IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा पहले छाप बनाने के लिए

जैसा कि कहा जाता है, पहली छाप वह है जो रहता है। यही कारण है कि, बैठक में, चीजों के चिकनी चलने को सुनिश्चित करने के लिए अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण पेश करना महत्वपूर्ण है। यदि आप शिक्षित और विचारशील हैं, तो उस व्यक्ति में रुचि दिखाएं जो आपके साथ है और मज़ेदार है, आप उसे आकर्षित करने और दूसरी तिथि के लिए मौका जीत सकेंगे।

चरणों

भाग 1
उपस्थिति की देखभाल

आपका पहला दिनांक चरण 1 पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
साफ रहें एक गर्म शावर लें, अपने बालों को धो लें और दाँत ब्रश करें। आपको साफ रहने और बेहतर प्रभाव बनाने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है। दांत में डूबे या खाना खाने वाले किसी व्यक्ति के साथ डेट पर जाना अजीब हो सकता है, इसलिए बुनियादी स्वच्छता का ख्याल रखना शुरू करें।
  • स्नान न सिर्फ आपको पेशाब करने देता है- क्लीनर, अधिक संतुलित आप देखेंगे।
  • डूओडोरेंट डालो और मुंह के साथ मुंह को कुल्ला। जब आप अपनी कंपनी के नजदीक आएंगे तो आपको खुशी होगी।
  • आपकी पहली तारीख चरण 2 पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक अच्छा संगठन चुनें। ध्यान-हथियाने वाले टुकड़े का उपयोग करें जो आपकी उपस्थिति के पूरक हैं। इस अवसर के लिए एक उचित संगठन का चयन करें- यदि आप एक ओपेरा जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, सूट, पार्टी ड्रेस या खाकी पैंट को अच्छी तरह से अतीत एक साधारण शर्ट या एक अच्छा स्कर्ट और ब्लाउज बहुत अच्छा लगेगा यदि आप कुछ अधिक आरामदायक के लिए जा रहे हैं। जो कपड़े आप चुनते हैं वह स्टाइलिश दिखना चाहिए, लेकिन फिर भी आराम से रहना चाहिए ताकि आप अच्छा महसूस कर सकें और रात भर में सबसे अच्छा लग सकें।
    • एक आरामदायक दोपहर का भोजन या कॉफी के लिए वेशभूषा ज़्यादा करने की ज़रूरत नहीं है विशिष्ट अवसर के अनुसार पोशाक को दिखाने के लिए कि आप किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं।
    • थोड़ा रंग का प्रयोग करें अनुसंधान से पता चलता है कि मजबूत रंगों में ड्रेसिंग साहस और उत्साह की उपस्थिति दे सकते हैं
  • आपका पहला दिनांक चरण 3 पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने आप को व्यवस्थित करें सफाई और सही कपड़े चुनने के बाद, दर्पण में एक आखिरी बार देखो, यह देखने के लिए कि क्या सबकुछ क्रम में है अपने बालों को व्यवस्थित करने के लिए इसे सुंदर और आकर्षक लगें, और अपने नाखूनों को ट्रिम करें यदि वे बहुत लंबा हो या उन्हें अधिक ध्यान आकर्षित करने के लिए रंग दें छोड़ने से पहले दुर्गन्ध दूर करने के लिए भी याद रखें
    • मान लें कि आपकी उपस्थिति के हर विवरण को ध्यान में रखा जाएगा। तो जब आप ऊपर लिख रहे हैं तो आप कुछ भी पास नहीं होने देंगे।
    • बैठक से पहले एक प्रकाश इत्र लगाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लेकिन इसे आसान बनाओ। अतिरिक्त अतिरंजित हो सकता है
  • अपनी पहली तारीख को चरण 4 पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    मुस्कुराते हुए। बहुत मुस्कान के लिए तैयार हो जाओ यदि आप परेशान या असुविधाजनक हैं, तो इसे दिखाने के लिए मत बताना इसके बजाय, मुस्कुराते रहें और स्वाभाविक रूप से कार्य करें। मुस्कुराहट आपको न केवल दूसरे व्यक्ति के लिए आकर्षक बनाती है, बल्कि यह आपके मनोदशा में भी सुधार कर सकती है।
    • मुस्कान सकारात्मकता और अखंडता दिखाती है और लोगों को बताती है कि यह आपके आस-पास होने के लिए मजेदार है।
    • यदि आप मीटिंग के पहले या दौरान परेशान हैं, मुस्कुराहट आपको शांत रहने में मदद कर सकता है।
  • भाग 2
    अच्छी तरह से शुरू

