IhsAdke.com

कैसे एक कॉमेडी प्रस्तुत करने के लिए ऊपर खड़े हो जाओ

कभी कॉमेडी वाले लोगों का मनोरंजन करना चाहता था? खैर, अब आप कर सकते हैं!

चरणों

  1. 1
    मंच के डर पर काबू पाएं जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना छोटा, ऑफ-स्टेज प्रस्तुतियां बनाएं। जनता में बोलने के लिए इस्तेमाल होने के लिए आप जिस चीज़ के बारे में बात कर सकते हैं उसके बारे में एक सबक दें एक संग्रहालय गाइड के रूप में स्वेच्छा से कार्य करें, क्योंकि इससे आपको अपनी सामग्री का परीक्षण करने के लिए एक कैप्टिव ऑडियंस दिया जाएगा। जब तक आप मंच पर उज्ज्वल रोशनी तक नहीं पहुंच पाते, तब तक आप एक प्रेक्षक के साथ "खुद को पेश करें" और उन्हें हंसते हैं। उस पर कार्य करें खुला माइक्रोफ़ोन शो की तलाश करें और इसे एक कोशिश दें जनता आपके से अद्भुत चीजों की अपेक्षा नहीं कर रही है, इसलिए मंच का डर दूर करने के लिए इसका उपयोग करें। यह डर दूर चला जाता है, जैसा कि आप मंच पर ऊंचे और ऊंचे स्तर पर चढ़ते हैं, इसलिए इसे ध्यान में रखें। हाँ, यह डरावना हो सकता है, लेकिन यह आपके द्वारा कभी भी सबसे रोमांचक अनुभव हो सकता है।

  2. पिक्चर स्टेन्ड अप कॉमेडी चरण 2
    2
    एक लक्ष्य चुनें (आपका विषय या वह चीज़ जिसे आप मजाक बनाने जा रहे हैं) यह कुछ ऐसा होना चाहिए जिसे आप बहुत कुछ जानते हैं कई कॉमेडियन अपने व्यक्तिगत अनुभवों के बारे में बात करके शुरू करते हैं - न केवल यह एक विषय है जो उन्हें बहुत कुछ पता है, लेकिन जब आप बस शुरू कर रहे हैं तो दूसरों की तुलना में खुद का मजाकिया बनाना आसान है
    • अपने विषय की खोज करें, यदि आप नहीं जानते कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, तो आप मूर्ख की तरह दिखेंगे।
  3. पिक्चर स्टेन्ड अप कॉमेडी चरण 3
    3
    एक अधिनियम बोले यह व्यापक नहीं होना चाहिए, लेकिन आपके समय को कवर करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए
  4. पिक्चर स्टैण्ड स्टैंड अप कॉमेडी चरण 4
    4
    अभ्यास। यह एक अड़चन हो सकता है, लेकिन अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है। दोस्तों और परिवार के सामने दर्पण के सामने अभ्यास करें और जब आप शॉवर में होते हैं आप इतनी अच्छी तरह से सामग्री नहीं जानते
  5. पिक्चर स्टेन्ड अप कॉमेडी चरण 5
    5



    आराम करो और मज़े करो

अभिनय सूत्र का आधार

पिक्चर स्टेन्ड-अप कॉमेडी चरण 6
1
एक विषय चुनें जो आपके लिए अनन्य है लेकिन दूसरों को समझना (उदाहरण के लिए "विवाहित होने")
  • पिक्चर स्टेन्ड अप कॉमेडी चरण 7
    2
    इस विषय के बारे में कुछ सही और व्यावहारिक (लेकिन जरूरी मजाकिया नहीं) कहें इस तथ्य / व्यावहारिक / गैर जरूरी मजाकिया को आधार कहा जाता है। उदाहरण के लिए, "विवाह" के बारे में एक आधार यह हो सकता है: "विवाहित होने के बारे में सबसे अजीब बात यह है कि जिस चीज़ ने आप को अपने पति से आकर्षित किया था वह अंततः वह चीज बन जाएगी जो आपको सबसे ज्यादा परेशान कर दे।
  • पिक्चर स्टेन्ड-अप कॉमेडी चरण 8
    3
    एक विनोदपूर्ण कृत्य के साथ इस आधार को बताएं- "जब हम डेटिंग करना शुरू कर चुके थे, मेरी पत्नी की मुस्कान एक परी की तरह दिखती थी, अब यह महिला की हंसी पर मजाक की तरह लगती है,
  • युक्तियाँ

    • आप अपने कार्य में नकल भी कर सकते हैं।
    • यदि आप अपनी सामग्री को भूल जाते हैं, तो शो कमाई के रूप में कुछ करें इसे एक तरह से सार्वजनिक रूप से नहीं पता है। यदि आप ठोकर खा रहे हों तो मंच को हटा दें, उस से भी कुछ भी बुरा नहीं है अलविदा कहो, शुभ रात्रि कहो, धन्यवाद और प्रशंसा की प्रतीक्षा करें। अगर आप अपने कार्य को भूल जाते हैं तो जल्द ही छोड़ना याद रखें।
    • अपने दर्शकों से मिलें (यदि आप सिविल वार के दिग्गजों के समूह के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं तो ब्रिटनी स्पीयर्स के साथ मज़ाक मत करो।)
    • आपको सब कुछ याद रखना नहीं है, शब्द के लिए शब्द, लेकिन कम से कम आधार और संकेत याद रखें।
    • अपनी सामग्री तैयार करें ताकि आप अपना कार्य भूल न जाएं। अंधा जा रहा है शर्मिंदा हो सकता है, तो कहने के लिए कुछ है, यह शैली में कहते हैं और मज़ेदार है।
    • हो सकता है कि यह एक अच्छा स्टैंड प्रेजेंटेशन की ओर जाता है
    • नस्लीय, धार्मिक, या राजनीतिक मजाक के साथ अब तक मत जाओ
    • मज़े करो और स्वयं बनें अगर आपको लगता है जैसे मस्ती हो रही है, तो जनता को अधिक लगेगा।
    • देखें कि कैसे लेन्ड्रो हसूम और अन्य शीर्ष कॉमेडियन प्रदर्शन करते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एक नोटबुक
    • एक रिकॉर्डिंग डिवाइस
    • ऐसी वेबसाइटों की एक सूची जो दिखाती है कि खुले माइक्रोफोन आपके क्षेत्र में हैं (अपने आप को फोन करना और डायल करना निश्चित है - वे आपके प्रोग्रामिंग को बहुत बदलते हैं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com