IhsAdke.com

कैसे सम्मोहित करने के लिए

क्या आप कभी भी अपने दोस्तों को एक गाय की तरह मून बनाना चाहते थे, या एक भीड़ के सामने चिकन की तरह नृत्य करना चाहते थे? मानो या न मानें, सम्मोहन वास्तविक है, और प्रतीत होता है कि लोगों को नियंत्रित करने के वास्तविक तरीके हैं। कैसे जानने के लिए पढ़ें

चरणों

पिक्चर स्टेज़ हिप्पनोटिज़्म चरण 1 को प्रदर्शित करें
1
सबसे पहले, आपको व्यक्ति को आराम करने की आवश्यकता होगी। लेट जाओ (या आराम से बैठें) और उन्हें आराम करने के लिए कहें, तनाव जाने दें उन्हें बताओ कि वे एक टोल तौलना उन्हें वास्तव में आराम करने के लिए कुछ भी करें
  • चित्र शीर्षक स्टेज सम्मोहनवाद चरण 2
    2
    तब आपको व्यक्ति को प्रेरित करना होगा उन्हें सपना करें, अपने दिमाग को आराम करने के लिए और आप क्या कहेंगे उसके लिए अधिक ग्रहणशील बनायें। आपको इस भाग को सुधारना होगा। उन्हें बताओ, कल्पना वे एक स्थान पर हैं और धीरे धीरे संवेदी विवरण के निर्माण के लिए जब तक वे वास्तव में लगता है कि जगह में जा रहा है। उदाहरण के लिए, एक समुद्र तट पर, आप कह सकते हैं, "अपने पैरों को देखो। महसूस करने और अपने पैर की उंगलियों के बीच रेत देखते हैं। नमक हवा गंध और सीगल के शोर सुनते हैं।" कुछ समय बाद, उन्हें छवि जारी करने के लिए कहें।
  • पटकथा का शीर्षक स्टेज हिप्पनोटिज़्म चरण 3
    3
    उन्हें आखिरी दिनों की यादें भोगें। यह एक विशेष रूप से प्रभावी तरीका है उन्हें अपने दम पर ऐसा करने दें और मौन में देखें। उन्हें उस छवि को रिलीज करने के लिए कहें
  • पिक्चर स्टेपल हिप्पनोटिज़्म स्टेप 4 प्रदर्शन
    4
    यह उन्हें भोजन की कल्पना करने के लिए कहता है उन्हें महसूस करें, गंध करें, और इसे देखें गंध से उन्हें प्रोत्साहित करें ... लेकिन उनको खाने न दें फिर उन्हें बताओ कि वे हर काटने और खा सकते हैं। इस बिंदु पर, यदि व्यक्ति को अच्छी तरह से सम्मोहित किया गया है, तो वे अपने होंठ चबा सकते हैं और चाटना कर सकते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक स्टेज हिप्पनोटिज़्म चरण 5
    5
    पिछले चरणों के बाद, उन्हें बहुत आराम से देखना चाहिए आपकी सांस गहरी होनी चाहिए उन्हें किसी भी मांसपेशियों को बेचैन या कठोर नहीं होना चाहिए सुनिश्चित करें कि इन आवश्यकताओं को पूरा करें यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो पिछले तीन चरणों में से किसी को दोहराएं। यदि वे करते हैं, तो आगे बढ़ें यदि आप अनिश्चित हैं, उन्हें अपने मन में एक शासक की कल्पना करना बताते हैं, और कहते हैं कि एक पूरी तरह से जाग किया जा रहा है, और 20 पूरी तरह से सो हो रहा है, और नंबर मांगते हैं। अगर यह आठ या नौ से कम है, तो कदम दोहराएं।



  • पिक्चर स्टेप्स हिप्नोटिज़्म चरण 6
    6
    अब आपको उस व्यक्ति को आप पर भरोसा करने की ज़रूरत है ऐसा करने के लिए, का कहना है कि वे खुद को के नियंत्रण में हैं, लेकिन जो कुछ भी वे उन्हें बता करने के लिए है कि समय पर सही बात है। उन्हें बताइए कि जब आप कुछ करने के लिए कहेंगे, तो उनका पालन करना ज़रूरी होगा। आप पर भरोसा करें।
  • चित्र शीर्षक स्टेज सम्मोहनवाद चरण 7
    7
    जब विषय पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है, तो कहो कि वह सम्मोहन से बाहर नहीं आएगा, लेकिन वह धीरे धीरे बैठना चाहिए कुछ व्यक्ति बहुत धीरे-धीरे ऐसा कर सकते हैं, सचमुच, इसलिए धैर्य रखें। एक बार वे करते हैं, यदि आप चाहते हैं कि वे खड़े हो जाएं, इसके लिए भी पूछें।
  • चित्र शीर्षक स्टेप्स कृत्रिम निद्रावस्था चरण 8
    8
    उन्हें अजीब बातें करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उन्हें एक ऐसी कहानी पर कार्य करना चाहिए जो आप बताते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप उन्हें उड़ान भरने के लिए कोशिश करते हैं, तो आप कह सकते हैं कि वे सड़क पर चलते रहे हैं और एक बुराई जादूगर, जो उन्हें पक्षियों में बदल देखते हैं, और जादूगर से दूर उड़ान भरने के लिए है कि वे।
  • पिक्चर स्टेपल हिप्पनोटिज़्म चरण 9
    9
    मज़ा लो! परिस्थितियों के बारे में रचनात्मक रहें समाप्त करने के बाद, व्यक्ति को झूठ बोलना और धीरे धीरे जागना वे याद रख सकते हैं कि उन्होंने क्या किया। यह भी मजेदार है जब उन्हें याद नहीं होता है!
  • चित्र शीर्षक स्टेज सम्मोहितवाद चरण 10
    10
    अपने दोस्तों को अपने कौशल दिखाएं
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने विज़ुअलाइज़ेशन कर रहे हैं, उन्हें यथासंभव यथार्थवादी छोड़ दें! इससे व्यक्ति को आराम और तैयार करने में मदद मिलती है
    • सुनिश्चित करें कि व्यक्ति पहली जगह में सम्मोहित है क्योंकि यह बिल्कुल भी काम नहीं करेगा। एक अच्छा उम्मीदवार आम तौर पर आउटगोइंग होता है और आपको अच्छी तरह से जानता है। भले और भरोसेमंद लोग भी अच्छे उम्मीदवारों को देते हैं।
    • आप कोई विचार है, तो यह इस तरह मेंढ़क, सूअर, भेड़, गाय और बत्तख के रूप में विभिन्न जानवरों में बदल जाते हैं और कहते हैं कि वे महत्वपूर्ण ऐतिहासिक आंकड़े हैं, और वे देश को बचाने चाहिए कि करने के लिए प्रयास करने के लिए व्यक्ति को भेजने के लिए।

    चेतावनी

    • खतरनाक कुछ भी मत करो सुनिश्चित करें कि आप व्यक्ति को असहज नहीं बनाते हैं या किसी भी समय वे चाहते हैं।
    • मानसिक रूप से असंतुलित लोगों पर सम्मोहन के किसी भी रूप का प्रदर्शन न करें। सुनिश्चित करें कि आप जो विषय चुनते हैं वह बिल्कुल स्वस्थ है और आपको पता है कि उनके साथ क्या होगा।
    • यह कोशिश करने से पहले थोड़ा अनुसंधान करने के लिए एक अच्छा विचार है यह कैसे काम करता है और अन्य सावधानी के बारे में जानने के लिए Google पर `सम्मोहन` दर्ज करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com