IhsAdke.com

कैसे एक जेंटलमैन बनने के लिए

एक सच्चे सज्जन उसके चारों ओर के सभी लोगों के प्रति सम्मान करता है, चाहे वे वे हैं जिन्हें वे बुजुर्गों की खरीदारी करना चाहते हैं, जिन्हें खरीदारी की ज़रूरत है। वह अपनी उपस्थिति का बहुत ख्याल रखता है, सभी के लिए विनम्र है जो इसके लायक है, और महिलाओं के प्रति दयालु है, चाहे उनके साथ उनका कोई मौका हो या नहीं। एक वास्तविक सज्जन होने के लिए, आपको स्वयं-सचेत, परिपक्व और विनम्र होना चाहिए। यद्यपि शिष्टता मर नहीं है, आप जिस दुनिया में रहते हैं, उसके लिए अधिक सम्मान और देखभाल करने के लिए आप अधिक प्रयास कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
उपस्थिति में सुधार

चित्रित किया गया एक जेंटलमेन चरण 1
1
अच्छी स्वच्छता बनाए रखें सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से स्नान करते हैं दुर्गन्ध करने वाला या इत्र लगाने पर, इसे ज़्यादा मत करना कुछ लड़कियों को गंध पसंद नहीं है, और यदि आप इसे पूरा कर रहे हैं, तो वे इसकी सराहना नहीं करेंगे। इसके अलावा, बहुत जेल का उपयोग न करें - बाल चिपचिपा रहता है और कुछ समय बाद पत्थर के रूप में मुश्किल हो सकता है, जिससे यह कठोर और स्थिर हो जाता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने शरीर को नियमित रूप से ख्याल रखना, छोड़ने से पहले पॉलिश और साफ दिखना
  • यदि आप किसी के सुगंध को साफ और ताज़ा नहीं छोड़ रहे हैं, तो चाहे कितना आकर्षक हो या आप कितनी अच्छी तरह से तैयार हो जाएं। यह अच्छी स्वच्छता रखने के लिए आवश्यक है ताकि लोग अपने गुणों और आकर्षण से विचलित न हों।
  • शौचालय का उपयोग करने के बाद अपने हाथों को धोने के लिए सुनिश्चित करें आप करने के लिए सबसे मशहूर हैं
  • चित्रित होना एक जेंटलमेन स्टेप 2
    2
    कपड़े पहनें जो अच्छे दिखते हैं यदि आप एक सज्जन बनना चाहते हैं, तो आपको कपड़ों को पहनना चाहिए जो आपके शरीर पर अच्छी तरह से फिट होते हैं, अतिप्रशंसित या छीन-डाउन टोपी (चेहरा-नीचे कैप, टीम शर्ट, शॉर्ट्स इत्यादि) को नष्ट करते हैं। एक सरल अलमारी आपके कपड़े पर नहीं, आपके लिए ज़ोर देकर रखेगा, जो आपके स्वरूप को बदल देगा। साधारण, ठोस रंग जैसे कि काले, भूरा और भूरे रंग के लिए छड़ी। मुद्रित टी-शर्ट, नीयन-हरी शॉर्ट्स या विशाल घड़ियों को पहनने की कोई जरूरत नहीं है। इसे सरल रखें, और आप सुरुचिपूर्ण और शाही दिखेंगे
    • पैंट पहनना बहुत जरूरी है जो अच्छी तरह फिट हो। बहुत व्यापक मॉडल का उपयोग करने से आपको लापरवाह दिखाई देगा, जबकि बहुत कम या तंग वाले एक संकेत हैं कि आपने कुछ समय के लिए अलमारी अद्यतन नहीं किया है। सुनिश्चित करें कि आप अपने पैंट को एक सरल बेल्ट के साथ रख दें, यह बताएं कि आपने अपनी उपस्थिति के बारे में विचार करने में समय लगाया है।
    • अधिकतर पुरुषों के कारण कम से कम एक या दो आकार के सूट पहनते हैं अगली बार जब आपको एक सूट की ज़रूरत है, तो सुनिश्चित करें कि आप खुद को खरीदने के बजाय एक कदम उठाते हैं। एक सच्चे सज्जन उपस्थिति के साथ संघर्ष करते हैं, जो कि अतिरिक्त दूरी को ठीक से पोशाक के लिए चलते हैं। इसके अलावा, एक सूट पहने हुए है जो आपके दावे के मुकाबले उस एक, दो या तीन आकारों के बजाय अच्छी तरह से काम करता है, जिससे आपको पतली और परिष्कृत दिखाई देगा।
    • अवसर के लिए सही कपड़े पहनना भी महत्वपूर्ण है। उपयुक्त कपड़ों के कोड में छड़ी करने की कोशिश करें, चाहे आपको काम के लिए आकस्मिक व्यवसाय की पोशाक या शादी के लिए औपचारिक विकल्प की आवश्यकता हो। फिर भी, याद रखें कि आवश्यक मात्रा से कम होने के बजाय टुकड़ों की मात्रा से परे जाना बेहतर है।
    • अपने शरीर की उपस्थिति का ख्याल रखना एक सच्चे सज्जन होने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बाल नियमित रूप से कंघी कर रहे हैं और सेट किया गया है कि दाढ़ी हमेशा बनायी या रखरखाव की जाएगी, ठीक से और ठोस रूप से। भूख से बचें और हर सुबह अधिक बाल निकालें, या आप लापरवाह दिखाई देंगे। एक कंघी हाथ से पकड़ो, इसे अपने बालों पर (एक निजी स्थान में) पास करने के लिए अगर यह एक लंबे दिन के बाद मात्रा खराब करता है या खो देता है
