IhsAdke.com

कैसे एक ठोस अमेरिकी एक्सेंट बनाने के लिए

अमेरिकी लहजे क्षेत्र के अनुसार बदलते हैं अंग्रेजी बोलने पर, यदि आप दूसरों को समझना चाहते हैं कि आप अमेरिकी हैं, तो एक क्षेत्र चुनें और चयनित क्षेत्र के वाक्यांशों के संयोजन से शुरू करें।

चरणों

चित्र जिसका शीर्षक है नकली अमेरिकी स्वीकार्य चरण 1
1
उस देश के क्षेत्र का निर्धारण करें जिसका उच्चारण आप की नकल करेंगे। टेक्सास के व्यापक भाषण और मिसिसिपी या टेनेसी के लोगों की दक्षिणी शैली के बीच अंतर को जानने से बहुत अंतर हो सकता है। शिकागो, इलिनोइस, मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन और सेंट पॉल, मिनेसोटा जैसी जगहों पर सेंट्रल-वेस्ट एक्सेंट्स भी अलग-अलग हैं। न्यू यॉर्क उच्चारण शायद देश में सबसे विशिष्ट में से एक है, जैसा बोस्टन उच्चारण है
  • चित्र का शीर्षक नकली एक ठोस अमेरिकन एक्सेंट चरण 2
    2
    आपके द्वारा चुने गए क्षेत्र के सामान्य वाक्यांश और अभिव्यक्तियां जानें दक्षिण में "अभिव्यक्ति" की बहुत बात है, जो कि "आप सभी" शब्दों का संकुचन है "आप" का बहुवचन। पिट्सबर्ग, पेंसिल्वेनिया में, लोग "आप" (बहुवचन में) के बजाय "यिनज़" कहते हैं मैसाचुसेट्स और न्यू इंग्लैंड क्षेत्र के अन्य राज्यों में, लोग तीव्रता व्यक्त करने के लिए "दुष्ट" शब्द का उपयोग करते हैं, "यह एक बुरी बुरी कार दुर्घटना थी।" (कार दुर्घटना सुपर गंभीर थी।) या "यह परीक्षा बहुत आसान थी।" (परीक्षण सुपर आसान था।) मैसाचुसेट्स में प्रसिद्ध बोस्टन उच्चारण भी है। उदाहरण के लिए, वाक्यांश में, "हार्वर्ड यार्ड में कार पार्क करें और एक कप कॉफी लें," शब्दों के अंत में "आर" अक्षरों को लम्बी घोषित किया जाता है और "ए" ध्वनि के साथ इसलिए, उच्चारण कुछ इस तरह दिखता है: "हेह्हद याह में परह कहे और कैफी का एक कप लें।"
  • चित्र का शीर्षक नकली एक ठोस अमेरिकी एक्सेंट चरण 3
    3
    उस क्षेत्र में स्वतंत्र कंपनियों द्वारा उत्पादित फिल्मों का अध्ययन करें जिनसे आपने अपनी नकल को चुना है। उदाहरण के लिए, यदि आप मिसिसिपी उच्चारण की नकल करना चाहते हैं, तो उस क्षेत्र में एक फिल्म ढूंढिए जो क्षेत्र के एक निर्माता द्वारा बनाई गई थी।
  • चित्र शीर्षक वाला नकली एक ठोस अमेरिकी एक्सेंट पायथन 4
    4
    अभिव्यक्ति और वाक्यांशों का अभ्यास करें, कुछ विशेषताओं के उच्चारणों और उच्चारणों (उदाहरण के लिए, विस्कॉन्सिन में, लोग शब्द के अंत में अक्षर "टी" जोड़ते हैं, जो कि डबल-एस में समाप्त होते हैं, अर्थात वे कहते हैं कि "एक्रॉस्ट" बजाय भर में और कनेक्टिकट में, आमतौर पर शब्दों के मध्य से "डी" शब्द "खाती है", अर्थात यह "रैंडम" के बजाय "यादृच्छिक" के रूप में स्पष्ट किया जाता है)।



