IhsAdke.com

किसी के साथ कानूनी चीज़ों को करने के लिए किसी को सम्मिलित कैसे करें

क्या आप कभी भी एक जादू और सम्मोहन शो के लिए गए हैं, जिसमें से कलाकार दर्शक स्वयंसेवकों का उपयोग करता है? इस तरह की प्रस्तुति बहुत मज़ेदार है! सोचें कि यह कैसे प्रफुल्लित होगा यदि आप अपने दोस्तों को मुर्गियों की तरह कर्कश कर सकते हैं या मकारे नृत्य कर सकते हैं। अपने सरल रूप में सम्मोहन करने के लिए सीखना पहले से ही संभव बनाता है कुछ बुनियादी तकनीकों का उपयोग करना आपके दोस्तों को अजीब बातें करने के लिए सम्मोहित कर देगा। इसमें कई सावधानी बरतने और महत्वपूर्ण सुरक्षा उपायों को भी लिया जाता है। इसके अलावा, याद रखें कि कुछ लोग सम्मोहन के प्रति अधिक प्रतिरोधी हैं - अगर आपका दोस्त आपके सुझाव नहीं दे रहा है, तो उसके दिमाग में ऐसा नहीं हो सकता है यह वास्तविकता में बहुत आम है और यहां तक ​​कि पेशेवरों को इन लोगों से निपटना है।

चरणों

भाग 1
एक अच्छी खोज करें

चित्रा शीर्षक से किसी को भी उनके साथ सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक चरण 1
1
प्रक्रिया के बारे में पढ़ें किसी को सम्मोहित कैसे करना सीखना अपेक्षाकृत सरल है, लेकिन प्रत्येक चरण को सही तरीके से दिया जाना चाहिए। ऑपरेशन की सफलता सुनिश्चित करने के लिए लिया जाने वाला पहला कदम शोध करना है। यह तकनीकी रूप से एक विज्ञान नहीं है, लेकिन सम्मोहन में एक नींव है। सम्मोहन चिकित्सकों द्वारा उनकी कार्यप्रणाली को बेहतर ढंग से समझने के लिए किताबें देखें।
  • लेखक भरोसेमंद होना चाहिए। गंभीर लेखकों को खोजें, जो एक पेशेवर पूर्वाग्रह के साथ इस विषय का अध्ययन करते हैं। वहाँ बहुत सारे लोग हैं जो डीवीडी को शौकिया तकनीक से बाहर बेचने की कोशिश कर रहे हैं। सही जानकारी प्राप्त करने के लिए विषय में डॉक्टरों और स्वामी के लिए खोजें। यह मानदंड यह सुनिश्चित करता है कि, कम से कम, व्यक्ति ने इस बारे में अध्ययन करने के लिए खुद को समर्पित किया है। ऐसी साइटें दर्ज करें जो आपकी जानकारी को निःशुल्क उपलब्ध कराएं - यह जानने के लिए एक अच्छा फिल्टर है कि किसकी विश्वसनीयता है और कौन नहीं।
  • विषय के लिए संदर्भ पुस्तकों को खोजने में मदद के लिए लाइब्रेरियन से पूछें। उन्होंने खोज की प्रक्रिया सुव्यवस्थित की है और आपको अच्छी सामग्री ढूंढने में मदद करेंगे
  • युक्तियों के लिए पूछें सम्मोहन के बारे में जानता किसी के साथ बात करना उपयोगी जानकारी इकट्ठा करने का एक शानदार तरीका है। यदि आपके क्षेत्र में एक सम्मोहक है, तो सहायता प्राप्त करें। समझाओ कि आप क्या कर रहे हैं इसके बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं। ज्यादातर लोग अपने काम के बारे में बात करने में खुशी लेते हैं
  • आप एक मानसिक विशेषज्ञ से परामर्श भी कर सकते हैं। कई मनोवैज्ञानिक और मनोचिकित्सक अपने दिनचर्या में सम्मोहन का उपयोग करते हैं एक से संपर्क करें और मीटिंग शेड्यूल करें आप बहुत कुछ सीखेंगे!
  • चित्र जिसका नाम उनके साथ सामग्री करने के लिए किसी को भी हिप्पंटित करें चरण 2
    2
    एक स्वयंसेवक भर्ती आपका अगला कदम किसी को ढूंढना है जो आपकी गिनी पिग हो सकता है। आपको किसी के लिए अपने कौशल का अभ्यास करना होगा, इसलिए अपने मित्रों और परिवार को यह जानने के लिए शुरू करें कि कौन मदद करना चाहता है समझाएं कि विचार मजा करना है और आपको अपने नए शौक को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है।
    • किसी व्यक्ति को आप अभ्यास करने के लिए अच्छी तरह से जानते हैं, चुनना अच्छा है। जितना अधिक आराम से आप एक साथ महसूस करते हैं, उतना आसान होगा कि वह सम्मोहन में आराम और लिप्त हो।
    • एक से अधिक उम्मीदवार ढूंढने का प्रयास करें कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक सम्मोहित होने के इच्छुक हैं, इसलिए अलग-अलग व्यक्तित्वों के साथ लोगों पर अपनी तकनीक का प्रयोग करना महत्वपूर्ण है। फिर आपको पता चल जाएगा कि किस तरीकों से काम किया जाता है और किसके लिए सुधार की ज़रूरत है
  • चित्र शीर्षक से किसी को भी उनके साथ सामग्री करने के लिए Hypnotize शीर्षक 3
    3
    मन में सुरक्षित रहें यहां तक ​​कि अगर विचार सिर्फ मजा करने के लिए है, तो आपको निर्णय होना होगा। उदाहरण के लिए, आपको केवल एक सम्बद्ध और सुरक्षित स्थान पर सम्मोहन का अभ्यास करना चाहिए। हम नहीं चाहते कि आपका मित्र कारों के सामने खेलें। आप जिस चीज की योजना बनाते हैं वह सबकी शारीरिक क्षमताओं के अनुसार होनी चाहिए, ज़ाहिर है।
    • आगे की योजना बनाएं कृत्रिम निद्रावस्था वाले व्यक्ति को ऐसा करने के बारे में सोचना चाहिए आप जो भी योजना चाहते हैं वह व्यक्ति की भौतिक क्षमताओं के अनुसार होनी चाहिए।
  • भाग 2
    स्वयंसेवक को सम्मिलित करना

