अगर आपको एविटियो पसंद है और मुर्गा की उपस्थिति नहीं दिखती है, तो इसे पूरे चेहरे पर का उपयोग करें
    • आप तेल की सफाई विधि के लिए नारियल का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। फिर, सावधान रहें, अगर आपका छिद्र भरा हुआ हो। यदि आप संभव दुष्प्रभावों के बारे में चिंतित हैं तो आप अरंडी के तेल के साथ नारियल के तेल में कटौती कर सकते हैं।
  • विधि 3
    आपका शरीर मॉइस्चराइजिंग




    आपकी बाल और त्वचा चरण 15 पर नारियल तेल का उपयोग करें
    1
    स्नान के बाद नारियल के तेल को लागू करें। स्नान के बाद आपकी त्वचा गर्म और moisturized है, जब नारियल तेल अधिक आसानी से अवशोषित हो जाएगा।
  • आपकी बाल और त्वचा पर नारियल तेल का उपयोग करें शीर्षक चित्र 16
    2
    अपने हथियारों को मॉइवरेट करने के लिए नारियल तेल का एक टेबल चम्मच का प्रयोग करें। अपनी बाहों में तेल पोंछने के लिए एक टेबल चम्मच का प्रयोग करें। हाथ में पदार्थ को रगड़ने तक विपरीत हाथ का उपयोग करें, जब तक कि इसमें पिघल न जाए। तेल के साथ अच्छी तरह से हाथ को कवर करें और रगड़ना जारी रखें जब तक कि यह गायब हो जाए। दूसरे हाथ से दोहराएं
  • आपकी बाल और त्वचा चरण 17 पर नारियल तेल का उपयोग करें
    3
    अपने पैरों को हाइड्रेट करने के लिए नारियल के तेल के दो बड़े चम्मच का प्रयोग करें। दो टेबल चम्मच लें और उन्हें अपने जांघों, घुटने के क्षेत्र, निचले पैर और पैरों पर रखें। सभी तेल त्वचा पर पिघल गया है जब तक रगड़ना जारी रखें। दूसरे चरण पर दोहराएं।
  • आपकी बाल और त्वचा चरण 18 पर नारियल तेल का उपयोग करें शीर्षक वाली छवि
    4
    धड़ हाइड्रेट करने के लिए एक और मेज चम्मच का प्रयोग करें। पीठ, कूल्हे, पेट, स्तनों और उन सभी क्षेत्रों में पदार्थ को साफ़ करें जो आप moisturize करना चाहते हैं। आप नारियल के तेल का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि यह कोई लोशन होता है
  • दूध में स्नान नाम से चित्र चरण 6
    5
    नारियल तेल को अवशोषित करने की अनुमति दें त्वचा को पूरी तरह से त्वचा के माध्यम से अवशोषित होने के लिए आपको 15 मिनट इंतजार करना पड़ सकता है इस बीच, बाथरूम में जाएं या स्नानवस्त्र का उपयोग करें ताकि तेल कपड़े या फर्नीचर पर नहीं गिरता।
  • चित्र बनाओ एक हनी त्वचा नरम स्नान चरण 1
    6
    एक तेल स्नान करें गर्म टब में 30 मिलीलीटर तेल डालो और भंग तक हलचल। थोड़ी देर के लिए स्नान करो कुछ हफ्तों के लिए, सप्ताह में एक या दो बार दोहराएं, जब तक आप ध्यान न दें कि आपकी त्वचा अधिक हाइड्रेटेड है।
  • विधि 4
    अन्य तरीकों से नारियल तेल का उपयोग करना

