IhsAdke.com

कैसे एक जेंटलमैन की तरह अभिनय करने के लिए

एक सज्जन की तरह काम करना उसके आसपास के लोगों के सम्मान और प्रशंसा को जीत सकता है। इसके अलावा, अधिक सचेत प्रयासों को आप अभ्यास में डालते हैं, अधिक प्राकृतिक यह अंततः बन जाएगा

चरणों

भाग 1
सभी लोगों के साथ एक सज्जन होने के नाते

एक जेंटलमैन स्टेप 1 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
1
एक मजबूत पहली छाप बनाओ जब पहली बार किसी नए को मिलते हैं, तो अपने सर्वश्रेष्ठ व्यवहार पर रहें। आपको खराब इंप्रेशन को ठीक करने का मौका नहीं मिल सकता है, इसलिए इसे पहली बार सही करना महत्वपूर्ण है।
  • सामान्यतया, यह आपको किसी भी तनाव का कारण नहीं होना चाहिए। आपको बस उस तरीके के बारे में सोचने की ज़रूरत है जिस तरह से आप अभिनय करते हैं और नए दोस्तों से बात करते हैं। एक फर्म हाथ मिलाने के साथ उन्हें नमस्कार आँख से संपर्क करें नम्रतापूर्वक और स्पष्ट रूप से बोलें
  • एक जेंटलमैन स्टेप 2 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्वच्छ और उचित तरीके से साफ रहें एक सज्जन के रूप में अभिनय करने के लिए यह भी जरूरी है कि आप देखो - और गंध - एक सज्जन यहां तक ​​कि अगर अपने व्यवहार त्रुटिहीन है, कोई भी अपने तरीके नोटिस यदि आप एक सप्ताह से अधिक समय की वर्षा नहीं किया है और एक अस्त-व्यस्त उपस्थिति के साथ एक कमरे में जाना जाएगा।
    • नियमित रूप से शावर लें हर सुबह घर छोड़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने पहले से ही अपने दांतों को धकेल दिया है, अपने बालों को डांटा और दुर्गन्ध दूर करने वाले
    • हर अवसर के लिए उपयुक्त पोशाक। जींस की एक जोड़ी है कि कल रात इस्तेमाल किया गया था और एक crumpled शर्ट सुविधा की दुकान या कॉफी की दुकान के लिए एक त्वरित रन के लिए स्वीकार्य है, लेकिन अपने मालिक (भले ही कार्यालय ड्रेस कोड आकस्मिक है के साथ एक बैठक या एक बैठक के लिए नहीं कर रहे हैं )।
    • साथ ही, बाहर पर पहनने के लिए, आपको बिल्कुल भी साफ अंडरवियर पहनना चाहिए, हर रोज और सभी अवसरों पर।
  • एक जेंटलमैन स्टेप 3 जैसा अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    3
    भाषा से सावधान रहना ऐसे समय होते हैं जब एक छोटे से अपवित्रता सामाजिक रूप से उपयुक्त है, लेकिन यदि आप किसी विशेष परिदृश्य में एक सज्जन की तरह काम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो शायद यह उचित समय नहीं होगा।
    • कभी पूरक एक सज्जन रूप में उनकी छवि बुरा असर नहीं पड़ेगा, लेकिन अगर आप अक्सर शपथ ग्रहण या लोग हैं, जो हास्य की इस तरह की सराहना करते नहीं कर सकते हैं के सामने बंद रंग चुटकुले कह, तो आप शायद एक सा कठोर लग जाएगा।
  • एक जेन्टलमैन स्टेप 4 जैसा अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    4
    सभी वार्तालापों में पूरी तरह से जुड़ें जिस व्यक्ति को आप यह महसूस करने के लिए कह रहे हैं कि आपके पास पूर्ण ध्यान है एक सक्रिय श्रोता बनें दूसरे व्यक्ति को सुनो और अपने खुद के विचारों को जोड़ने का समय जब सही है
    • जब वे बोल रहे हैं या पूरी तरह से उन चीजों को नज़रअंदाज़ करते हुए दूसरों को बाधित न करें जो अभी कहा गया है।
    • यदि बातचीत असहनीय रहती है, विनम्रतापूर्वक माफी मांगती है और विषय को रोक देता है। ऐसा करना आपकी आँखों को रोल करने या वार्तालाप के बीच में किसी अन्य प्रकार के स्पष्ट असंतोष का प्रदर्शन करने से अधिक विनम्र होगा।
  • एक जेन्टलमैन चरण 5 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब तक सभी खाने के लिए तैयार न हों तब तक प्रतीक्षा करें जब किसी व्यक्ति या किसी समूह की सेटिंग में भोजन करें, तब तक इंतजार करें जब भोजन शुरू करने से पहले सभी को मेज पर रखा गया हो। थोड़ा धैर्य बहुत मतलब हो सकता है
