IhsAdke.com

कैसे स्टेज पर भय काबू पाने के लिए

यहां तक ​​कि सबसे भरोसेमंद कलाकार भी स्टेज डर से ग्रस्त हो सकते हैं। यह सनसनी सभी के लिए आम है, ब्रॉडवे अभिनेताओं से लेकर पेशेवर प्रस्तुतियों तक। यदि आप परेशान महसूस करते हैं और डरे हुए हैं तो आप केवल एक दर्शकों के लिए प्रदर्शन करने के बारे में सोचते हैं, आप मंच के डर से ग्रस्त हैं लेकिन चिंता न करें- आप अपने शरीर और दिमाग को प्रशिक्षित करके दूर कर सकते हैं और कुछ और चालें आराम और उपयोग कर सकते हैं। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि यह कैसे काम करता है, तो इस लेख को पढ़ें- लेकिन शुरू करने से पहले, पता है कि यह पहले से ही एक बड़ी मदद है अगर आप किसी और के साथ दिखाई देते हैं या दर्शकों में मित्र होते हैं।

चरणों

विधि 1
प्रस्तुति दिवस पर मंच आतंक काबू पाएं

चित्र का शीर्षक स्टेज डरा भय चरण 1
1
अपने शरीर को आराम करो इस दृश्य पर आने से पहले शरीर को आराम करने के लिए कुछ तकनीकें हैं। आपके शरीर में तनाव से राहत आपकी आवाज को नियंत्रित करने और मन को धीमा कर सकती है। अपनी लाइनें पढ़ो यदि आप मंच पर गलत हो जाते हैं, तो घबराओ मत! इसे सार्थक बनाएं जैसे कि यह उद्देश्यपूर्ण है
  • Cantarole धीरे से आवाज को स्थिर करने के लिए
  • दृश्य में प्रवेश करने से पहले एक केला खाएं इससे चिंता के कारण शून्यपन की भावना को कम करने में मदद मिलती है, लेकिन आप पूर्ण महसूस नहीं करेंगे
  • चबाने वाली गम चबाना यह जबड़े में तनाव को आराम करने में मदद करता है। इसे ज़्यादा मत करो, एक खाली पेट पर गम चबाने से पाचन तंत्र पर हमला कर सकते हैं और असुविधा पैदा कर सकते हैं।
  • बाहर खींचो हथियार, पैर, पीठ और कंधे को खींचकर शरीर में कठोरता कम हो जाती है।
  • चित्र का शीर्षक स्टेज डरा भय चरण 2
    2
    ध्यान. प्रस्तुति से पहले सुबह, या एक घंटे पहले, ध्यान के लिए दिन के 15-20 मिनट लगते हैं। एक शांत जगह खोजें जहां आप फर्श पर आराम से बैठ सकते हैं। अपनी आंखों को बंद करो और अपनी श्वास पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि आप अपने शरीर के हर हिस्से को आराम करते हैं।
    • अपने हाथों को अपनी गोद में आराम करो और क्रॉस लेग्स पर बैठें।
    • एक बिंदु तक पहुंचने का प्रयास करें जहां आप शरीर को आराम करने के अलावा कुछ समय के बारे में सोच नहीं रहे हैं (विशेषकर आपकी प्रस्तुति), एक समय में एक हिस्सा।
  • चित्र का शीर्षक स्टेज डराइट चरण 3 पर काबू पाएं
    3
    कैफीन से बचें जब तक आप नशे की लत न हों, प्रस्तुति के दिन कैफीन की अतिरंजित खुराक न लें। यह प्रकट हो सकता है कि आपके पास एक अधिक सक्रिय प्रदर्शन होगा, लेकिन वास्तव में यह आपको अधिक परेशान और हिलाना देगा।
  • स्टेज डराइट चरण 4 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    चिंतित होने के लिए समय निकालें पहले दिन, अपने आप को एक निश्चित समय तक स्वतंत्रता महसूस करने की अनुमति दें, उदाहरण के लिए 3 बजे - उस समय के बाद, घबराहट की भावना को दरवाजा छोड़ना होगा। सिर्फ इसलिए कि आप इसे करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ऐसा करने में बहुत मदद मिलेगी।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टेज डराइट चरण 5 पर काबू पाएं
