IhsAdke.com

कैसे सही नोट्स रखें

उस औसत को सही रखने का दबाव, और प्रतिस्पर्धा को अधिक से अधिक भयंकर लग रहा है! और, यदि आप सपनों के एक विश्वविद्यालय में प्रवेश करना चाहते हैं, तो आप पहले से ही आग महसूस कर सकते हैं कैसे बनाए रखने के लिए? पढ़ने का पालन करें!

चरणों

भाग 1
एक आदर्श जीवन शैली होने के कारण

शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 1 को बनाए रखें
1
संगठित हो जाओ प्रत्येक विषय के लिए एक बाइंडर और नोटबुक प्राप्त करें जब चीजें आसान हो जाती हैं, तो अध्ययन की मानसिकता को बनाए रखना मुश्किल है। पुरानी कागज़ात या कागज़ों से छुटकारा पायें, जब तक कि आप उन्हें संशोधित नहीं करना चाहते। अपने अध्ययन कार्यक्रम को अच्छी तरह से रखे, लेकिन संदर्भ के लिए आसानी से ढूंढें, और सुनिश्चित करने के लिए आस-पास एक पेन रखें!
  • वही आपके डेस्क और अलमारी के लिए रखता है - कोई बकवास नहीं। वास्तव में, यह किसी भी क्षेत्र में फिट बैठता है जिसका उपयोग आप शैक्षिक परियोजनाओं के अध्ययन और विकास के लिए करते हैं। यदि यह एक भयभीत जगह है, तो आप निश्चित रूप से अध्ययन करने के लिए बैठ नहीं करना चाहते हैं। आप हर समय अन्य चीजों की तलाश करेंगे!
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 2 बनाए रखें
    2
    स्मार्ट और फ़ोकस किए गए मित्रों को बनाएं सबसे सटीक कथन "स्मार्ट और फ़ोकस वाले मित्रों को बनायेगा और उन्हें अपने पक्ष में उपयोग करें"। आपके कई दोस्त स्मार्ट हैं, लेकिन आखिरी बार जब आप उनके साथ बैठ गए और अपनी मानसिक शक्तियों को मिला दिया था?
    • उनके साथ अपना खाली समय व्यतीत करें - बस एक दूसरे अध्ययन को देखिए। अपनी अच्छी आदतें लें यदि आपके पास एक वर्ग है, तो सप्ताह के दौरान एक बार फिर से दोबारा सामग्री के बारे में बात करने के लिए - एक विशेष शिक्षक की समस्या के बारे में या आपके सामने बैठे किटी चेहरे के बारे में नहीं।
    • यदि आप एक साथ नहीं हैं तो कक्षा में उनके साथ बैठो! जब आपके मित्र का हाथ सवाल उठता है, तो आप विचलित होने के लिए कम इच्छुक होंगे।
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 3 रखें
    3
    मित्र बनाओ जिन्होंने कक्षा ली। उस 10 नोटों के समूह के साथ जिस पर आप चलते हैं, उस व्यक्ति को खोजें जो पहले से ही सबक कर चुका है। कई शिक्षक अपने परीक्षणों को रीसायकल करते हैं - अगर व्यक्ति उसे रखता है, तो आप दोहरी कमाते हैं यह धोखाधड़ी के बारे में नहीं है - यह तर्क की बात है
    • वे आपको यह भी बता सकते हैं कि शिक्षक कैसे है और आप उससे क्या अपेक्षा कर सकते हैं यदि आप अपने रुझान (और शायद आप को कैसे खुश करने के लिए भी जानते हैं, कॉफ़ सीओएफ) और यह कैसे काम करता है, तो आपको प्रथम श्रेणी के पहले भी एक महान अग्रिम होगा।
  • चित्रित करें एक 4.0 जीपीए चरण 4 बनाए रखें
    4
    अपना समय अच्छी तरह से प्रबंधित करें. यह विचार शायद बालवाड़ी के बाद से उसके सिर में फंस गया था अपने अधिकांश दिन निचोड़ने के लिए - बास्केटबॉल खेलना, वायलिन का अभ्यास करना, अच्छी तरह से भोजन करना, हाइड्रेटेड और सो रही (हाँ, ये महत्वपूर्ण हैं) - आपको समय प्रबंधन कौशल हासिल करने की आवश्यकता है। लेकिन ... कैसे?
    • सबसे बुनियादी बात यह है कि एक एजेंडा बनाने और उसका अनुसरण करना है। अधिक से अधिक समय की आवश्यकता के लिए वज़न देना सुनिश्चित करें या इसके लिए अधिक विचार की आवश्यकता हो। आपकी प्राथमिकताओं को क्रम में रखते हुए वह एजेंडा सरल बना देगा
    • यथार्थवादी रहें कहने के लिए कि आप दिन में 8 घंटे का अध्ययन करेंगे, बहुत संभावना नहीं है। आप अपने आप को निकालेंगे और फिर अगले दिन जेली गिलास के साथ बिस्तर में बिताएंगे। क्या मार नहीं करता तुमने मजबूत किया, लेकिन क्या तुम्हें मारता है ... माँ
    • Procrastinate मत! यदि आपके पास दो सप्ताह में नौकरी है, तो अब शुरू करें यदि आपके पास एक परीक्षण आ रहा है, तो अभी अध्ययन करें। कुछ लोग दबाव में अच्छी तरह से काम करते हैं, ज़ाहिर है - अगर यह आपका मामला है, तो कम से कम अब कुछ काम करें। निराशा के सत्रों के लिए आपके एजेंडे में कोई समय नहीं है, दुर्भाग्य से
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 5 रखें
    5
