IhsAdke.com

लोगों के बड़े समूहों से पहले कैसे बोलें

समय आ गया है आप एक व्यापक श्रोताओं के सामने एक महत्वपूर्ण भाषण करने वाले हैं आप जगह पर चलते हैं, तैयार हो जाओ, अपना मुंह खोलें ... तब मौन कमरे में राजा है। यहां पर कुछ सुझाव दिए गए हैं, वास्तव में बड़े दर्शकों के सामने बोलने में सक्षम होने के लिए।

चरणों

स्पीक इन फ्रंट फ्रंट समूह के बड़े समूह के चरण 1
1
एक भाषण लिखें आप अपने भाषण में क्या शामिल करना चाहते हैं, इसके बारे में संक्षिप्त नोट लिखिए क्या आपको एक निश्चित विषय के बारे में बात करनी चाहिए, या यह आपकी पसंद है? इसे खोजें! अपने भाषण में शामिल होने के विषय के बारे में दिलचस्प तथ्य खोजें अपने भाषण पर विशेष प्रभाव जोड़ें श्रोताओं को सोचो! अपने भाषण में विराम दें, जहां अंक होंगे जिन पर दर्शकों को वास्तव में सोचना चाहिए, जैसे कि पिछले अनुभव, प्रश्न का उत्तर या राय वाक्यों, या पैराग्राफ लिखिए, जो दर्शकों को कुछ कल्पना करते हैं। "कल्पना करो ..." या "क्या होगा ..." इस तरह से कुछ शुरू करने के दो तरीके हैं हो सकता है कि आपके भाषण में एक छोटा मजाक जोड़ें एक समय में थोड़ा मज़ाक जब आप अपने भाषण में लोगों को रूचि रखते हैं
  • स्पीक इन फ्रंट फ्रॉम लार्ज ग्रुप ऑफ पीपल स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    अपने भाषण की समीक्षा करें सुनिश्चित करें कि ऐसी कोई चीजें नहीं हैं जो आपको कहने में शर्मिंदा हों या ये कि आप उच्चारण के बारे में निश्चित न हों यह उन शब्दों का प्रयोग न करने में भी मदद करेगा जो अर्थ को नहीं जानते हैं, इसलिए आप गलत तरीके से एक शब्द का उपयोग नहीं करेंगे, या यह गलत भावनाएं देगा। इसके अलावा, यदि आप बहुत सारे शब्दों का प्रयोग करते हैं, तो लोगों को परिभाषा नहीं पता, तो केवल आपके भाषण को नज़रअंदाज़ करने के लिए पर्याप्त होगा, क्योंकि वे नहीं जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं। इसे बनाने के लिए जैसे कि आप स्कूल के लिए एक निबंध लिख रहे हैं और व्याकरण, वर्तनी, उच्चारण और बाकी सब कुछ जांचें यहां तक ​​कि थोड़ी सी गलती भी इसे बाधित कर सकती है। और अंत में, अपने भाषण को पढ़ने के लिए एक दोस्त या दो का हो। इस बारे में अपनी राय के बारे में पूछें, जिन चीज़ों के बारे में आप सुधार कर सकते हैं, और पूछें कि क्या आपने उस विषय के केंद्र बिन्दु तक पहुंचने में कामयाब हो जिस पर भाषण है देखें कि क्या वे वास्तव में आपके भाषण से कुछ सीखते हैं इन नोटों का उपयोग करना, एक अंतिम भाषण बनाएं, जो सबसे अच्छा आप कर सकते हैं।
  • स्पीक इन फ्रंट मोर्चा समूह के लोग चरण 3
    3
    यदि आप घबरा जाते हैं तो घर पर ट्रेन करना सुनिश्चित करें सुरक्षित आप इसके बारे में महसूस करते हैं, संभावना है कि आप नर्वस हो जाएगा छोटे छोटे यदि भीड़ आपको डराता है, तो बस सोचें कि आप एक कमरे में हैं (या जहां आपने हमेशा अभ्यास किया है) अपना अंतिम रिहर्सल प्रदर्शन कर रहा है
  • स्पीक इन फ्रंट फ्रंट समूह के बड़े समूह के चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपने आप को रहो अपने भाषण के किसी भी हिस्से में कुछ भी मत लिखें, बस प्रभावित करने की कोशिश करें अपने भाषण में एक छोटा तत्व जोड़ें, जो कहते हैं, "यह मैं हूं, मेरे भाषण को, उन लोगों में से कोई भी नहीं।" जितना अधिक व्यक्तित्व आप इसमें डालते हैं, उतना ही कम काम आपको करना होगा, जिसका अर्थ है कम चीजों की चिंता करना।
  • स्पीक इन फ्रंट फ्रंट समूह के बड़े समूह के चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    अपने नोट कार्ड बनाएं। जब आप चर्चा में अगले अंक याद नहीं रखते हैं, तो वे आपके भाषण को देखने के बजाय उपयोग करने में आसान होते हैं। एक ही कार्ड पर ज्यादा जानकारी न डालने की कोशिश करें। आमतौर पर, एक कार्ड प्रति बिंदु काम करेगा, लेकिन अगर आपके पास सिर्फ एक के लिए बहुत अधिक जानकारी है, तो दो या तीन में जाएं, बिना आपको दिखाए जा रहे राशि को सीमित करें। पूर्ण वाक्यों को लिखना न दें, लेकिन केवल सरल नोट्स और प्रतीकों को आपको निम्नलिखित विषयों की याद दिलाने के लिए। यह आपको आंखों के संपर्क को बनाए रखने में भी मदद करेगा।
  • स्पीक इन फ्रंट फ्रॉम लार्ज ग्रुप ऑफ पीपल स्टेप 6 नामक चित्र