    चित्रा शीर्षक से किसी को भी उनके साथ सामग्री करने के लिए Hypnotize शीर्षक चरण 4
    1
    बात करके सम्मोहन शुरू करें शब्दों को ध्यान से प्रयोग करें क्योंकि वे सम्मोहन का सबसे शक्तिशाली उपकरण हैं। कुंजी पुष्टिकरणों का पुनरावृत्ति है जो व्यक्ति को लगता है कि क्या चाहता है और उसके अनुसार कार्य करती है। आखिरकार वह दोहराव वाले शब्दों का जवाब देना शुरू कर देगी। सम्मोहन एक प्रक्रिया है - परिणाम तात्कालिक नहीं हैं और आधे से अधिक घंटे लग सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप दोबारा कोशिश कर सकते हैं "वाह, बहुत देर हो रही है" जैसे विविधताओं के साथ "क्या आप नींद नहीं ले रहे हैं? यह बहुत देर हो चुकी है। " इसके साथ, यह विचार है कि आपका स्वयंसेवक नींद आ गया है।
    • आप "इट्स हाट इन इयर" की तरह कुछ भी दोहरा सकते हैं। फिर पूछिए, "क्या आप इस जैकेट से गर्म महसूस नहीं कर रहे हैं? यह आज बहुत गर्म है। " आखिरकार मस्तिष्क के उम्मीदवार विश्वास करते हैं और यह दोहराने के लिए शुरू करते हैं, और आप का सुझाव दे सकता है कि एक व्यक्ति अपने जूते उतार ले, या कुछ बर्फ के टुकड़े मिल जाना।
  • चित्रा शीर्षक से किसी को भी उनके साथ सामग्री करने के लिए Hypnotize शीर्षक चरण 5
    2
    सम्मोहन को बढ़ाए जाने के लिए आवाज़ में मॉड्यूल शब्दों के साथ, आवाज का स्वर एक सबसे महत्वपूर्ण पहलू है। आवाज को आत्मविश्वास होना चाहिए और वॉल्यूम में सब कुछ है कि आपका स्वयंसेवक कैसे प्रतिक्रिया देगा। बहुत ज़ोर से बात न करें, या यह आपको डरा सकती है - एक ही समय में, बहुत कम बोलें या असुरक्षित नहीं बोलें और वह आपसे क्या चाहें समझ नहीं पाएंगे।
    • जितना संभव हो उतना सुखद होने की कोशिश करें जब "सुझाव" कुछ जब "यह देर हो रही है," जैसी चीजों को दोहराते हुए, आवाज़ की आपकी आवाज़ गति और मात्रा में नियोजित होनी चाहिए।
    • अपनी आवाज रिकॉर्ड करने का प्रयास करें यदि आपको लगता है कि यह अभी तक आपके इच्छित टोन में नहीं है फिर अपने प्रतिबिंबों को सुनो और लिखें। उदाहरण के लिए, यदि आप शर्मीली लगते हैं, तो थोड़ी मात्रा में वृद्धि करने की कोशिश करें और जैसे आप पूरी तरह से सुनिश्चित करें कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं
  • चित्र जिसका शीर्षक उनके साथ सामग्री करने के लिए किसी को भी सम्मोहित करना चरण 6
    3
    अनुभव को गहरा करने के लिए स्वयंसेवक के साथ आंखों का संपर्क रखें। किसी को सम्मोहित करने के लिए अच्छा बूढ़ा आँख संपर्क अत्यंत महत्वपूर्ण है चाहे संवादी या सामान्य सम्मोहन हो, यह किसी भी मामले पर लागू होता है। एक समय पर एक विषय पर ध्यान दें और आँख से संपर्क निरंतर रखें।
    • ऐसा करते समय, स्वयंसेवक के चेहरे का भाव देखें क्या वह आपके आदेशों का जवाब दे रहा है? यदि नहीं, तो अपनी आवाज स्वर या सुझाव बदलने की कोशिश करें
  • भाग 3
    अपने दोस्त के साथ मज़े करना