    कहीं और पढ़िए यदि आप अपने कमरे में हैं, तो आप अपने टीवी चिल्ला "वॉच आई" की आवाज़ सुनकर जोखिम उठाते हैं इसके बजाय, बाहर निकलो। दूसरे स्थान पर जाएं पुस्तकालय पर जाएं विचलन से एक चुप स्थान का पता लगाएं आप पहले से ही Machado de Assis कवर द्वारा एक किताब पढ़ चुके हैं, आखिरकार पता लगा है कि उन्होंने एक पंक्ति को नहीं अवशोषित किया है वापसी करने के लिए और इसे फिर से पढ़ा? यह समय की बर्बादी थी फिर अपने अध्ययन को पुस्तकालय में लें
    • बहुत कम से कम, अपने घर में एक विशेष बिंदु बनाओ जो गंभीर अध्ययन के लिए समर्पित है। आप हर रात बिस्तर पर बैठना पसंद नहीं करेंगे जैसा आपको पढ़ना चाहिए! केवल अध्ययन के लिए उपयोग की जाने वाली टेबल या सोफे प्राप्त करें इससे मस्तिष्क को जब कनेक्शन बना दिया जाता है, तब मदद मिलेगी। अभ्यस्त रहें
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 6 रखें
    6
    स्वस्थ खाओ. क्या आप जानते हैं कि यह महसूस कर रही है कि एक विशाल नाश्ता भरकर और एक चॉकलेट शेकर हत्यारा और पाई का एक टुकड़ा समाप्त करने के बाद आता है? हाँ, एक भारी पेट और एक "मृत" सिर यदि आप ध्यान केंद्रित, सक्रिय और जोरदार (और सक्रिय रूप से मस्तिष्क के साथ) रहना चाहते हैं, तो केवल "एक व्यक्ति" और स्वस्थ भोजन के लिए खाएं। चीनी और चिकना उत्पादों की मात्रा सीमित करें यदि आपकी मस्तिष्क, शरीर और पेट पूरी तरह से बरबाद नहीं होते हैं, तो आपको जानकारी को रोकना अधिक होगा।
    • नाश्ते में, एक परीक्षण से पहले, भोजन का प्रकाश रखें। और उत्तेजित होने के बिंदु पर इतना कॉफी मत पीते हैं। एक टोस्ट और एक सेब या कुछ भी आपको एक उचित तरीके से आवश्यकता हो सकती है। लेकिन अचेतन अवस्था नाश्ते! यदि आप भूख के साथ मिलाते हैं तो ध्यान केंद्रित करना बहुत मुश्किल है
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 7 रखें
    7
    पर्याप्त आराम प्राप्त करें. देर रात के भयावहता से बचें - वे आप पर चूसते हैं: पर्याप्त आराम प्राप्त करें, अच्छा महसूस करें और अच्छे ग्रेड रखें! जब आपकी मानसिक ऊर्जा खत्म हो रही है, तो ध्यान केंद्रित रहना कठिन हो जाता है - आप दिमाग पर ध्यान केंद्रित करने में असमर्थ हो जाते हैं और वह सभी जानकारी जो कि शिक्षक आपके मस्तिष्क में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं, एक कान के माध्यम से और दूसरे के बाहर जाएंगे तो, अपने मस्तिष्क की खेती करें!
    • रात में 8 घंटे सोना चाहते हैं - ज्यादा नहीं और बहुत कम नहीं। एक ही एजेंडे में चिपकाएं ताकि सोमवार से शुक्रवार को जागृत करना आसान हो। हालांकि आप सप्ताहांत पर देर तक सो सकते हैं, यह सुनने में आसान होगा कि 7 AM घड़ी - या इससे पहले - अगर आप अच्छी तरह से विश्राम कर रहे हैं!
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 8 बनाए रखें
    8
    स्वस्थ रहें खुशी से जीते रहो, मुस्कुराते हुए आशावादी रहें आप शायद अवसाद में कई एशियाई छात्रों के दबाव और उनके बीच बड़े पैमाने पर आत्महत्या की दर के बारे में सुना है। "स्वस्थ रहें!" यह अच्छी तरह से मतलब है जब तक आप पागलों की तरह मरना नहीं चाहते तब तक पढ़ना मजाक नहीं है यह भारी है तो, के लिए समय बनाओ एक अच्छी पार्टी जाना. एक फिल्म देखें अपने खुद के अच्छे के लिए, एक सामयिक झपकी ले लो।
    • यदि आप 9 साल के साथ रहें तो दुनिया आप पर नहीं पड़ेगी। बेशक, यह गुस्सा आ जाएगा, लेकिन जीवन में बहुत सारी कठिन चीजें हैं। आप अभी भी एक अच्छी संस्था में प्रवेश कर सकेंगे। आपको अभी भी नौकरी मिल जाएगी आप अभी भी प्यार के योग्य होंगे। आप कैफीस या गरीबी से नहीं लड़ रहे हैं या माफिया द्वारा शिकार किए जा रहे हैं। यह ठीक है!
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 9 रखें
    9
    अपनी खुद की प्रेरणा उच्च रखें ठीक है, आप इस पृष्ठ पर हैं क्योंकि आप चाहते हैं रखना सही नोट्स, सही? इसका मतलब यह है कि आप किसी को स्मार्ट और कंधों के बीच अच्छे सिर वाले हैं - ऐसा करने के लिए केवल एक चीज यह है कि वह इस तरह रखें! उन्हें बधाई देना जारी रखें। सबसे अच्छा ग्रेड आपको कई जगहों पर रखेगा, क्योंकि आप कभी भी आलस्य जीतने नहीं देते। आपको हर दिन अपना मन ताज़ा रखने की आवश्यकता है
  • भाग 2
    आपके लाभ के लिए पाठ अनुसूचियों का उपयोग करना

    शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 10 रखें
    1
    शुरू करने के लिए, कक्षा में जाओ। सच में। हर रात किताब पर सोते समय किसी भी तरह का असमस नहीं होता है, आप 100% समय के लिए ध्यान नहीं दे रहे हैं, भले ही आप यहां जा रहे लाभ के कारण आश्चर्यचकित हो जाएंगे। कुछ शिक्षकों को आवृत्ति अंकों के साथ जाने वाले या फिर उन लोगों को अतिरिक्त अंक या "गुप्त" सूचनाओं के साथ जवाब देते हैं। लाभ!
    • और जब आप वहां हों, अच्छे नोट्स ले लो. लेकिन आप पहले से ही जानते हैं, है ना?
    • कक्षा में जा रहे हैं, जबकि सामग्री ज्ञान के साथ मदद करने पर और परीक्षणों में क्या घटित होगा, आप डिलीवरी की तारीख और प्रश्नोत्तरी के बारे में सतर्क रहेंगे। कभी-कभी शिक्षक एक क्षण से दूसरे तक चीजें बदलते हैं यदि आप वहां हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि क्या उम्मीद है और कब होगा होगा कि दिखाई देते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 11 बनाए रखें
    2
    कक्षा में भाग लेना यह पता चला है कि जैसे ही आप उनके साथ हैं, आपके शिक्षक आपके साथ ऊब रहे हैं। यदि आप उन छात्रों में से एक हो सकते हैं जो वास्तव में प्रयास करते हैं और जो उन्हें पसंद करते हैं, तो यह आपके ग्रेड को आश्चर्यजनक रूप से ला सकता है, लेकिन यह भी आपके कक्षा के अनुभव के लिए। तो भाग लें! पूछें, टिप्पणी करें, और बस विचारशील होना चाहिए शिक्षक स्लीपरों के थक गए हैं
    • आपको हर टिप्पणी के साथ नए दार्शनिक आधार में आने की आवश्यकता नहीं है। समान जवाब देने के लिए शिक्षकों द्वारा पूछे गए प्रश्न आपको सही रास्ते पर रख सकते हैं उनमें से कुछ भागीदारी अंक हैं या यदि वे जानते हैं कि आप बहुत सहभागी हैं तो अपने ग्रेड को बढ़ाएं। ऐसा करो!
  • चित्रित करें एक 4.0 जीपीए चरण 12 बनाए रखें



