IhsAdke.com

अधिनियम कैसे करें

क्या आपको अपनी कक्षाओं में से एक के लिए एक वीडियो बनाना है या क्या आप एक अभिनेता बनना चाहते हैं? क्या आप उस स्कूल में एक नाटक में अभिनय कर रहे हैं जिसे फिल्माया जाएगा? क्या आप YouTube के लिए वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं? कैमरे के साथ या बिना कार्य करने के नियमों को खोजने के लिए इस गाइड को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
चरित्र चरित्र गुण पहचानना

चित्र शीर्षक अधिनियम 1 चरण
1
चरित्र के लिए एक इतिहास बनाएं कई कलाकार अक्सर चरित्र के बारे में एक रहस्य बनाते हैं जो केवल वे जानते हैं, और जो उनके कार्यों और निर्णयों को प्रेरित करता है। यह एक अच्छी तकनीक है और कोशिश करने योग्य है गुप्त गुप्त से परे, अपने चरित्र के साथ ही अपने आप को पता है इसे असली बनाओ, हमारे जैसे लोग, न सिर्फ एक ऐसा चरित्र जो जल्द ही भुला दिया जाएगा।
  • चरित्र अपने खाली समय में क्या करता है? वह कुछ स्थितियों पर कैसे प्रतिक्रिया करता है? आपके दोस्त कौन हैं? क्या आपको खुश करता है? खुद के साथ उनका संवाद क्या होगा? वह विश्वदृष्टि क्या है? आपका पसंदीदा रंग क्या है? और पसंदीदा पकवान? वह कहाँ रहते हैं?
  • यदि चरित्र किसी वास्तविक व्यक्ति पर आधारित है, तो इसके बारे में जितनी भी हो सके उतनी खोज करें। वैसे भी, प्रत्येक चरित्र उस समय और स्थान के बारे में एक सर्वेक्षण के लिए पूछता है जिसमें वह रहता था और उस ऐतिहासिक घटनाक्रम को चिह्नित करता है जो उस अवधि को चिह्नित करते हैं।
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 2 चरण
    2
    हमेशा अपने आप से पूछिए कि क्यों अपने चरित्र की प्रेरणाओं को जानने से, आप सब कुछ जगह में फिट कर देंगे पूरे चरित्र के संयोजन का विश्लेषण करें, लेकिन एक ही समय में, अपने दृष्टिकोण को दृश्य से दृश्य के लिए प्रेरित करने का प्रयास करें। क्या यह प्रेरणा अन्य पात्रों के साथ पूरी साजिश और बातचीत में विलीन हो जाएगी? यदि जवाब सकारात्मक है, तो क्या यह ताकत है जो उसके कार्यों का मार्गदर्शन करती है?
    • प्रेरणा आमतौर पर स्क्रिप्ट में दिखाई देती है। अन्यथा, आपके निर्देशक को यह सब कुछ के पीछे अवधारणा को स्पष्ट करने के अलावा, आपके लिए यह स्पष्ट करना चाहिए। पहला दृश्य लें और विश्लेषण करें कि आप क्या चाहते हैं और आप वहां कैसे आएं। आप दो तरीके प्राप्त करेंगे: "स्वीकार्य" या "कल्याण और सुरक्षा की भावना" जैसे कुछ सरल, "मेरे दुश्मन / रोमांटिक / मित्र को एक निश्चित रवैया बनाएं" के बाद। एक बार जब आप इस स्पष्ट अवधारणा को ध्यान में रखते हैं, तो आपको बस आपको अपनी भावनाओं को आपसे मिलना है जहां आप चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 3
    3
    अपनी लाइनों का अध्ययन करें अभिनय करते समय सुरक्षित रहने के लिए, आपको चरित्र पर ध्यान केंद्रित करने और रंग और सती भाषण जानने की जरूरत है। जब आप घबराते हैं, तो भाषण को भूलना या भ्रम करना आसान है। मंच पर या कैमरे के सामने कुरूप होने से बचने के लिए, अपनी लाइनों का अध्ययन करें ताकि आप सोने के दौरान भी उन्हें पढ़ सकें
    • हर रात अपनी लाइनें पढ़ें एक बार जब आप उन्हें सजाने कर सकते हैं, तो स्क्रिप्ट को देखे बिना उन्हें खुद के लिए पटकथा करने का प्रयास करें।
    • बोलने का अभ्यास करने के लिए मित्रों या परिवार की मदद से पूछें यह दोनों शब्दों और संदर्भ और उन्हें कहने का सही समय सजाने का एक तरीका है।
      • और इसका फायदा यह है कि यदि आपका दृश्य पार्टनर लाइन को भूल जाता है, तो आप गलती को छिपाने में सक्षम होंगे!