    आपकी पहली तारीख पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    1
    कुछ दिलचस्प करें पहली बैठक के लिए, एक ऐसी गतिविधि की योजना बनाएं जिसमें आप में से दो शामिल हो सकते हैं, सिर्फ एक-दूसरे को बात करने का प्रयास करने की बजाय। भोजन और एक मूवी थियेटर लगभग एक परंपरा है, लेकिन कई अन्य दर्जनों हैं: एक लंबी सैर करें, एक नया बार या रेस्तरां बाहर की कोशिश करें, एक खेल आयोजन के लिए टिकट खरीद लें, या सूर्यास्त बैठकर देखने के लिए एक शांत स्थान खोजें
    • आप बैठकर और किसी के साथ घंटों तक बात करने के लिए बहुत दबाव है घटनाओं में भाग लेना या मजेदार गतिविधियों में भाग लेने से आपको ढीले होने में मदद मिलेगी, और आप बाद में अधिक निजी इंटरैक्शन के लिए बुक कर सकते हैं।
    • यदि आप सामान्य से कुछ करना चाहते हैं तो बैठक भी अधिक यादगार होगी।
  • आपका पहला दिनांक चरण 6 पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    समय पर पहुंचें निर्धारित समय पर वहां रहें। यह देखने के लिए कॉल करें कि क्या आप किसी निर्दिष्ट स्थान पर व्यक्ति से मिलेंगे या यदि आप इसे अपने घर लेने के लिए छोड़ देंगे छोड़ने से पहले आखिरी मिनट की गतिविधियों की देखभाल करने के लिए पर्याप्त समय निर्धारित करें पाबंदी एक बेहद महत्वपूर्ण गुणवत्ता है क्योंकि यह दर्शाती है कि आप भरोसेमंद और शब्दशः हैं। देर से आ रहा है एक अच्छी पहली छाप खराब करने का एक निश्चित तरीका है
    • थोड़ा जल्दी आओ, अगर आप कर सकते हैं आप न केवल प्रदर्शन करेंगे कि आप बैठक को गंभीरता से ले रहे हैं लेकिन अपने आप को मौके के साथ परिचित होने और प्रस्तुतियों के लिए मानसिक रूप से तैयार करने का मौका देते हैं।
  • आपका पहला दिनांक 7 कदम पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र



