IhsAdke.com

कैसे सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से नारीज पाने के लिए

संक्षेप में बताए जाने पर, सम्मोहन आराम की एकाग्रता की स्थिति है और इसमें कई प्रयोजन हैं जो लोगों को ट्रान्स स्टेट में डालते हैं। इस लेख को पढ़ने के लिए सीखें कि कैसे अपने भीतर की ओर काम करें और तकनीक के माध्यम से स्वाभाविक रूप से मादक हो जाएं स्वयं सम्मोहन

(ध्यान के समान कुछ, जो आराम की स्थिति में शरीर और मन को छोड़ देता है, जो चिकनी और शांत हो सकता है और तनाव कम कर सकता है)।

चरणों

भाग 1
सम्मोहन और आपकी अपेक्षाओं के कार्य को समझना

इमेज का शीर्षक है सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च कदम 1
1
सोचें कि आप एक मानसिक दृष्टिकोण से सम्मोहन के साथ क्या हासिल करना चाहते हैं। आपको आत्म सम्मोहन का सहारा लेने के लिए एक स्पष्ट लक्ष्य नहीं है - आप प्रयोग कर सकते हैं और देखें कि यह आपको कैसे प्रभावित करता है हालांकि, अगर होगा होगा एक विशेष लक्ष्य - तनाव से लड़ने, अपने मन को खाली करने और आपकी एकाग्रता में सुधार करने के लिए, उदाहरण के लिए - करना आसान होगा
  • स्वयं-सम्मोहन को "राज्य की चिंता" कहा जाने वाला एक व्यवहार्य उपचार भी माना जाता है, जो महत्वपूर्ण परीक्षण, शल्य-चिकित्सा और अन्य चिकित्सा प्रक्रियाओं आदि से पहले लोगों को प्रभावित करता है।
  • अव्यवस्था या अनिद्रा जैसी अत्यधिक गंभीर स्थिति वाले लोगों के लिए सम्मोहन बहुत अच्छा है और अत्यधिक रोमन है
  • इमेज शीर्षक से सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च प्राप्त करें चरण 2
    2
    इस बारे में सोचें कि आप एक भौतिक दृष्टि से सम्मोहन के साथ क्या हासिल करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप उसे एक प्रकार की शारीरिक चिकित्सा के रूप में नहीं देखते हैं, तो स्वयं सम्मोहन कई समस्याओं से छुटकारा पा सकता है, इसके अलावा चिकित्सा प्रक्रियाओं से पहले अपनी चिंता कम करने के अलावा
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रकाशित एक सर्वेक्षण के अनुसार, आत्म सम्मोहन चिकित्सा और दंत चिकित्सा प्रक्रियाओं, जिसका लक्षण सिरदर्द, तनाव सिर दर्द और चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम शामिल के साथ जुड़े तनाव को दूर कर सकते हैं।
    • सम्मोहन भी रक्तचाप को प्रभावित कर सकता है, अस्थमा के हमलों को नियंत्रित कर सकता है और कीमोथेरेपी के साइड इफेक्ट को कम कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक है सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च प्राप्त करें चरण 3
    3
    तय करें कि आप कब समय सम्मोहित करना चाहते हैं यह आपके शेड्यूल पर निर्भर करता है, और आपको अलार्म घड़ी का उपयोग करना पड़ सकता है निर्देशित सम्मोहन सत्र (चिकित्सक के साथ किया गया) एक घंटे या उससे अधिक समय तक रह सकता है, लेकिन आप स्वयं कम समय के लिए सम्मोहित कर सकते हैं: दस, बीस, या तीस मिनट
  • भाग 2
    आपका सुविधा क्षेत्र ढूंढना

