IhsAdke.com

वाक्यांश के डायरेक्ट ऑब्जेक्ट को कैसे खोजें

आप फिर से है कि लानत होमवर्क कर रहे हैं? और आप यह नहीं याद कर सकते हैं कि प्रत्यक्ष वस्तु क्या है? या फिर आप इसके साथ अपने बच्चे की मदद कर रहे हैं यहां इस सीधी वस्तु को खोजने में आपकी मदद करने के कुछ चरण यहां हैं, ताकि मायावी हो।

चरणों

चित्र शीर्षक एक प्रत्यक्ष वस्तु खोजें चरण 1
1
वाक्य का विषय ढूंढें अपने आप से "कौन" या "क्या" वाक्य बोलती है के बारे में पूछ कर ऐसा करें ऐलिस ने अपनी मां के लिए एक केक बेक किया कौन केक बेक? ऐलिस।
  • शीर्षक वाला चित्र एक प्रत्यक्ष वस्तु खोजें चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि वाक्यांश में कोई क्रिया, लिंक, या राज्य क्रिया है क्रिया क्रिया दिखाती है कि विषय कुछ करता है (रन, कूदता है, कूदता है)। लिंकर्स "बाँध" शेष वाक्य के विषय में (एसयू, एए, साओ)। राज्य के लोग एक शर्त दिखाते हैं (ऐसा लगता है, यह रहता है, ऐसा लगता है)। उदाहरण के लिए क्रिया एक क्रिया क्रिया है, क्योंकि ऐलिस एक एक्शन (एसा) करता है।
  • शीर्षक वाला चित्र एक प्रत्यक्ष वस्तु प्राप्त करें चरण 3



    3
    "कौन" या "क्या" पूछे जाने पर प्रत्यक्ष वस्तु प्राप्त करें ऐलिस ने क्या किया? केक बधाई! आपको वस्तु सीधे मिली चलो अब अप्रत्यक्ष वस्तु खोजते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एक प्रत्यक्ष वस्तु खोजें चरण 4
    4
    इस वाक्य में दिए गए शब्द को इनमें से किसी एक प्रश्न का उत्तर दें: "किसके लिए" या "किसके लिए।" किसने ऐलिस को केक के लिए बनाया? अपनी मां को इस तरह सरल!
  • शीर्षक वाला चित्र डायरेक्ट ऑब्जेक्ट खोजें चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष वस्तु के रूप में नामित शब्द संज्ञा या सर्वनाम हैं यदि वे नहीं हैं, तो इसे फिर से करें
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष वस्तु खोजने में परेशानी हो रही है, तो वाक्य का एक हिस्सा लेने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, ऐलिस ने एक केक बेक किया या ऐलिस ने अपनी माँ को पकाया ... जो अधिक समझ में आता है? बेशक उसने केक बेक किया, न कि उसकी मां (हम इंतजार कर रहे थे)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com