IhsAdke.com

पिज्ज़ा को स्टोर और खरीदें कैसे करें

पिज्जा को संचय करने और फिर से गरम करने से गीला या बहुत शुष्क टुकड़ा हो सकता है ताज़ा पिज्जा जैसे पिज्जा का स्वाद फिर से बनाने के लिए कोई जादू पद्धति नहीं है, लेकिन अगर आप स्टोर और गर्मी के लिए सही तकनीक का उपयोग करते हैं, तो आप एक डिश बना सकते हैं जो स्वादिष्ट और संतोषजनक है जैसा होना चाहिए। पिज्जा स्क्रैप को कैसे स्टोर और फिर से गरम करना है, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां पढ़ें।

चरणों

विधि 1
पिज़्ज़ा सहेजें

पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रेहट पिज्जा चरण 1
1
हमेशा स्टोर करने के लिए तैयार रहें पिज्जा बॉक्स को सीधे रेफ्रिजरेटर में डाल देना अनिवार्य रूप से एक नम पिज्जा का परिणाम देगा। टमाटर की चटनी, सब्जियों और मांस की नमी आटा के माध्यम से लीक हो जाएगी पतले शेल, गीला पिज्जा होगा पिज्जा को बॉक्स के बाहर ले लें और इसे भंडारण के लिए तैयार करने में कुछ मिनट लगें।
  • कागज तौलिये के साथ एक डिश या ढक्कन लें।
  • पिज्जा को तौलिया पत्रों पर रखो और पिज़्ज़ा पर अधिक पेपर लगाएं।
  • एक प्लास्टिक की फिल्म के साथ एक के साथ पकवान को कवर करें, या ढक्कन के साथ कटोरे का उपयोग करते हुए कवर करें।
  • पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रीहट पिज्जा चरण 2
    2
    रेफ्रिजरेटर में स्टोर करें अगर आप जल्द ही खाना चाहें। रेफ्रिजरेटर में पिज्जा को संग्रहित करने के कारण इसे ठंडा और खराब नहीं होगा, लेकिन यह बनावट को उतना ही नहीं बदल देगा जितना यह स्थिर होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रेहट पिज्जा चरण 3
    3
    फ्रीजर में दो दिन या उससे अधिक के लिए स्टोर करें अब पिज्जा रेफ्रिजरेटर में रहता है, यह अधिक आर्द्र होता है। इसलिए यदि आप इसे अगले हफ्ते छोड़ना चाहते हैं, तो इसे फ्रीजर में डालना सबसे अच्छा है। ढक्कन के साथ कटोरे में डालें, पेपर तौलिया के कई शीट्स के साथ। आप इसे कई महीनों तक फ्रीजर में इस तरह से स्टोर कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रिहेट पिज्जा चरण 4
    4
    पिज्जा को फिर से गरम करना तैयार करें पिज्जा सीधे रेफ्रिजरेटर या फ्रीज़र से ओवन तक नहीं जाना चाहिए। सबसे अच्छा संभव बनावट हासिल करने के लिए, पिघलना और पहले कमरे के तापमान पर खड़े होने की अनुमति दें।
  • विधि 2
    पिज्जा ओवन आवश्यक

    पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रेहट पिज्जा चरण 5
    1
    पहले से गरम ओवन 200 डिग्री पिज्जा को रखने से पहले ओवन को गरम करें। अंतिम परिणाम इंतजार के लायक है - खासकर यदि आप पूरे पिज्जा को गर्म कर रहे हैं यदि ओवन में बहुत जल्दी हो जाता है, तो यह गलत जगहों पर नरम हो सकता है। यदि आप इसे सही करते हैं, तो इस पद्धति का परिणाम पिज़्ज़ा में मूल रूप से बहुत ही समान होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रिहेट पिज्जा चरण 6
    2
    पिज्जा को एक बेकिंग डिश में रखें और ओवन में रखें। अगर आपके पास एक पिज़्ज़ा पत्थर है, तो यह भी बेहतर है क्योंकि यह विशेष रूप से गर्मी को वितरित करने के लिए बनाया गया है। अगर ऐसा नहीं होता है, तो पका रही चादर या आकार क्या होगा
    • अगर किसी भी पिज्जा टॉपिंग पहले की तुलना में कम स्वादिष्ट दिखाई देते हैं, तो पिज्जा को ओवन में रखने से पहले हटा दें।
      पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रीहट पिज़्ज़ा चरण 6 बुलेट 1
    • पिज्जा पर नए टॉपिंग डालने पर विचार करें, जैसे ताज़ा टमाटर, तुलसी, चैंपियन या अन्य ताजी सब्जियां आप कुछ जैतून का तेल या ताजा पनीर छिड़क भी डाल सकते हैं।
      पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रीहेट पिज़्ज़ा चरण 6 बुलेट 2
  • पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रीहेट पिज्जा चरण 7



    3
    पिज्जा को 15 मिनट तक कुकाने के लिए। प्रगति की जांच के लिए कुछ समय की जांच करें। जब पिज्जा तैयार हो जाता है, तो पनीर बुलबुले होना चाहिए और बुलबुले के साथ कुरकुरे आटा होना चाहिए। ओवन और स्वाद से निकालें
  • विधि 3
    एक टोस्टर में पिज्जा बढ़ाएं

    पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रेहट पिज्जा चरण 8
    1
    250 डिग्री करने के लिए टोस्टर पहले से गरम सुनिश्चित करें कि पिज्जा डालने से पहले इसे पूरी तरह गरम किया जाता है, या बनावट बदल जाएगी। इस पद्धति का परिणाम क्रिस्पर पिज्जा में नीचे और शीर्ष पर गर्म होता है।
  • पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रेहट पिज्जा चरण 9
    2
    टोस्टर में पिज्जा के स्लाइस डाल दीजिए अधिकांश टोस्टर छोटे हैं, इसलिए यह विधि एक या दो स्लाइस के लिए सर्वश्रेष्ठ है। यदि आपके पास अधिक है, तो आपको एक समय में कुछ स्लाइस को गर्म करना होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रेहट पिज़्ज़ा चरण 10
    3
    पिज्जा को 10 मिनट के लिए सेंकना जब चीज पिघल और बुब्ली दिखती है तो टोस्टर की जांच करें, यह खाने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • विधि 4
    एक पैन में पिज्जा ताज़ा करें

    पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रेहट पिज्जा चरण 11
    1
    मध्यम गर्मी पर एक लोहे के पैन को गरम करें। यह विधि थोड़ा मोटी आटा पिज्जा के लिए बहुत अच्छा है यदि आपके पास लोहे के पैन नहीं हैं, तो एक फ्राइंग पैन परोसें।
  • पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रेहट पिज्जा चरण 12
    2
    एक फ्राइंग पैन और कवर में पिज्जा की स्लाइस डाल दीजिए। पिज्जा को कवर करने से पनीर को पिघलाने में मदद मिलेगी और टॉपिंग को गर्मी मिलेगी जबकि आटा नीचे कुरकुरा हो रहा है।
  • पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रेहट पिज्जा चरण 13
    3
    पिज्जा को तब तक पकाना जब तक पनीर पिघल नहीं हो जाता है पांच मिनट के बाद, यह देखने के लिए पिज्जा की जांच करें कि क्या यह तैयार है। अगर पनीर पिघल जाता है और आटा कुरकुरे दिखता है, तो उसे पैन से हटा दें।
    • अगर पनीर पिघल हो जाता है लेकिन आटा नम है, तो ढक्कन को हटा दें और गर्मी से हटाने से पहले कुछ और मिनटों के लिए पकायें।
      पिक्चर शीर्षक से स्टोर और रीहट पिज़्ज़ा चरण 13 बुलेट 1
  • युक्तियाँ

    • माइक्रोवेव में बचे हुए पिज्जा को गर्म मत करो। यह केवल नरम और नम होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com