  • चित्र का शीर्षक नकली एक ठोस अमेरिकन एक्सेंट चरण 5
    5
    अपनी शब्दावली के बाकी हिस्सों में इन नियमों को ले जाने की कोशिश करें (कुछ अक्षर के उच्चारण और उच्चारण)
  • चित्र का शीर्षक नकली एक ठोस अमेरिकी एक्सेंट चरण 6
    6
    यदि आप "वैली गर्ल" (आमतौर पर कैलिफोर्निया की एक लड़की) के उच्चारण की नकल करना चाहते हैं, तो " "इस तरह"), "हे भगवान" और "बहुत"। (उदाहरण के लिए, इन लड़कियों के लिए एक विशिष्ट वाक्यांश ऐसा दिखेगा: मैं सड़क की तरह चल रहा था, और यह आदमी पहन रहा था, जैसे अजीब टोपी, मैं `ओ माय ईसा` का कारण, हाँ था। तो मैं सड़क के नीचे, और एक अजीब मेगा टोपी पहने हुए एक आदमी को देखा था, और मैं "मेरा भगवान, ठीक है," की तरह था) बहुत सारे युवा लोग इस तरह से बात करते हैं। 80 और इसे कई फिल्मों से कॉपी किया गया था, वयस्कों और वृद्ध लोगों को इस तरह बात नहीं करनी चाहिए, और कुछ लोगों को उस भाषा में आक्रामक लगता है।
  • चित्र जिसका शीर्षक है नकली अमेरिकी स्वीकार्य चरण 7
    7
    इन शब्दों को अलग तरह से, इस क्षेत्र की परवाह किए बिना:
    • बीन: "बिन" या "बेन" (लघु ध्वनि) कहें
    • दोबारा: "दस" के साथ कविता (ध्वनि कम करें)
    • अक्सर: "अक्सर" के अमेरिकी उच्चारण "कफ़िन" के साथ गाया जाता है, जिसका अर्थ है मध्य अक्षर "टी" का उच्चारण नहीं है। लेकिन बहुत से लोग (विशेषकर युवा पीढ़ी) ब्रिटिश उच्चारण "ऑफ़-टिन" का उपयोग करते हैं
    • टमाटर: "तेमेटो" में अनुवाद
  • चित्र जिसका शीर्षक है नकली अमेरिकी स्वीकार्य चरण 8
    8
    लघु "ए" टॉनिक का उपयोग करें अमेरिकियों के पास कम "ए" (टॉनिक और अप्रसिद्ध) उच्चारण करने के दो तरीके हैं। "ए" टॉनिक को लगभग मुंह के आकाश में जीभ से कहा जाता है, ताकि ध्वनि "आह-उह", "ऐ-यू" या "एई-यू" जैसा दिखता है। यह "ए" टॉनिक आमतौर पर एम या एन से पहले और कुछ क्षेत्रों में, एस और जी के पहले प्रयोग किया जाता है। संक्षिप्त एटोनिक "ए" में ब्रिटिश इंग्लिश के समान ही घटनाएं हैं। अंतर यह है कि यह अधिक दक्षिणी क्षेत्रों में मजबूत हो जाता है, जहां "इयान" और "ऐनी" एक ही उच्चारण है इसके अलावा, कैलिफ़ोर्निया में, "ए" या "एंक" जैसे शब्दों में लंबे समय से "ए" का उपयोग किया जाता है, जिसका अर्थ है "रंग" जैसे शब्दों को "बारिश" के समान कहा जाता है।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि ऊपर बताया गया है, संरक्षक का उच्चारण कैलिफ़ोर्निया के कुछ स्थानों पर है, लेकिन इस क्षेत्र में बहुत कम उच्चारण है यहां रहने के लिए मैंने "पानी" के बजाय "वाडडर" जैसे कुछ अलग उच्चारण देखा - वास्तव में, कई शब्दों में "टी" में "डी" ध्वनि है एक कैलिफोर्नियाई, जब वह कहता है कि संख्या, "दस, वीस, तीसरे, चालीस, पचास, साठ, सेवेंडी, अस्सी, नंडे, और एक सौ" की तरह कम या ज्यादा लगती है।
    • अधिकांश देश में कॉफी को "सह-फोफी" कहा जाता है, लेकिन न्यू जर्सी / यॉर्क जैसे क्षेत्रों में इसे "काफ-फफी" कहा जाता है।
    • प्रत्येक क्षेत्र के लिए विशिष्ट शब्दों के साथ ध्यान दें उदाहरण के लिए, पूर्वोत्तर पेन्सिलवेनिया में, सोडा को "सोडा" कहा जाता है और सैंडविच को "हॉगिज़" कहा जाता है इंटरनेट पर बोलियों को खोजें