    6
    जब समय आ गया है, एक गहरी सांस लेने के लिए एक क्षण ले लो। न सिर्फ एक दूसरे को साँस लेना और श्वास करना। 10 सेकंड के लिए श्वास और एक ही समय के लिए श्वास, और अपने कंधों के आगे बढ़ने के बिना पेट के क्षेत्र की गतिविधियों के साथ साँस लेने के लिए सुनिश्चित करें। अगर यह पहली बार काम नहीं करता है, तब तक इसे बार-बार कर दो, जब तक आपको आराम और तैयार न हो। वह, अपने आप से, घबराहट को दूर कर सकती है ताकि वह अपना भाषण कर सके।
  • स्पीक इन फ्रंट फ्रंट समूह के बड़े समूह के चरण 7 शीर्षक वाले चित्र
    7
    किसी मित्र या परिवार के सदस्य के लिए दर्शक खोजें उन्हें प्रेरणा के रूप में उपयोग करें ताकि आप सबसे अच्छे वक्ता बन सकें। यदि आप उन्हें नहीं खोजते हैं, तो बस याद रखें कि वे वहां हैं और वे आपको देख सकते हैं, भले ही आप उन्हें नहीं देखते।
  • स्पीक इन फ्रंट फ्रंट समूह के बड़े समूह के चरण 8 शीर्षक वाले चित्र
    8
    बात करना शुरू करें रुको, बात करना शुरू करो, धीमा करो! आप जो सोचते हैं वह बहुत धीमा है। जो भी आपको लगता है कि जो अच्छा है वह आमतौर पर उन लोगों के लिए बहुत तेज़ है, जो सुन रहे हैं। स्पष्ट "सब कुछ"! यह अजीब है कि एक शब्द अपने अर्थ से पूरी तरह से अलग कुछ को कैसे बदल सकता है, सिर्फ इसलिए कि यह सही स्वर का प्रयोग नहीं करता, हालांकि, यह आपके लिए मजाक नहीं होगा! ध्यान रखें और बात करो आम तौर पर, अनुच्छेद के बाद या जब आप बात करना शुरू करते हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि "हे, यह बहुत बुरा नहीं है!" और यह जारी रखना आसान होगा यदि आपके पास उस क्लिक नहीं है, तो इसे थोड़ी अधिक समय दें
  • स्पीक इन फ्रंट मोर्चा समूह के लोग स्टेप 9 शीर्षक वाले चित्र
    9
    अपने भाषण में उत्तेजना जोड़ना सुनिश्चित करें कितनी बार आपने एक ऐसे व्यक्ति द्वारा किए गए भाषण नहीं सुना है जो नीरस है, या आप जैसे एक लिखित पाठ पढ़ रहे हैं। बोरिंग! बहकाओ तुम एक फिल्म अभिनेता / अभिनेत्री हो हर कोई देख रहा है कि आप क्या कर रहे हैं और आप फिल्म के साथ बहुत पैसा बनाना चाहते हैं और जला नहीं मिलता है। अगर आप गहराई से जाना चाहते हैं, तो आप हाथों के इशारों का उपयोग कर सकते हैं, अपने भाषण के एक हिस्से की व्याख्या कर सकते हैं। यदि यह लोगों का ध्यान नहीं लेता है, तो कुछ भी नहीं होगा अपने भाषण के मध्य में, रुको और दर्शकों के एक