    चित्र शीर्षक के साथ किसी भी व्यक्ति को सामग्री के लिए हिप्पनोट करना शीर्षक 7
    1



    कुछ मूर्ख मत करो एक बार जब आप उसे सम्मोहित कर सकते हैं, मज़े करना शुरू करें। आपको पता चल जाएगा कि जब व्यक्ति आपकी आवाज़, आपके दिखने और सुझावों के लिए सबसे अधिक संवेदी है, क्योंकि यह सरलतम आदेशों का पालन करेगा। ऐसे कई मजेदार चीजें हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं: रचनात्मक बनें!
  • चित्र जिसका नाम उन लोगों के साथ सामग्री बनाने के लिए किसी को भी सम्मोहित करना चरण 8
    2
    नृत्य। मजेदार चीजों में से एक व्यक्ति को हास्यास्पद कुछ नृत्य करना है, जैसे रोबोट की छोटी योनी। कहो कोई नहीं देख रहा है। सुझाव है कि यह एक प्रतियोगिता है, जो ताल आप चाहते हैं पर अपने हाथ ताली। यह निश्चित रूप से मजेदार होगा
    • एक बहुत ही लोकप्रिय गीत खेलने की कोशिश करें, जिसे लोग नृत्य करना पसंद करते हैं। वह व्यक्ति चुनें जो व्यक्ति को जानता है। परिचित आप को आराम करेंगे और आपके लिए चीजों को आसान बना देगा।
  • चित्र के शीर्षक के साथ किसी भी व्यक्ति को सामग्री बनाने के लिए सम्मोहित करें शीर्षक 9
    3
    व्यक्ति को लगता है कि वह एक बग है उदाहरण के लिए, आप उसे एक बिल्ली की तरह व्यवहार करने के लिए मना सकते हैं जब यह पुर्जिंग और चाट शुरू होता है, तो आपके दूसरे मित्र इसे प्यार करेंगे।
    • सुझावों के साथ जारी रखें, जब व्यक्ति इस ट्रान्स में है। ऐसा कुछ "ओह, तो आप एक बिल्ली हो लेकिन क्या आप एक बिल्ली की तरह पुख्ता हैं? "सुझाव की शक्ति सम्मोहन के लिए केंद्रीय है
  • चित्र शीर्षक से किसी के साथ सामग्री करने के लिए किसी को भी सम्मोहित करें चरण 10
    4
    अपने दोस्त को गाओ शायद वह स्वाभाविक रूप से शर्मीले हैं जब गायन शुरू होता है तो यह सब इतना मजेदार बना देगा। अनुनय और सुझाव की अपनी शक्ति का उपयोग करें। कुछ कहो "क्या आप इस गीत को पसंद नहीं करते हैं? यह आपकी आवाज़ के अनुरूप है, मुझे यकीन है कि आप इसे बहुत अच्छी तरह गाऐंगे! "निःशुल्क शो का आनंद लें
  • भाग 4
    प्रभावों को समझें

