IhsAdke.com

कैसे चुंबकीय हाथ तकनीक के साथ किसी को सम्मोहित

चुंबकीय हाथों की प्रेरण बहुत सरल और प्रत्यक्ष है। यह बुनियादी सम्मोहन का एक रूप है जिसे आसानी से एमेच्योर द्वारा किया जा सकता है भाग लेने के लिए तैयार व्यक्ति ढूंढें, उसे सम्मोहन में ले जाएं और आगे बढ़ें। अधिक जानने के लिए पढ़ने रखें

चरणों

भाग 1
प्रारंभिक उपायों को लेना

अधिक परिवार उन्मुखी कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
1
सम्मोहित होने के लिए तैयार व्यक्ति ढूंढें नीचे दिए गए ज्ञान को अभ्यास में डालने से पहले, आपको इस प्रक्रिया में भाग लेने के लिए कोई व्यक्ति ढूंढना होगा। सम्मोहन गिनी पिग के लिए तैयार किसी को खोजने के लिए मित्रों और परिवार से बात करें शुरुआत के लिए, किसी करीबी व्यक्ति के साथ काम करना अच्छा है, क्योंकि तकनीक को ठीक करने के लिए कुछ समय लग सकता है। जब आप अधिक अनुभव करते हैं तो अजनबियों को सम्मिलित करने के लिए इसे छोड़ दें
  • पिक्चर शीर्षक टेलिथैथी चरण 7 का विकास करें
    2
    व्यक्ति को अच्छी स्थिति में रखें एक बार जब आप एक भागीदार मिल जाए, तो उसके आसन और स्थिति को सुलझाने का समय आ गया है। उसे अपने हाथों को अच्छी स्थिति में रखने के लिए निर्देश दें
    • उसे सीधे एक सोफे या कुर्सी पर रीढ़ की हड्डी के साथ बैठने के लिए कहें
    • फिर उसे उसे गोद में हाथ रखने, हथेलियों का सामना करना पड़ता है।
  • एक रेस्तरां खोलें जिसका शीर्षक चित्र 9 है
    3
    सम्मोहन चिकित्सा का एक रूप के रूप में प्रयोग न करें, जब तक कि आप इसके लिए विशिष्ट प्रशिक्षण न करें चुंबकीय हाथों की तकनीक होना चाहिए केवल मज़ा के लिए अवसाद और चिंता जैसी स्थितियों के उपचार के लिए सम्मोहन केवल अनुभवी मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों द्वारा ही संचालित किया जाना चाहिए। कभी भी मनोचिकित्सा और मानसिक बीमारी के उन्नत समझ के बिना उपचार के रूप में किसी को सम्मोहित करने का प्रयास नहीं करते।
  • भाग 2
    शुरू सम्मोहन

    चित्र का शीर्षक किसी को चरण 6
    1
    व्यक्ति के साथ बात करना शुरू करो क्योंकि आप अपने आसन को व्यवस्थित करते हैं। व्यक्ति को आराम करने और उनका विश्वास हासिल करना महत्वपूर्ण है उसे अपने हाथों को आगे रखने के लिए कहें, करीब 30 सेमी की दूरी पर, एक दूसरे के सामने हथेलियां यदि स्वयंसेवक समझ में नहीं आता, तो प्रदर्शन करें
    • समझाओ, शीर्ष पर, सम्मोहन की तकनीक। आप जो कह रहे हैं वह आप पर निर्भर है, लेकिन संदेश प्राप्त करने के लिए आवश्यक है कि प्रतिभागी को उसके निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता होती है क्योंकि आप अपने हाथ में बहुत शक्तिशाली चुंबक डालते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मैं चाहता हूं कि आप अपना मन खाली करें और कुछ नहीं सोचें, बस मेरी आवाज़ पर ध्यान दें। मैं अब आपकी मार्गदर्शिका बनूंगा।" आपकी कल्पना की शक्ति का उपयोग करके, एक पल में, मैं आपके बहुत शक्तिशाली चुंबक को अपने हाथ "
  • 2
    पहली बार व्यक्ति के हथेलियों को दबाएं तकनीक को समझाने के बाद, व्यक्ति की बाईं हथेली को एक उंगली से स्पर्श करें फिर दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं। ऐसा करते समय, ऐसा कुछ कहें, "मैं यहां और यहां चुंबक लगा रहा हूं।" फिर, उसके हाथों में शामिल हों