    • जब आप छह या अधिक लोगों के समूह के साथ हैं, तो यह अधिक स्वीकार्य हो सकता है कि आप अपना खाना आने के बाद खाना शुरू करते हैं। देखने के लिए चारों ओर देखो कि जो लोग पहले से ही भोजन के साथ हैं वे पहले से ही कर रहे हैं। उनके कार्य आपको बता सकते हैं कि उस विशेष स्थिति में सामाजिक रूप से उचित क्या होगा।
  • एक जेन्टलमैन चरण 6 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने पेय की सीमा को जानें आप एक सज्जन हो सकते हैं और अभी भी एक पेय या दो का आनंद ले सकते हैं। अगर आप पूरी तरह से और नशे में नशे में हैं तो आप एक सज्जन की तरह काम नहीं कर सकते हैं। पता लगाएँ कि इससे पहले कि आप अपने आप का नियंत्रण खो बैठें और उस सीमा के अंदर रहें, आप इसे कितना शराब पी सकते हैं
    • यद्यपि विनम्र, अपने भाषण या अपने सामान्य ज्ञान से निराश करने के लिए पर्याप्त नहीं पीते हैं अगर आपको यकीन नहीं है कि एक और पेय पीने के लिए एक बुद्धिमान कदम है, तो आप बेहतर सावधानी बरतें और नम्रता से मना कर दें।
  • एक जेन्टलमैन चरण 7 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी टोपी बंद करो किसी स्थान में प्रवेश करते समय, अपनी टोपी को हटा दें यह एक छोटी सी कार्रवाई है, जिसकी ओर ध्यान नहीं दिया जाता है, तो अधिकांश दर्शकों द्वारा यह माना जा सकता है। जब आप इसे लेते हैं, हालांकि, कार्रवाई को देखा और सराहना की जाती है।
    • अपनी टोपी को हटाने से आपने अभी प्रवेश की स्थापना के प्रति सम्मान दिखाया है। यहां तक ​​कि अगर संपत्ति प्रबंधकों में से कोई भी उसके इशारे, जो सम्मान की निशानी के रूप में यह पहचान लेगा और इस तरह के रूप में यह सराहना कर सकते हैं, इस मामले सीधे उसे करने के उद्देश्य से नहीं है, भले ही देख रहे हैं वहाँ की सराहना कर रहे हैं।
  • एक जेन्टलमैन चरण 8 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपनी सीट की पेशकश करें यदि आप भीड़-भाड़ वाली बस में हैं या अपने पसंदीदा रेस्तरां में एक छोटे से प्रतीक्षा कक्ष में बैठे हैं, तो उठकर अपनी जगह पेश करें जो कि अन्यथा नहीं होगा यह महिलाओं, बुजुर्गों और अक्षम लोगों के साथ करने के लिए विशेष रूप से विनम्र कार्य है।
    • अपनी सीट देने से सम्मान और विचार मिलता है इस सरल संकेत से, आप इस अजनबी को बस पर कह रहे होंगे कि आप अपने स्वयं के ऊपर अपनी शान्ति का महत्व देते हैं। किसी भी इंसान को अपने दिमाग में उदारता की सराहना करने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक जेंटलमैन स्टेप 9 जैसा अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    9
    दरवाज़े को पकड़ो। जब आप पहले दरवाज़े पर पहुंच जाते हैं, इसे खोलें और उसे पीछे छोड़ दें, तो उसे पीछे छोड़ दें।
    • यह दैनिक उपयोग करने के लिए एक अच्छी आदत है आप को पार करने वाले सभी के लिए दरवाजा खोलें, चाहे उम्र या लिंग की परवाह किए बिना।
    • भवनों के प्रवेश द्वार और निकास के लिए इस कार्रवाई को सीमित मत करें। उदाहरण के लिए, आपको उस एवेवेटर के दरवाज़े को भी पकड़ना चाहिए जो इसे तक पहुंचने के लिए दौड़ रहा है। कार का दरवाजा खोलो, जबकि एक यात्री वाहन में प्रवेश करता है (विशेषकर यदि उस यात्री एक महिला है जो आप वर्तमान में डेटिंग कर रहे हैं)।
  • भाग 2
    महिलाओं के साथ एक सज्जन होने के नाते




    एक जेंटलमैन के चरण 10 जैसा अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    1
    खुद को नियंत्रित करें जब आप एक महिला के साथ हों - रोमांटिक रूप से या प्लैटोनी रूप से - सम्मान के साथ उसका इलाज करें भौतिक जुनून के लिए समय और स्थान है, लेकिन आपको सभी महिलाओं को ट्रिगर से ज्यादा और आपकी इच्छा के लिए रिलीज से ज्यादा का सामना करना होगा।