    5
    बाहर काम करते हैं। रिलीज के तनाव का प्रयोग करना और काम कर रहे एंडोर्फिन के एक उच्च स्तर को बनाए रखता है। चलने के लिए प्रस्तुति के दिन कम से कम 30 मिनट बुक करें, कम से कम यह आपके शरीर को कार्रवाई के लिए दबाया जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टेज डरायला चरण 6 पर काबू पाएं
    6
    जितना हो सके उतना हँसो। सुबह में एक कॉमेडी देखें, अपने पसंदीदा वीडियो को यूट्यूब पर रखो, या दोपहर को मजेदार व्यक्ति के साथ बिताएं जिसे आप जानते हैं हंसने से आपके सिर और शरीर को आराम मिलता है।
  • चित्र शीर्षक पर काबू पाने चरण भय 7 कदम
    7
    जल्दी जाओ दर्शकों में से किसी के सामने खुद को पेश करने के लिए प्रकट होता है आप पहुंचने के बजाय पहुंचने के बाद कमरे में भर जाता है और एक भीड़ भरे थिएटर भर में आने पर आपको अधिक नियंत्रण में महसूस होगा। यह आपको कम घबराहट और घबराहट महसूस करने में भी मदद करेगा, आप शांति से अधिक होंगे।
  • चित्र का शीर्षक स्टेज डरा भय 8
    8
    कुछ दर्शकों से बात करें कुछ कलाकार दर्शकों में बैठते हैं और स्वयं को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए चैट करते हैं। आपको पता चल जाएगा कि वे आम लोग हैं और आपकी उम्मीदों को बेहतर ढंग से संभाल लेंगे। आप मौन में किसी एक सीट पर भी बैठ सकते हैं और जगह भर को देख सकते हैं, यह नहीं बताए कि आप कौन हैं - लेकिन यह केवल तभी काम करेगा जब आपके पास वेशभूषा न हो।
  • स्टेज़ ड्रेम चरण 9 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    9
    दर्शकों में अपने पसंदीदा व्यक्ति की कल्पना करो नग्न सभी को कल्पना करने के बजाय (जो बहुत अजीब हो सकता है) कल्पना करें कि प्रत्येक कुर्सी में आपके पसंदीदा व्यक्ति का क्लोन है यही कारण है कि कोई है जो आप प्यार करता है, और सुना है और सब कुछ आप को मंजूरी कहना-वह हंसते होगा जब समय हँस रहा है, को प्रोत्साहित करने और जब खड़े सराहना समाप्ति की ओर प्रस्तुति।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टेज डराइट चरण 10 पर काबू पाएं
    10
    नींबू का रस पीना यह आपके रक्तचाप को कम करेगा और चिंता को दूर करेगा
  • पिक्चर का शीर्षक स्टेज डरा भय का पीछा 11
    11
    अपनी पसंदीदा कविता या गीत को सुशोभित करें ज्ञात बीट पर टैप करने से आपको शांति और स्थिति के नियंत्रण में महसूस होगा। यदि आप इन शब्दों को पढ़ने के बारे में अच्छा महसूस करते हैं, तो आप आसानी से अपनी भावनाओं को आसानी से और शानदार ढंग से बोलने में अधिक आरामदायक होंगे।
  • विधि 2
    प्रस्तुतीकरण या भाषणों में मझधार पर टकराना

    चित्र का शीर्षक स्टेज डरायला चरण 12 पर काबू पाएं
    1
    इसे दिलचस्प बनाएं यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन यह संभव है कि आपका मंच भय भयावह होने के डर से आता है और यह हो सकता है कि आपकी बात का विषय थकाऊ है। यहां तक ​​कि अगर यह विषय सुपर गंभीर है, तो उसे दिलचस्प और सुलभ बनाने के तरीकों के बारे में सोचें। आपको कम चिंता महसूस होगी यदि आप जानते हैं कि सामग्री रोमांचक है
    • यदि अवसर परमिट होता है, तो हंसी के लिए जगह बनाएं। मजाक बनाने से आपके तनाव और दर्शकों को राहत मिलती है
