IhsAdke.com

कैसे मुँहासे के बिना एक चेहरा है

हर कोई मुंह से मुक्त मुंह चाहता है लेकिन हम इसका सामना करते हैं, हर कोई अपनी चीजों को गंदगी, सूक्ष्मता और सूजन से मुक्त करने के लिए आवश्यक चीजों को करने के लिए तैयार नहीं है। अंत में, हालांकि, एक मुँहासे मुक्त चेहरा पूरी तरह व्यवहार्य है। यह कैसे प्राप्त करने के बारे में कुछ सहायक युक्तियों को खोजने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
सामान्य युक्तियाँ

एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने pimples बाँझ मत करो यह नियम नंबर एक है! पिल्ले में घृणित जीवाणु होते हैं यदि आप उन्हें उड़ाते हैं, तो बैक्टीरिया को अन्य छिद्रों में आने का मौका मिलता है और आप उन्हें रहने के लिए एक जगह देंगे।
  • छवि का शीर्षक मुँहासे के बारे में इलाज
    2
    थोड़ी देर के लिए श्रृंगार से बचें बेस और लिपस्टिक त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है। हो सकता है कि आप एक साफ चेहरे के साथ वहां जाना न चाहें- लेकिन, श्रृंगार से बचने से आपकी त्वचा मुँहासे से मुकाबला करने के लिए मुफ़्त होगी
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    3
    मुंह को फेंकने का एक और नुकसान यह है कि आस-पास की त्वचा और स्वयं की रीढ़ प्रज्वलित होगी। सूजन और भी लाली और दर्द का कारण होगा।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 3 शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपना चेहरा छूने की कोशिश न करें आपके हाथ (कोई बात नहीं है कि आप उन्हें कितनी बार धो लें) गंदगी और तेल और बैक्टीरिया के लिए वैक्टर हैं यदि आप अपने चेहरे पर उन सभी रोगाणुओं और जीवाणुओं को पारित करते हैं तो आपके चेहरे को वाकई बहुत अच्छी प्रतिक्रिया नहीं होगी।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    5
    बहुत पानी पीना कई डॉक्टर यह सलाह देते हैं कि आप 9 या 12 गिलास पानी प्रति दिन (2.2 से 3 लीटर) के बीच अपने लिंग पर निर्भर करते हैं (महिलाओं को 9 गिलास पीना चाहिए, पुरुष 12)। आपकी त्वचा शरीर का एक अंग भी है, और आपके गुर्दे की तरह, इसे ठीक से काम करने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी की जरूरत होती है।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने आहार से सोडा, जूस और विटामिन जैसे मीठा और मीठा पेय काटें। हालांकि साक्ष्यों के दशकों से सामना किया गया है, नई रिपोर्टों से पता चलता है कि आहार है एक ट्रिगर के रूप में शर्करा को सूचीबद्ध करके मुँहासे पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव। चीनी इंसुलिन में एक स्पाइक का कारण बनता है, जो बदले में कुछ हार्मोन को उत्तेजित करता है जो मुंह का उत्पादन करता है।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    7
    कम दूध पी लो मिल्क भी हाल ही में एक मुँहासे उत्पादक एजेंट के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। दूध नर हार्मोन को उत्तेजित करता है: टेस्टोस्टेरोन और एंड्रोजन। इंसुलिन के साथ, वे भयानक pimples पैदा कर सकते हैं
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    8
    चीनी मुक्त हरी चाय भी मदद कर सकता है। हरी चाय में कई एंटीऑक्सीडेंट हैं जो मुक्त कणों से लड़ने में मदद करते हैं - मुक्त कण कोशिकाओं को प्रभावित करते हैं जो कि त्वचा में उम्र बढ़ने के संकेत के लिए ज़िम्मेदार हो सकते हैं। पानी के स्वस्थ विकल्प के लिए, स्वादिष्ट और स्वस्थ हरी चाय उबालें!