  • चित्रित किया हुआ एक जेंटलमैन चरण 3
    3
    यहां तक ​​कि अपने नाखूनों को साफ रखने से सभी फर्क पड़ता है। नाखूनों के निचले हिस्से को साफ करना और हर दिन या दो काटने से यह सुनिश्चित होगा कि आपके पास हाथ हैं जो अच्छी तरह तैयार हैं।
    • किसी भी नाक बाल को छाँटें जो एक साफ दिखने लगते हैं।
    • एक फर्म हाथ मिलाना है एक सच्चे सज्जन जानता है कि वास्तविक हाथ मिलाना कैसे देना चाहिए। चाहे आप अपने भविष्य के बॉस, आपकी प्रेमिका के पिता या आपकी बहन के प्रेमी से मिल रहे हों, आपको हमेशा व्यक्ति की आंखों पर गौर करना चाहिए, अपने हाथ को दृढ़ता से समझ लेना चाहिए और यह दिखाएं कि आपको गंभीरता से लिया जाना चाहिए इसे दिखाने के लिए बहुत कठिन न हो, लेकिन यह प्रकट करने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त है कि आप एक स्थायी प्रभाव बनाने के लिए पर्याप्त परवाह करते हैं। इससे पता चलता है कि आप एक सज्जन हैं जो नए लोगों की बैठक में समय का निवेश करता है।
  • चित्रित किया जा रहा है एक जेंटलमैन चरण 4
    4
    अगर कोई नया और अज्ञात कमरे में प्रवेश करता है, और आपको पेश किया जाता है, तो हाथ मिलाते हुए पहले उठने के लिए शिष्टाचार दें।
    • सार्वजनिक रूप से किसी भी आक्रामक प्रतिक्रियाओं से बचें यदि आप एक सार्वजनिक वातावरण में हैं, तो आपको गड़बड़ाना, धुरंधर करना, बहुत ज़ोर से बोलना, अधिक मांगने, तलाश करना या नशे में होना चाहिए। एक सज्जन हमेशा अपने आप को, शरीर और आत्मा पर नियंत्रण करता है हालांकि, यदि आप नियंत्रण खो देते हैं, तो अभिनय के बजाय माफी मांगना महत्वपूर्ण है जैसा कि कुछ नहीं हुआ है सज्जनों को शिष्टता से कभी भी भाग नहीं लेना चाहिए, इसे स्विच की तरह बंद करना और बंद होना चाहिए, और दर्शकों को एक ही बात को देखना चाहिए कि जब आप उन्हें पता करने की कोशिश कर रहे हैं तो महिलाओं को यह देखना चाहिए।
  • चित्रित होना एक जेंटलमैन चरण 5
    5
    याद रखें कि सच्चे सज्जन एक ऐसा व्यक्ति है जो सार्वजनिक रूप से बिना किसी दृश्य या शर्मिंदा होने के बाहर जा सकते हैं। एक महिला जो आपके साथ बाहर निकलने में दिलचस्पी है, उसे आपको किसी के साथ पेश करने पर गर्व होना चाहिए, चाहे आपके माता-पिता, आपके मित्र या आम जनता
    • शिष्टता के सार में आत्म जागरूकता एक प्रमुख बिंदु है आपको हमेशा यह विचार करना चाहिए कि दूसरों को आप कैसे समझते हैं और आपके कार्यों को आक्रामक रूप में लिया जाता है या नहीं।
  • विधि 2
    शिक्षित होने के नाते

    1. 1
      • अपने आस-पास के लोगों की सहायता करें हमेशा दूसरों की सहायता करने के तरीके के बारे में जागरूक रहें कुछ और सेकंड के लिए प्रतीक्षा करें आप के पीछे व्यक्ति के लिए दरवाजा पकड़ करने के लिए। एक महिला या एक गर्भवती महिला को कार के लिए खरीदारी लेने के लिए मदद करने के लिए प्रदान करते हैं। आप इसे अति और जोखिम लेने को चोट करने के लिए (आप कुछ भारी बारे में पर्ची के लिए, किसी के लिए दरवाजा खोलने के लिए परेशान नहीं करते पकड़े रहे हैं), और सबसे महत्वपूर्ण सम्मान करने के लिए जरूरत नहीं है। वास्तविक सज्जन केवल महिलाओं को जो प्रशंसा पर ध्यान केंद्रित नहीं करता है, अन्य अनदेखी - एक सज्जन जा रहा है दुनिया के करीब पहुंच का एक तरीका है और सब कुछ यह सब लोगों सहित, शामिल हैं, न सिर्फ उन जिनके साथ आप छोड़ना चाहते हैं ।
    2. चित्रित किया जा रहा है एक जेंटलमैन चरण 6
      2
      उन लोगों के लिए देखें जिनकी मदद की ज़रूरत है, लेकिन जो इसके लिए पूछना नहीं चाहते हैं। कॉफी के साथ ट्रे ले जाने वाला व्यक्ति आपको उसके लिए दरवाजा खोलने के लिए प्यार करेगा, लेकिन वह आपको ऐसा करने के लिए नहीं कह सकता है।