    • जिस तरह से आप मंच पर या कैमरे के सामने करना चाहते हैं लाइनों का अभ्यास करें भाषण के कारण दर्शकों के लिए कारण होगा और जो सबसे प्रामाणिक और विश्वसनीय होगा प्रभाव का पालन करने के लिए एक ही बात कहने के विभिन्न तरीकों का प्रयास करें
  • चित्रा शीर्षक अधिनियम 4 चरण
    4
    अपनी स्क्रिप्ट में नोट्स बनाएं हालांकि आपको बाद में सब कुछ हटाना है, नोट्स लेने से आपको बहुत मदद मिल सकती है। यदि आवश्यक हो, तो संक्षेप और कोड विकसित करें जो केवल आप ही समझते हैं।
    • नीचे लिखें जहां आप लाइनों को रोकते हैं या इनटेट करते हैं वे शब्द के रूप में महत्वपूर्ण हैं वास्तव में याद रखना जब ब्रेक्स लेना या आवाज के स्वर को बदलने के लिए एक ठोस प्रदर्शन के लिए आवश्यक है।
    • उन भावनाओं को भी ध्यान दें जो लाइनों में व्याप्त हैं उदाहरण के लिए, आपको एक पैराग्राफ में चार अलग-अलग प्रेरणा मिल सकती है आप नाराज हो सकते हैं, क्रोध का विस्फोट कर सकते हैं और फिर ठीक होने का प्रयास कर सकते हैं। यथार्थ रूप से भाषण को पूरा करने में आपकी मदद करने के लिए सही वाक्यांशों के शीर्ष पर सभी भावनाएं लिखें
    • अपनी प्रतिक्रियाएं लिखें ऐसा करने के लिए, आपको अन्य कलाकारों के भाषणों के शीर्ष पर भी नोट लिखने होंगे। कल्पना कीजिए कि इस तरह के एक भाषण सुनने की तरह क्या होगा। जब आप देख रहे हैं कि आपके आसपास क्या हो रहा है, तो आपके सिर से क्या हो रहा है? जब आप उत्तर पाएं, उन्हें नीचे लिखें
    • भाषण में आवाज की मात्रा और स्वर निर्दिष्ट करें। एक या दो पंक्तियां हो सकती हैं जिन्हें दूसरों की तुलना में अधिक जोर दिया जाना चाहिए, या एक या अधिक खोजशब्दों को प्रमुखता की आवश्यकता होगी। अपने भाषण को संगीत के रूप में पता लगाएं, जिसमें सीआरसीसीसीओ, ड्रेरेस्केन्डोस, डॉट्स और एक्सेंट शामिल हैं।
  • भाग 2
    आंदोलन और आवाज का काम करना

    चित्रा शीर्षक अधिनियम 5 चरण
    1
    आराम करने के लिए जानें एक गहरी सांस लें कुछ लोगों का कहना है कि कुछ सेकंड के लिए शरीर की सभी मांसपेशियों को अनुबंधित करना और उन्हें बहुत आराम करने के बाद शीघ्र ही आराम करना एक अन्य तकनीक 4 सेकंड के लिए आकांक्षा और एक ही समय के लिए श्वास बाहर निकालना है। यह श्वास व्यायाम आपको शांत करने में मदद करेगा
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 6
    2
    अपने शरीर से अवगत रहें कलाकारों के आंदोलन के लिए विशिष्ट वर्ग और तकनीकें हैं और कुछ नहीं के लिए वे अभिनेता को अपने "क्षेत्र" का बेहतर इस्तेमाल करने में मदद करते हैं और मंच पर स्वामित्व रखते हैं अभिनय करके, आप केवल अपनी आवाज़ और चेहरे के साथ काम नहीं करते हैं यह सचमुच शरीर और आत्मा प्रदान किया जाना चाहिए
    • चरित्र बनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें क्या वह युद्ध की चोटों के कारण थोड़ा अजीब है? क्या वह बाल की तरह खेलते हैं? क्या उनके पैर पर एक परेशान टिक है? क्या वह हर समय अपने नाखूनों को दबा रही है? श्रीमान से बाहर निकल जाओ! सुधारा, आविष्कार, रचनात्मकता का उपयोग करें! कल्पना करने की कोशिश करें कि आपका चरित्र वास्तविक जीवन में कैसे कार्य करेगा। कल्पना कीजिए कि वह डॉक्टर के कार्यालय में एक प्रतीक्षालय में कैसे व्यवहार करेंगे। अगर वह छिपे हुए कैमरे से पकड़ा गया तो वह क्या कर रहा होगा?