    • मेरीलैंड में उच्चारण के भीतर उच्चारण है उन लोगों के लिए नज़र रखें जो सोचते हैं कि उन्हें बाल्टीमोर के उच्चारण की नकल कैसे करें आम तौर पर वे केवल तभी कर सकते हैं जब वे कोशिश नहीं कर रहे हैं
    • जब आप लोगों को मनाने की कोशिश करते हैं, तो अपनी शब्दावली को बेहतर बनाएं अमेरिकी "लॉरी" के बजाय "ट्रक", "टैप" के बजाय "नल", "शौचालय" या "शौचालय" के बजाय "लो" : बाथरूम) और इतने पर। साथ ही, "पॉप" के बजाय "बल्कि" और "सोडा" के बजाय "बदले" का उपयोग करें पश्चिमी न्यूयॉर्क जैसी जगहों में, शब्द एक दूसरे के रूप में उपयोग किए जाते हैं इसके अलावा, उन लोगों द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्दों का पता लगाएं जो आपके देश में बहुत आम नहीं हैं।
    • मिडवेस्ट में यह आम है, खासकर पुरानी पीढ़ियों में, लोगों को "वॉश" कहने के बजाय "वॉश" कहने के लिए, जैसा कि वाक्यांश में है: "मैंने वॉशिंगटन में अपने कपड़े धो लिए (धोए) । " (मैंने वॉशिंगटन नदी पर अपना कपड़े धोया।) इसके अलावा, दक्षिणी क्षेत्र का थोड़ा सा प्रभाव है, जैसा कि "कुछ भी नहीं" शब्द है, जो "नफ़ेद" है और संकुचन के उपयोग में "नहीं है" कहने के तरीके में है।
    • पता है कि एक ही शब्द अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग तरीकों से कहा जा सकता है। न्यू जर्सी (और अटलांटिक तट के अन्य राज्यों) में, हम देश के बाकी हिस्सों से अलग कहते हैं, "वेटर" कहते हैं। फ्लोरिडा में यह कहता है "जादूगर।"
    • कुछ लहजे दूसरों की तुलना में नकल करना आसान है उदाहरण के लिए, जब तक कि आप लगातार आगंतुक न हों या न्यू ऑरलियन्स के बाहर रह रहे हों, तब तक काजुन उच्चारण की नकल न करें जब तक कि आप पूरी तरह से अपने उच्चारण के बारे में सुनिश्चित न हो जाएं ऐसे कुछ लोग हैं जो इस उच्चारण की नकल कर सकते हैं, और मूल निवासी महसूस करते हैं कि जब वे नाटक कर रहे हैं।
    • भाषा और उच्चारण की खोज करें या किसी देशी स्पीकर को सुनें।
    • यदि आप मानक अमेरिकी उच्चारण सीखना चाहते हैं, तो पुस्तकों और पाठ्यक्रमों का उपयोग करें, जो विशिष्ट मार्गदर्शन प्रदान करते हैं, जैसे कि `त्वरित सीखें अमेरिकी उच्चारण` पाठ्यक्रम दुनिया भर के विभिन्न स्कूलों में प्रदान किया जाता है।
    • शिकागो में, कहने के बजाय "आप कहां हैं?", हम कहते हैं "आप कहां हैं?" इसके अतिरिक्त, इस क्षेत्र के बहुत अधिक उच्चारण वाले लोग आमतौर पर शब्दों के अंत में अक्षर "एस" जोड़ते हैं। उदाहरण: शब्द "रत्न" "ज्वेल्स", "रत्न-ओस्को" है "रत्न-ओस्कोस", "वॉलमार्ट" है "वाल्मर", "लक्ष्य" लक्ष्य "लक्ष्य" आदि।

    चेतावनी

    • उच्चारण के साथ किसी को अपमान न करने के लिए सावधान रहें (उदाहरण के लिए, कुछ लोग घाटी लड़कियों के उच्चारण से नाराज महसूस करते हैं)
    • अमेरिकी के बजाय ब्रिटिश उच्चारण के साथ बात करने के लिए सावधान रहें
    • महान उत्पादकों द्वारा की गई हॉलीवुड की फिल्में हमेशा उच्चारण को सटीक रूप से चित्रित नहीं करती हैं उदाहरण के लिए, यदि आप लुइसियाना उच्चारण बनाने के लिए फिल्म "सेट खाते" (डेनिस कवायद के साथ) में खुद को दर्पण करते हैं, तो आप बीमार होने जा रहे हैं फिल्म "वैली गर्ल" या "बेवर्ली हिल्स गाइज" फिल्म में घाटी की लड़कियों का उच्चारण भी वफादार नहीं है। इन लहजे कलात्मक कारणों के लिए वास्तविक के अधिक नाटकीय संस्करण हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com