      • संवाद विनम्रतापूर्वक सौजन्य से प्रश्न या पुष्टि करने के लिए तैयार रहें जैसे कि "आपका दिन कैसा था?""क्या मैं मदद कर सकता हूँ?""मुझे यह आपके लिए मिलें।"या फिर"मैं इसका ध्यान रखूंगा"। धीरे-धीरे और सावधानी से बात करना सीखो, वास्तव में लोगों से विनम्रता से बात करने के लिए समय निकालना, चाहे आप कितनी भी जल्दबाजी में न जाए, ठीक है। चाहे आप अपने पड़ोसी या भौतिक कक्षा में उस खूबसूरत लड़की से बात कर रहे हों, मुस्कुराहट करने का प्रयास करें, मैत्रीपूर्ण बनें और दिलचस्प बात करें कि दिन कैसा चल रहा है। एक सज्जन बिंदु पर सही नहीं होता है, लेकिन वह लोगों को जानने के लिए समय व्यतीत करता है।
    3. एक जेंटलमैन 7 कदम के शीर्षक वाला चित्र
      3
      बात करने में सक्षम होने के नाते कक्षा और परिपक्वता का संकेत, एक सज्जन में दो महत्वपूर्ण पहलू हैं।
      • किसी भी कीमत पर शाप से बचें अभिशाप मत करो कभी नहीं। अशिष्टता से बात मत करो अगर यह बहुत कसम नहीं कठिन है, स्वर को कम। वहाँ शपथ ग्रहण का कुछ भी नहीं राजपूत अधिनियम, विशेष रूप से महिलाओं, बुजुर्ग या बेहतरीन लोगों के पास है। आप इस आदत है, तो आप क्षमा चाहते हैं और भविष्य में ऐसा होने से इस व्यवहार को रोकने के लिए प्रयास करना चाहिए। आप एक स्थिति है जो इस तरह जब खेल की घटनाओं देख रहे हैं या यातायात में ड्राइविंग के रूप में, और अधिक शाप जाता है में हैं, तो एक सही सज्जन के रूप में कार्य करने के लिए अतिरिक्त ध्यान रखना।
    4. चित्रित किया जा रहा है एक जेंटलमैन चरण 8
      4
      शाप के अतिरिक्त, आपको सामान्य रूप से किसी भी अश्लील या कामुक टिप्पणी से बचना चाहिए। याद रखें कि आपके और दोस्तों के समूह, बंद दरवाजों के पीछे, जो आप को प्रभावित करना चाहते हैं, उसके सामने हमेशा उपयुक्त नहीं हो सकता है।
      • अपने बारे में बहुत कुछ मत बोलो आपको लोगों को पर्याप्त रूप से बताना चाहिए कि उन्हें आपके बारे में बहुत कुछ पता है, लेकिन आपको अपने जीवन के बारे में सभी विवरण प्रकट करने की अपेक्षा करनी चाहिए। यह न केवल उसे संचार के रूप में दिखाता है, बल्कि उसे थोड़ा रहस्यमय बनाता है, इतना साझा नहीं कर रहा है, कुछ ऐसी चीजें जो कई महिलाएं आकर्षक लगती हैं वार्तालाप शुरू करने पर स्मार्ट देखने के लिए संगीत, खेल और राजनीति में क्या हो रहा है, इसका सामान्य विचार प्राप्त करें
    5. चित्रित किया जा रहा है एक जेंटलमैन चरण 9
      5
      साथ ही, लोगों के हितों, शौक और योजनाओं के बारे में सवाल पूछने पर ध्यान केंद्रित करें। उन्हें पता चले कि आप अपने आप में से ज्यादा रुचि रखते हैं।
      • विवादास्पद या असुविधाजनक विषयों को उठाने से बचें जब तक आप व्यक्ति को बेहतर जानने में न समझें, तब तक राजनीति से बचने के बारे में जानें, और जब कोई व्यक्ति इस विषय को ऊपर लाता है तो तटस्थ होना सीखें। केवल उपेक्षा चमत्कार काम कर सकते हैं एक सज्जन अन्य लोगों को असुविधाजनक नहीं बनाता है अच्छा होने और लोगों को सहज महसूस करने पर ध्यान केंद्रित करें, दूसरों को साबित करने के बजाय कि आप सही हैं और दूसरों की राय व्यर्थ हैं आपको महिलाओं को प्रभावित करने की आवश्यकता नहीं है - सबसे महत्वपूर्ण, वास्तव में, दूसरों के साथ मिलकर रहने की आपकी क्षमता है
    6. चित्रित होना एक जेंटलमैन 10 कदम
      6
      अपने दर्शकों को हमेशा याद रखना याद रखें एक मज़दूर के लिए मजेदार हो सकता है कि वह किसी विशिष्ट सोशसाइट के लिए मजेदार नहीं हो सकता है। दूसरों की आवश्यकताओं और रुचियों के प्रति संवेदनशील रहें