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक संतुलित आहार लें अगर आप इसे छोड़ दें तो आहार आपकी त्वचा को बेहतर दिख सकता है अगले वाक्य के बारे में असाधारण कुछ भी नहीं है और संभवतः आप अनुमान लगा सकते हैं कि यह क्या होगा: अधिक फलों और सब्जियों, अधिक स्वस्थ वसा खाने और प्रोबायोटिक्स का प्रयास करें।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    10
    जो लोग ज्यादा फलों और सब्जियां खाते हैं और कम दूध और चीनी खाते हैं वे कम मुँहासे होते हैं प्रति दिन स्वस्थ सब्जियों (विशेषकर पत्तीदार सब्जियों) की 5 से 9 सर्विंग्स का उपभोग करें।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    11
    ओमेगा -3 फैटी एसिड का आनंद लें वसा है और स्वस्थ वसा होता है स्वस्थ वसा, जैसे ओमेगा -3 एस, लड़ाई की सूजन में मदद करें और स्वस्थ कोशिकाओं को बढ़ावा दें। ओमेगा -3 एस ऑक्सीजन द्वारा बिगड़ा हुआ है, जिसका अर्थ है कि आप ओमेगा -3 के कच्चे कच्चे खाद्य पदार्थों का उपभोग करना चाहिए। यदि आपके पास यह नहीं है, तो भूनना या भुना हुआ पका हुआ या तला हुआ से बेहतर है। ओमेगा -3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ हैं:
    • मछली, विशेष रूप से सैल्मन, सार्डिन और हेरिंग
      एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    • बीज और पागल, विशेष रूप से flaxseed।
      एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 12 शीर्षक चित्र
    • पत्तेदार सब्जियां, विशेष रूप से पालक और अरुगुला
      एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    12
    प्रोबायोटिक्स का उपयोग करने पर विचार करें प्रोबायोटिक्स कुछ खाद्य पदार्थों में पाए जाने वाले स्वस्थ बैक्टीरिया हैं, जैसे कि कोम्बच, जो अच्छे पाचन स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं और सूजन कम करते हैं। लैक्टोबैसिली जैसे प्रोबायोटिक्स मुँहासे को बढ़ा सकते हैं अपने शहर के बाजार में प्रोबायोटिक्स या स्वास्थ्य भोजन की दुकान पर देखें
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    13
    सही मात्रा में विटामिन लें। यह एक और सुपर आसान कदम है। सही प्रकार का विटामिन आपके शरीर को एक अद्भुत और जीवंत त्वचा बनाने में मदद करेंगे और मुँहासे के साथ समाप्त होगा। स्वस्थ त्वचा को बढ़ावा देने में विटामिन ए विशेष रूप से प्रभावी है यदि आप गर्भवती हैं तो विटामिन ए न लें
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    14
    शाम का मूंगफली का तेल की कोशिश करो प्राइरॉस ऑयल एक ओमेगा -6 विरोधी भड़काऊ फैटी एसिड होता है, जिनकी कमी मुँहासे पैदा कर सकती है। प्रतिदिन दो बार 1000 से 1500 मिलीग्राम लें।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    15
    जस्ता साइटेट की कोशिश करो जिंक साइट्रेट प्रोटीन संश्लेषण, उपचार और सामान्य त्वचा समारोह में मदद करता है। प्रति दिन 30 मिलीग्राम लें।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    16
    विटामिन ई की कोशिश करो त्वचा के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण, मुँहासे से पीड़ित कई लोगों में विटामिन ई की कमी है। प्रति दिन 400 आईयू (इंटरनेशनल यूनिट) लें।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
    17