    3
    विनम्र रहें सिर्फ मैत्रीपूर्ण होने के अलावा, दूसरे व्यक्ति को दिखाएं कि आप एक सज्जन (या महिला) हैं जो विचारशील हैं पुरुषों को दरवाजे खुले रखना, कुर्सियों को खींचना, और बिल का भुगतान करने की पेशकश करना चाहिए, यदि वह महिला को प्रसन्न करे खाने और बोलने पर दोनों को अच्छे तरीके से व्यवहार करना चाहिए ताकि अन्य असुविधाजनक न होने दें।
    • म्युचुअल शिष्टाचार की आवश्यकता है, लेकिन कुछ लोगों को यह किसी के लिए उनके लिए कुछ करना अप्रिय लगता है। देखें कि उस तरह के व्यवहार को उस पर अधिक दबाव डालने से पहले व्यक्ति छोटे इशारों पर कैसे प्रतिक्रिया करता है
  • आपका पहला दिनांक चरण 8 पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    सामान्य प्रश्नों से बचें उस व्यक्ति के बारे में अधिक जानने के लिए प्रश्न पूछें जो आपके साथ है, लेकिन अपने काम, शौक और निजी विश्वास जैसे विषयों पर खुद को सीमित न करें परिवार, पालतू जानवर, संगीत और उन जगहों के बारे में पूछें, जिन्हें वे यात्रा करना चाहते हैं। उत्साह दिखाएं आप ऐसे प्रश्न पूछ सकते हैं जिसमें व्यक्ति की कल्पना शामिल होगी, जैसे: "आपका सबसे दिलचस्प विशेषता क्या है?" या, "यदि आपके जीवन का एक दिन था, तो आप क्या करेंगे?" मीटिंग को एक बैठक के रूप में समझो, नौकरी का साक्षात्कार के रूप में नहीं।
    • व्यक्ति को पूछताछ में महसूस न करें। उसकी प्राथमिकताओं या चिंताओं के बारे में सीधे प्रश्न पूछते समय सावधानी बरतें
    • मान लें कि जो व्यक्ति आपके साथ है वह पिछले तनाव या संबंधों के बारे में बात नहीं करना चाहता है - एक अनूठा विषय ढूंढें।
  • भाग 3
    अच्छा चल रहा है

    अपनी पहली तिथि पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र 9
    1
    ब्याज दिखाएं व्यक्ति पर अपना ध्यान दो ताकि वे जानते हो कि आप वास्तव में उन में रुचि रखते हैं और उन्हें क्या कहना है। जब आप "हम्म" और "सहमति" बोलते हैं तो आप बोल रहे हैं या मंजूरी के दौरान आंखों के संपर्क को बनाए रख सकते हैं या छोटे मौखिक पुष्टिकरण कर सकते हैं, यह इंगित करने के लिए कि आप वास्तव में सुन रहे हैं। जब लोग यह महसूस करते हैं कि वे दूसरों के लिए दिलचस्प हैं, तो वे अधिक आत्मविश्वास और सहज हो जाते हैं
    • वार्तालाप का मालिक न हो या हर समय अपने आप को फोकस न करें। जब आप चर्चा से गुजरते हैं, तो ध्यान से सुनने के बाद व्यक्ति को बोलने दें और फिर अपने विचार साझा करें।
    • बैठक के दौरान दूसरे व्यक्ति के मनोदशा पर ध्यान दें। इस बारे में सोचें कि क्या वह सहज महसूस कर रही है, चाहे आप बहुत ज्यादा बात कर रहे हों, आदि।
  • अपनी पहली तारीख को चरण 10 में एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    मज़ा पर फोकस आराम से याद रखें और मीटिंग के बारे में सोचना, जो किसी दायित्व के बजाय आनंददायक है। पहली तिथियां आपको समय पर चिंतित कर सकती हैं, लेकिन सकारात्मक बने रहें और आनंद लेने का प्रयास करें। उस व्यक्ति के साथ मज़े करें जो आपके साथ है और इस अवसर को नहीं लेते हैं बहुत गंभीरता से। बातचीत पर ध्यान दें और अपने मस्तिष्क के उस हिस्से को बंद करें, जो बैठक में काम कर रहे सभी समय का विश्लेषण कर रहे हैं। बैठक का उद्देश्य जो भी हो, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप और दूसरे व्यक्ति एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं
    • लोगों के लिए बैठकों का प्रबंध करना आम बात है जो कि किसी से मिलकर आगे बढ़ते हैं, जिससे चीजें कठिन हो सकती हैं। अपनी अपेक्षाओं को जांच में रखें और व्यक्ति के साथ समय बिताने के लिए खुश रहें।
    • अगर आपको लगता है कि दूसरे मजाक नहीं ले रहे हैं, तो गतिविधि को बदल दें। यदि आप दो फैंसी बार में अच्छा महसूस नहीं करते हैं, उदाहरण के लिए, बिल का भुगतान करें और बाहर चलने या दबाव को दूर करने के लिए कुछ और ढूंढिए शायद आपको सिर्फ पर्यावरण को बदलने की जरूरत है
  • आपका पहला दिनांक चरण 11 पर एक अच्छा इंप्रेशन शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन चीजों की तलाश करें जिनके पास आप समान हैं दूसरे व्यक्ति से बात करते समय, आप दोनों के बीच समानताएं नोट करें हो सकता है कि वे दोनों कुत्तों की तरह हो और अपने पालतू जानवरों की तस्वीरें देखकर कनेक्ट कर सकते हैं, या आप पा सकते हैं कि वे एक ही टीम के लिए खुश हैं। आपके सामान्य में जो प्रकाश डाला जा रहा है वह एक गहन संबंध स्थापित करने का सबसे अच्छा तरीका है और शुरुआत से ही बातचीत के कुछ दबाव भी ले सकता है, क्योंकि आप पाएंगे कि आपके पास बहुत अधिक विषय है।
    • अंतर के रूप में अच्छी तरह से सराहना करने के लिए जानें अगर किसी व्यक्ति को आपके बारे में एक निश्चित विषय के बारे में कोई राय नहीं है, तो इसे अपने बारे में एक नकारात्मक बिंदु के रूप में नहीं मानें। उस व्यक्ति के विचारों को उसके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करने के बारे में सोचें
  • आपका पहला दिनांक चरण 12 पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरी तारीख के लिए पूछें अगर चीजें ठीक हो गईं, तो उस व्यक्ति से पूछें कि वह तुम्हें फिर से देखने के लिए तैयार होगी। मुखर रहें और इसे स्पष्ट करें कि आप मज़ेदार थे। उसे अपना फोन दो और उसे फोन करने या संदेश भेजने के लिए प्रोत्साहित करें, या उस व्यक्ति के नंबर से पूछें अगर वह उसे देने को तैयार हो। यदि आपने एक अच्छी पहली छाप छोड़ी है, तो आप एक मजबूत और स्थायी रिश्ते के रास्ते पर जा सकते हैं।
    • यह महसूस करने की कोशिश करें कि उस व्यक्ति को उसके फोन के लिए आग्रह करने से बचने के लिए पूछने से पहले कितना मज़ा आया।
    • व्यक्ति को कॉल करें या बैठक के कुछ दिनों के भीतर एक संदेश भेजें ताकि उन्हें पता चले कि आपके पास उनके साथ अच्छा समय था।
  • युक्तियाँ