      • सम्मान के साथ हर किसी का इलाज करें एक सज्जन होने का मतलब सिर्फ सुंदर महिलाओं के लिए विनम्र और विनम्र नहीं होने का मतलब है - अन्य पुरुषों, बुजुर्गों और यहां तक ​​कि बच्चों के प्रति सम्मान दिखाने का सौम्य मतलब होना एक सच्चे सज्जन को अपने आकर्षण को चालू और बंद करने में सक्षम नहीं होना चाहिए, और हमेशा उन सभी लोगों के लिए विनम्र और सम्मानजनक होना चाहिए जो इसके लायक हैं। एक बातचीत के दौरान बहुत करीब नहीं होने के कारण व्यक्ति के स्थान का सम्मान करें। अपनी गोपनीयता का सम्मान करें, अपने कंधे पर जासूसी न करें और बहुत से निजी प्रश्नों से नहीं पूछे महत्वपूर्ण बात यह है कि हर कोई उस व्यक्ति के साथ सहज महसूस कर सके, जो बिना परेशान होने की भावना के बिना, वे हैं।
    7. चित्रित किया जा रहा एक जेंटलमैन चरण 11
      7
      लोगों के रूप में जाने से उन्हें बधाएं, पूछें कि वे कैसे जाते हैं और जानते हैं कि जब वे अकेले रहना चाहते हैं
      • पड़ोसियों के लिए सम्मान से बाहर, बहुत अधिक आवाज़ से बात करना या सार्वजनिक या यहां तक ​​कि घर में बहुत अधिक शोर करने से बचें। यह कार्य करने के लिए सम्मानजनक नहीं है जैसे कि आप ग्रह पर एकमात्र व्यक्ति हैं।
      • उपहारों के संबंध में, अपना मुंह बंद करके अपना खाना चखना सुनिश्चित करें।
      • शारीरिक टकराव से बचें , लड़ाई से बचें क्योंकि इस समस्याओं को हल करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है - हालांकि, एक सच्चे सज्जन कभी नहीं एक लड़ाई से भाग, जब चुनौती दी हमेशा अपने आप को और अपने मूल्यों के संबंध में फर्म रखते हुए। अपने आदर्शों को प्राथमिकता दें, उन्हें कभी त्याग न करें, जब किसी व्यक्ति से लड़ने के लिए तैयार होने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ लड़ाई की व्यवस्था कर रहे हों यदि कोई आपको परेशान करने की कोशिश करने के लिए बस शर्मिंदा हो, तो अपने स्तर पर मत आना - बस चलना।
    8. चित्रित किया जा रहा है एक जेंटलमैन कदम 12
      8
      मत सोचो कि मर्दवादियों या झगड़े से महिलाओं को प्रभावित होता है यह अधिक प्रभावशाली है - और शर्मिंदा - यह प्रदर्शित करने के लिए कि आप विवाद के बिना एक तर्क को समाप्त कर सकते हैं।

    विधि 3
    महिलाओं के साथ विनम्र होने के नाते

    1. 1
      • वस्तुओं के रूप में महिलाओं का इलाज न करें एक औरत के साथ आप सबसे बुरी चीज कर सकते हैं उसे मांस के एक टुकड़े की तरह देखना है। महिलाओं, मनुष्य हैं अपने विचारों, उम्मीदों और लक्ष्यों के साथ, और आप उन्हें देखते हैं और कार्य करने के लिए के रूप में यदि वे केवल अस्तित्व में आंखों के लिए एक विनम्रता के रूप में सेवा करने के लिए कपड़े उतारने कभी नहीं करना चाहिए। जब आप एक नई महिला से मिलते हैं, तो उसके नाम के लिए पूछें और वास्तव में उसे पता करें, उसे देखने के बजाए, जैसे कि आप मानसिक रूप से उसे नंगा कर रहे थे जब आप इसे इस तरह से देखते हैं, इसे तुरंत पता चल जाएगा और आप इसे एक बार में छोड़ना चाहते हैं।
      • सज्जनों का मानना ​​है कि महिलाओं को सम्मान के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए। वे वार्तालापों में तिलचट्टा चैट का उपयोग नहीं करते हैं, हमेशा हंसमुख और तेज़ी से इश्कबाज़ी के लिए चुनते हैं।
      • अपने कार्यों में सम्मान होना चाहिए चुपके मत बनो, लेकिन पता है कि neofeminism ने कुछ बुनियादी शिक्षाओं को नष्ट कर दिया है जो वे अभी भी सराहना करते हैं, जैसे कि कार खोलने या दरवाजे को खींचने या कुर्सी खींचने के लिए आपको सभी लड़कियां एक आसन (हम सभी इंसान हैं) पर डाल नहीं करनी हैं, लेकिन यदि आप कुछ एहसान करते हैं, जैसे कि बस पर अपनी सीट की पेशकश करते हैं, तब भी जब वे कुछ भारी नहीं ले रहे हों तो वे इसकी सराहना करेंगे।
    2. चित्रित होना एक जेंटलमैन 13 कदम



      2
      हर महिला अलग होती है, और आपको उसे आसानी से महसूस करने के लिए जो चीज के इशारों के साथ मिलना चाहिए, उसे देखना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि वह ठंडा है, तो यह एक महिला को कोट देने के लिए शख्सियत हो सकती है, लेकिन पता है कि वह वास्तव में इसे चाहती है और इसे स्वीकार कर लेगी।