    • प्लेटोनिक रिश्तों के लिए, शारीरिक संपर्क को न्यूनतम तक रखना सबसे अच्छा है
    • इसी तरह, पहली मुठभेड़ के दौरान इस्तेमाल किया जाने वाला शारीरिक संपर्क अपेक्षाकृत सतर्क और गैर-आक्रामक होना चाहिए। कंधे, हथियार और हाथ आमतौर पर सुरक्षित क्षेत्र हैं हालांकि, जब तक वह उससे आगे जाने की कोशिश करने से पहले आपको अधिक करने की इजाजत दे, तब तक इंतजार करना अच्छा होगा।
    • महिला के समग्र आराम स्तर पर ध्यान दें। कुछ महिलाएं दूसरों की तुलना में तेज होती हैं, जबकि कुछ चीजें ज्यादा धीरे धीरे लेती हैं। शारीरिक भाषा आमतौर पर दोनों के बीच का अंतर प्रकट करेगी किसी महिला को चीजों को गति देने के लिए मजबूर न करें, यदि वह तैयार नहीं है।
  • एक जेन्टलमेन स्टेप 11 जैसा अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने रिश्ते की स्थिति के बारे में ईमानदार रहें यदि एक महिला आपके साथ फ्लर्टिंग शुरू करती है, जब आप पहले से ही एक रिश्ते में हैं, तो कहें कि आप लगे हैं। विशेष रूप से इस बारे में ईमानदार होना महत्वपूर्ण है जब कोई आपको इसके बारे में एक सीधा सवाल पूछता है
    • उन सभी महिलाओं को बताना जरूरी नहीं है जो आप से मिलते हैं जो एक रिश्ते में हैं। ऐसा करने से आपको यह अनुमान लगाने की आवश्यकता होगी कि वे सभी आप से आकर्षित हुए हैं, और यह करना बहुत ही सुरुचिपूर्ण परिकल्पना नहीं है। यह नियम तभी लागू होता है जब महिलाएं स्पष्ट रोमांटिक रुचि दर्शाती हैं
  • एक जेंटलमैन स्टेप 12 जैसा अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    3
    उनकी लगन पर ध्यान दें अपनी आंखों को एक खूबसूरत महिला से गुज़रने से दूर रहना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको एक प्रयास करने की ज़रूरत है, खासकर जब आप दूसरी महिला के साथ डेट पर होते हैं
    • इंस्टिंक्ट आपको रेस्तरां के माध्यम से चलने वाले आकर्षक वेट्रेस को देखने के लिए कह सकता है, लेकिन आत्म-नियंत्रण आपको बताएगा कि आप अपने अनुरक्षण पर अपनी आँखें रखने के लिए कहें।
    • जैसे ही आपको पता चलता है कि आप दूसरी महिला को देख रहे हैं, तुरंत उस महिला को अपना ध्यान दो, जिस पर आपको देखना चाहिए। लंबे झुकते हुए नुकसान की वजह से सिर्फ एक नज़र से होने वाले नुकसान को आसान करना होगा।
  • एक जेंटलमैन के चरण 13 के अधिनियम का शीर्षक
    4
    अपने एस्कॉर्ट के दरवाजे पर जाएं जब तक वह घर छोड़कर अपनी गाड़ी में बैठे और बैठने के बजाय वाहन चलाने के लिए और दरवाजे पर चलने के लिए समय ले लो।
    • आपकी कार में प्रतीक्षा करना काफी बुद्धिमान है, लेकिन एक सज्जन दूसरों की खातिर थोड़ा परेशान करने को तैयार है। दरवाजे की घंटी बजाने के लिए अपनी कार से बाहर निकलने या इस तरह की सद्भावना को दर्शाता है
  • एक जेन्टलमैन चरण 14 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    5
    उसे बधाई देने के लिए खड़े हो जाओ यह उस महिला के लिए खड़े होना जरूरी नहीं है जो कमरे में प्रवेश करती है, बल्कि जब आप उम्मीद कर रहे हैं और आपकी मेज पर पहुंचने वाली महिला
    • इसका अर्थ यह नहीं है कि हर बार जब वह बाहर निकलती है और कमरे में चली जाती है, तो वह बिल्कुल खड़ा होता है। जब वह पहली बार पहुंचती है तब वह खड़ा होता है जो आमतौर पर उसके सम्मान को दिखाने के लिए पर्याप्त है।
  • एक जेन्टलमैन चरण 15 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    6
    कोट और कुर्सी के साथ उसकी सहायता करें जब आप यौगिक में आते हैं तो उसके कोट से बाहर निकलने की पेशकश करें मेज पर अपनी जगह पर बैठने से पहले कुर्सी को उसमें खींचें। जाने से पहले, अपना कोट प्राप्त करने और उसके कपड़े की सहायता करने की पेशकश करें