    3
    अपने शिक्षकों से मिलें यदि आपके शिक्षक में उपस्थिति कार्यक्रम है, तो उन पर जाएं यदि नहीं, तो कक्षा के बाद उन्हें प्राप्त करें इसके बारे में सोचें: आपको किसी परिचित या दोस्त को $ 50 देना होगा। आप उन्हें कौन दे देंगे? इसलिए जब आप उस परीक्षा में 9 .5 लेते हैं, तो उन्हें जानने के अतिरिक्त प्रयास से वह बहुत-वांछित आधा अंक को गोल करने के लिए तैयार हो सकता है
    • आपको अपने बच्चों के बारे में सवाल पूछने या दोपहर के भोजन के लिए उन्हें आमंत्रित नहीं करना पड़ता है। नहीं, नहीं, नहीं बस कक्षा के बाद उनसे जाओ, एक विषय के बारे में कुछ पूछिए जो कक्षा में शामिल किया गया है और वहां से प्रस्थान हो रहा है। क्या आप उनसे स्कूल कौंसिल (संभावित प्लेसमेंट या अनुशंसित संस्थानों, शायद?) और बात करने के लिए भी पूछ सकते हैं भी आपके बारे में दोनों को एक दूसरे को बेहतर जानना चाहिए!
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 13 को बनाए रखें
    4
    अतिरिक्त नोट्स के लिए पूछें शिक्षक लोग हैं- मशीन नहीं हैं यदि आपको कुछ चाहिए, तो वे इसे आपके लिए समायोजित करने में सक्षम हो सकते हैं विशेष रूप से अगर आप एक अच्छे छात्र हैं जो उन्हें जानते हैं! यदि आपके पास नौकरी या परीक्षण में एकदम से कम-परिपूर्ण ग्रेड है, तो उस अतिरिक्त नोट के लिए पूछें जो गुम है। यहां तक ​​कि अगर वे कहते हैं, यह कोशिश करने के लिए चोट नहीं करता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप उस कम से कम-परिपूर्ण ग्रेड नहीं प्राप्त करते हैं, तो अतिरिक्त नोट के लिए पूछें। जब आप 105% के औसत के साथ हावी हो जाते हैं, तो आप अगले टेस्ट में थोड़ा (लेकिन बहुत अधिक नहीं) आनंद ले सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 14 रखें
    5
    कुछ भी नहीं के लिए एक कक्षा ले लो सात मत लो, परन्तु एक। सभी को शटलकॉक या प्रवाल या खाना पकाने की आवश्यकता है इसे केंद्र और फोकस लेने के लिए उपयोग करें और, बिल्कुल, एक पूर्ण व्यक्ति बनने के लिए! आप नहीं हो सकते पूरी तरह से शैक्षिक। बस काम और कोई मजेदार आप उबाऊ करना होगा
    • आपको अभी भी इसे मालिक करना है, आप जानते हैं उसके पास जाओ, अपनी पूरी कोशिश करें, लेकिन कोई भी होमवर्क किए बिना घर जाओ, क्या आपको पता है कि यह कैसा है?
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 15 को बनाए रखें
    6
    अपने लाभ में तकनीक का उपयोग करें आप जिस दुनिया में रहते हैं वह असाधारण है पाठ्यपुस्तकों ऑनलाइन हैं स्कूलों के टोंस वीडियो या ऑडियो प्रारूप में ऑनलाइन अपनी कक्षाएं पोस्ट करें आपको जानने में मदद करने के लिए समर्पित पृष्ठ हैं आईटी का उपयोग करें!
    • शिक्षकों से अपने बिजली के बिंदुओं के लिए पूछें MemRise जाओ और कुछ flashcards बनाने के लिए कॉन अकादमी पर जाएं और कोरियाई युद्ध के बारे में जानें हम अब अर्धशतक नहीं बना रहे हैं और अतिरिक्त सुविधाओं को खोजने के लिए आपको अपनी पुरानी पुस्तकालय की सूची के माध्यम से छुटकारा पाने की ज़रूरत नहीं है। वे आपकी उंगलियों पर हैं
  • भाग 3
    कुशलतापूर्वक अध्ययन करना

