IhsAdke.com

गोल्ड आभूषण को कैसे बेचें

अभी सोने की बिक्री की लहर लगती है, लेकिन आप यह कैसे जानते हैं कि वास्तव में आपके सोने के गहने क्या हैं? WikiHow आप इन विश्वासघाती पानी नेविगेट और आप मेरा नक्शा दिखा सकते हैं। बस नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें

चरणों

विधि 1
संभावनाओं को जानें

पिक्चर शीर्षक से गोल्ड आभूषण चरण 1 बेचें
1
जौहरी को बेचने की कोशिश करो आपको अपने सोने को ज्वेलरों को पहली जगह पर बेचने का प्रयास करना चाहिए। खासकर यदि वे गहने वाले स्टोर हैं, तो वे आपको कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि इस तरह की खरीद उनकी आय का मुख्य स्रोत नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से गोल्ड आभूषण चरण 2 बेचें
    2
    पैनशॉप्स को बेचने से बचें Pawnshops अपने व्यापार का आधार के रूप में कुछ के लिए कम से कम संभव धन का भुगतान करने के लिए है, जिसके बाद वे बेच सकते हैं, इसलिए यदि संभव हो तो ऐसी प्रतिष्ठान में जाने से बचें। वे केवल उच्च गुणवत्ता वाले भागों को पहचानने की संभावना नहीं हैं, वे स्वभाव से भी जोड़ तोड़ते हैं।
  • चित्र शीर्षक से गोल्ड आभूषण चरण 3 बेचें
    3
    सोने के खरीदारों से दूर रहें हाल के वर्षों में कई सोने की खरीद वाली कंपनियां उभरी हैं और ज्यादातर स्कैमर हैं या कम से कम लोग जो आपको बेवकूफ बनाने की कोशिश करेंगे। कुछ, जैसे गोल्डलाइन, घृणित प्रथाओं के लिए प्रसिद्ध हैं यदि संभव हो तो उन सभी से दूर हो जाओ।
  • पिक्चर शीर्षक से गोल्ड आभूषण चरण 4 बेचें
    4
    सर्वोत्तम कीमतों के लिए खोजें अपने गहने बेचने से पहले हमेशा शोध करें कई स्टोर दूसरों की तुलना में कम कीमत की पेशकश कर सकते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि वे कितना लाभ ले सकते हैं और क्या वे जानते हैं कि कैसे विशेष भागों को पहचानना है
  • पिक्चर शीर्षक से गोल्ड आभूषण चरण 5 बेचें
    5
    मूल्यांकन के लिए मापदंडों को जानें खबर पर सुनते हुए सोने के घास की कीमत से प्रभावित न हो। केवल 24 कैरेट के सोने के लिए आपको पूरी कीमत मिलेगी। 18 कैरेट का मूल्य 75% के बराबर होता है, जीपी का अर्थ है कि गहना केवल सोना चढ़ाया जाता है और संभवत: बेची नहीं जा सकती, आदि। अपने खुद के अनुमानों को बनाने के दौरान जिस वजन पर विचार करना चाहिए, उसे खाते के पत्थर या अन्य विवरणों में भी लेना चाहिए, क्योंकि वे सोने के वजन में नहीं गिनाते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से गोल्ड आभूषण चरण 6 बेचें
    6
    अपने ज्वेल्स को अच्छी तरह से जानें सबसे ज्यादा बिकने वाले गहने पिघल गए हैं, इसलिए किसी चीज की अपेक्षा नहीं है क्योंकि यह शादी की अंगूठी है हालांकि, अगर आपके पास अपने संग्रह में जाने वाले डिजाइनर गहने हैं तो इससे टुकड़ों के मूल्य में वृद्धि हो सकती है। हमेशा खोज करें
  • पिक्चर शीर्षक से गोल्ड आभूषण चरण 7 बेचें



    7
    हमेशा बेचने से पहले खरीद कंपनी की विश्वसनीयता की जांच करें कहां बेचने के बारे में अपना अंतिम निर्णय लेने से पहले, हमेशा अपने देश में बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो या समकक्ष प्राधिकारी के साथ कंपनी की प्रतिष्ठा की जांच करें। बहुत से लोग एक भयानक प्रतिष्ठा के साथ हैं जब लोगों के साथ निपटने के लिए काफी समय लगता है, इसलिए सावधान रहें।
  • विधि 2
    एक पुनर्विक्रेता को बेचें