    अपना चेहरा दिन में दो बार से ज्यादा धोने की कोशिश न करें। अपने चेहरे को बहुत ज्यादा धोना ही सूखा होगा, जिससे तेल का अधिक से अधिक उत्पादन हो सकता है, जो कि दुर्भाग्य से अधिक मुंह के बराबर होती है।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 20 शीर्षक वाला चित्र
    18
    हर बार जब आप अपना चेहरा धो लें तो मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें चेहरे को धोने से त्वचा की जलयोजन दूर हो जाती है, जो मुँहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया के खिलाफ लड़ती है। अपनी त्वचा को आवश्यक मॉइस्चराइजिंग दें, भले ही स्वाभाविक रूप से तेलयुक्त हो।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    19
    मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें जो गैर-कॉमेडोजेनिक हैं इसका मतलब यह है कि वे आपके छिद्र को रोकेंगे नहीं। आप अपने न्यूरॉइराइजर को साफ नहीं करने के बाद अपने पियर्स को रोकना चाहते हैं।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 22 शीर्षक चित्र
    20
    यदि आपके पास स्वाभाविक रूप से तेल त्वचा है, तो जेल-आधारित मॉइस्चराइज़र देखें क्रीम आधारित मॉइस्चराइज़र के विपरीत, इन प्रकार के मॉइस्चराइजर्स, आपकी त्वचा को इतनी चिपचिपा और तेल से छीनकर नहीं छोड़ेंगे।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 23 शीर्षक वाला चित्र
    21
    तेल त्वचा के लिए एक टोनर का उपयोग करें एक टोनर क्या है? एक टोनर एक लोशन है जो गंदगी को साफ करते हुए छिद्र को कम करने में मदद करता है। शराब के साथ टोनर से सावधान रहें क्योंकि वे आपकी त्वचा से तेल लेते हैं। इससे अधिक तेल का उत्पादन होता है और इसके साथ, अधिक मुँहासे होते हैं थोड़ा शराब के साथ एक टोनर खोजें लेकिन अभी भी प्रभावी।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 24 शीर्षक वाला चित्र
    22
    अपने जीवन से जितना संभव हो उतना तनाव निकालें डॉक्टर पूरी तरह से यकीन नहीं कर रहे हैं कि क्यों, लेकिन उन्हें पता है कि तनाव और त्वचा की समस्याएं, विशेष रूप से तनाव और मुँहासे के बीच एक लिंक है। किसी भी तरह से, कोशिकाओं जो सीबम का उत्पादन करते हैं, जो मूल रूप से मुँहासे का कारण बनता है, एक व्यक्ति को कई तनावों का सामना करना पड़ता है।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 25 शीर्षक वाला चित्र
    23
    अपने तनाव के लिए रचनात्मक आउटलेट खोजें कुछ लोग पैदल चलकर तनावपूर्ण परिस्थितियों से छुटकारा मिलते हैं दूसरों ने एक कैनवास, पेंटिंग पर अपना तनाव छोड़ दिया। जो कुछ भी आप तनाव को दूर करने के लिए करते हैं, इसे तेज़ी से और अक्सर करते हैं
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 26 शीर्षक वाला चित्र
    24
    ध्यान तकनीकों को आज़माएं कई ध्यान तकनीकों हैं, इसलिए आपको वह काम मिल रहा है जो आपके लिए काम करता है। कुछ लोग योग के साथ ध्यान करना चुनते हैं।
  • 25
    अपने शरीर को नींद की ज़रूरत है क्यों नींद इतना महत्वपूर्ण है? हाल ही के एक अध्ययन में पाया गया कि मनोवैज्ञानिक तनाव हर रात की हर नींद के साथ 14% बढ़ जाती है, जिस पर आप रात को खो देते हैं जैसा कि हमने पहले सीखा है, तनाव पर त्वचा पर एक हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है, जिससे मुँहासे हो सकती है। नींद की बात करें, पिशाच को नियमित रूप से बदल दें। एक तौलिया में तकिया को लपेटने पर विचार करें ताकि वह तेल को अवशोषित कर सके। आप तौलिया को अगले दिन बदल सकते हैं