    • एक बैठक में एक अच्छी पहली छाप बनाने में स्वयं होना शामिल है, लेकिन अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण प्रदर्शित करना।
    • बैठक की अग्रिम योजना बनाएं, लेकिन योजनाओं को बदलने के लिए तैयार रहें, जिस पर चीजें हैं।
    • दूर मत देखो, दूसरे तरीके को देखो या जब आप बात कर रहे हैं अपने बाल या कपड़े हिला। ये संकेत आपके घबराहट को प्रकट करते हैं, और यदि आप उन्हें बहुत अधिक करते हैं तो आप कठोर हो सकते हैं
    • बार पहली तारीख के लिए आदर्श स्थान नहीं हैं ऐसी जगह चुनें जहां आप एक दूसरे पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • इसके लिए पूछने के बजाय अपने फोन की पेशकश करें

    चेतावनी

    • पहली बैठक में धर्म, राजनीति और विवादास्पद विश्वास जैसे विषयों से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए।
    • बहुत तेजी से मत बनो जो व्यक्ति आपके साथ है वह आपको सिग्नल देगा यदि आप एक अच्छी रात चुंबन या दूसरी तारीख की उम्मीद कर रहे हैं। जल्दी में अभिनय आप नकारात्मक प्रभाव के साथ छोड़ सकते हैं।
    • याद रखें कि आपकी प्राथमिकता किसी नए से मुलाकात का आनंद लेने के लिए होनी चाहिए। ऐसा करने की कोशिश न करें जैसा कि आप शादी के उम्मीदवारों का परीक्षण कर रहे हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com