    पिक्चर शीर्षक से गोल्ड आभूषण चरण 8 बेचें
    1
    सोने के व्यापारी की यात्रा करने से पहले आपको अपने गहने व्यवस्थित करने की आवश्यकता होगी। आपकी यात्रा से पहले अपने सोने के टुकड़े व्यवस्थित करने से आपको समय बचा होगा। समय पैसा है, सोना व्यापारी अधिक भुगतान करने की संभावना होगी यदि वह आपके साथ ज्यादा समय बर्बाद नहीं करता है। अपने संग्रह के सोने की नकल के लिए सबसे बड़ी संख्या में आइटम ले कर प्रारंभ करें। इस प्रक्रिया को शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका एक मजबूत चुंबक के साथ है किसी भी टुकड़ा जो चुंबक से चिपक जाता है बहुत, बहुत संभावना है, ठोस सोने के अलावा यदि कुछ भाग, clasps के अलावा, चुंबक में रहना यह बेहतर है कि इस मद को घर पर छोड़ दें।
  • पिक्चर शीर्षक से सोने का आभूषण कदम 9 बेचें
    2
    सोने के गहने व्यवस्थित करें "10k," 14k आदि में छोटे सोने के वर्गीकरण टिकटों की जांच करने के लिए एक आवर्धक ग्लास का उपयोग करें। एक प्लास्टिक बैग में एक ही प्रकार के गहने रखें सोने की मुहर का विश्लेषण करते समय, यदि आप "जीएफ" या "जीपी" देखते हैं तो ये टिकट संकेत मिलता है कि आइटम केवल सतह पर ही सोना है। इन टुकड़ों को एक अलग थैले में रखा जाना चाहिए (ज्यादातर सोने के व्यापारी केवल ठोस सोना खरीदते हैं ताकि वे ये नहीं खरीद सकें)।
  • पिक्चर शीर्षक से गोल्ड आभूषण 10 का भुगतान करें
    3
    आपके पास प्रत्येक प्रकार के सोने का वजन मापें ग्राम में मापना सबसे अच्छा है, हालांकि कई सोने के खरीदार एक विशेष वजन प्रणाली का उपयोग करते हैं, जिसे औंस कहा जाता है, इसलिए इस कदम पर आश्चर्य या विलंब न करें। यदि आपके पास सटीक स्तर नहीं है, तो आप अपने स्थानीय डाकघर में एक का उपयोग कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से गोल्ड आभूषण चरण 11 बेचें
    4
    खरीदारों के साथ उद्धरण चिह्नों के लिए खोजें अब जब आपके गहने को वर्गीकृत और तौला गया है, तो उद्धरण पाने का समय है। आपको कम से कम तीन बजट मिलना चाहिए फोन द्वारा उद्धरण चिह्नों के साथ आरंभ करें कोई भी स्थान जो आपको फोन पर कोई उद्धरण नहीं देता है, अगर आप जो कुछ भी करते हैं उसका पर्याप्त विवरण प्रदान करते हैं, शायद आपके कीमतों को छुपा रहे हैं क्योंकि आपके भुगतान भयानक हैं यदि कोई जगह वास्तव में फोन पर एक उद्धरण प्रदान करती है, तो पूछें कि क्या फीस वे हैं जो खुलासा नहीं कर रहे हैं (वहाँ अक्सर होते हैं)।
    • जब आप उद्धरण प्राप्त करते हैं, तो मूल्यों की जांच करें और रिफाइनरी से उद्धरण प्राप्त करें के अनुसार गोल्ड रिफाइनरी सैन डिएगो का, 99% सोने के गहने और मोहरे की दुकानों की खरीद एक रिफाइनरी के लिए resold है तो अगर आप अधिक पैसा चाहते हैं, तो सैन डिएगो रिफ़ाइनरी जैसे सार्वजनिक रिफाइनरी से बोली मांगिए
  • पिक्चर शीर्षक से गोल्ड आभूषण चरण 12 बेचें
    5
    खोजें। फोन पर दिए गए सर्वोत्तम उद्धरण के साथ इस जगह पर जाने से पहले, इस कंपनी की प्रतिष्ठा येलिप। Com और bbb.org पर देखें। हाल के वर्षों में कई सोने की खरीदारी की दुकानों कहीं से बाहर आ गए हैं। चरण-दर-चरण का पालन करें कि हम आपको यहां एक बेईमान सोने के खरीदार द्वारा खुद को बचाने और चोरी न करने के लिए दिखाएंगे, और आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप एक अच्छा सौदा कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने गहने को व्यवस्थित करने से पहले इसे बेचें!

    चेतावनी

    • स्कैमर्स के लिए देखें यदि कोई संदेहास्पद लगता है, तो वह व्यक्ति शायद है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com