    आपकी बाल और त्वचा चरण 21 पर नारियल तेल का उपयोग करें
    1
    इसे एक के रूप में प्रयोग करें मालिश तेल. आप आवश्यक तेलों की कुछ बूंदों के साथ नारियल का तेल, जैसे कि लैवेंडर या गुलाब के तेल, को व्यवस्थित कर सकते हैं। त्वचा पर पदार्थ को पास करें या अपने साथी से पूछो आपको कामुक मालिश प्रदान करें
  • आपकी बाल और त्वचा पर नारियल तेल का उपयोग करें शीर्षक स्टेज 22
    2
    फड़फड़ाहट बाल को नियंत्रित करने के लिए इसका इस्तेमाल करें अपने हाथों के बीच नारियल के तेल की एक छोटी राशि स्प्रे करें फिर बालों के ऊपर बालों को पोंछने के लिए बालों को मिटा दें
  • आपकी बाल और त्वचा चरण 23 पर नारियल तेल का उपयोग करें शीर्षक वाली छवि
    3
    इसका उपयोग करने के लिए निशान छिपाना. निशान पर एक नारियल तेल की एक उदार राशि को साफ़ करें। दिन में दो बार दोहराएं। समय के साथ, निशान का आकार कम हो जाएगा और यह त्वचा में मिश्रण होगा।
  • आपकी बालों और त्वचा पर 24 नारियल तेल का उपयोग करें शीर्षक वाली छवि चरण 24
    4
    इसका उपयोग करने के लिए एक्जिमा का इलाज. खुजली और क्षेत्र को मोच करने के लिए सूजन और सूखी त्वचा में नारियल के तेल को रगड़ें।
  • आपकी बाल और त्वचा चरण 25 पर नारियल तेल का उपयोग करें
    5
    हेयर रेशमी बनाने के लिए तेल का उपयोग करें एक कटोरे में थोड़ा नारियल का तेल डालो। इसे गर्म करें और फिर इसे ठंडा करें।
    • अपने हाथों से छोटी राशि ले लो
    • खोपड़ी पर लागू करें मालिश और बाल बाँध
    • यह रातोंरात करो सुबह में, अपने बालों को धो लें आपके बाल रेशमी और मजबूत हो गए होंगे
  • आपकी बाल और त्वचा पर नारियल तेल का प्रयोग करें शीर्षक स्टेप 26
    6
    कटनील पर नारियल तेल का उपयोग करें साबुन और पानी से अपने हाथों को धो लें कटनील में नारियल के तेल को लागू करें एक छोटी सी राशि, एक सिक्का का आकार, प्रति हाथ पर्याप्त है। जब तक वे इसे अच्छी तरह से अवशोषित नहीं करते तब तक कणों में तेल की मालिश करें
  • आपकी बाल और त्वचा चरण 27 पर नारियल तेल का उपयोग करें शीर्षक वाली छवि
    7
    हिबिस्कस फूलों के अलावा सूखे करी और नीम के पत्तों के साथ मिलाएं। नारियल के तेल और सामग्री को गरम करें समाधान को कमरे के तापमान पर ठंडा करने दें और कपास की गेंदों का उपयोग करके खोपड़ी पर लागू करें। धीरे से मालिश करें और रात भर आराम करें। अगली सुबह, शैम्पू से धोएं। आपके बाल शानदार चमकदार और नरम लगेंगे
  • पिक्चर का शीर्षक, आइलाइनर चरण 10 निकालें
    8
    नारियल का तेल के साथ मेक अप निकालें तेल एक आइसक्रीम की तरह कार्य करता है: इसे अपने चेहरे पर रखें, इसे कुछ मिनटों तक बैठने दें और उसे कपड़े या ऊतक के टुकड़े के साथ पोंछ दें। अपना चेहरा आम तौर पर धो लें कभी कभी नारियल का तेल छाया और मुखौटे को नष्ट करने में मेकअप रिमूवर उत्पादों से बेहतर काम करता है
  • युक्तियाँ

    • तेल की एक छोटी मात्रा में बहुत मदद मिलती है अति प्रयोग के लिए नहीं सावधान रहें
    • खोपड़ी पर रगड़ते हुए रूसी को नष्ट करने में नारियल का तेल 90% कुशल है।
    • नारियल का तेल स्वस्थ बाल छोड़ देता है और जब लागू होता है तब उन्हें तेज़ी से बढ़ने में मदद मिल सकती है।
    • बाल नारियल के तेल को एक दिन से ज्यादा न धोए, न छोड़ें। बाल चिकना और बदबूदार होगा
    • यदि आप अपने बालों को घर पर डाई करते हैं, तो नारियल के तेल का उपयोग नमी को जोड़कर रसायनों के कारण होने वाले नुकसान को कम करने में मदद के लिए किया जा सकता है। अपने टिंचर में कुछ बूँदें लागू करें और उपयोग करने से पहले अच्छी तरह से मिश्रण करें।
    • बालों के रोम में मेलेनिन रखने के लिए अल्मा / भारतीय क्रीम पाउडर जोड़ें। ऐसा कहा जाता है कि यह बाल को ग्रे होने से बचाता है

    चेतावनी

    • गर्म नारियल के तेल के साथ उपचार अच्छा है - लेकिन इससे अधिक मात्रा में नमी से बचें। यह आपकी त्वचा को जला सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com