IhsAdke.com

गोल्ड स्क्रैप कैसे खरीदें

तो क्या आप सोना खरीदने और बेचने का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं? बधाई हो, ये सौदे अभी बढ़ रहे हैं, जो कि अच्छी खबर है बुरी खबर यह है कि प्रतियोगिता के बहुत सारे होंगे (आप कहां हैं)। इसलिए अनुभव होना महत्वपूर्ण है।

चरणों

स्क्रैप गोल्ड चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
क्यों?: यदि आप केवल एक बार सोने की स्क्रैप खरीदने के लिए देख रहे हैं, तो यह बहुत आसान है। उन लोगों से पूछें जिन्हें आप जानते हैं कि उनके पास कोई भी सोना है जो वे बेचना चाहते हैं, या यदि वे किसी को जानते हैं काम से लोगों के साथ सोना स्क्रैप खरीदने के लिए अपनी इच्छाओं को सम्पर्क करें, और यहां तक ​​कि सुंदर वेट्रेस - जो आपको आशा करता है कि आप के साथ छेड़खानी कर रहे हैं आखिरकार आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जिसे आप बेचना चाहते हैं। लेकिन अगर आप कई बार ऐसा करने में रुचि रखते हैं तो आपको अधिक परिष्कार, नियोजन और ज्ञान की आवश्यकता होती है, इसलिए यहां यह जाता है:
  • 2
    स्क्रैप सोना का मूल्य जानें, जो पता लगाना आसान है। ग्राम में जानने के लिए बाजार मूल्य ले लो और 31.1 तक विभाजित करें। फिर उस संख्या को पवित्रता के स्तर (सोने का प्रतिशत) से गुणा करें और इसके मूल्य का मूल्य होगा। यहां एक सरल उदाहरण है:
    • बाजार मूल्य: आर $ 1,000 / 31.1 = आर $ 32.15 / ग्राम 24 कैरेट्स तो एक 24-कैरेट घास $ 1,000 की बाजार मूल्य के तहत $ 32.15 के लायक है।
    • बी अगर यह 14 कैरेट हो तो क्या होगा? 14k / 24k = 58% को विभाजित करके शुद्धता का निर्धारण करें, फिर 14 किलो ग्राम आर 32.15 x 58% = आर $ 18.64 है अब आप सीखा है
    • सी पता करें कि आपको कितना भुगतान करना चाहिए स्थानीय प्रतियोगियों की जांच करें और तदनुसार मूल्य समायोजित करें।
      स्क्रैप गोल्ड चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
  • स्क्रैप गोल्ड चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3



    लाइसेंसिंग। ज्यादातर देशों में सोने की खरीद और बिक्री के लिए प्राधिकरण की आवश्यकता होती है। यदि आप इस प्राधिकरण के बिना बातचीत करते हैं तो आप कानून का उल्लंघन करेंगे, और यह जटिल हो सकता है दो विकल्प हैं: 1. एक प्राधिकरण प्राप्त करें, या 2. पहले से अधिकृत होने वाले किसी व्यक्ति के साथ काम करें। बेशक, दो विकल्पों में उनकी लागत होती है, और प्रत्येक व्यक्ति के फायदे होते हैं। यदि आप इस में गोता लगाने के लिए तैयार हैं, तो आपके लिए परमिट प्राप्त करना उचित है, लेकिन अगर आपको पहले सीखने की ज़रूरत है, तो संभावित और विस्तार को देखें, दूसरा विकल्प बेहतर हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप के साथ काम करने के लिए एक अच्छी कंपनी मिल जाए, क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है
  • स्क्रैप गोल्ड चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    विज्ञापन। इस भाग पर निर्भर करता है कि आप अकेले व्यवसाय कर रहे हैं, या किसी कंपनी के भीतर दलाल बन रहे हैं, और उनके लिए खरीदारी कर रहे हैं। यदि यह दूसरा विकल्प है, तो सुनिश्चित करें कि वे आपको विपणन रहस्यों को सिखाते हैं, और आपको कुछ विचार प्रदान करते हैं। कुछ कंपनियां आपको अनुवर्ती विपणन योजना भी प्रदान कर सकती हैं, जबकि अन्य आपको चारों ओर घूमने देंगे। पहले प्रकार के लिए देखो यहां कुछ विज्ञापन विचार हैं: आप ऑनलाइन क्लासिफाईड, ब्लॉग, इत्यादि जैसे मुफ्त तरीकों की कोशिश कर सकते हैं या अखबारों, इंटरनेट, रेडियो और टीवी में सशुल्क विज्ञापन देख सकते हैं। किसी भी व्यवसाय की तरह, यह अधिकांश भाग के लिए है, और बहुत कुछ खर्च करता है।
  • स्क्रैप गोल्ड चरण 5 खरीदें चित्र शीर्षक
    5
    एक बार जब आप यह सब काम करते हैं, और पैसे कमाने के लिए, अपने आप को बधाई देता हूं अब बंद करो और देखें कि इसका विस्तार करने और अधिक पैसा बनाने का समय है! इस प्रकार का व्यवसाय बहुत आकर्षक हो सकता है कुछ खरीदार रियल के लिए 20 सेंट के लिए सोना मिलता है, जबकि अन्य 70
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास विज्ञापन है, और अधिक सोने खरीदने के लिए धन उत्पन्न करने का एक तरीका है अगर आपको विज्ञापन सहायता नहीं मिल रही है तो दलाल बनने में कोई मूल्य नहीं है।
    • असली के लिए कम से कम 75 सेंट प्राप्त करना सुनिश्चित करें, जब किसी के लिए खरीदारी करें, और अधिक जब आपके पास उच्च मात्रा है
    • ब्रोकर के रूप में काम करते समय, सुनिश्चित करें कि आप इसे सही कर रहे हैं, जिसका अर्थ है कि कागजी कार्रवाई में भरना। प्रत्येक बिक्री पंजीकृत होनी चाहिए, इसलिए जिस कंपनी के लिए आप काम करते हैं, उसे फ़ॉर्म भरना होगा।

    आवश्यक सामग्री

    • प्राधिकरण: अपना एक प्राप्त करें, या अपने स्वामी के साथ काम करें
    • धन: ज्यादा नहीं, लेकिन कुछ सोना खरीदने के लिए पर्याप्त है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com