IhsAdke.com

नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कैसे करें

गलत स्थानों में पैसे की तलाश है? ऑनलाइन शोध एक है महान

अपने समय पर और कम से कम प्रयास के साथ अपना भुगतान करने का तरीका विश्वसनीय साइटों को खोजने के लिए, पंजीकरण प्रक्रिया के माध्यम से जाना और खोजों को करने के लिए योग्य बनें, इन निर्देशों का पालन करें

चरणों

विधि 1
ऑनलाइन सर्वेक्षण पूरा करने के लिए योग्यता

नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कमाएं चित्र 1 चरण
1
तैयार रहें शोधकर्ता विशिष्ट प्रकार के लोगों की तलाश में हैं, और यद्यपि आप सभी सर्वेक्षणों के लिए योग्य नहीं होंगे (यदि आप 25 हैं, स्वस्थ और हिपस्टर हों और वे 60 साल तक किसी व्यक्ति के लिए बैठे हैं, तो आप प्रोफ़ाइल में फिट नहीं होते हैं)।
  • नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कमाएं चित्र चरण 2
    2
    सर्वेक्षण में भरें जब आप पंजीकरण करते हैं तो कई खोज कंपनियां स्क्रीनिंग सर्वेक्षण करती हैं, जो आम तौर पर भुगतान नहीं करती हैं।
    • हालांकि, यह एक महत्वपूर्ण पहला कदम है और इस स्क्रीनिंग सर्वे को पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय के लायक है क्योंकि अधिक जनसांख्यिकीय जानकारी बाजार अनुसंधान कंपनियों आपके बारे में है, वे आपको और अधिक सर्वेक्षण भेज सकते हैं.
    • याद रखें, आप केवल उन सर्वेक्षणों के लिए भेजे जाएंगे जो आप वास्तव में योगदान कर सकते हैं, इसलिए यदि आप अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए अपनी स्क्रीनिंग की जानकारी को रिक्त छोड़ दें, तो आपको कम खोज के अवसर मिलेगा।
  • नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कमाएं चित्र 3
    3
    हमेशा जांचें! खोज अवसरों को खोजने के लिए साइट और आपके ईमेल को नियमित रूप से देखें। कुछ कंपनियां दूसरों की तुलना में अधिक बार सर्वेक्षण करती हैं और आप उनमें से किसी को याद नहीं करना चाहते हैं!
    • कोई भी व्यक्ति खोज साइट किसी दिए गए माह में आपके लिए कुछ खोजों की पेशकश कर सकता है। जिन कंपनियों में आप रजिस्टर करते हैं, उनकी संख्या जितनी अधिक होगी, उतना अधिक सर्वेक्षण जो आप कर सकते हैं।
    • अपने ईमेल के लिए एक फिल्टर सेट करें ताकि आने वाले खोज ईमेल झंडी दिखाकर फ़्लैग कर सकें, जब पहुंचें तो शोर कर दें, और आपकी सूची के शीर्ष पर दिखाई दें। जो भी आप उनको हाइलाइट करने के लिए करते हैं, वे मदद करेंगे।
  • नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कमाएं चित्र 4
    4
    सर्वोत्तम खोजों को चुनें और पूरा करें आपके पास कई सर्वेक्षण उपलब्ध होने के बाद, आप अधिक चुनिंदा हो सकते हैं और उन लोगों को चुन सकते हैं जो आपके समय का बेहतर इस्तेमाल हो रहे हैं। यदि समय कोई समस्या नहीं है, तो दूसरी तरफ, आप उन सभी को कर सकते हैं। यदि आप नहीं चाहते हैं तो आपको कोई शोध पूरा करने का कोई बाध्यता नहीं है।
  • विधि 2
    वैध खोज साइटें खोजें

    नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ मनी बनाएँ चित्र चरण 5
    1
    देखो, लेकिन सावधान रहें वहाँ बहुत सारे गंभीर शोध कंपनियां हैं और बहुत कम पैसे कमाते हैं। कौन सा पाठ्यक्रम इसका मतलब है कि वहाँ भी बेईमान लोग वहां से बाहर होंगे, इसके लिए काम किए बिना पैसा बनाने की कोशिश करेंगे। घोटाले से दूर रहने का तरीका यहां बताया गया है:
  • नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कमाएं चित्र 6
    2
    सीधे भुगतान न करें कुछ कंपनियां आपको खोज सूचियों तक पहुंच पाने के लिए एक छोटी राशि का भुगतान करने के लिए कहती हैं, जो बिल्कुल अनावश्यक है देखें नियम और शर्तें, पूछे जाने वाले प्रश्न, या कंपनी के किसी भी अन्य क्षेत्र में कंपनी के संचालन के बारे में जानकारी युक्त है (यदि ऐसी जानकारी को खोजना मुश्किल या असंभव है, धोखाधड़ी पर विचार करें और आपकी सूची में उस साइट को खरोंच करें)।
  • नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कमाएं शीर्षक 7 चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि आपको नकद में भुगतान मिलता है कई इंटरनेट खोज हैं जो पैसा कमाने के लिए पूरा किया जा सकता है (या नकद के लिए भुनाए गए अंक), लेकिन कुछ केवल उपहार कार्ड पर ही भुगतान करते हैं, या सिर्फ आपको गेम में डालते हैं।
    • कुछ साइटें दो के संयोजन की पेशकश करती हैं, जो आपके लिए फायदेमंद नहीं हो सकती या हो सकती हैं। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में जानते हैं कि आपको इस पर ध्यान दिए जाने से पुरस्कृत किया जाएगा नियम और शर्तें `, पूछे जाने वाले प्रश्न, आदि
    • कुछ कंपनियां पुरस्कार, या उत्पादों की पेशकश करते हैं, या आपको उन वस्तुओं को इकट्ठा करने देते हैं जो आप ऐसे आइटमों के लिए व्यापार कर सकते हैं। उनमें से कई पैसे के रूप में उपयोगी या उपयोगी नहीं होंगे, लेकिन कभी-कभी आप भाग्यशाली होंगे। यह स्वीकार करने से पहले प्रत्येक आइटम की कीमत की जांच करें (या इनमें से किसी में अपनी बहुमूल्य ऊर्जा का निवेश करना)।
    • ठीक प्रिंट देखें कुछ साइटें कहती हैं कि आपने Xbox360, या एक नई नोटबुक जीता है, उदाहरण के लिए, लेकिन अगर आप निकटता से देख रहे हैं, तो आपको "आपने जीत लिया है" भाग के निकट एक तारांकन मिलेगा। विशेष रूप से अस्पष्ट शब्दों से सावधान रहें जैसे "आप पहले से ही जीते हैं" या "$ 5000 या अधिक जेली भालू की खरीद के आधार पर नई नोटबुक"। इन प्रकार के नुकसानों के लिए मत आना - वे हास्यास्पद रूप से कठिन नहीं हैं और इसके लायक नहीं हैं।
  • नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कमाएं चित्र 8
    4



    पढ़ें गोपनीयता नीति. यह आमतौर पर साइट के अंदर पेज पर पाया जाता है यह महत्वपूर्ण है: आपकी जानकारी किसके साथ साझा की जाएगी? हमेशा ऐसे वक्तव्य की तलाश करें जैसे: "हमारी कंपनी को प्रदान किए गए ईमेल पते कभी भी आपकी प्राधिकरण के बिना तीसरे पक्षों के साथ बेचा, वितरित या साझा नहीं किए जाएंगे।" जब आप इसे पढ़ते हैं, तो सोचें कि यदि वाक्यांश में कुछ भी नहीं है जो उन्हें अपनी ईमेल सूची बेचने की अनुमति दे सकता है
  • नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कमाएं चित्र 9
    5
    आयु प्रतिबंधों के लिए देखें किशोरावस्था के लिए किशोरों के लिए ऑनलाइन शोध एक बढ़िया तरीका हो सकता है, लेकिन सभी साइटों की अनुमति नहीं है (कई अनुमति देते हैं, अगर माता-पिता अनुमति देते हैं)
  • नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कमाएं चित्र 10
    6
    न्यूनतम भुगतान राशि देखें अधिकांश साइटें आपको पैसे वापस नहीं लेने देंगे, जब तक कि आप एक निश्चित राशि नहीं डालते हैं, जो उस लेन-देन की संख्या को कम कर देता है जिस पर उन्हें संसाधित करना होता है (और जाहिर है, लोग साइट में अधिक निवेश करते हैं)।
    • सुनिश्चित करें कि साइन अप करने से पहले जरूरी राशि उचित है - आम बीस डॉलर है - और अधिक महत्वपूर्ण बात, अगर आपको कोई वेबसाइट पसंद नहीं है और धन वापस लेने की योजना है, तो सुनिश्चित करें कि आप आगे सोचें ताकि आपके पास नहीं हो जो आपके पैसे को अनलॉक करने के लिए कई अन्य खोज करता है
  • नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कमाएं चित्र 11
    7
    उन साइटों की खोज करें जिनके पास अच्छी रैंकिंग है विश्वसनीय खोज साइटों (जैसे GetPaidSurveys या BigSpot) की एक सूची प्राप्त करें जो सदस्यों को उन कंपनियों को रेट करने की अनुमति देती है, जिनके साथ वे काम करते थे। सर्वेक्षण साइटों पर किसी भी विश्लेषण, या गवाही को ध्यान में नहीं डालें।
  • विधि 3
    खोज साइट्स में पंजीकरण करना