  • पिक्चर शीर्षक बी कैम स्टेप 15
    3
    अपनी आँखें बंद करने के लिए स्वयंसेवक को निर्देशित करें जैसा कि आप उसके हाथों को एक साथ रखते हैं, उसे उससे आँखें बंद करने के लिए कहें बताओ कि अब एक गहरी सांस में जाने के लिए समय है। इसे दोहराते हुए, सम्मोहन की प्राथमिक अवस्था में प्रवेश करना शुरू करना चाहिए जैसे कि कोई सो रहे थे।
  • 4
    उसके हथेलियों को एक बार इकट्ठा करो एक बार व्यक्ति ने अपनी आँखें बंद कर दी हैं, उन्हें एक साथ फिर से अपने हथेलियों डाल करने का निर्देश। कुछ कहो "अब आप अपने हाथों को आकर्षित करने वाले मैग्नेट को महसूस कर सकते हैं" आपको उसके हाथों को पुश करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन उम्मीद है कि उसे इस समय कुछ काम करना चाहिए।
  • भाग 3
    तकनीक खत्म करना

    चित्र का शीर्षक किसी को चरण 10 में दें
    1
    मैग्नेट की शक्ति को महसूस करने के लिए स्वयंसेवक को बताएं उसे शांत करने की स्थिति में डालने की कोशिश करते हुए दोहराते हुए उसे अपने हाथ खींचकर मैग्नेट की ताकत महसूस करनी चाहिए। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "आपके हाथों में शामिल होने वाले दो बहुत ही शक्तिशाली मैग्नेट हैं। उनकी शक्ति महसूस करो। अपने हथेलियों को एक-दूसरे के लिए तैयार किया जा रहा है।"
  • चित्रा शीर्षक से किसी के चरण 7 में सम्मोहित करें
    2
    व्यक्ति को विश्राम की स्थिति में ले जाओ एक बार जब स्वयंसेवक आपके शब्दों में फंस जाता है, तो उसे कुल विश्राम के एक राज्य में डाल दें। उसे शरीर, श्वास, और दिल की धड़कन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए निर्देश।
    • आपको बिल्कुल क्या कहना चाहिए, आप पर निर्भर करता है, फिर से। कहो क्या आप के लिए स्वाभाविक लगता है! आपको आरामदायक और स्थिति के नियंत्रण में महसूस करना होगा ताकि व्यक्ति आपको भरोसा करे और आपके निर्देशों का पालन करे।
    • इस समय क्या कहा जा सकता है का एक अच्छा उदाहरण: "मेरी आवाज को छोड़कर सब कुछ अनदेखा करें।" पर्यावरण के अन्य सभी ध्वनियाँ अनावश्यक विकर्षण हैं अधिक से अधिक आराम मिलता है। "
    • आप एक गिनती भी कर सकते हैं। 10 से नीचे गणना करें और व्यक्ति को उन सभी साँसों पर ध्यान देने के लिए निर्देश दें जैसे आप उन्हें गिनें।
  • पिक्चर का शीर्षक हैइपनोटाईज एयोन चरण 11
    3
    व्यक्ति को सम्मोहन से बाहर निकलने दो। चुंबकीय हाथ तकनीक लगभग 20 मिनट तक रहनी चाहिए। जैसे ही उस व्यक्ति ने उस समय के लिए आराम दिया है, उसे सम्मोहन से बाहर निकलने के लिए कहें, "अब जाग, और सब कुछ सामान्य हो गया है।"
  • चेतावनी

    • सभी सम्मोहन तकनीकों की तरह, ऊपर की शिक्षाएं हमेशा काम नहीं करती हैं। सफल होने के लिए आपको थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है
    • जब सम्मोहित हो, तो लोग बेहद संवेदनशील स्थिति में हैं। न करें एक प्रकार का चिकित्सा के रूप में सम्मोहन का उपयोग करने की कोशिश करें, जब तक कि आप मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर न हों बहुत से लोगों ने खराब प्रदर्शन किए हुए कृत्रिम अंगों के सत्रों के दौरान दुरुपयोग की झूठी यादों की उपस्थिति की रिपोर्ट की।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com