  • चित्र का शीर्षक स्टेज डरा भय 13
    2
    अपने दर्शकों के बारे में सोचो जब आपके भाषण का निर्माण और अभ्यास करते हैं, तो दर्शकों की जरूरतों, ज्ञान और अभिव्यक्तियों को ध्यान में रखें। यदि वे छोटे हैं, तो सामग्री, आवाज और भाषण तदनुसार समायोजित करें। यदि वे बड़े और शांत हैं, तो अधिक तार्किक और व्यावहारिक हों यदि आप जानते हैं कि आप श्रोताओं तक पहुंच सकते हैं तो आप कम परेशान होंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टेज ड्राइट फ्यूचर चरण 14
    3
    मत कहो कि आप परेशान हैं। चिंता मत करो और चिंतित होने के बारे में मजाक न करें। हर कोई है कि आप सुरक्षित (क) वहीं पेश और घोषणा उसकी चिंता भी आप और अधिक आरामदायक होने के लिए कारण हो सकता है हो रहे हैं लगता है कि होगा, लेकिन दर्शकों की विश्वसनीयता खो देंगे और वे तुम्हें करने के लिए ध्यान दे बंद हो जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टेज डरा भय का चरण 15
    4
    खुद को रिकॉर्ड करें अपनी प्रस्तुति बनाने में खुद को फिल्माएं जारी रखें पेश और जब तक शूटिंग आप इसे देख सकते हैं और सोच सकते हैं "वाह, क्या एक अच्छा प्रस्तुति!" - अगर आप (क) संतुष्ट नहीं हैं इस फिल्म में अपने उपस्थिति के साथ, नहीं उनकी उपस्थिति को लाइव की तरह। जब तक आप चाहते हैं तब तक ऐसा न करें। जब आप मंच पर होते हैं, तो याद रखें कि वीडियो कितना बड़ा था और यह बेहतर कैसे हो सकता है



  • पिक्चर का शीर्षक स्टेज डरायला चरण 16 पर काबू पाएं
    5
    ले जाएँ, लेकिन कोई कोकोटेस नहीं आप तनाव से कुछ को छोड़ दें और palco- यह ऊर्जा के साथ क्या ले जाकर, कौन बोल रहा है अकेले डर पर काबू पाने पर जोर देने के साथ द्वारा अपने दर्शकों तक पहुँचने, लेकिन tics के साथ सावधान किया जा सकता है, हाथ लोटना नहीं, मत बनो पत्ते मिलाते हुए, बालों या माइक्रोफ़ोन को स्पर्श न करें।
    • ये कॉकटेल केवल तनाव में वृद्धि करेंगे और आपके दर्शकों को पता चल जाएगा कि आप आसानी से नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक ट्राइज़ डरा भय का चरण 17
    6
    धीमा हो जाओ अधिकतर वक्ताओं बोलते हुए बहुत जल्दी बोलने से घबराहट दिखाते हैं। आप चिंतित होने के बारे में जल्दी से बात कर सकते हैं और इसे जल्द समाप्त करने की इच्छा रख सकते हैं, लेकिन यह केवल आप को कर्ल कर देगा और दर्शकों के लिए अपने विचारों को स्पष्ट करने में असमर्थ होगा। जो लोग बहुत तेज़ बोलते हैं, उन्हें पता नहीं होता कि वे ऐसा कर रहे हैं, इसलिए प्रत्येक तर्क के बाद एक दूसरे के लिए रोकना याद रखें, दर्शकों को सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों पर प्रतिक्रिया देने के लिए समय की अनुमति दें। लाइनों के बीच साँस लेने के लिए याद रखें
    • गति को कम करने से गलत तरीके से बोलने या बड़बड़ाते हुए बिना अधिक गहन भाषण मिलेगा।
    • यह करने से पहले प्रस्तुति का समय अपने आप को उस समय से परिचित कराएं जो इसे समाप्त करने के लिए ले जाएगा - घड़ी को आसान बनाएं और समय-समय पर ध्यान दें कि वह शेड्यूल पर है
  • चित्र का शीर्षक स्टेज डरा भय 18
    7