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 7
    3
    पता करें कि आपकी आवाज़ कैसे डिज़ाइन करें आपको सामान्य रूप से थोड़ा अधिक बोलना पड़ता है ताकि दर्शकों को इसे ज़ोर-ज़ोर से सुना जा सके या कैमरा इसे उठा सकें। किसी को बोलने और केवल तीन शब्दों में एक को उठाते हुए देखने से ज्यादा परेशान नहीं है
    • आप को अतिरंजित करने और मंच पर चिल्लाते हुए एक राजनीतिज्ञ की तरह बात करने की ज़रूरत नहीं है - इसका उद्देश्य आवाज को गायन और शब्दों को स्पष्ट रूप से उच्चारण करना है बावजूद या बात करने की शर्मिंदगी से बचें जैसे कि दर्शक आपके पक्ष से सही थे।
    • यदि आप किसी नाटक में हैं, तो याद रखें कि पीछे की पंक्तियों में बैठे लोग आपको सुन सकते हैं। आपको सही आसन में रहने की ज़रूरत है, अपनी आवाज़ को प्रोजेक्ट करें और दर्शकों का सावधानी से सामना करें।
    • बहुत तेजी से बात करने से बचें एक अभिनेता से भी कुछ भी बुरा नहीं है, जो लाइनों को खड़ा करता है
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 8
    4
    शब्दों को बताएं स्पष्ट रूप से स्पष्ट करने के लिए इसका अर्थ स्पष्ट करने के लिए, विशेष रूप से शब्दों के अंत, जो "खाया" जाता है या ध्वनिक रूप से खो दिया जाता है
    • लाइनों में उपस्थित सभी व्यंजनों का उच्चारण करने के लिए ध्यान केंद्रित करें इस तरह, आप अंत में भाषण धीमा करते हैं, और साथ ही, दर्शकों के लिए आप क्या कह रहे हैं, यह समझना आसान है।
    • सावधान रहें, कृत्रिम (जैसे कि आप बच्चों के लिए एक उपदेशात्मक वीडियो कर रहे थे, उदाहरण के लिए) से बचने के लिए शब्दों को विनियमित करते हुए इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए। बयान पर भारी उठाते समय एक अन्य जोखिम प्रदर्शन को भी भरी हुई है, लगभग कैनस्ट्राणो। यदि संदेह में है कि आप अतिरंजना कर रहे हैं या नहीं, तो प्रिंसिपल और आपके सहयोगियों से पूछिए।
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 9
    5
    अपने चरित्र की चाल से बात करें यहां तक ​​कि अगर इसमें कोई उच्चारण नहीं है, तो ध्यान में रखने के लिए अन्य चीजें हैं जो स्क्रिप्ट में नहीं हैं। चरित्र की आयु, जाति, सामाजिक स्थिति, विश्वास और आय को ध्यान में रखें।
    • एक थिएटर आलोचक टिप्पणी की है कि सही अभिनेत्री सिर्फ एक टुकड़ा को बर्बाद कर, क्योंकि वह ग्रामीण इलाकों में एक बहुत ही सरल और विनम्र देहाती रहने वाले रहते थे (टेलीविजन के लिए पहुँच नहीं, खेत घर और खेत के लिए घर से रहने वाले) को छोड़ने के लिए एक "कोई भी योग्य है!" समय-समय पर। चरित्र की मुंह से बाहर आने की संभावना का आकलन करने के लिए ध्यान से अपनी लाइनों का विश्लेषण करें और सामान्य ज्ञान का उपयोग करें।
  • भाग 3
    कार्रवाई में हो रही है

    चित्रा शीर्षक अधिनियम 10 का शीर्षक
    1
    चरित्र को जीवन और भावना दें यह अनुस्मारक बनाने के लिए अनावश्यक लगता है, लेकिन टीवी और फिल्मों में प्रमुख भूमिकाओं में कोई प्रतिभा दिखाई देने वाले अनगिनत कलाकारों के लिए धन्यवाद, यह आज्ञा इतना स्पष्ट नहीं है एक अभिनेता के रूप में आपकी नौकरी दर्शकों को देखने और समझने की है कि आप क्या महसूस कर रहे हैं, चाहे मंच पर या कैमरे के सामने। अपनी भावनाओं का उपयोग चरित्र के उन लोगों के साथ करने के लिए करें- अब से, आप दो एक हैं।