    छवि का शीर्षक है सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च कदम 4
    1
    आरामदायक रहो जो भी हो वह करो: अपने कपड़े ढोके, अपने चश्मे या लेंस निकाल दें, और अपने जूते हटा दें। पर्यावरण को एक सुखद तापमान पर छोड़ दें और सभी असुविधाजनक ध्वनियों को ब्लॉक करें
  • इमेज शीर्षक से सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च प्राप्त करें चरण 5
    2
    एक आरामदायक स्थिति में बैठकर या बैठें यदि आप बहुत अधिक आराम करते हैं, तो आप नप्चिंग समाप्त कर सकते हैं - जो कि सब बुरा नहीं है, लेकिन बचा जा सकता है। तकनीकी तौर पर, सम्मोहन एक ट्रान्स स्टेट है जिसमें व्यक्ति जागता रहता है। हालांकि, यदि आप सोते हैं, तो यह हो सकता है कि प्रक्रिया काम कर रही है।
  • इमेज का शीर्षक, सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च प्राप्त करें चरण 6
    3
    अपनी आँखें बंद करो इस प्रकार, आपको कम दृश्य विक्रय होंगे और स्वयं सम्मोहन पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। देखें कि आप वास्तव में आरामदायक हैं जहां आप हैं।
  • भाग 3
    आत्म सम्मोहन सत्र शुरू

    इमेज शीर्षक से सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च प्राप्त करें चरण 7
    1
    एक पंक्ति में तीन बार गहन साँस लें। डायाफ्राम के माध्यम से हवा को खींचो और, जब यह उकसाता है, तो शरीर में सभी तनाव को रिलीज़ करने की कल्पना करें। अव्यवस्था से बचने के लिए वायुप्रवाह पर ध्यान केंद्रित रहें (आराम से और स्वयं के उपचार में एक प्रकार के अलावा)।
  • चित्रा शीर्षक से सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च प्राप्त करें चरण 8
    2
    एक मिनट या उससे अधिक समय तक अपने विचारों को दूर करने की कोशिश करें अगर वे आपके दिमाग में वापस आ जाएंगे तो निराशा न करें। बस एकाग्रता को फिर से शुरू करें और अपने सिर को खाली करने की कोशिश कर रहें। जल्द ही, आप इन विचारों को संख्याओं और पुष्टिओं के लिए आदान-प्रदान करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक है सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च कदम 9
    3
    आराम ध्वनियों को सुनो यदि आपको वाद्य संगीत पसंद है, तो उसे पृष्ठभूमि में खेलना चाहिए इसके अलावा अन्य विकल्पों का उपयोग करें, जैसे सफेद शोर या जंगलों या महासागरों की आवाज। आदर्श गीतों के साथ गाने से बचने के लिए है, क्योंकि आप मन खाली करना चाहते हैं यदि आप चाहें, विशेष रूप से स्वयं-सम्मोहन के लिए डिस्क को सुनें



  • भाग 4
    गिनती और आत्म-दावा करना

    इमेज का शीर्षक कृत्रिम निद्रा के साथ स्वाभाविक रूप से प्राप्त करें चरण 10
    1
    एक से गिनती शुरू करें प्रत्येक नए नंबर पर अपनी आंतरिक आवाज का प्रयोग करें और झपकी ले जाएं। इस स्थिति में अपनी आँखें खोलने में कठिनाई होने की कल्पना करें, जैसे कि आपकी पलकें भारी और थके हुए थे। दस, 20 या अधिक की गणना करना जारी रखें
  • इमेज का शीर्षक, सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च प्राप्त करें चरण 11
    2
    आपके विश्राम की स्थिति देखें उस पल में, आप बहुत शांत होंगे, शरीर ढीले होने के साथ। उस स्थिति पर कुछ सेकंड के लिए फोकस करें।
  • इमेज का शीर्षक है सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च प्राप्त करें चरण 12
    3
    पीछे की ओर गणना करें आपके सामने संख्या की कल्पना करें और 200: 200, 199, 1 9 8 आदि से शुरू करें। प्रत्येक नए शब्द के बाद, "अधिक आराम से" कहें और जारी रखें जब तक आप गिनती भूल जाते हैं और अधिक अवशोषित हो जाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च 13 कदम
    4
    गिनती के बाद (या जो विकल्प आप चाहें), सकारात्मक आत्म-पुष्टि करें अपने अवचेतन reprogram करने के लिए सकारात्मक शब्द या वाक्यांश दोहराएं उन पर ध्यान केंद्रित करें और सक्रिय रूप से साँस लेना, भले ही आपका स्वयं का सम्मोहक राज्य पूरे अनुभव को गहरे स्तर तक ले जाना चाहिए।
    • अपने जीवन और लक्ष्यों के योग्य एक विशिष्ट बयान करें की तरह "मैं स्वस्थ और शक्तिशाली हूँ" कुछ या "मैंने अपने जीवन क्षण में आनंद ले रहे हूँ" या, निश्चित क्षेत्र आप में सुधार करना चाहते की बात जैसे कि "मैं प्रारूप और मेरे शरीर के आकार में काम कर सकते हैं" या "मैं जिंदा महसूस करना चाहते हैं, वह अधिक विशिष्ट, कहो और स्वस्थ। "
  • इमेज का शीर्षक सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च प्राप्त करें चरण 14
    5
    कम से कम 10 से 20 बार अपनी स्वयं की पुष्टि दोहराएं तो आप इस विचार को आत्मसात करेंगे और मस्तिष्क के अवचेतन हिस्से पर काम करेंगे।
  • भाग 5
    सम्मोहन की स्थिति को छोड़कर