    पूछें कि यह कैसा था। आप मंच पर भय से छुटकारा पाने चाहते हैं, के रूप में यह था दर्शकों के लिए पूछना, खोज रूपों के माध्यम से प्रतिक्रिया के लिए पूछना, या सहयोगियों जो ईमानदारी से अपनी राय व्यक्त करने में भाग लिया पूछ। यह जानने के साथ कि क्या अच्छी तरह से चली गई है आपकी सुरक्षा में सुधार होगा और यह जानकर कि आप कहां बेहतर बना सकते हैं, अगली बार जब आप मंच पर जाते हैं तो आपको और भी अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • विधि 3
    स्टेज डर पर काबू पाने के लिए सामान्य रणनीतियों

    पिक्चर का शीर्षक स्टेज डरा भय से कदम 19
    1
    अपना आत्मविश्वास ढोंग करें यहां तक ​​कि अगर आपके हाथ ठंड से पसीना कर रहे हैं और आपका दिल दौड़ रहा है, तो काम करें कि आप दुनिया के सबसे अच्छे व्यक्ति हैं। अपने सिर के साथ चलना और अपने चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान के साथ चलना और किसी को नहीं बताएं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। जब आप मंच पर होते हैं तो इस मुद्रा को रखें और आप धीरे-धीरे आत्मविश्वास महसूस कर सकेंगे।
    • आगे देखो, जमीन पर नहीं।
    • मुद्रा का ख्याल रखना
  • चित्र का शीर्षक स्टेज डरा भय 20
    2
    एक अनुष्ठान बनाएँ प्रस्तुति के दिन के लिए एक "विफल-सुरक्षित" अनुष्ठान का आविष्कार करें यह एक मील हो सकता है और आधा प्रदर्शन की सुबह, "मंच से पहले अंतिम भोजन," शावर में एक निश्चित गीत गाते हुए, या उन भाग्यशाली मोजे पहने हुए। सफलता के लिए तैयार करने के लिए कुछ भी करें
    • एक ताबीज एक अनुष्ठान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है यह एक कॉस्टयूम गहने हो सकता है जो आपके लिए विशेष है, या एक भरवां जानवर है जो आपको ड्रेसिंग रूम में अच्छी ऊर्जा के साथ खुश कर देगा।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टेज डरा भय 21
    3
    सकारात्मक सोचें. सोचने की बजाए अपनी प्रस्तुति के सभी अद्भुत परिणामों पर ध्यान दें, जो गलत होगा। एक नकारात्मक एक के साथ प्रत्येक नकारात्मक विचार लड़ो आपकी जेब में प्रेरक वाक्यांशों के साथ एक कार्ड लें, अपनी प्रस्तुति के लाभों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ भी करें, भय और चिंता को महसूस न करें।
  • चित्र शीर्षक स्टेज डरा भय 22
    4
    पेशेवर वक्ताओं की सलाह सुनें यदि आपके पास एक दोस्त है जो प्रस्तुतियों के माध्यम से चला जाता है, तो इसे अभिनय या व्याख्यान दें, सलाह मांगें आप कुछ गुर सीख सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि आप मंच का डर नहीं रहे हैं, भले ही वे आत्मविश्वास के स्तर को देखते हों।
  • विधि 4
    थिएटर प्रदर्शन के लिए मंच के डर पर काबू पा

    चित्र का शीर्षक स्टेज डरा भय 23
    1
    सफलता की कल्पना करें मंच में प्रवेश करने से पहले, तोड़ने की सेटिंग की कल्पना करें। खड़े जयध्वनि के बारे में सोचो और खुशी प्रकट की जा रही (क), मुस्कान और दर्शकों के उत्साह को देखने के प्रत्येक अभिनेता, अभिनेत्री या निर्देशक की आवाज सुनने के (क) उसे बधाई (क) अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन के लिए। सबसे बुरी स्थिति के बारे में सोचने के बजाय आपके पास सकारात्मक नतीजे पर अधिक ध्यान देने से, ऐसा होने के लिए आसान होगा खुद को दर्शकों के दृष्टिकोण से अविश्वसनीय कल्पना करो