    • अपने भीतर एक भावना का पता लगाएं जो आपके चरित्र को किसी विशेष स्थिति में महसूस करता है। क्या चरित्र की मां अभी निधन हो गई है? जब आप बचपन से अपने सबसे प्यारे पालतू पालतू खो दिया याद करने की कोशिश करें आप दिनों के लिए रो रहे थे, है ना? उस मेमोरी का उपयोग करें माता की हानि के लिए एक पिल्ला के नुकसान की तुलना करने के लिए यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन दर्शक केवल अंतिम परिणाम देखेंगे: दर्द, दुख, अंतहीन आँसू वह सचमुच विश्वास करेगी कि उसकी मां की हानि के दर्द के कारण है, और वह यह भी सोच भी नहीं सकती थी कि आप इस नाटकीयकरण में आने के लिए क्या सोचते हैं।
    • अपनी आवाज़ के टोन को हेरफेर करने के लिए जानें यदि आपका चरित्र चोट लगी है, तो आपकी आवाज़ को रूचकर और सामान्य से कम नियंत्रित होना चाहिए। और अगर वह घबराहट या जबरदस्त है, तो उसकी आवाज़ अधिक होनी चाहिए।
    • भावनाओं को व्यक्त करने के लिए इशारों और शरीर की भाषा का उपयोग करें शरीर के किनारे फेंकने वाले हथियारों के साथ कोई खड़ा नहीं है यदि चरित्र गुस्से में है, हाथ मिलाने और फर्श पर अपने पैरों को टैप करें। यदि आप उदास हैं, तो मोड़ दो और अपने सिर को थोड़ा कम करें। यही है, भावना के अनुसार आपका शरीर तार्किक तरीके से प्रतिक्रिया करता है।
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 11
    2



    जानें कैसे gaffes छिपाने के लिए कभी नहीं, ऐसा कभी नहीं दिखता कि आपने गलती की है दर्शकों को मत बताना यदि आप झंडा नहीं देते हैं, तो कोई भी यह नहीं समझ पाएगा कि आपने प्रायः एक शब्द बदल दिया है या किसी अन्य शब्द को बदल दिया है।
    • यदि आप नाच या दृश्य पर चल रहे हैं, तो अपना चेहरा नीचे न दें एक अभिनेता के जीवन में, आत्मविश्वास प्रदर्शित करने के लिए आवश्यक है। मुस्कुराहट अपने चेहरे पर रखें और जो आप अच्छी तरह से जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं उसका चेहरा।
    • यदि आप अपने आप को एक भाषण या किसी अन्य के साथ भ्रमित करते हैं, तो केवल उन लोगों को ही देखेंगे जो आपके कलाकार हैं। अगले दृश्य पर जाने का एक तरीका ढूंढें यदि दृश्य में आपका पार्टनर आपके जैसा पेशेवर है, तो यह बिल्कुल भी समस्या नहीं होगी।
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 12
    3
    क्षण भर पूरी तरह से जीना दूसरे चरण से आप कदम उठाते हैं, अपनी सभी निजी, वित्तीय या थकान समस्याओं को छोड़ दें अब आप एक कहानी और एक चरित्र को जीवन देने के लिए मौजूद हैं।
    • यदि आप अपने निजी जीवन में गंभीर समस्याओं का सामना कर रहे हैं, मंच एक एस्केप वाल्व में बारी अभिनय की कला आपकी खुशहाली जगह होनी चाहिए, और आपकी समस्याओं और दायित्वों की सूची में अब जोड़ा जाने वाला कोई पहलू नहीं होना चाहिए। एक और व्यक्ति बनने के लिए समय ले लो और एक अलग दुनिया में अपने आप को दूसरे जीवन में विसर्जित करें। समस्याओं के बारे में सोचना बंद करो और मंच पर कार्रवाई पर ध्यान केंद्रित करें। दर्शकों को नोटिस होगा कि आपके पास मचान के अलावा अन्य चीजों के बारे में एक पूरा सिर है।
