IhsAdke.com

एक Hypnotherapist कैसे खोजें

एक सम्मानित hypnotherapist को खोजने के लिए नीचे दिए गए चरणों के अलावा, यह पता लगाना बुद्धिमान है कि आप इस hypnotherapist के साथ क्या गारंटी देंगे। Hypnotherapy बहुत महंगा हो सकता है, भले ही आपके पास बहुत कम या कोई परिणाम न हो। यदि आप कर सकते हैं, तो एक हिप्नोथेरेपिस्ट ढूँढ़ने की कोशिश करें जो आपसे केवल चार्ज करेगा अगर आप सफल होंगे।

चरणों

अपने लंबे दूरी के प्रेमी के बारे में अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक वाला चित्र 3 चरण
1
प्रेरणा की पहचान करें जिसके द्वारा आप एक सम्मोहक चिकित्सक को देखना चाहते हैं क्या आप अपना वजन कम करना, आदत बदलने या धूम्रपान जैसी एक लत बदलने के लिए, अतीत की आघात को ठीक करना चाहते हैं, जैसे बाल दुर्व्यवहार आदि? यदि संभव हो, तो किसी कारण से आपको पहचानने में सहायता करने के लिए किसी मित्र से बात करें।
  • एक अख़बार चरण 2 पढ़ें शीर्षक वाला चित्र
    2
    Hypnotherapists और सम्मोहन क्लीनिकों को देखने के लिए स्थानीय समाचार पत्र या पत्रिकाओं की जांच करें। आप टीवी पर या रेडियो पर भी देख सकते हैं यदि आपको कुछ सफल मीडिया अनुभव मिलता है, तो आपको यह अपेक्षा करना चाहिए कि यह अच्छे कारणों के लिए है। जब आप अन्य लोगों को सम्मोहन के उपयोग के सफल अनुभवों के साथ देखते हैं, तो आप भी अच्छे परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं।
  • एक हाइप्नोथेरेपिस्ट चरण 3 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आप अपने क्षेत्र में विज्ञापनों में hypnotherapists या स्थानीय क्लीनिक नहीं मिल सकते हैं, तो रेफरल के लिए लोगों को आप से पूछें (पेशेवरों सहित) पूछें "स्थानीय hypnotherapists" या "hypnotherapy" के लिए इंटरनेट और उस स्थान का नाम खोजें जहां आप रहते हैं। नाम और फोन प्राप्त करें
  • एक फोन वार्तालाप चरण 3 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र



    4
    अपॉइंटमेंट बनाने के लिए कॉल करें आमतौर पर, पहली बैठक एक प्रारंभिक परामर्श या एक परीक्षा होगी एक पेशेवर और भरोसेमंद hypnotherapist एक पेशेवर कार्यालय होगा, गहरे सम्मोहन अनुभव और अन्य ग्राहकों के साथ सफल अनुभव के सबूत
  • चित्र शीर्षक से डील विद बिटर यादें चरण 3
    5
    नियुक्ति और परीक्षा रखें, फिर सावधानीपूर्वक ध्यान और सुनो। Hypnotherapist को आपकी स्थिति का आकलन करने और यह निर्धारित करने की आवश्यकता होगी कि क्या सम्मोहन वास्तव में आपकी सहायता करेगा ध्यान दें कि किस प्रकार का अनुभव है, उन्होंने लोगों को उसी समस्या से आपकी मदद की है। वे आपको यह भी समझेंगे कि उनके साथ काम कैसा दिखेगा। आपको प्रशिक्षण के बारे में पूछना चाहिए या यदि वे एक पेशेवर संगठन का हिस्सा हैं पहली यात्रा पर, सुनिश्चित करें कि आपके सभी प्रश्नों का उत्तर दिया गया है, और यह कि आप कितने विज़िट का स्पष्ट अनुमान है और आपके लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कितना खर्च आएगा
  • स्टेप बिग फ्लेक्स स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें यदि आप उत्तेजित हो जाते हैं और इसके बारे में अच्छा महसूस करते हैं, तो उस उम्मीद पर कार्य करें। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि उनका दृष्टिकोण कैसा है और यदि आप इसके साथ सहज हैं कीमतों के बारे में पूछें और आपकी समस्या से निपटने के लिए कितने विज़िट आवश्यक हैं
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि क्लिनिक आपको ग्राहक के रूप में स्वीकार करना चाहिए या नहीं यह निर्धारित करने के लिए परामर्श के दौरान यह hypnotherapist का कार्य है।
    • यदि आपके पास अच्छी सिफारिश है तो संभव है कि आपको hypnotherapist की जांच करने की आवश्यकता न हो। हालांकि, मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं के एक उपभोक्ता के रूप में, आपको दूसरे चिकित्सक को देखने का पूरा अधिकार है यदि आप उस व्यक्ति के साथ सहज महसूस न करें जिसे आपने चुना है
    • अपने क्षेत्र से ग्राहक प्रशंसापत्र देखें यह सबसे अच्छा प्रमाण है कि hypnotherapist आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने में सहायता करेगा। (मनोवैज्ञानिक और लाइसेंसधारक काउंसलर्स को क्लाइंट की मांग करने के लिए प्रशंसापत्र का उपयोग करने से उनके नैतिकता के कोड द्वारा निषिद्ध है।)
    • कई विभिन्न प्रकार के कृत्रिम निद्रावस्था में प्रयुक्त हैं इन प्रकारों में से अधिकांश में एक प्रशिक्षित hypnotherapist मिल सुनिश्चित करें, ताकि वह आपकी स्थिति के साथ सबसे संगत प्रकार का उपयोग करता है।