    चित्रित करें एक 4.0 जीपीए चरण 16 बनाए रखें
    1
    एक ट्यूटर प्राप्त करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं, कोई भी आप से ज्यादा चालाक है ठीक है, शायद वह अंग्रेजी या गणित में आपके से बेहतर नहीं है, लेकिन जब रोमन साम्राज्य के पतन की बात आती है तो आप असली जादूगर बन सकते हैं तो एक ट्यूटर मिल! निश्चित रूप से, अपने भविष्य को हासिल करने में कोई शर्म नहीं है।
    • यदि आप विश्वविद्यालय में हैं, तो ऐसे छात्र हैं जो ट्यूटोरियल के भाग के रूप में हैं इसके संचालन घंटे। उन्हें क्रेडिट मिलता है, और आपको ट्यूटोरियल मिलता है। और यह मुफ़्त है! यदि आप एक शैक्षणिक वर्ग मिलते हैं, तो जानकारी खोजें। आपके वॉलेट को कोई नुकसान नहीं होगा। डबल जीत
  • चित्रित करें एक 4.0 जीपीए चरण 17 बनाए रखें
    2
    पैकेज में अध्ययन अध्ययन बताते हैं कि अध्ययन करते समय यदि आप ब्रेक लेते हैं, तो आपका ध्यान बहुत अधिक रहता है, बहुत लंबा तो आधे घंटे का अध्ययन करें, रुकने में दस मिनट लगें, और सक्रिय कर्तव्य पर वापस लौटें आप समय बर्बाद नहीं कर रहे हैं - आप अपने दिमाग को पुन: निर्माण करने की अनुमति दे रहे हैं।
    • फिर भी, दिन के अलग-अलग समय पर अध्ययन करने की कोशिश करें आप पाएंगे कि आप सुबह या रात के दौरान अधिक अध्ययन करना पसंद करते हैं हम इस सब में अलग हैं!
  • चित्रित करें एक 4.0 जीपीए चरण 18 बनाए रखें
    3
    विभिन्न स्थानों में अध्ययन। अन्य ब्रेनवॉव विभिन्न स्थानों में अध्ययन करना है यह पता चला है कि आपका मस्तिष्क पर्यावरण के आदी हो जाता है और सूचना (या कुछ) को संसाधित करने में रोकता है जब आप किसी नए स्थान पर जाते हैं, तो वह सब काम कर लेता है और नए ज्ञान को निगलने और उन्हें बेहतर याद करने के लिए शुरू होता है (जब तक वे फिर से उपयोग नहीं होते)। इसलिए यदि संभव हो तो, गंदे काम करने के लिए दो या तीन जगह ढूंढें।
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 1 बनाए रखें
    4
    समूहों में अध्ययन अध्ययनों से यह भी पता चलता है कि समूहों में अध्ययन करने से आपको अधिक जानकारी और समझने में मदद मिल सकती है। जब आप दूसरे व्यक्ति के लिए कुछ समझाते हैं या अन्य तरीकों से दूसरों की व्याख्या सुनते हैं, तो उन्हें प्रक्रिया और याद रखना बहुत आसान होता है। यहां कुछ अन्य कारण हैं क्योंकि समूह में पढ़ना बहुत अधिक है:
    • आप प्रबंधनीय भागों में एक टन ज्ञान को तोड़ सकते हैं। प्रत्येक सदस्य को एक अध्याय सेट करें, जिसमें विशेषज्ञता प्राप्त करें।
    • समस्या को सुलझाने और सर्वसम्मति के लिए खोज यह विज्ञान और गणित में विशेष रूप से सच है
    • परीक्षण प्रश्नों का अनुमान लगाएं और एक-दूसरे का परीक्षण करें
    • इसे करने से अध्ययन अधिक इंटरैक्टिव और मजेदार बना देता है (और इसलिए अधिक यादगार)।
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 20 बनाए रखें
    5
    अध्ययन करने के लिए नींद से खुद को वंचित न करें यह पता चला है कि जो छात्र पागलपन का अध्ययन करते हैं वे आम तौर पर सामान्य ग्रेड होते हैं। ऐसा मत करो! आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं, वह हर समय नींद आना है- मस्तिष्क मत करो जब आप समाप्त हो जाते हैं तो यह काम कर सकता है, इसलिए कोशिश न करें।
    • मैं गंभीर हूँ निश्चित रूप से पहले रात का अध्ययन करें, लेकिन पुस्तकों पर नींद न खोएं। आप सात से आठ पूर्ण घंटे नींद के साथ बेहतर रहेंगे आपने हर समय अध्ययन किया है, और आपको विषयों को जानना चाहिए, है ना?
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 21 बनाए रखें
    6
    जानें कि आप कैसे सीखें. कुछ के लिए, नोट्स लेना बिल्कुल मदद नहीं करता है अगर वे सबक दर्ज करते हैं, तो दूसरी तरफ, यह बहुत उपयोगी होगा यदि आप जानते हैं कि आप एक दृश्य / श्रव्य / किनेस्टिक शिक्षक हैं तो आप अधिक प्रभावी ढंग से अध्ययन करने के लिए अपना समय कस्टमाइज़ कर सकते हैं। और यह आपकी मां से पूछने का एक बहाना हो सकता है कि वे मार्क-ग्रंथों का एक नया पैकेज खरीद सकें।
  • शीर्षक वाला चित्र 4.0 जीपीए चरण 22 को बनाए रखें
    7
    WikiHow का उपयोग करें गंभीरता से! इस सैकड़ों तरकीबें हैं जोकि विकी इस संबंध में सिखा सकते हैं। जैसे: क्या आपको पता है कि कड़वा चॉकलेट एक सुपरब्रेन खाना है? क्या लोग लिखते हैं जो आमतौर पर बेहतर ग्रेड करते हैं? शांत सामान के टोंस! आपको आरंभ करने के लिए यहां एक सूची दी गई है:
  • युक्तियाँ