    • जल्द ही आरंभ करें सफलता की इस दृश्य को दूसरी बार शुरू करें, जिसने आप भूमिका निभाते हैं। अपने काम की महिमा के बारे में सोचने की आदत करें
    • शो दृष्टिकोण की तिथि के रूप में, इसके बारे में अधिक से अधिक सोचना, हर रात बिस्तर से पहले, और हर सुबह जब आप जाग उठें, तो प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक स्टेज डरा भय 24
    2
    जितना संभव हो उतना अभ्यास करें। जब तक रिहर्सल सजाने के लिए. उन लोगों के भाषण याद रखें जो आपके और आपके भाषणों के साथ लाइनें बोलते हैं। अभ्यास करना अपने परिवार, मित्रों और भरवां जानवरों के लिए और बहुत सारे खाली कुर्सियों के लिए, जब तक कि वे दर्शकों के लिए प्रदर्शन करने के लिए इस्तेमाल नहीं करते।
    • डर का हिस्सा यह सोचने से आता है कि वह अपने भाषण को भूल जाएगा और पता नहीं होगा कि क्या करना है। इस के खिलाफ तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका उनके रंग और सॉस को जानना है
    • दूसरों के सामने अभ्यास करना आपको इस तथ्य के लिए तैयार करेगा कि आप खुद के लिए बात नहीं करेंगे - कमरे में अकेले प्रत्येक पंक्ति को जानना आसान है, लेकिन यह दर्शकों के सामने एक नई दुनिया होगी।
  • पटकथा का शीर्षक स्टेज डरा भय 25
    3
    वर्ण दर्ज करें यदि आप वास्तव में इस डर पर काबू पाने के लिए चाहते हैं, तो अपने आप को अपने कार्यों, विचारों और चरित्र की चिंताओं के प्रति प्रतिबद्ध करें। जितना अधिक आप उससे जुड़ते हैं, उतना ही अधिक होने की संभावना है कि आप अपनी चिंताओं को भूल जाएं। एक नर्वस अभिनेता होने के बजाय चरित्र बनें जो आप का अनुकरण करते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक स्टेज डरा भय का चरण 26
    4
    अपना प्रदर्शन देखें कमाना भरोसा खुद में (ए) एक दर्पण के सामने अपनी लाइनें पढ़ना। आप अपने काम के बारे में क्या बेहतरीन हैं और क्या भागों को सुधारने की जरूरत है, यह देखने के लिए आप खुद को फिल्म भी देख सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, जब तक आप यह महसूस नहीं करते कि आप भूमिका पर हावी हैं, तो यह आसान हो जाएगा और इस दृश्य पर सफल रहे।
    • यह जानने के लिए कि आप कैसे काम कर रहे हैं, यह भी आपको अज्ञात के भय का सामना करने में मदद करता है। यदि आप जानते हैं कि अभिनय किस तरह दिखता है, तो आप आराम महसूस कर रहे हैं
    • अपनी पुलिस को इशारों और ध्यान दीजिए कि जब आप बोलते हैं, तो आप अपने हाथ कैसे चले जाते हैं
      • टिप्पणी: यह हर किसी के लिए काम नहीं कर सकता यह चाल कुछ लोगों को शरीर द्वारा बनाई गई हर चाल पर बहुत ध्यान केंद्रित कर सकती है - अगर आप देखते हैं कि आपका अपना प्रदर्शन आपको परेशान करता है, तो इस तकनीक से बचें।
  • पटकथा का शीर्षक स्टेज डराइट चरण 27 पर काबू पाएं
    5
    सुधार करने के लिए जानें इम्प्रोविजेशन एक ऐसा कौशल है जो सभी सक्षम अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को मास्टर करना चाहिए क्योंकि यह दृश्य पर कम आदर्श स्थिति की तैयारी में मदद करता है। कई कलाकार इतने व्यस्त हैं कि वे अपनी लाइनों को भूल कर भूल जाते हैं कि वे भूल जाते हैं कि अन्य कलाकारों को गलतियों को बनाने का एक ही मौका है। सुधार करने के बारे में जानने से आप आसानी से कार्य करने और किसी भी स्थिति में पैदा होने वाली स्थिति के लिए खुद को तैयार करने में सक्षम हो सकेंगे।
