IhsAdke.com

सूक्ष्म तरंगों में पिछला दिन के पिज्जा को कैसे पुनर्जीवित करना

हालांकि दिन का पिज़्ज़ा निश्चित रूप से उसके गुणों से पहले है, कभी-कभी पिछली रात से स्वादिष्ट चबाने वाली गमियों को फिर से बनाने में काफी मुश्किल लगता है जब हम इसे ओवन में गरम करते हैं, तो आम तौर पर कोटिंग बहुत शुष्क हो जाती है, लगभग भंगुर स्थिरता के साथ। और माइक्रोवेव में फिर से गरम करना टॉपिंग को बहुत मुश्किल छोड़ सकती है, पिज़्ज़ा को पिछले दिन बहुत कम स्वादिष्ट बनाने में मदद करता है ठंड पिज्जा खाने के अलावा (जो खुशी है), आप पिज्जा को पिछले दिन से माइक्रोवेव में कैसे जीवंत कर सकते हैं और चबाते हुए स्वादिष्ट कवर को छोड़ सकते हैं?

चरणों

एक माइक्रोवेव चरण 1 में पुराने पिज्जा को पुनर्जीवित करें
1
सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में उस पिज़्ज़ा चाहते हैं यदि यह दिनों के लिए आपके फ्रिज में था, तो इसे बचाने के लिए हर संभव कोशिश नहीं हो सकती है, खासकर अगर इसे ठीक से संग्रहीत नहीं किया गया हो इसके अलावा भरने पर विचार करें - क्या आप केवल पनीर के साथ काम कर रहे हैं या आप मांस या सब्जियों में आ गए हैं? कुछ मामलों में, आप माइक्रोवेव में प्रारंभिक चरण से पहले कवर (यदि संभव हो तो) निकालना चाहते हैं या इसे दूर ले जा सकते हैं (और केवल पनीर-पिज्जा की तरह खा सकते हैं)
  • एक माइक्रोवेव चरण 2 में पुराने पिज्जा को पुनर्जीवित करें
    2
    एक डिश खोजें जो आपके पिज्जा डालकर माइक्रोवेव में जा सकते हैं। माइक्रोवेव में प्लास्टिक कंटेनरों में पिज्जा को फिर से गरम करना से बचें कांच या सिरेमिक कंटेनर चुनें हमेशा ग्लास या सिरेमिक का उपयोग करें, क्योंकि प्लास्टिक में पाए जाने वाले रसायनों को गरम होने पर विषाक्त पदार्थ उत्पन्न हो सकते हैं। यदि आप प्लास्टिक के घटकों द्वारा कवर नहीं किए गए हैं, तो आप कागज के व्यंजन भी उपयोग कर सकते हैं।
    • पूरे पिज्जा को हीटिंग के लिए छोटे टुकड़ों में विभाजित करें यदि आप एक पूरे पिज्जा को गर्म करना चाहते हैं, बेहतर हीटिंग के लिए एक समय में दो या तीन स्लाइसें गरम करें पिज्जा को गर्म करने के लिए एक प्लेट का प्रयोग करें और फिर गरम या टूटी हुई चीज़ों का सेवन करने या खाने पर एक अलग डिश में स्थानांतरण करें।
  • एक माइक्रोवेव चरण 3 में पुरानी पिज्जा को पुनर्जीवित करें
    3
    एक ग्लास या सिरेमिक मग खोजें यह सही है - आपको उस स्वादिष्ट मैस्टिक कवर को बनाने के लिए पिज्जा के साथ पानी का एक कंटेनर गर्मी करना होगा। यह रहस्य है! केवल विशेष माइक्रोवेव मग का उपयोग करें वह ढूंढें जो आपके द्वारा चुना गया डिश के साथ आपके माइक्रोवेव में आसानी से फिट बैठता है
    • यदि आपके द्वारा चुने जाने वाले पकवान को मग के लिए कोई जगह नहीं छोड़नी है, तो एक छोटे पकवान या छोटे मग का चयन करें ताकि सभी को माइक्रोवेव के अंदर फिट किया जा सके।



  • एक माइक्रोवेव चरण 4 में पुराने पिज्जा को पुनर्जीवित करें
    4
    2/3 पानी के साथ मग भरें मग को भरने के बजाय, पानी उबाल होने पर कुछ जगह छोड़ दें। आप पानी नहीं चाहते हैं कि आपके पिज्जा के ऊपर उबाल लें, अतिप्रवाह करें और गिर जाएं।
  • एक माइक्रोवेव चरण 5 में पुराने पिज्जा को पुनर्जीवित करने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    डिश पर पिज्जा को गरम करें और मग के साथ मग के साथ माइक्रोवेव में लगभग 30 सेकंड के लिए पानी में मिलाएं। पिज़्ज़ा को अधिकतम शक्ति को गर्म करने के बजाय, वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए कम से कम एक मिनट के लिए कदम उठाएं।
  • एक माइक्रोवेव चरण 6 में पुरानी पिज़्ज़ा पुनर्जीवित करें
    6
    30 सेकंड के बाद पिज्जा की जांच करें कि क्या यह पूरी तरह से गर्म है और माइक्रोवेव में 30 सेकंड तक लौटाएगा अगर आपको अधिक समय चाहिए। पानी के साथ मग डाल करने के लिए मत भूलना
  • युक्तियाँ

    • हीटिंग के तुरंत बाद किसी चीज अवशेष या माइक्रोवेव सॉस को साफ करें
    • एक मुहरबंद प्लास्टिक के कंटेनर में पिज्जा को संचय करके अच्छा चबा चबाएं। प्लास्टिक में लपेटें और रेफ्रिजरेटर में जमा करने से पहले कंटेनर के अंदर डाल दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com