      • जब सड़क पर एक महिला के साथ चलते हैं, तो ट्रैफ़िक के बगल में स्थित रहें। यह चलने के दौरान सड़कों से महिला को "रक्षा" करने के लिए बनाई गई एक पुरानी शिष्टता है आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं या छोड़ सकते हैं, लेकिन आपको इसे कम से कम पता होना चाहिए। देखें कि यदि आप इसे करने की कोशिश करते हैं तो महिला प्रतिक्रिया करती है, और उस प्रतिक्रिया का उपयोग करने के लिए निर्धारित करती है कि क्या वह इशारा पसंद करती है या अगर वह सोचती है कि यह अप्रचलित है
    3. चित्रित किया गया एक जेंटलमैन चरण 14
      3
      महिलाओं के साथ आक्रामक या थकाऊ विषय पर चर्चा करने से बचें इस में बहस करना शामिल है कि अन्य लड़कियों कितनी सुंदर हैं या उस प्रकृति का दूसरा विषय है अगर वह खेल या वीडियो गेम का आनंद नहीं लेती है, तो आप कुछ चीजों के बारे में भी बात कर सकते हैं, लेकिन उस विषय पर आगे बढ़ें जिससे वह चर्चा कर रही है। लड़कियां खेल और वीडियो गेम की तुलना में किताबों और संगीत में अधिक रुचि रखते हैं, हालांकि सभी नियमों के कई अपवाद हैं दोस्तों के साथ इन विषयों के बारे में बात करना ठीक है, लेकिन एक सज्जन महिला के साथ ऐसा नहीं करता है।
    4. चित्रित होना एक जेंटलमैन चरण 15
      4
      एक सज्जन जानता है कि जब कोई व्यक्ति ऊब होता है और कैसे जानता है कि बातचीत को और अधिक दिलचस्प विषय पर कैसे जारी रखना है जो दोनों में रुचि रखते हैं।
    5. चित्रित किया जा रहा है एक जेंटलमैन चरण 16
      5
      महिलाओं को छोटा मत करो यह थोड़ा खेलना सामान्य है, लेकिन क्रूर होने के कारण ऐसा करने का कोई तरीका नहीं है। खेलने के लिए, फिर भी, कभी अशिष्ट नामों से किसी को फोन करने का मतलब नहीं हो सकता। कोई भी बात नहीं है कि आपकी टोन कितनी मनोरंजक लग सकती है, एक महिला को चोट लग जाती है जब एक तथाकथित "सज्जन" उसे एक अशिष्ट नाम कहते हैं इसके अलावा, कभी भी ऐसा कार्य न करें जैसे कि आप किसी पुरुष की तुलना में एक महिला से अधिक जानते थे, और इस तरह उसे "सिखा" करने में सक्षम थे।
    6. चित्रित किया जा रहा है एक जेंटलमैन चरण 17
      6
      एक झूठे सज्जन के लक्षणों में से एक यह है कि वह उस व्यक्ति का पालन करे जो महिलाओं के प्रति दयालु हो, परन्तु जो उन्हें उसी क्षण तंग करता है जब उन्हें पता चलता है कि वे उसे रोमांटिक रूप से नहीं देखते हैं एक सच्चे सज्जन होने के लिए, आप विचार है कि नहीं आप के साथ प्यार में दुनिया गिरावट में सभी महिलाओं को और अभी भी, दया के साथ उन्हें इलाज के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे क्या चाहते हैं या नहीं सक्षम हो स्वीकार करना चाहिए।
      • विदाई के दौरान महिलाओं के प्रति सम्मान करना। इस तथ्य पर ध्यान दें कि दुनिया लड़कियों के लिए अधिक खतरनाक है: वे रात या हिंसक पड़ोस में स्वचालित लक्ष्य हैं। अगर संभव हो तो दरवाज़े (या कार) पर उसका पालन करें जब भी कोई लड़की की बात आती है तो उसे कितना भी मजबूत होता है, उसे एक आसान लक्ष्य माना जाएगा, जबकि एक आदमी की उपस्थिति में वह सुरक्षित हो सकती है। यदि आपकी लड़की को घर या छात्रावास से दूर पार्क करने की जरूरत है, तो हमेशा उसे अपने गंतव्य पर ले जाने की पेशकश करें। वह आपकी सुरक्षा के लिए समर्पित देखभाल और ध्यान की सराहना करेंगे।
    7. चित्रित किया जा रहा है एक जेंटलमैन चरण 18
      7
      फिर से, आप उसे सोच कर बना सकते हैं कि आप अकेले बाहर जा सकते हैं। फिर भी, उसे टैक्सी की जय हो या उसके साथ उसके घर चलने के लिए भी भले ही वह खुद उसे बाहर निकालने के लिए कठोर हो।
      • आपको अपने आप को याद दिलाने की ज़रूरत नहीं है कि यदि कोई लड़की आपके घर पर आती है, तो आपको सोफे पर झूठ नहीं बोलना चाहिए और "बाद में देखें"जब वह निकलती है कम से कम उसे दरवाजे या कार के साथ ले जाने का प्रयास करें, चाहे जो भी मामला हो।