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 13
    4
    मंच पर अपना चरित्र होना सुनिश्चित करें यदि सब कुछ इस परिदृश्य में गलत हो जाता है, तो याद रखें कि आप स्वयं को फिर से बनने के बजाय चरित्र की तरह अभिनय करना जारी रखेंगे। चुटकुले पर हँसने के लिए प्रलोभन का विरोध करें जो दर्शकों के कुछ जोकर आपके लिए बनाते हैं। कागज पर पकड़ो, चाहे आप के आस-पास क्या होता है।
    • यदि एक अप्रत्याशित घटना होती है, तो चरित्र के रूप में रहें और जिस तरीके से आपको लगता है कि वह प्रतिक्रिया करेगा, प्रतिक्रिया दें।
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 14
    5
     एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। अपनी एकाग्रता के साथ मत दूर करें, न डरने दें। आमतौर पर, यदि आप दृश्य का आनंद ले रहे हैं और इसे तीव्रता से जी रहे हैं, तो दर्शकों ने आपके साथ मिलकर तैयार किया है।
    • रचनात्मक पक्ष को आलोचना लेना सीखें अगर निर्देशक आपसे अलग से कुछ करने के लिए कहता है, तो व्यक्तिगत रूप से इसे मत लेना इसके बजाय, आपके प्रदर्शन को सही करने का मौका महसूस करने की परिपक्वता है।
    • आपकी अभिनय बेहतर और अधिक प्राकृतिक हो जाता है जब आप चिंतित होने के बजाय वास्तव में क्षण का आनंद ले रहे हैं एक सकारात्मक दृष्टिकोण और आराम बनाए रखने के द्वारा, आप शरीर और आत्मा को चरित्र के लिए आत्मसमर्पण करने में सक्षम होंगे।
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 15
    6
    अपने संकोच जारी करें दूसरों को आप के बारे में क्या सोचेंगे, इसके बारे में चिंता किए बिना विशेषाधिकार का अभ्यास करें और चरित्र में चक्कर आना। याद रखें: आप नर्वस होने के लिए एक अभिनेता नहीं हैं - आप ऐसा करते हैं जो शिल्प के लिए जुनून के लिए करते हैं
    • दर्पण का सामना करें और अपने आप से कहें, "अब मैं कोई और हूं। उस समय मैं जो कुछ भी था वह अब नहीं था अब, मैं [और अपने चरित्र का नाम कहता हूं]। "चूंकि आप अब एक ही व्यक्ति नहीं हैं, आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि दूसरों को आपके बारे में क्या सोचने वाला है। याद रखें, दृश्य पर, दर्शक केवल आपके चरित्र को देख रहे हैं, न कि आप वास्तविक जीवन में हैं। 
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 16
    7
    पता करें कि जब दृश्य पर आने के लिए आपकी बारी है ध्यान रखें कि यदि आप यह करने के लिए सही समय भूल जाते हैं, तो आपका स्टेज साथी आपके पैर को पकड़ लेंगे। दोषी भावनाओं का उल्लेख नहीं करने के लिए आपके पास होगा इस समस्या से बचने के लिए, अपने समय से पहले भी, मंच के करीब खड़े हो जाओ और पहले से ही सभी आवश्यक सहायक उपकरण के साथ चरित्र को अवतार दें।
    • इस दृश्य पर आने के समय आने से पहले बाथरूम पर जाएं क्या आपने अपने हाथ पर बाकी सब को बताने के बारे में सोचा है क्योंकि आप पीटना या नाश्ते वाले थे?