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 28 शीर्षक वाला चित्र
    26
    बड़े और बड़े लोगों को वयस्कों की तुलना में अधिक नींद की जरूरत है किशोरों को रात में 10 से 11 घंटे सोना चाहिए।



  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 29 शीर्षक वाला चित्र
    27
    बाहर काम करते हैं। मांसपेशियों और हड्डियों को छोड़कर लगभग हर बीमारी के लिए, व्यायाम उपाय है रक्तचाप बनाने के लिए कसरत करना एक बढ़िया विकल्प है और अच्छा परिसंचरण को बढ़ावा देने वाली कुछ भी आपकी त्वचा को स्वस्थ और जीवंत बनाए रखने में मदद करता है। कसरत करते समय आपको दो बातें याद रखनी चाहिए:
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 30 शीर्षक वाला चित्र
    28
    यदि आप बाहरी व्यायाम कर रहे हैं तो हमेशा सनस्क्रीन पहनें आपके बेहतर परिसंचरण होने के लाभों को नुकसान की हानियों से लाद दिया जा सकता है, जो कि सूर्य का कारण बन सकता है अगर आप देखभाल नहीं करते हैं। हल्के सनस्क्रीन का प्रयोग करें जो आपकी त्वचा को परेशान नहीं करता है
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 31 शीर्षक चित्र
    29
    कसरत करने के बाद स्नान या पोंछ लें जब आप पसीना करते हैं, तो व्यायाम के कारण आपके छिद्र गंदे और नमकीन अवशेषों से भरा हो सकता है। व्यायाम करने के बाद अपने शरीर और विशेष रूप से अपना चेहरा धो लें
  • विधि 2
    मुँहासे का इलाज करना

    एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 32 शीर्षक वाला चित्र
    1
    बैंजोल पेरोक्साइड की कोशिश करो बेंज़ोयल पेरोक्साइड का उपयोग मुँहासे में योगदान करने वाले बैक्टीरिया को मारने के लिए किया जाता है। यह विभिन्न सांद्रता में आता है, लेकिन 2.5% बेंज़ोयल पेरोक्साइड 5 ~ 10% समाधान के रूप में प्रभावी है और त्वचा की जलन कम हो जाती है। बैंजोल पेरोक्साइड भी मृत त्वचा की परतों को हटाने में मदद करता है, बजाय एक छोटी और उज्ज्वल त्वचा छोड़कर।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 33 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सैलिसिलिक एसिड का प्रयोग करें बेंज़ोइल पेरोक्साइड की तरह, चिलीकास एसिड कीड़े के विकास के लिए जिम्मेदार जीवाणु को मारता है। यह त्वचा की कोशिकाओं को तेज छीलने का कारण बनता है, नई त्वचा की वृद्धि को बढ़ावा देता है। अपने चेहरे को धोने के बाद सो जाने से पहले प्रभावित इलाकों में थोड़ा सा लसीलाइक्लिक एसिड रखें।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 34 शीर्षक वाला चित्र
    3
    टूथपेस्ट का उपयोग करें टूथपेस्ट में सिलिकॉन डाइऑक्साइड होता है, जो एक सुखाने एजेंट है जिसे आप सूखे मांस के बैग में पा सकते हैं, अन्य बातों के अलावा। मूल रूप से, पेस्ट रातोंरात रीढ़ की हड्डी को सूखता है, इसके आकार को कम करना।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 35 शीर्षक वाला चित्र
    4
    जब आप इसे अपनी त्वचा पर डालते हैं तो प्राकृतिक टूथपेस्ट का उपयोग करें कुछ टूथपेस्ट्स में सोडियम लॉरिल ईथर सल्फेट होता है, जो त्वचा को परेशान कर सकता है। आवेदन करने से पहले ध्यान रखना
