IhsAdke.com

अच्छी स्वच्छता बनाए रखने के लिए

सभी लड़कों और लड़कियों में बेहतर स्वास्थ्य और आत्मविश्वास में अच्छे स्वच्छता के परिणाम बनाए रखना यौवन के दौरान, शरीर में परिवर्तन होते हैं, त्वचा तेल में हो जाती है, नई गंध और मुँहासे (मुँहासे) दिखाई देते हैं निम्न चरणों के साथ, अच्छी स्वच्छता नियमित आदत बन जाएगी

चरणों

चित्र रखो अच्छा स्वच्छता चरण 1 रखें
1
जब भी संभव हो, दिन में एक या दो बार स्नान न करें। यद्यपि आप इसे पसंद नहीं कर सकते हैं, रोजाना एक शाम लेने से मृत त्वचा, अत्यधिक तेल और त्वचा की गंध को खत्म करने में मदद मिलती है प्राइवेट क्षेत्र और अंडरमर्स शेविंग भी गंध से छुटकारा पाने में मदद करते हैं। यदि आप दाढ़ी नहीं चुनते हैं, सावधानी बरतें निजी क्षेत्र को एक विशेष साबुन से धीरे से साफ करें जिससे जलन पैदा नहीं होती है।
  • चित्र अच्छा रखें स्वच्छता चरण 2 रखें
    2
    हर दूसरे दिन अपने बालों को धो लें इससे अत्यधिक तेलों को खत्म करने में मदद मिलेगी और बालों को नरम और आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। दूसरी ओर, अपने बालों को धोने से अक्सर खोपड़ी को सुखा सकता है, अधिक तेल उत्पन्न होता है और रूसी पैदा होता है। यदि आपके बाल मोटी और घुंघराले होते हैं, तो सप्ताह में एक या दो बार इसे धोना सबसे अच्छा हो सकता है। इसके अलावा, अपने बाल ब्रश करने के लिए याद रखें
  • चित्र रखो अच्छा स्वच्छता चरण 3 रखें
    3
    साफ कपड़े पहनें! इसमें अंडरवियर शामिल है गंदे अंडरग्राम पहनने से जलन हो सकती है, जिससे संक्रमण हो सकता है। ध्यान रखें कि स्पॉट, आँसू और गंध के साथ अंडरवियर और कपड़े पहनना न करें। साफ कपड़े आप अच्छी तरह से गंध, कपड़े softener आप उपयोग करते हैं (जब तक कपड़े सॉफ़्नर एक अजीब गंध है)
  • चित्र अच्छा है स्वच्छता चरण 4 रखें
    4



    एक शॉवर लेने के बाद, अपनी त्वचा पर एक न्यूरोइज़र को पास करना याद रखें! मॉइस्चराइजिंग लोशन, शावर लेने के बाद खोए हुए शरीर के तेल की भरपाई करने में मदद करता है, त्वचा को नमी के अलावा। इसके अलावा, दुर्गन्ध दूर हो जाओ!
  • चित्र रखो अच्छा स्वच्छता चरण 5 रखें
    5
    इत्र या कालोनियों हमेशा अच्छे विकल्प होते हैं वे त्वचा को ताजा गंध का स्पर्श जोड़ देंगे लेकिन सावधान रहें, बहुत ज्यादा नहीं! अतिरिक्त इत्र / कोलोन लोगों को छींक या सिर्फ इत्र को नापसंद बना सकते हैं। इत्र / कोलोन के दो छिड़काव काफी अच्छा है।
  • चित्र रखो अच्छा स्वच्छता चरण 6 रखें
    6
    अपने दाँत ब्रश करें! दिन में कम से कम दो बार ब्रश, फ्लॉस और माउथ वॉश याद रखें। यह न केवल एक अच्छा सांस देता है, बल्कि दांत भी सफेद दिखता है!
  • चित्र अच्छा रखें स्वच्छता चरण 7 रखें
    7
    दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। चेहरा नवसिखुआ बनाने के अलावा, यह मुँहासे को रोकने और ठीक करने में मदद करेगा। एस्पेक्सिया या न्यूट्रोजेना जैसे मुँहासे प्रवण त्वचा के लिए बनाई गई क्रीम या साबुन का प्रयोग करें यदि आपके चेहरे के निशान छोटे हैं, तो एक सफेद क्रीम का उपयोग करने से त्वचा को चिकना करने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • नरम त्वचा पाने के लिए, गर्म पानी से स्नान करने से पहले एक लोफैम का उपयोग करके मृत त्वचा को रिलीज करने में मदद मिलेगी। शावर छोड़ने से पहले, ठंडे पानी खोलें। ठंडा पानी नमी बनाए रखने में मदद करता है फिर त्वचा को एक साफ तौलिया के साथ धीरे से सूखें। इसके बाद मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करें
    • अपने बालों के प्रकार के आधार पर, इसे हर दूसरे दिन या एक सप्ताह में या दो बार धो लें।
    • शरीर को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का प्रयोग करें - डॉक्टर का कहना है कि पानी अभी भी त्वचा पर रह सकता है और तौलिया के साथ सुखाने के बाद भी गंध पैदा कर सकता है।
    • यदि आप की जरूरत है, शैम्पू के साथ हर दिन अपने बालों को धो लें, लेकिन केवल हर दूसरे दिन की स्थिति का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • अधिक त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग न करें! अपना चेहरा केवल एक दिन में दो बार धो लें। और नहीं, कम नहीं!
    • देखभाल के समय इस पर त्वचा की जलन हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com