    • ध्यान से सुनो जब आपका समय आ रहा है यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही जानने के लिए गंवा रहे हैं कि यह कब आगे बढ़ने का समय है, तो पिछले दृश्य में क्या हो रहा है, इस पर ध्यान दें। उन मिनटों में, इससे पहले कि आप आगे बढ़ते हैं, अपने आप को विचलित न करें या बात करें।
    • बेशक, आपातकाल मौजूद हैं और, किसी अभिनेता के लिए आपातकाल के लिए सही समय पर कदम नहीं उठाना, इसका मतलब है: मौत या स्वास्थ्य समस्याओं जो वास्तव में भूमिका के प्रदर्शन में बाधा डालती हैं एक अच्छा अभिनेता होना चाहिए, सबसे पहले, एक अच्छा पेशेवर
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 17
    8
    मंच पर अपने "सूर्य में जगह" से अवगत रहें अधिक प्रत्यक्ष होने के लिए, "दाहिनी दीपक" की तलाश करें और इसके तहत रहें इस तरह वे आपको अच्छी तरह देख सकते हैं
    • बोलते समय, दर्शकों के लिए सावधानी से चालू करें लक्ष्य दर्शकों को स्पष्ट रूप से देखने और सुनना और वास्तव में बातचीत करने के लिए प्रकट होना है (उद्देश्य पर शरीर नहीं बदलना)।
    • यदि आप शूट पर हैं, तो सीधे कैमरे पर नज़र डालें, जब तक कि निर्देशक आपको ऐसा करने को नहीं कहता। कैमरे को देखने के बजाय, अपने दृश्य सहयोगियों के साथ बात करने और बातचीत करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • भाग 4
    टीम में काम करना

    चित्र शीर्षक अधिनियम 18
    1
     निर्देशक को सुनो। उनकी कहानी का अवलोकन है, इसलिए वह जानता है कि वह क्या कर रहा है। उनकी आलोचनाओं और सुझावों का सम्मान करें यदि वह आपसे कुछ करना चाहता है और आपको पता है कि ऐसा क्यों करना है, तो आगे बढ़ें
    • मंच के निर्देशों का पालन करें और उन्हें अपने रिहर्सल में शामिल करें लेकिन अगर आपको नहीं पता कि निर्देशक कुछ पूछ रहा है, तो पूछें! आपको यह जानने के बिना मंच के एक छोर से दूसरे तक कूदने की ज़रूरत नहीं है क्यों निर्देशक इस तथ्य से प्यार करेगा कि आप वाकई चरित्र को समझना चाहते हैं।
    • कुछ कार्रवाई के पीछे के उद्देश्यों के बारे में अपने प्रश्न पूछने के लिए पूछें यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपका चरित्र किसी विशेष परिस्थिति पर कैसे प्रतिक्रिया करेगा या विशिष्ट भाषण कैसे कहें, तो सहायता के लिए प्रिंसिपल से पूछने से डरो मत। वह आम तौर पर स्पष्ट रूप से पता चलता है कि दृश्य कैसे होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 1 9
    2
    एक दिवा न दें ब्रह्मांड के केंद्र और नाटक या फिल्म के रूप में अपने आप को देखने से बचें सभी उत्पादन और अंतिम परिणाम टीम वर्क पर निर्भर करता है। सब के बाद, आप अन्य कलाकारों, परिदृश्यों, तकनीशियनों और वेशभूषा के बिना क्या करेंगे? उत्तर: एक चमकीले स्तर पर खुली।
    • और, यदि आपके पास उत्पादन में प्रमुख भूमिका है, तो ऐसा मत सोचो कि, इस वजह से, अगर कागज सबसे कठिन है अपने अहंकार के साथ इसे आसान ले लो संपूर्ण टीम को प्रबंधित करने का प्रयास करें या पूरे उत्पादन में एक ही समय में ध्वनि और प्रकाश के साथ काम करें। क्या आपने कभी सोचा है कि क्या ध्वनि लोग आपसे नफरत करेंगे? बहुत कम से कम, जब वह निकाल दिया तो उसका हथियार किसी भी शोर को नहीं बना सकेगा। क्या चीज की भावना है? इसलिए, हर किसी के लिए शांत होने का प्रयास करें - टीम आपकी प्रतिभा को बढ़ा सकती है और आपके काम को नष्ट कर सकती है। एक टीम में, "I" शब्द भूल जाते हैं और हमेशा "हम" के संदर्भ में सोचते हैं।
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 20
    3
    कार्य करने और कार्य करने के लिए जानें अगर आप इस बात पर ध्यान नहीं दे रहे हैं कि दृश्य में आपका साथी क्या कह रहा है तो इसका प्रयोग शानदार नहीं है। उसने एक दृश्य के स्वर को बदल दिया है और इसे और अधिक तीव्र और अधिक गुस्सा छोड़ दिया है - आपको उसके साथ जाना होगा, जैसे कि उसके साथ नृत्य करना
    • अपने सहपाठियों और अभ्यास के साथ लाइन पढ़ें यहां तक ​​कि अगर आप अपने रंग और सॉसेज को जानते हैं, तो आपको उन्हें टीम में अभ्यास करना होगा ताकि दृश्य अच्छा हो। रिहर्सल पर मज़े करो! कोशिश करो, इसे हिम्मत करो, इसे बनाओ!