    • चूंकि ये इशारों आजकल बहुत दुर्लभ हैं, इसलिए ज्यादातर महिला उनके लिए इंतजार नहीं करेंगे। कुछ लोग आपको नापसंद करते हैं और आपको बता सकते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं। बाकी के लिए, हालांकि, विचार के इन छोटे कृत्यों को आम तौर पर स्वागत आश्चर्य के रूप में देखा जाता है
    • ध्यान दें, हालांकि, कई ठाठ रेस्तरां और औपचारिक कार्यक्रमों में यह कर्मचारी अपने स्थान पर ऐसा करेंगे, इसलिए आपको हमेशा इन छोटी-छोटी शख्सियतों का प्रदर्शन करने का मौका नहीं मिलेगा।
  • एक जेंटलमैन स्टेप 16 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    7
    बिल का भुगतान करें पहली तारीख को आपको बिल का भुगतान करना होगा वह आपकी उदारता को स्वीकार कर सकती है या खाते को विभाजित करने पर ज़ोर दे सकती है, लेकिन हमेशा की पेशकश करने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
    • बेशक, यदि आप एक तंग बजट पर हैं, तो आप अपने खाते का कुल भुगतान नहीं कर पाएंगे। यदि आप इसे करने में सक्षम हैं, तो, यह पहली तारीख को इस अधिनियम पर विचार करने के लिए उपयुक्त है।
    • अगर वह अभी भी विभाजित करने की पेशकश करती है, तो उसे धन्यवाद देने का प्रयास करें और कहें कि वह अगली बार कर सकती है। यदि वह धक्का रखता है, उसे जाने दें एक दृश्य बनाने के बजाय में देने के लिए बेहतर है
  • एक जेन्टलमेन स्टेप 17 जैसा अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    8
    फुटवेक पर चलना जब आप दोनों सड़क के किनारे चल रहे हैं, तो किनारे पर सबसे करीब की स्थिति ले लो। यह एक छोटा और सूक्ष्म संकेत है जो पहले किसी का ध्यान नहीं ले सकता है, लेकिन यह दर्शाता है कि एक सज्जन को किस तरह का ध्यान रखना चाहिए।
    • यह विचार उसके और सभी पानी के बीच एक गार्ड के रूप में रहने के लिए है, जो अंततः एक पोखर के बाहर छपवाया जा सकता है जब एक कार गुजरती है। यहां तक ​​कि जब भी चिंता करने की कोई बात नहीं है, फिर भी, सामाजिक शिष्टाचार अभी भी इस कार्य को विनम्र करने के लिए कुछ समझता है।
  • एक जेंटलमैन स्टेप 18 की तरह अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने हाथ की पेशकश साथ में चलने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन अगर आप एक औरत का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक स्टाइलिश और पारंपरिक विकल्प तलाश रहे हैं, तो उसे अपना हाथ पेश करने का प्रयास करें
    • एक आकस्मिक पहली तारीख के लिए, अपने हाथ की पेशकश शीर्ष पर थोड़ा सा लग सकता है निर्णय लेने से पहले कि यह उचित है या नहीं, आपको इस अवसर और क्षण पर ध्यान देना होगा।
    • औपचारिक घटनाओं में यह भाव लगभग हमेशा स्वागत है, हालांकि। जब आप जमी या असमान जमीन पर चलते हैं तो यह लेने के लिए एक स्मार्ट कदम भी हो सकता है
  • एक जेंटलमैन स्टेप 19 जैसा अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    10
    उसकी सुरक्षा के बारे में चिंता करें सुनिश्चित करें कि यह कार को सुरक्षित रूप से पहुंचता है जब यह मामला है, तो सुनिश्चित करें कि वह सुरक्षित रूप से घर पहुंचे, भी।
    • उसे कार ले जाने की पेशकश करें उसे अकेला छोड़ने के बजाय एक टैक्सी को बुलाओ दरवाजे पर उसका पालन करें यदि वह आपको अपने घर धोने दे। जब आप दो फोन नंबर बदलने के लिए काफी करीब होते हैं, तो घर से सुरक्षित रूप से जाने के बाद उसे एक पाठ संदेश भेजने के लिए कहें
    • दुर्भाग्य से, दुनिया एक महिला के लिए खतरनाक जगह हो सकती है, खासकर अंधेरे के बाद। जबकि कुछ महिलाओं को उनकी चिंता से नाराज हो सकता है, सबसे ज्यादा समझ और इसकी सराहना करेंगे। इसके अलावा, उसकी सुरक्षा के लिए चिंता दिखाने से वह आपके चारों ओर सुरक्षित महसूस कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com