IhsAdke.com

अभिनय करते समय वास्तविक भावनाएं कैसे दिखाएं

कई लोगों के लिए, अभिनय कठिन और कठिन आत्म-विकास की यात्रा है। एक अभिनेता को न केवल उसकी आवाज़ पर नियंत्रण है, बल्कि शरीर के आसन और चेहरे की अभिव्यक्ति के अलावा, अपनी लाइनों को याद रखने के अलावा। हालांकि, एक कुशल पेशेवर बनने के लिए यात्रा में सबसे कठिन कदमों में से एक नाटकीय भावनाओं को व्यक्त करने की क्षमता विकसित करना है। तो आप में से उन लोगों के लिए जो एक दुखद दृश्य प्राप्त करने के लिए जटिल होते हैं या उन्हें एक बनाते हैं, जिसमें वे डरे हुए हैं, लेकिन बन्द हो रही दिख रही है, यह आपको आरंभ करने के लिए एक छोटी मार्गदर्शिका है।

चरणों

चित्रा शीर्षक से अभिनय चरण 1 के साथ वास्तविक भावना का प्रदर्शन करें
1
एक कलाकार या लेखक के रूप में अभिनय करने के बारे में सोचो, इस अर्थ में आपको शुरू होने से पहले सही मानसिकता को विकसित करने की आवश्यकता है। स्क्रिप्ट पढ़ें या कहानी का अध्ययन करें और समझने का प्रयास करें कि प्रत्येक चरित्र किस प्रकार प्रतिक्रिया करता है और आप उस स्थिति में कैसा महसूस करेंगे।
  • चित्र दिखाता है वास्तविक एक्शन जब अभिनय चरण 2 दिखाएँ
    2
    कोई भी दृश्य देखें जो समस्या है चरित्र इस तरह से प्रतिक्रिया क्यों करता है? वह क्या सोच रहा है? व्यक्ति (आसन, टोन, रिकॉर्ड, आयु, शरीर आंदोलनों, आदि) की तरह क्या है? चरित्र में इसे शामिल करने का प्रयास करें कभी-कभी आपसे अधिक दिखना आसान होता है और यह काम कर सकता है, हालांकि, अभिनय एक मुखौटा पहनने की तरह होना चाहिए। आप किसी को अलग हो जाते हैं और फिर आपके द्वारा रखा मुखौटा हटा दें।
  • चित्रा शीर्षक दिखाएगा जब असली अभिनय चरण 3
    3
    अभ्यास "होने" चरित्र एक दर्पण की व्यवस्था करें और अभिनय करते समय लाइनें पढ़ना यदि संभव हो तो अभ्यास की स्थिति, स्वर, शरीर आंदोलन, और किसी भी मौज़ूदता समस्याओं को खोजने और हल करने के लिए रिकॉर्ड। महत्वपूर्ण होने का प्रयास करें, लेकिन यथार्थवादी होना सुनिश्चित करें और इसे ज़्यादा नहीं करें



  • चित्रा शीर्षक दिखाएगा जब असली अभिनय चरण 4
    4
    एक भावना व्यक्त करने की कोशिश करते समय, विश्वास करने की कोशिश करें कि यह चरित्र है। अपने भय और भावनाओं को दर्ज करें और कहानी में खुद को विसर्जित करें। यह एक जुनूनी रवैया प्रतीत हो सकता है, लेकिन अधिकांश कलाकार इस तकनीक का उपयोग करते हैं अल पचिनो ने टिप्पणी की है कि "स्कारफेस" की फिल्मांकन के दौरान, उन्होंने एक अलग दुनिया में प्रवेश किया और यहां तक ​​कि सोचा कि खुद, अल, गायब हो गए थे।
  • चित्रा शीर्षक दिखाएगा जब असली अभिनय चरण 5
    5
    याद रखें कि भावनाओं को व्यक्त करना सिर्फ शब्द और ध्वनि के स्वर का उपयोग करने के बारे में जानने से अधिक है। आसन और इशारों को प्रभावी बनाने और अधिक यथार्थवादी अभिनय करना।
  • पिक्चर शीर्षक से एक्शनिंग चरण 6 में रियल इमोशन दिखाएं
    6
    अध्ययन अभिनय प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अपने चरित्र के किसी भी पहलू को विस्तार से अध्ययन करें, साथ ही साथ कहानी में आपको कुछ भी नहीं समझा जाता है वीडियो देखें और ध्यान दें कि कैसे व्यक्ति चाल, वार्ता, और व्यवहार करता है वह किस रिकॉर्ड का उपयोग करता है? क्या आप उसे उदासी देता है? क्या चेहरे का भाव वह प्रयोग कर रहे हैं? उसका स्वर क्या है? इसके अलावा, याद रखें कि लिंग, उम्र और चरित्र के पिछले के आधार पर, वह एक अलग तरीके से प्रतिक्रिया कर सकता है। ग्लासगो से एक गड़बड़ गैंगस्टर अपने सभी दोस्तों के सामने रोना शुरू नहीं करेगा, है ना?
  • युक्तियाँ

    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आप चरित्र के अंदर महसूस कर रहे हैं यह कोई आधा काम करने वाला काम नहीं कर रहा है, क्योंकि यह आपको लंबे समय से बाहर खड़े होने से रोक देगा।
    • चरित्र की त्वचा में प्रवेश करना बहुत ही थकाऊ अनुभव हो सकता है। जब आप अभ्यास कर रहे हैं तो ब्रेक लेना याद रखें
    • तीन नियमों को याद रखें: किसी भी गलती का अभ्यास करें, उसमें गलती करें, जो आप देख रहे हैं और उन पर ध्यान देकर उन्हें ठीक करके उन्हें सही बनाएं।
    • याद रखना मज़ेदार है आप एक चरित्र बना रहे हैं, और इसके लिए कई कौशल की आवश्यकता है। इस तरह की भावनाओं को व्यक्त करना एक आसान काम नहीं है। आप एक कलाकार हैं, इसलिए एक जैसा महसूस करें
    • अपनी आवाज पूरी तरह से समझें और उसे नियंत्रित करें। अगर कागज इसके लिए पूछता है तो प्रवीणता का अभ्यास करें।
    • अगर आपको शब्दों के साथ परेशानी है, तो आईने के सामने एक मुखौटा का उपयोग करने की कोशिश करें और बिना किसी शरीर की भाषा या चेहरे की अभिव्यक्ति के भावनाओं को व्यक्त करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • अपने काम का मूल्यांकन करने में सहायता के लिए पूछने से डरो मत। किसी व्यक्ति के लिए यह एक बेहतर दर्शक के मुकाबले बेहतर है
    • सोच के बिना कुछ भी मत करो आप बाद में इसे पछतावा हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com