    चित्र शीर्षक के साथ किसी भी सामग्री के लिए किसी को भी हिप्पंटित करें शीर्षक 11
    1
    स्व-सम्मोहन जानें सम्मोहन बहुत मजेदार हो सकता है, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इसका उपयोग रोगों के इलाज के लिए भी किया जाता है सबसे अच्छा यह है कि आप इसे खुद पर लागू करना सीख सकते हैं एक बार जब आप बुनियादी बातों में महारत हासिल कर लेते हैं, तो स्वयं का परीक्षण शुरू करें आप देखेंगे कि सुझाव की शक्ति आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव कैसे कर सकती है।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप ऊंचाइयों से डरते हैं अधिक आत्मविश्वास बनने और कम भयभीत महसूस करने के लिए आत्म सम्मोहन का उपयोग करें। दोहराने के लिए एक मंत्र चुनें अगली बार जब आप एक सीढ़ी पर चढ़ते हैं, तो खुद को विश्राम की स्थिति में रखें। आप चढ़ाई करने के लिए खुद को सम्मोहित कर सकते हैं
  • चित्र जिसका नाम उनके साथ सामग्री करने के लिए किसी को भी सम्मोहित करना चरण 12
    2
    नींद के लिए सम्मोहन का उपयोग करें बहुत से लोग हर तरह की समस्याओं के लिए एक शक्तिशाली उपकरण के रूप में सम्मोहन का उपयोग करते हैं यह अनिद्रा के उपचार के लिए विशेष रूप से उपयोगी है एक बार जब आप मूल बातें सीखते हैं, तो आप सो रही समस्याओं के साथ मित्रों और परिवार की सहायता कर सकते हैं।
    • एक रिकॉर्डिंग बनाओ जिससे व्यक्ति नींद में मदद करता है। अपने मॉडिटेड आवाज और अच्छे सुझावों के साथ, व्यक्ति को अच्छी तरह नींद में सोचना
  • चित्र जिसका शीर्षक उनके साथ सामग्री करना किसी को भी सम्मोहित करना चरण 13
    3
    एक hypnotherapist बनें एक बार आपको पता चलता है कि सम्मोहन कैसे मजेदार है, तो आप अपना ज्ञान गहरा करना और करियर का पीछा करना चाह सकते हैं। शायद लोगों की मदद से भी पैसे कमाएं!
    • Hypnotherapists से बात करें और उन्हें पूछें कि वे कैसे गए, उन्होंने जो अध्ययन किया, आदि।
  • युक्तियाँ

    • आवाज की कोमल टोन का उपयोग करें
    • कोई है जो आपको भरोसा करता है उसे चुनें

    चेतावनी

    • व्यक्ति कुछ है कि नहीं है (यदि व्यक्ति घायल पैर के साथ है, उसे जैक कूद करने के लिए मत पूछो, उदाहरण के लिए) कर सकते हैं की कोशिश मत करना।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com