    पिक्चर शीर्षक से मुफ़्त ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कमाएं चरण 12
    1
    विशेष रूप से खोजों के लिए एक ईमेल खाता बनाएं यह आपके सामान्य ईमेल बॉक्स को बैचिंग से स्पैम ईमेल को रोक देगा। साइटें कह सकती हैं कि वे आपकी जानकारी नहीं बेचेंगे, लेकिन कम विश्वसनीय कंपनियां इस जानकारी को पूर्ववत के लिए वापस दे सकती हैं एक बार जब आपकी जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध होती है, तो वे वही रहेंगी।
  • नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कमाएं चित्र 13
    2
    वैध व्यवसायों के लिए पंजीकरण करें आपको आमतौर पर बुनियादी जानकारी जैसे आपका नाम, ईमेल पता, जन्म तिथि, लिंग और पता प्रदान करने की आवश्यकता होगी। बाद में इस प्रक्रिया में, आपको अपने पेपैल की जानकारी भी प्रदान करने की ज़रूरत होगी, आमतौर पर एक ईमेल पते से जुड़ा हुआ है, ताकि आप अर्जित धन प्राप्त कर सकें।
    • समीक्षा करने का यह एक अच्छा समय है नियम और शर्तें और गोपनीयता नीति यदि आवश्यक हो, क्योंकि आपको कानूनी तौर पर उन्हें स्वीकार करना होगा
  • नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कमाएं चित्र 14
    3
    सत्यापित करने के लिए अपना ईमेल देखें पंजीकरण के बाद, कंपनियां सत्यापन के लिए प्रदान किए गए पते पर एक ईमेल भेज देगी यह ईमेल खोलें और पुष्टि करने के लिए अपना खाता सक्रिय करें।
  • नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कमाएं चित्र 15
    4
    अपनी पता पुस्तिका में वेबसाइट का ईमेल पता जोड़ें अगर प्राप्त ईमेल पता आपकी पता पुस्तिका में से मेल नहीं खाता है, तो आपका ईमेल खाता स्वचालित रूप से स्पैम के रूप में ध्वज कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • सर्वेक्षण औसत पर केवल कुछ डॉलर उत्पन्न करते हैं, लेकिन वे बहुत कम समय लेते हैं यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक महीने में $ 3 एक दिन में कुछ मिनट खर्च करते हैं, तो आपको $ 90 मिलेंगे!
    • किशोर पैसे बनाने के लिए शोध भी कर सकते हैं, लेकिन किसी विशेष कंपनी द्वारा भाग लेने के लिए उन्हें अनुमति दी जानी चाहिए या नहीं।
    • यदि आप मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स या Google क्रोम का उपयोग करते हैं, तो आपको घोटालों के साथ साइटों तक पहुंचने से रोकने के लिए WOT एक्सटेंशन का उपयोग करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ कई साइटें अक्सर स्पाइवेयर और वायरस होती हैं, इसलिए उनके बारे में सावधान रहें
    • क्या सच होने के लिए बहुत अच्छा लगता है स्वीकार नहीं करते
    • अपना सेल फ़ोन नंबर देने से बचें, क्योंकि यह टेलीमार्केटिंग कॉल के लिए दरवाजे खोल सकता है। कुछ लोग आपकी जानकारी सूचियों में भी पास कर सकते हैं क्योंकि आपने जानकारी प्राप्त करने के लिए पंजीकरण किया है।
    • अधिकांश खोज साइटें (और उनके सहयोगी) आपको हजारों स्पैम ईमेल भेजने शुरू कर देंगे
    • अपने आप से पूछें कि आपका लक्ष्य क्या है सर्वेक्षण आपकी जेब में अतिरिक्त पैसा पाने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन आप अपनी नौकरी छोड़ने में सक्षम नहीं होंगे। यदि आप सिर्फ $ 100 / माह से ज्यादा ऑनलाइन बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको सहबद्ध विपणन पर विचार करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com