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा 36 कदम है शीर्षक चित्र
    5
    मेलेलाका तेल की कोशिश करो Melaleuca तेल एक जीवाणुरोधी आवश्यक तेल है कि रोगाणुओं कि आपके pores में निवास करने के लिए शुरू कर दिया है मार सकते हैं। एक ड्रॉपर के साथ, एक कपास पर डब, मेलेलेका के एक छोटे से तेल को छूते हैं और कणों पर जरूरी होते हैं, सावधान रहना, बहुत ज्यादा नहीं डालना
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 37 शीर्षक वाला चित्र
    6
    Melaleuca तेल विरोधी भड़काऊ गुण है कि लालिमा को कम कर सकते हैं और रीढ़ की हड्डी कम ध्यान देने योग्य बना सकते हैं।
  • चित्र एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 38 है
    7
    कुछ एस्पिरिन को स्मैश करें एक एस्पिरिन क्रश करें और उसे एक पेस्ट में बदलने के लिए पर्याप्त पानी जोड़ें। एक कपास झाड़ू के साथ, अपने pimples में हल्के से एस्पिरिन पेस्ट जोड़ें, पूरी तरह से कवर। इसे सूखा दो एस्पिरिन एक और विरोधी भड़काऊ है, जिसका अर्थ है कि यह सूजन से लड़ने में सहायता करेगा, रीढ़ की हड्डी को कम दिखाई देगा। एस्पिरिन पेस्ट रात में रीढ़ की हड्डी से लड़ें।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 39 शीर्षक वाला चित्र
    8
    तेल की त्वचा पर astringents का उपयोग करें एस्ट्रिंगेंट एजेंट हैं जो त्वचा को अनुबंध करने के लिए कारण देते हैं, या छोटे होते हैं। कुछ दवाओं के astringents में जीवाणुनाशक तत्व होते हैं जो इसके आकार को कम करने के अलावा रीढ़ की हड्डी से लड़ने में सहायता करते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आप उपयोग करने पर विचार करना चाहिए:
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 40 शीर्षक वाला चित्र
    9
    फार्मास्युटिकल अस्थिरियां वे विभिन्न आकारों और प्रकारों में आते हैं। बैंजोल पेरोक्साइड या सैलिसिलिक एसिड के लिए देखो। कसैले के लिए पूछें जो त्वचा पर हमला नहीं करते हैं
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 41 शीर्षक वाला चित्र
    10
    प्राकृतिक कटाव भी एक घंटे के कठिनाई में काम कर सकते हैं। वे हैं:
    • नींबू का रस. साइट्रिक एसिड बैक्टीरिया को मारता है जो मुँहासे का कारण बनता है और कसैले के रूप में कार्य करता है। बहुत से लोग यह काम करता है कसम खाता हूँ नींबू काट लें और धीरे-धीरे प्रभावित क्षेत्र को रगड़ें।
      एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 42 शीर्षक वाला चित्र
    • केला छील. केले के छील मच्छर के काटने के उपचार में उपयोगी है और कुछ मौसा के आकार को कम करने में सहायक हो सकता है। धीरे से प्रभावित क्षेत्र में केला छील को रगड़ें।
      एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 43 शीर्षक वाला चित्र
    • डायन हेज़ेल. कई अनुप्रयोगों के साथ एक और महान कसैले शराब के बिना चुड़ैल हेज़ल की तलाश करें प्रभावित क्षेत्र के लिए एक छोटी राशि लागू करें और सूखा करने की अनुमति दें
      एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 44 शीर्षक वाला चित्र
    • हरी चाय हरे रंग की चाय एक अन्य कसैले है जो एंटी-ऑक्सीडेंट के साथ पैक की जाती है जो मुक्त कणों से लड़कर उम्र के लक्षणों को कम करने में मदद करते हैं। गर्म पानी में एक चाय का बैग भिगोएँ, तरल के साथ बैग को हटा दें और इसे प्रभावित क्षेत्र पर संक्षिप्त रूप से रखें।
      एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 45 शीर्षक वाला चित्र
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 46 शीर्षक वाला चित्र
    11
    यदि आवश्यक हो तो बर्फ क्यूब्स लागू करें। जब तक क्षेत्र सुन्न नहीं हो, मुंह में एक बर्फ घन को अपने चेहरे पर रगड़ें। जब यह सुन्न हो जाता है, रोकें-जगह फिर से सामान्य तापमान पर वापस जाने दो।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 47 शीर्षक वाला चित्र
    12
    जैसा कि पहले बताया गया है, बर्फ त्वचा के नीचे रक्त वाहिकाओं को बाधित करके छिद्रों के आकार को कम करने में मदद करेगा। यदि आपके मुँहासे गंभीर हैं, तो इससे दर्द कम करने में मदद करनी चाहिए।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 48 शीर्षक वाला चित्र
    13
    यदि आपके मुँहासे बहुत ज्यादा हैं, तो भागों से काम करें। जब एक भाग निष्क्रिय है, तो अगले पर जाएं
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 49 शीर्षक वाला चित्र
    14
    पूरे चेहरे पर इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 50 शीर्षक वाला चित्र
    15
    प्रभावित इलाके पर आंख का उपयोग करें। कुछ आँखें कम होती हैं, कम से कम आंखों में लाली को कम करने वाले, मुँहासे की वजह से लाली और चिड़चिड़ापन के लक्षणों को कम करने में सहायक हो सकते हैं। एक कपास झाड़ू पर कुछ बूंदों को दबाएं और रीढ़ की हड्डी पर जरूरी आवेदन करें।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 51 शीर्षक वाला चित्र
    16
    ठंड के कारण मुँहासे की सूजन को कम करने में भी मदद मिलती है, आवेदन करने से पहले एक घंटे के लिए फ्रीज़र के अंदर आंखों के बूंदों के समाधान में भिगोने वाले भैंस को रखें। सूजन को कम करने के दौरान जमे हुए झाड़ू क्षेत्र को राहत देगा।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 52 शीर्षक वाला चित्र
    17
    कुछ प्राकृतिक एंटीहिस्टामाइन की कोशिश करें एंटीहिस्टामाइंस लोगों की त्वचा के ऊतकों पर सूजन के प्रभाव को दबाने। इनमें से अधिकतर दवाएं गोली रूप में पाई जाती हैं, लेकिन कुछ को चाय के रूप में लिया जा सकता है या सामयिक एजेंटों के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्हें लालिमा में कमी की पेशकश करनी चाहिए। प्राकृतिक एंटीहिस्टामाइन हैं:
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 53 शीर्षक वाला चित्र
    18
    बिछुआ। यह अजीब लग सकता है, क्योंकि बिछुआ को छूने से दाना के घावों के विपरीत नहीं हो सकता है कुछ डॉक्टर, हालांकि, चिड़चिड़ापन की एक जमे हुए तैयारी लेने की सलाह देते हैं, जो शरीर के उत्पादन के हिस्टामाइन की मात्रा को कम करने की अपनी क्षमता के लिए जाना जाता है।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 54 शीर्षक वाला चित्र
    19
    तुसीलागो एक प्राकृतिक एंटीथिस्टामाइन के रूप में प्रभावी हो सकता है यूरोपीय लोगों को त्वचा की समस्याओं का इलाज करने के लिए संयंत्र का उपयोग करने का एक लंबा इतिहास रहा है। एक पेस्ट बनाने के लिए इसकी पत्तियों को कुचल दिया जा सकता है। तुसीलागो अर्क भी गोली के रूप में पाया जाता है।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 55 शीर्षक वाला चित्र