    • सुधार करने से आपको यह भी पता चल जाएगा कि आप प्रदर्शन के सभी पहलुओं को नियंत्रित नहीं कर सकते। यह पूर्णता के बारे में नहीं है, लेकिन उन स्थितियों के बारे में आपकी प्रतिक्रियाओं के बारे में है जो स्वयं प्रस्तुत करते हैं
    • यदि कुछ असामान्य होता है तो डरे हुए या खोया नहीं लगते याद रखें कि दर्शकों के पास स्क्रिप्ट की एक प्रति नहीं है और आप केवल यह जान लेंगे कि अगर आप इसे देख रहे हैं तो कुछ अजीब हो रहा है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टेज डरायला चरण 28 का शीर्षक
    6
    अपने शरीर को हलचल प्रस्तुति के पहले और दौरान सक्रिय रहना आपकी नसों को शांत करेगा और दर्शकों को दिलचस्पी छोड़ देगा। जाहिर है, अपने चरित्र के आंदोलन की सीमा का पालन करें, लेकिन इनमें से प्रत्येक को विस्तार से बताएं यदि आपका सक्रिय रहता है तो आपका शरीर अधिक आराम मिलेगा
  • पटकथा का शीर्षक स्टेज डराइट चरण 29 पर काबू पाएं
    7
    अपना मन बंद करें एक बार मंच पर, शब्दों, आपके शरीर और आपके चेहरे के भावों पर ध्यान केंद्रित करें अपने आप को परीक्षण करने का समय बर्बाद मत करो आपकी भूमिका की सराहना करना और पल को शामिल करना शुरू करें, चाहे वह गायन, नृत्य या बोलने वाला प्रस्तुति है यदि आप अपना मन बंद करना सीखते हैं और पूरी तरह से आपकी भूमिका ग्रहण करना सीखते हैं, तो दर्शकों को पता चल जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप नृत्य करते समय एक कदम याद करते हैं, तब तक कोई भी सूचना नहीं देगा जब तक आप बंद न करें। जारी रखें और वे सोचेंगे कि यह नृत्यकला का हिस्सा है - वही एक थियेटर स्क्रिप्ट के लिए जाता है - दर्शकों के पास हाथ नहीं है, इसलिए चिंता न करें, यदि आप एक लाइन याद रखें और सुधार करें, तो आगे बढ़ें।
    • यदि आप एक शब्द भूल जाते हैं, तो रोकें, बस चलें। एक ही भाषण व्यक्त करने के लिए दूसरे शब्दों का प्रयोग करने की कोशिश करें यदि आपका दृश्य सहयोगी याद करता है, तो प्रतिक्रिया न करें। पर ध्यान न दें या, यदि यह गुमराह करने के लिए एक बहुत बड़ी त्रुटि है, तो त्रुटि पर सुधार करें: यही वह एक उत्कृष्ट अभिनेता या अभिनेत्री है
    • यदि आप दर्शकों के साथ आंखों के संपर्क से भयभीत होते हैं, तो आप प्रदर्शन करते समय एक दीवार या प्रकाश का सामना करते हैं
    • सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुतियों या कलाकारों में से बहुत से एक ही डर महसूस करते हैं। मत सोचो कि आप केवल एक हैं इस तथ्य का सामना करें और जल्द ही आप इतने आदी हो जाएंगे कि आप अब नोट नहीं करेंगे कि आप एक मंच पर हैं
    • याद रखें, दर्शक आपको जीवित नहीं खायेंगे तो आराम करो और मज़े करो! अभिनय "गंभीर" है, लेकिन आप मज़ेदार हैं
    • बहकाओ आप अपने कमरे या कहीं भी अपने दोस्तों के साथ अभ्यास कर रहे हैं।
    • परिवार और दोस्तों के लिए अभ्यास शुरू करो, जल्द ही आप एक महान भीड़ कंपन और ताली बना रही होगी!