    • जल्दी होमवर्क समाप्त करें ताकि आप तनाव न करें।
    • नौकरियों के लिए अध्ययन करते समय पिछली सामग्रियों की समीक्षा करें
    • समस्याग्रस्त होने से बचने की कोशिश करें नियमों का पालन करें सम्मान और सम्माननीय रहें कक्षा के लिए तैयार रहें (कभी देर न हो)
    • परीक्षा से पहले एक सप्ताह का अध्ययन करें - न सिर्फ अंतिम मिनट में।
    • यदि आप पाठ सामग्री के साथ काम करते हैं, तो मुश्किल अवधारणाओं को स्पष्ट करने में मदद करने के लिए शिक्षक या सहायक से पूछें। यह सरल लगता है, लेकिन बहुत से छात्र शर्मिंदा महसूस करते हैं और कभी भी उनकी मदद की ज़रूरत नहीं पाते हैं। यह साधारण टिप आपको मूल्यवान अध्ययन का समय बचाने के लिए और शिक्षक को दिखाएगा कि आप कक्षा में कितनी अच्छी तरह जा रहे हैं।
    • उच्च ग्रेड प्राप्त करने की आपकी क्षमता को कम मत समझें
    • नौकरी को पूरा करने के लिए अंतिम क्षण तक इंतजार न करें! यदि आप इसे जल्दी करते हैं, तो आपकी गुणवत्ता गिर जाएगी। इसी तरह, अपने आप को बता कर procrastinate मत करो आप "बाद में ऐसा करेंगे।" जल्दी शुरू करो, और जितना अधिक समय लगेगा उतना लें।
    • अध्ययन के लिए flashcards, जो व्यवस्थित करने के लिए आसान कर रहे हैं। समझने योग्य और अधिक कार्ड जोड़ें, या सभी प्रमुख विषयों के साथ ड्राफ्ट का उपयोग करें, और उदाहरण के लिए फ़ुटनोट और कुछ गणित अभ्यास भी देखें।

    चेतावनी

    • अपने आप को ज़्यादा कवर न करें ब्रेक लें और बहुत सारे आराम करें

    आवश्यक सामग्री

    • पेंसिल और कलम
    • नोटबुक नोट
    • प्रत्येक विषय के लिए बाइंडर या नोटबुक
    • टेक्स्ट मार्क
    • नोट्स के लिए सूचकांक कार्ड
    • विभाजन और बाइंडर पेपर
    • कार्यसूची
    • तरल ब्रोकर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com