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 21
    4
    दर्शकों को अपने लाभ में उपयोग करें भाग के आधार पर, आप इसके साथ भी बातचीत कर सकते हैं। भले ही स्क्रिप्ट आपको स्वतंत्रता नहीं दे पाती है, यह मत भूलो कि वह वहां है, और यह बहुत अच्छा है! लोगों की सकारात्मक ऊर्जा का आनंद लें दर्शकों के साथ सकारात्मक ऊर्जा की भावना और आदान-प्रदान जैसी कोई चीज नहीं है।
    • जब दर्शक हंसते हैं या प्रशंसा करते हैं, तो यह दिखाने के लिए कुछ समय दें कि वे दृश्य या भाषण कितना पसंद करते हैं। जारी रखने से पहले हंसी या हथेलियों को कम होने दें। समय और अभ्यास के साथ, आप एक त्वरित ब्रेक लेने के लिए सही समय ले रहे हैं और कार्रवाई कब शुरू करें
  • चित्र शीर्षक अधिनियम 22
    5
    दयालु और विनम्र रहें बाकी टीम के काम को स्वीकार करें वे आप के रूप में मुश्किल काम किया!
    • अपने सहयोगियों के लिए शुभकामनाएं चाहते हैं और जब वे एक दृश्य में खड़े होते हैं, तो उनकी प्रशंसा कैसे करें
    • उनके प्रयासों के लिए टीम का धन्यवाद उदाहरण के लिए, यदि श्रृंगार कलाकार बहुत अच्छा है, तो ऐसा कुछ कहें: "मुझे आपका काम पसंद आया कोई भी मुझे चरित्र की तरह नहीं बना सकता था! "
  • युक्तियाँ

    • स्टेज पर अपने सांस को स्थिर रखने के लिए याद रखें इससे आराम और कार्य करना आसान होता है, और अधिक स्पष्ट रूप से बोलने के लिए।
    • अध्ययन अभिनेता जिन्हें आप प्रशंसा करते हैं अपने वीडियो देखें और उन युक्तियों को सुनें जिन्हें उन्हें देना है। सब कुछ लिखें और रीहेरिंग करते समय उनका उपयोग करने का प्रयास करें
    • यदि आप एक या दो पंक्ति याद नहीं कर सकते हैं, तो सुधार करें एक ही स्थिति में आपका चरित्र क्या कहता है? कभी-कभी यह चाल काम करती है कुछ कहो जिसे दृश्य और स्थिति के साथ करना है क्या करना है, बिना किसी पद की तरह खड़े होने की तुलना में सुधार करने की कोशिश करना बेहतर होगा।
    • ध्वनि प्रोजेक्ट करने की कोशिश करने से पहले गर्म हो जाओ अपने गले को गर्म करने और मंच में प्रवेश करने से पहले अपने शरीर को घबराहट करने के लिए आगे बढ़ने के लिए साँस लेने के लिए सरल व्यायाम करें।
    • एक चरित्र बनाने में मदद करने के लिए, अपने आसपास के लोगों को देखें उन्हें सड़क या सार्वजनिक स्थानों पर देखें अपने मन या चाल पर ध्यान दें और आनंद लें कि आप चरित्र की संरचना में शामिल करने के लिए क्या कर सकते हैं।
    • चरित्र को भावनाओं को उधार देने के लिए अपने जीवन का एक क्षण याद रखें उदाहरण के लिए, यदि वह तबाह हो गया है, तो याद रखने की कोशिश करें कि आप जिस किसी से प्यार करते हैं उसे खोने के बारे में आपको कैसा लगा।
    • यदि आप मंच पर जाने से डरते हैं, तो आपको अपने परिवार के सामने बहुत पहले अभ्यास करना होगा।
    • अभिनय करते समय दूसरों की ईमानदार राय के लिए पूछें और निदेशक जो निजी सबक देते हैं, ताकि अभिनेता सुधार कर सके।
    • अगर कुछ गलत हो जाता है तो चिंता कीजिए और आतंक न करें - याद रखें कि अप्रत्याशित घटनाएं अनदेखी की जा सकती हैं यदि आप जानते हैं कि उन्हें दृश्य में कैसे शामिल किया जाए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com