    8. चित्रित किया गया एक जेंटलमैन चरण 1 9
      8
      तय करें कि आप कुछ पुराने-जमाने की परंपराओं का पालन करना चाहते हैं यह जानने के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है कि कौन-सी परंपराओं का अनुसरण करना है। वास्तव में, उनमें से कुछ का पालन करने से कुछ महिलाओं को भी प्रभावित किया जा सकता है जो सशक्त और स्वतंत्र महसूस करते हैं और जो किसी व्यक्ति द्वारा अप्रचलित और यहां तक ​​कि अपमानजनक रूप से "मदद" करने का विचार देखते हैं यहां कुछ अन्य परंपराएं हैं जिन्हें पहले शख्सियत के रूप में देखा गया था लेकिन उन्होंने अंतरिक्ष खोना शुरू कर दिया है:
      • यदि आप बिल का भुगतान करने की पेशकश करते हैं
      • उसे कोट के साथ मदद करो
      • उठो जब एक औरत कमरे में प्रवेश करती है
      • एक महिला को उसकी सीट दें

    विधि 4
    आपकी प्रेमिका के साथ एक जेंटलमैन होने के नाते

    बीस ए जेंटलमेन स्टेप 20 नामक चित्र
    1
    उदार रहो जब आप चारों ओर हो, तो अपनी प्रेमिका के लिए अच्छी चीजें रखने के लिए याद रखें अगर वह कुछ ले रही है, तो इसे ले लो जब वह उसे फर्श पर रखती है और हमेशा उसे बताती है कि आप उसकी मदद करना चाहते हैं, धीरे से कह रहे हैं "आह, मैं इसे आपके लिए प्राप्त करूंगा", वस्तु जो भी हो याद रखें कि स्वार्थी होने के कारण आकर्षक नहीं है यदि आप अपनी प्रेमिका के साथ टीवी देख रहे हैं और आपको पता है कि उसे किसी विशेष शो या खेल स्पर्धा पसंद है, तो चैनल पर रहें। वह आपको उदारता की उस डेश की सराहना करेंगे जितना आप महसूस करते हैं।
    • कहा जा रहा है कि, आप अब भी उसे असहाय महसूस नहीं करना चाहते हैं, या जैसे वह उसके लिए सब कुछ कर रही है याद रखें - अगर यह परेशान या नाराज होकर प्रकट होता है सबसे अच्छा हो सकता है एक तरफ कदम और यह करने के लिए केवल जब एक वास्तविक जरूरत नहीं है, न सिर्फ प्रतीकात्मक उसके लिए चीजें ले जाने या उसकी मदद करने की कोशिश,।
  • चित्रित होना एक जेंटलमेन चरण 21
    2
    उसे अप्रत्याशित उपहार दें कार्ड या फूल के साथ दिखाई देना अच्छा होगा, न केवल अवकाशों पर। यह महंगी या आकर्षक चीज़ों को खरीदने के बारे में नहीं है - यह प्रयास है जो मायने रखता है। वास्तव में, एक गुलाब, प्यार का एक छोटा सा ध्यान तकिया पर छोड़ दिया, एक किताब जिसे वह पढ़ना चाहती थी या एक ईमानदारी से चुंबन कुछ दिनों के लिए किसी भी लड़की को खुश कर देगी। ये छोटे उपहार आपको यह महसूस कर सकेंगे कि आप अपने दिमाग में हैं, भले ही आप चारों ओर न हों और आप उसे कुछ देना नहीं चाहते हैं।
    • हालांकि कैंडी और फूल दिलचस्प हैं, निजीकृत उपहार भी बेहतर हैं। एक नाटक है कि वह देखना चाहते हैं के लिए दो टिकट, एक जगह आप उसके बिना यात्रा करने के लिए की जरूरत है, या एक पोस्टर कि उसे उनकी उपस्थिति याद है, के अपने आने वाले नाम के साथ एक स्मृति पता चलता है कि आप इस बारे में सोच रहा हूँ, अभी नहीं में किसी भी लड़की की रोमांटिक संस्करण क्या हो सकता है
  • चित्रित होना एक जेंटलमैन चरण 22
    3
    उसे बहुत सारी स्नेह दे दो यदि आप वास्तव में अपनी प्रेमिका को पसंद करते हैं, तो उसके कोमल स्पर्श के माध्यम से पता करें यदि आप सार्वजनिक में हैं, अपना हाथ पकड़ो, अपना हाथ उसके कंधे पर रख दें या उसे गाल पर चुंबन दें जब आप अकेले होते हैं, तो उसके पास गर्दन के चारों ओर चुंबन करके या उसकी जांघों को फेंकने से थोड़ा अधिक अंतरंग हो सकता है, अगर वह संपर्क करना चाहता है एक सच्चे सज्जन बनने के लिए, आपको धीरे-धीरे चलना चाहिए और लड़की को तैयार होने तक इंतजार करना पड़ता है, इससे पहले कि वह चुंबन के अलावा कुछ भी अनुभव करे।
    • सच्चे सज्जनों को अपनी गर्लफ्रेंड्स के साथ देखा जाने वाला गर्व है और उन्हें बहुत सारे स्नेह दे, यहां तक ​​कि आसपास के दोस्तों के साथ भी। अपने साथी के बीच अपने हाथ को रोकना मत रोको - हालांकि, सार्वजनिक रूप से कब, उसे अच्छी तरह से चुम्बन करने के लिए बहुत चावल नहीं है