    20
    तुलसी एक प्राकृतिक एंटीथिस्टामाइन के रूप में भी कार्य कर सकती है भाप में कुछ तुलसी के पत्तों को गरम करें और मुँहासे पर धीरे से लागू करें। तुलसी शरीर को यह पुष्टि करने में मदद कर सकती है कि विदेशी एजेंट जो कि मुंह के कारण पैदा करता है, वह ऐसा नहीं है, जिसे इसके साथ संघर्ष करना चाहिए।
  • एक मुँहासे मुक्त चेहरा चरण 56 शीर्षक वाला चित्र
    21
    यदि इस सबके बाद भी आपको कुछ मुँहासे हैं, तो एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें एंटीबायोटिक और मौखिक मुँहासे दवाएं हैं जो सीधे संक्रमित त्वचा पर कार्य कर सकती हैं और इसे जल्दी से साफ कर सकती हैं
  • युक्तियाँ

    • आपकी त्वचा से गंदगी और तेल को दूर करने के लिए, 2 मिनट के लिए सफाई साबुन / लोशन छोड़ दें। आपको हर समय साफ़ करने की आवश्यकता नहीं है, हालांकि यह मददगार होगा। बोरियत को कम करने के लिए, एक गाना खेलने या कुछ और करने के लिए (अपने दाँत ब्रश कर रहे हैं? नीचे झुकना और एक मिनी स्पा अनुभव करने के लिए आराम?)। कुल्ला और दोहराना सबसे प्रभावी अंतिम कुल्ला गर्म पानी के साथ सिंक और आपके चेहरे को भरने के लिए है, जबकि धीरे-धीरे सभी सफाई लोशन निकालने के लिए इसे रगड़ना है। यह सही है, आप अपने चेहरे को पानी में उतरना होगा। यदि आपने बहुत अधिक सफाई लोशन का उपयोग किया है, तो आपको कुल्ला दोहरा सकते हैं। छिद्रों को बंद करने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करके फिर से कुल्ला। कुछ लोग पिछले चरण में एक टोनर का उपयोग करना पसंद करते हैं। सफाई लोशन के कोई भी अवयव केवल गंदगी और तेल के निर्माण के लिए जोड़ता है। यह प्रक्रिया सबसे प्रभावी है अगर सुबह और शाम को किया लाल रंग की त्वचा या तेल के उत्पादन के पीछे सावधान रहें। ये स्पष्ट संकेत हैं कि आपको नरम सफाई लोशन चाहिए। इस प्रक्रिया का उपयोग करते हुए, बाजार पर नरम सफाई लोशन अधिक अपघर्षक लोशन की तुलना में, त्वचा को और अधिक तेल साफ कर सकता है। पहले कुछ हफ्तों के दौरान, आपके मुंह में वृद्धि हो सकती है क्योंकि भरा हुआ छिद्र खुले होते हैं और प्रारम्भ होते हैं। साहस करो सकारात्मक रहें आखिरकार, आप सभी के साथ समाप्त हो जाएंगे और आपके मुँहासे में सुधार होगा।
    • मृत त्वचा से छुटकारा पाने के लिए हर चार दिनों में त्वचा को साफ़ करें।
    • बेंजोयल पेरोक्साइड जेल और अन्य अति-काउंटर उत्पाद बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। एक कोशिश करने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें
    • जब आप मुंह से छुटकारा मिलते हैं, तो विश्वास का प्रवाह देखें। वह आ रहा है
    • आपके मुँहासे दूर होने के बाद भी, कम से कम तीस दिनों के लिए अपनी नियमितता जारी रखें, या अधिक मुर्दा यौवन के बाद अच्छी तरह से वापस आ सकते हैं - यदि ऐसा होता है, तो बस अपनी सफाई दिनचर्या फिर से शुरू करें
    • प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में कम से कम एक बार मुँहासे की समस्याएं होती हैं। जैसा कि प्रत्येक त्वचा एक निश्चित तरीके से प्रतिक्रिया करता है, इस अनुच्छेद में सभी समाधानों को आज़माएं जब तक कि आपके लिए कोई काम न हो जाए!

    चेतावनी

    • अपनी कताई बस्ट मत करो! अधिक चिड़ियों प्रकट हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com