    • घबरा होना स्वाभाविक है यदि आप इतने पागल हैं कि आप कोई गलती कर सकते हैं, तो सावधान रहें जो लोग अधिक गलतियां करते हैं वे सुपर आश्वस्त लोग हैं
    • याद रखें, भय और उत्साह समान हैं यह आपकी इस प्रतिक्रिया है कि आप उस भावना से बाहर बेकार या प्रसन्न करेंगे
    • छोटे समूहों के लिए अभ्यास करें, फिर बड़े समूहों के लिए।
    • यह सोचने की कोशिश करें कि दर्शक आपसे बेवकूफ लगते हैं (यदि आप कर सकते हैं)। घबराए हुए कपड़े पहनने वाले दर्शकों के बारे में सोचकर उन्हें बेहतर महसूस कर सकते हैं। या दर्शकों को बिना रोक के ऑडिटोरियम के पीछे की तरफ देखने से बचने की कोशिश करें, जब तक कि आपको सहज महसूस न हो जाए या प्रस्तुति खत्म हो जाए
    • यह सोचकर कि आप अपने साथियों से बेहतर होंगे, कभी-कभी आत्मविश्वास बढ़ने में मदद मिलेगी। अभिमानी न होना सावधान रहें, यह आपके अभिनय को सुधारने में मदद नहीं करेगा।
    • जब आप प्रदर्शन कर रहे होते हैं तो आम तौर पर बहुत सारी रोशनी होती है, इसलिए कलाकार सही दर्शकों को नहीं देखते हैं यदि आप बहुत डरे हुए हैं, तो उन रोशनी (दृष्टि खोने के बिना) पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें - लेकिन समय-समय पर अपने दर्शकों का सामना न करें। यदि जगह एक थियेटर है, तो उत्पादन प्रकाश की रोशनी कम करने के आरोप में है, जहां यह एक प्रकाश छोड़ रहा है।
    • यदि आपकी पहली प्रस्तुति संतोषजनक है, तो आपके पास अगली बार जब आप खुद को पेश करेंगे, तो आपको बहुत कम चिंताएं (यदि कोई हों)
    • यदि आप कोई गलती करते हैं, तो कौन परवाह करता है! आप इसके बारे में भविष्य में हँसेंगे।
    • इससे पहले परिवार के लिए अभ्यास करना पसंद करना सामान्य है, इससे बहुत मदद मिलती है!
    • यदि आप दोस्तों की भीड़ के लिए गा रहे हैं या अभिनय कर रहे हैं, तो ठीक है अगर आप एक लाइन या शब्द याद करते हैं, तो आगे बढ़ो - लोग केवल नोटिस करेंगे कि क्या आप रोकते हैं।
    • बहाना है कि आप पूरी तरह अकेले हैं, कोई नहीं देख रहा है, यही आपको करना है।
    • यदि आप एक निश्चित चरित्र को शामिल करने के लिए पूर्वाभ्यास कर रहे हैं, तो वेशभूषा घर ले जाने के लिए कहें, ताकि आप इसे जल्दी ही इस्तेमाल कर सकें। इसे पहनें और आईने में अपने भाषण का अभ्यास करें।
    • पता है कि आपके पास सभी का समर्थन है भयभीत मत बनो कि लोग सबकुछ को मुश्किल बनाते हैं, आश्वस्त रहें!
    • अपने डर को खोने के लिए, थियेटर के पीछे की दीवार का सामना करने के लिए आप क्या कर सकते हैं, इस बारे में सोचें, अंडरवियर पहनने वाले दर्शकों की कल्पना करें!

    चेतावनी

    • मंच में प्रवेश करने से पहले बाथरूम जाना याद रखें।
    • इस दृश्य में प्रवेश करने से पहले पेट भर मत करना, आप काफी नाराज महसूस कर सकते हैं। यह ऊर्जा को भी बेकार करता है- प्री-प्रीमियर उत्सव के लिए लौटा भोजन को बचाओ।
    • जब तक आप इसे करने के लिए आदी रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप आरामदायक कपड़े पहनते हैं जो आपको अच्छा महसूस करते हैं। जैसा कि आप खुद को पेश करते हैं, वैसे ही आप अपनी उपस्थिति पर अधिक ध्यान देना नहीं चाहते इसके अलावा, कपड़े पहनते हैं जो बहुत अविवेकी नहीं होते हैं और जो इस तरह की प्रस्तुति के लिए उपयुक्त हैं। आप एच। ड्रेस की समस्याओं से गार्ड को पकड़ना नहीं चाहते हैं। कुछ पहनें जो आपको सुंदर और गर्व करता है। आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस होगा!
    • चरम के लिए तैयार रहें अभ्यास रहस्य है, जितना अधिक आप पढ़ते हैं, उतना आत्मविश्वास होगा जो आपके पास होगा। अपने कोरियोग्राफी, भाषण या प्रदर्शन की गुणवत्ता का उल्लेख नहीं करने के लिए, जो भी सकारात्मक रूप से प्रभावित होगा।
    • अपने संकेत याद रखें! अनुभवहीन अभिनेताओं की सबसे आम गलतियों में से एक अपनी लाइनों को जानने पर है, लेकिन जब उन्हें कहा जाना चाहिए। यदि आपको अपने संकेत याद नहीं हैं, तो आपको अपने आप को शर्मिंदा चुप्पी में मिल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com