  • चित्रित किया गया एक जेंटलमेन स्टेप 23
    4
    अपनी प्रेमिका को बचाओ जो कोई इसे देखता है हर किसी को पिटाई के आसपास मत जाओ, लेकिन अगर कोई अमान्य इरादों के साथ अग्रिम, हस्तक्षेप अपने कंधे के चारों ओर अपना हाथ रखो और भ्रम से दूर चले जाओ, या उस पर जाएं और विषय खींचें शारीरिक संपर्क उसे दिलासा देता है और शोषणकर्ता को दिखाता है कि उसे आप दोनों से निपटना होगा। यह अन्य सभी लोगों को इस पर आगे बढ़ने या अनुचित टिप्पणी करने के लिए अनुमति देने के लिए सभी शूरवीर नहीं है।
    • आपको सवाल में विषय को हरा या शाप देने की धमकी नहीं देना चाहिए। इसके बजाय, उठो और उसे वापस जाने के लिए कहने का स्टाइलिश तरीका ढूंढें
  • चित्रित किया गया एक जेंटलमेन स्टेप 24
    5
    अपने दोस्तों को इसके बारे में कुछ भी नकारात्मक मत कहो। यदि आप वास्तव में असली सज्जन बनना चाहते हैं, तो आपको उस लड़की पर नकारात्मक टिप्पणी नहीं करनी चाहिए जिसे आप अपने दोस्तों के साथ डेटिंग कर रहे हैं। शायद आपको लगता है कि इसमें या अधिनियम के बारे में शिकायत की तरह तुम सच में अंत नहीं कर रहे हैं कोई समस्या नहीं है, लेकिन यह संभवतः उसकी प्रेमिका के कान, जो आप किसी को दयनीय पर विचार करेगी तक पहुँचने के लिए अविश्वसनीय रूप से त्रुटिपूर्ण और अनुचित है। एक ही समय में आपको अपनी प्रेमिका के बारे में अपने दोस्तों से बात करनी चाहिए, उसे किसी भी स्थिति में, उसे ऊंचा करना या एक वास्तविक तरीके से सलाह मांगना चाहिए।
    • एक सज्जन होने की कुंजी सभी लोगों के लिए आदर कर रही है कुछ हंसी पाने के लिए रिश्तों के गंदे कपड़े धोने की तुलना में अधिक अपमानजनक नहीं है।
  • चित्रित होना एक जेंटलमैन चरण 25
    6
    न ही आप अपने दोस्तों के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। एक और चीज से बचना चाहिए, अगर आप सज्जन बनना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों को अपने वर्तमान प्रेमिका के साथ नवीनतम यौन संबंधों के बारे में बताएं। यह कहने के लिए शर्मिंदा नहीं है कि आप अंत में सेक्स कर चुके हैं, जैसे वह बिस्तर पर है या यहां तक ​​कि किस प्रकार के चुंबक हैं इस तरह के विषय को आप दोनों के बीच रखा जाना चाहिए, और अपने दोस्तों को बताएं कि क्या हुआ - या नहीं - शीट्स के बीच एक लड़की के साथ आप सबसे बुरी चीज कर सकते हैं।
    • चाहे आप लड़की से बाहर जा रहे हों या पहले से ही डेटिंग कर रहे हों, आपको अपने बीच के कमरे में क्या करना चाहिए अगर वह पता चले, वह क्रोधी हो जाएगी, और आप प्रतिष्ठित होने को समाप्त करेंगे
  • चित्रित किया जा रहा है एक जेंटलमैन चरण 26
    7
    उसे कुछ ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित न करें जिससे उसे असुविधा हो। एक असली सज्जन एक महिला की सीमाओं को पहचानता है, और उनका सम्मान करता है। अगर आप जिस लड़की से डेटिंग कर रहे हैं वह आपके साथ सोए जाने के लिए तैयार नहीं है - या यहां तक ​​कि गंभीर प्रतिबद्धता बनाने के लिए, जैसे कि शादी - आपको अधिक करने के लिए इसे आगे बढ़ाने के बजाय उस निर्णय का सम्मान करना चाहिए। हो सकता है अंतरंगता के स्तर को बढ़ाने या बढ़ाने के लिए आप की तरह ज्यादा नहीं लगता है, लेकिन प्रत्येक महिला की अपनी सीमाएं और विचार हैं कि वह अपने शरीर के साथ क्या करना चाहती है। उसे कभी भी इच्छाओं से अधिक कुछ करने के लिए उसे आगे नहीं बढ़ाएं, और उसके सिद्धांतों के प्रति सच्चा रुख करके कभी बुरी तरह से उसका इलाज न करें।
    • एक सच्चे सज्जन एक महिला को यह निर्णय लेता है कि वह कितनी दूर जाना चाहती है, उसे कभी भी बुरा नहीं लगता है या वह जो वह चाहता है वह करने के लिए दोषी नहीं है। वह स्त्री की बात सुनने के लिए समय लेती है और उस के लिए प्रतीक्षा करने के लिए धैर्य रखता है जो इसके लायक है।
  • युक्तियाँ

    • आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसके साथ आंख के संपर्क को हमेशा मुस्कान और बनाए रखें। यह उन दोनों के बीच एक भावनात्मक बंधन पैदा करता है।
    • जब आप किसी तिथि के लिए लड़की लेते हैं तो कभी भी चर्चा न करें। अपने दरवाज़े पर चलना और दरवाजे की घंटी बजाना
    • उसे हमेशा अपने आप को प्यार करना (इसे भी सचमुच नहीं लेना) - याद रखना जब आप उसके साथ हों बस इतना परेशान महसूस करने के लिए इतना देना नहीं है अपने दोस्तों के साथ कुछ समय निवेश करना ठीक है
    • जैसे ही आप चलते हैं, उस व्यक्ति को बताएं जो आपके अनूठे ध्यान को बोलता है। और अगर उसे बातचीत में कुछ जोड़ना है, तो हमेशा एक अच्छा श्रोता बनें।
    • हमेशा आपके और आपके कार्यों के आसपास के माहौल के बारे में जागरूक रहें, क्योंकि दूसरों के बारे में आपको यह पता चलता है कि आप उनके द्वारा कैसे प्राप्त हुए हैं, इस बारे में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।
    • अगर आपको अपमानित किया जाता है, तो जवाबी कार्रवाई न करने का प्रयास करें यह संभव है कि आप केवल दूसरे व्यक्ति को उत्तेजित करेंगे, लड़ाई की संभावना बढ़ेगी। समस्या से बाहर निकलें, लेकिन जैसे तुम डर रहे हैं काम नहीं करते।
    • अच्छी स्वच्छता और स्वच्छ उपस्थिति महत्वपूर्ण हैं, लेकिन एक सज्जन को नज़रिया से ग्रस्त नहीं होना चाहिए। वह एक तकिया नहीं है, लेकिन एक विनम्र और उदार आदमी
    • दूसरों के प्रति स्वार्थी न हो दयालुता के यादृच्छिक इशारों को करने की कोशिश करें
    • दूसरों के साथ सम्मान का सम्मान करें जिनके साथ आप व्यवहार करना चाहते हैं।
    • अच्छा लग रहा रखने का मतलब यह नहीं है कि आप जीन्स, टी-शर्ट और स्नीकर्स पहनना जारी रख सकते हैं, लेकिन आपके कपड़े हमेशा साफ और अच्छी तरह से बुनना चाहिए, ट्रिम करें और आपत्तिजनक न हों हालांकि, दिन के अंत में, यह उस कपड़े के अंदर आदमी है जो मायने रखता है। बेल्ट पहनना भी एक अच्छा विचार है - यह अद्भुत काम कर सकता है
    • आपको सज्जन होने के लिए अच्छी तरह से तैयार होने की जरूरत नहीं है। हालांकि यह मदद करता है, एक मज़दूर के रूप में काम करने वाला एक सज्जन भी उसकी अपील करेगा
    • उदाहरण के लिए, किसी को दूसरों के लिए विचार करने के बारे में खुलासा करना, और उन चीजों के बारे में बात करना जो दूसरों की पहचान कर सकते हैं, जैसे कि अर्थशास्त्र आदि। यह उनके तत्काल आसपास के लोगों में रुचि दिखाता है
    • सत्य पुरुषों के साथ-साथ झूठ के साथ-साथ चलता है एक सज्जन होने के नाते एक की उपस्थित होने के बारे में जरूरी नहीं है
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक मजबूत हाथ मिलाना है - अधिक शक्तिशाली नहीं, धमकी के एक अधिनियम के रूप में लिया जाने के बिंदु पर, लेकिन इतना कमजोर नहीं है, जो कि आप से बेहतर महसूस कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक सज्जन पहचान सकता है जब वह एक लड़ाई खो गया अपने आप को बचाने और बेवकूफ होने के बीच का अंतर जानने के लिए
    • यद्यपि दयालु रूप से अच्छा है, यह ज़्यादा ज़्यादा मत करो
    • सज्जनों के पास उनके पक्ष में सम्मान और सम्मान है, लेकिन वे विनम्र और विचारशील हैं। अच्छा व्यवहार करने के लिए आप किसी और से बेहतर नहीं हैं इसके बारे में मत सोचो और ऐसा न करें।
    • कभी दवाओं का उपयोग न करें या ज़्यादा से पीयें ये पदार्थ आपके गंभीर भाव को कमजोर करेंगे, और एक सच्चे सज्जन के पास हर समय आत्म-नियंत्रण होगा।
    • यदि वह ठंडा है और उसे कोट नहीं है, तो उसे पेश करें - अगर वह मना कर देती है, तो इसे ले लो और वैसे भी दे दो। कुछ लड़कियां शर्मीली हो सकती हैं और इसलिए हमेशा पूछना या जैकेट को अपने कंधे पर रखना अच्छा है। हालांकि, इसे किसी भी चीज़ पर कभी भी बल न दें अगर वह आपकी कोट चाहता है, तो उसे अपने निपटान में छोड़ दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com