    इमेज का शीर्षक है सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च कदम 15
    1
    जब आप ट्रान्स के तहत खर्च करते हैं, तब तक सीमित करें सत्र की अवधि व्यक्ति से भिन्न होती है स्वयं-सम्मोहन निर्देशित सम्मोहन से अलग है, जिसमें चिकित्सक के मन में एक विशिष्ट अवधि हो सकती है। अपने तरीके से, प्रक्रिया में 25 मिनट अलग करने का प्रयास करें।
    • यदि आप एक चिकित्सक के साथ निर्देशित चिकित्सा सत्रों में भाग लेते हैं, तो आप ट्रान्स स्टेट में एक घंटे या उससे अधिक समय तक रह सकते हैं - जबकि आत्म सम्मोहन तेजी से हो सकता है यदि आप 25 मिनट से भी ज्यादा समय तक अवशोषित रह सकते हैं, तो बहुत अच्छा! सामान्य तौर पर, एक घंटे से अधिक न होने का प्रयास करें
    • व्यावहारिक प्रयोजनों के लिए, बहुत से लोग छिटपुट और लंबी अवधि के बजाय, कम और अधिक कई स्वयं सम्मोहन सत्र करना पसंद करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च प्राप्त करें चरण 16
    2
    यदि आप चाहें, तो अलार्म शुरू करें। कुछ लोगों को इस उपकरण की कर्कशता से परेशान किया जाता है। यदि यह मामला है, तो एक अधिक सूक्ष्म स्पर्श का उपयोग करें, जिसका वॉल्यूम धीरे-धीरे बढ़ता है, या ऐसा कोई ऐसा गीत जिसे आप पसंद करते हैं।
  • छवि का शीर्षक है सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च कदम 17
    3
    ट्रान्स से धीरे-धीरे निकल जाओ यहां तक ​​कि अगर आपके "जागरण" प्रारंभिक अचानक है (उदाहरण के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक अलार्म घड़ी, के साथ), धीरे-धीरे एक दूसरे के लिए वापस जाएँ और बैठे या कुछ मिनट के लिए नीचे झूठ बोल रही रहते हैं। फिर परिसंचरण को उत्तेजित करने के लिए हल्के ढंग से अंगों को हल करें और हल करें।
  • चित्रा शीर्षक से सम्मोहन के साथ स्वाभाविक रूप से उच्च प्राप्त करें चरण 18
    4
    ज़ोरदार गतिविधियों मत करो। अपने शरीर और मन को सामान्य रूप से धीरे-धीरे वापस करने के लिए स्वयं-सम्मोहन से बाहर निकलने के तुरंत बाद तनावग्रस्त आंदोलनों से बचने की कोशिश करें (अचानक उन्हें सक्रिय करने के बजाय)।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com