सदस्य से अपनी बात को बताए हुए बिंदु के बारे में बताएं, और फिर साबित करें कि वह सही है या गलत है किसी को बिखरे हुए व्यक्ति की राय मांगने का प्रयास करें, सिर्फ उनका ध्यान प्राप्त करने के लिए। कुछ लोग सुनेंगे और सोचने लगेगा, "अच्छा स्थान," "यह सच है," या, यदि वे अधिक बचकाना हैं, तो "हा हा! आप गलत थे! " इससे पता चलता है कि लोग ध्यान दे रहे हैं प्रश्न पूछने और ब्रेक जोड़ना सुनिश्चित करें। लोगों को सोचने के लिए कुछ भी करो! और "पूरे" ऑडियंस के साथ नज़र से संपर्क रखना सुनिश्चित करें (या यदि आप सीधे उन पर नहीं दिखना चाहते हैं तो दर्शक देखें)।
  • स्पीक इन फ्रंट फ्रंट समूह के बड़े समूह के चरण 10 शीर्षक वाले चित्र
    10
    मज़े करो और इसका लाभ उठाएं यदि आप इससे नफरत करते हैं, तो दर्शक आपको नफरत करेंगे लेकिन अगर आपको मज़ा आ रहा है, तो यह आपके शब्दों में दिखाया जाएगा और दर्शकों को भी मजा आएगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पेट में घबराहट और ठंड महसूस करते हैं, तो अपने आप को शांत करने और जोर से बात करने के लिए एक गहरी सांस लेते हैं, खासकर यदि यह बड़े दर्शकों के लिए है
    • जिस विषय के बारे में आप बात करने जा रहे हैं उसे जानें
    • मुस्कान
    • खुद पर भरोसा करो!
    • धीरे से बोलो!
    • अपने व्यक्तित्व का प्रदर्शन
    • पता है कि किस प्रकार के दर्शकों को बात करने के लिए, अग्रिम में सही बोलने (शब्दों की पसंद) तैयार करने में सक्षम हो।
    • अभ्यास। औपचारिक स्वामी के छोटे समूहों के साथ नियमित अभ्यास आपके आत्मविश्वास का निर्माण करेंगे और आपके संचार कौशल को बेहतर करेंगे। अपने क्षेत्र में एक क्लब का पता लगाने के लिए Toastmasters.Org वेबसाइट की जाँच करें।
    • आश्वस्त और ऊर्जावान रहें - भयावह रूप से ऊर्जावान नहीं, बल्कि एक तरह से जो लोगों को प्रसन्न करता है
    • भावनाएं हैं

    चेतावनी

    • अगर आप रास्ते में आते हैं, तो दुनिया के अंत की तरह कार्य न करें- अन्यथा, यह आपको कुछ जैसा दिखता है
    • अपने या अपने भाषण के बारे में निराशावादी न हों
    • किसी भाषण को लिखना बहुत कठिन न करें यदि आपके दिमाग में कुछ भी नहीं आया, तो ब्रेक लें

    आवश्यक सामग्री

    • पेंसिल
    • कागज़
    • दोस्तों / परिवार
    • पटकथा
    • ऊर्जा और आत्मविश्वास
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com