    चेतावनी

    • इतना ही नहीं कई hypnotherapists ज्यादा अनुभव या आपकी मदद करने के लिए आवश्यक शिक्षा की जरूरत नहीं है, लेकिन वे भी काम क्या कभी कभी कहा जाता है "व्यक्तित्व पंथ" उनके विश्वास हासिल करने के लिए। इन व्यक्तियों को एक आवाज और व्यक्तित्व है कि वे आपको लगता है कि वे गुरु जो सब कुछ आप कोई फर्क नहीं पड़ता अपने लक्ष्य तक पहुंच, कैसे अवास्तविक मदद कर सकते हैं पता कर रहे हैं कर देगा आशा पैदा करते हैं। जैसे-जैसे चिकित्सा व्यवसाय में विभिन्न रोगों के लिए विशेषज्ञ हैं, मानसिक स्वास्थ्य पेशे में भी है। सवाल यह है कि एक ही व्यक्ति के सभी विषय मौजूदा सम्मोहन में विशेषज्ञ हो सकता है? जबकि नैदानिक ​​hypnotherapists प्रमाण पत्र के लिए एक विधि है कि कई अलग अलग समस्याओं के लिए इस्तेमाल किया जा सकता में व्यापक अनुभव है, बुनियादी hypnotherapists जो व्यक्तित्व पंथ रणनीति का उपयोग आपको पता नहीं कितना यह असत्य है उम्मीद है। आप एक को कैसे पहचान सकते हैं? इन सामान्य ज्ञान वाले प्रश्नों को याद रखना इन व्यक्तियों की पहचान करना आसान हो सकता है:

      • क्या उनकी साइट में अवास्तविक दावा है? यह थोड़ा मुश्किल है, क्योंकि जब तक आप एक हाइपोथेरेपिस्ट नहीं होते हैं, आपको नहीं पता होगा कि कौन-से वक्तव्य अवास्तविक हैं वैज्ञानिक अनुसंधान, सामाजिक प्रमाण या व्यक्तिगत प्रशंसापत्र की जांच करें
      • वे विषय क्या वे दावा करते हैं कि सम्मोहन के वैध प्रयोगों की पहुंच से परे, अमेरिकन सोसायटी ऑफ़ क्लिनिकल सम्मोहन, अमेरिकन काउंसिल ऑफ हिप्पनोटिस्ट एक्जिमैनर्स, या दुनिया भर के अन्य लोगों द्वारा पोस्ट किया गया है? यदि वे दावा करते हैं कि आप अपने लिंग को बढ़ा सकते हैं, तो वे भाग्यशाली हो सकते हैं, मानसिक शक्तियां हासिल कर सकते हैं या तुरंत व्यसनों का इलाज कर सकते हैं, वे आपको बेवकूफ बना सकते हैं। हालांकि वर्तमान में विशेष व्यक्ति सम्मोहन अनुप्रयोगों और सम्मोहन के साथ कई अध्ययन हैं, जो असाधारण दावों को बनाता है उसे साबित करना होगा।
      • क्या वे सभी विषयों में पेशेवर होने लगते हैं? पता लगाएं क्यों वे किसी भी विषय के इलाज के लिए वे उसी प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं। कुछ लोगों को सभी विषयों पर सम्मोहन की किताबें हैं, जो आपको सम्मोहित करते हुए पढ़ते हैं। एक नैदानिक ​​hypnotherapist अपनी समस्या की जड़ का पता लगाने और आप इसे रिग्रेशन थेरेपी या भाग थेरेपी के साथ हल करने में मदद करने के लिए हमेशा अधिक महत्वपूर्ण है।
      • कोई भी सभी पर माहिर नहीं है जैसे ही आपके सामान्य चिकित्सक की पहचान हो सकती है कि आपको एक समस्या है और आपको एक उपचार विशेषज्ञ के पास भेजना है, कई मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों ने अपने रोगियों के इष्टतम देखभाल में विशेषज्ञ किया है। हमने उन साइटों को देखा है जो आपको अपना वजन कम करने, procrastinating बंद करने, धूम्रपान छोड़ने, आपके शरीर को ठीक करने, बच्चे के जन्म के साथ मदद करने, भाग्यशाली होने, अधिक अंतर्ज्ञान, रोगों को ठीक करने, और आर्थिक रूप से सफल होने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जब एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित व्यक्ति द्वारा इस्तेमाल किया जाता है तो सम्मोहन और सम्मोहन बहुत प्रभावी हो सकता है, यह संभावना नहीं है कि एक व्यक्ति इन सभी विषयों के बारे में सब कुछ जान जाएगा। एक टेलीफ़ोन साक्षात्कार लें और पता करें कि वे कितनी देर तक और लागत के बारे में आपकी मदद करने के लिए सम्मोहन या हाइपोनोग्राफी का उपयोग करने की योजना बनाते हैं। एक अच्छा hypnotherapist होने के लिए आप अपने विश्वासों को बदलने और समस्याओं को हल करने में मदद करने के लिए बहुत मददगार और मुक्ति हो सकती है। लेकिन सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें और उन पर गहन शोध करें जो कहते हैं "सबकुछ करते हैं।"
    • कृत्रिम निद्रावस्था में लाने वाले या सम्मोहन कार्यक्रमों से सावधान रहें जिनमें चिकित्सक के पास एक ऐसे संस्थान से प्रमाण पत्र नहीं है जो सम्मोहन के अभ्यास का निरीक्षण करता है। ये संगठन अमेरिकी सम्मोहनवादी अभ्यर्थी, राष्ट्रीय हिप्पंटिस्ट एसोसिएशन, अंतर्राष्ट्रीय सम्मोहन महासंघ या अमेरिकी सम्मोहनवादी गठबंधन की परिषद हो सकते हैं।
    • ऐसे कार्यक्रमों के लिए देखें जो एक साल की संतुष्टि गारंटी प्रदान नहीं करते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com