IhsAdke.com

कैसे एक सिर पर pimples उपचार के लिए

खोपड़ी पर मुँहासे एक खतरा है जो न केवल तीव्र दर्द और खुजली का कारण बनता है, लेकिन यदि उपचार न किया जाए तो गंजापन हो सकता है। सौभाग्य से, कई चीजें हैं जो आप मुँहासे का इलाज करने के लिए कर सकते हैं और सुनिश्चित कर लें कि वह वापस नहीं आती हैं। हम नुस्खे और गैर-प्रेषण उत्पादों पर एक नज़र डालेंगे, आप जो भी उपचार कर सकते हैं, घर पर कर सकते हैं, और यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा सकते हैं कि वे कभी वापस नहीं आएंगे - ये सभी चरण 1 के साथ शुरू हो जाएंगे।

चरणों

भाग 1
होम में खोपड़ी पर स्पाइन का इलाज करना

चित्र शीर्षक सिरप Pimples उपचार चरण 1
1
अपने बालों को धुलाई करते समय सिरका का उपयोग करें सिरका का एक बड़ा चमचा एक गिलास पानी में जोड़ा जाता है क्योंकि बाल धोने के बाद अंतिम कुल्ला आपके सिर की स्थिति में सुधार कर सकते हैं। आपकी त्वचा के पीएच को विनियमित करने से इसे बैक्टीरिया के लिए कम आकर्षक और कम रहने योग्य बना देता है यह आपके बालों के केराटिन परत को भी पुनर्जीवित करता है। यह एक हानिरहित, प्राकृतिक और आसानी से उपलब्ध समाधान है जिसे आप सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकते हैं
  • सिर पर वर्तमान रीढ़ की हड्डी के साथ मदद करने के लिए इस सप्ताह में एक बार करें, लेकिन उन्हें लौटने से रोकने के लिए भी करें।
  • चित्रा शीर्षक से दायरे के पीछे की ओर सिर के झुकाव चरण 2
    2
    एक विरोधी रूसी शैंपू का उपयोग करें यह आमतौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला उपचार है, खासतौर पर हल्के acnes के लिए। यहां तक ​​कि अगर आपके पास रूसी नहीं है, तो यह एक प्रभावी निवारक उपाय हो सकता है। इन उत्पादों में पदार्थ (जैसे किटोकोनैजोल) होते हैं जो कि आपकी त्वचा पर छोड़े गए कवक से बचा सकते हैं।
    • कई विरोधी रूसी शैंपो व्यापक रूप से उपलब्ध हैं और साथ ही साथ सस्ती भी हैं। हालांकि, आपका त्वचा विशेषज्ञ एक को सुझा सकता है कि वह सोचता है कि वह विशेष रूप से प्रभावी है यदि यह एक तरीका है जिसे आप खोजना चाहते हैं, तो यह पूछने योग्य हो सकता है
  • चित्र शीर्षक सिरप Pimples उपचार चरण 3
    3
    हेना की कोशिश करो कुछ लोगों का मानना ​​है कि प्राकृतिक हेनना रूसी को रोकने में मदद करता है, खोपड़ी को हाइड्रेट करता है और यहां तक ​​कि एंटीसेप्टिक के रूप में काम करता है। इसके अलावा, खोपड़ी कताई का इलाज किया जा सकता है। हालांकि, ध्यान रखें कि निरंतर उपयोग के परिणामस्वरूप आपके बालों का अस्थायी रूप से लाल होना हो सकता है।
    • आपको प्राकृतिक हेना को इस्तेमाल करने के लिए एक गड़बड़ी मिल सकती है इससे बचने के लिए, खोपड़ी के लिए एक हेनना मुखौटा का उपयोग करें - यह एक मोटी मुर्गी पेस्ट है जो कि आप लगभग 1/4 कप प्राकृतिक हिना पाउडर को थोड़ा सा पानी जोड़कर करते हैं, जब तक कि यह एक नरम पेस्ट नहीं बनाता है। मुर्गी पेस्ट के साथ अपने सिर को अच्छी तरह से कवर करने के बाद, सिर पर कसकर फिट बैठने वाला टोपी डालकर इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें और धो लें।
  • चित्रा टाइप करें सिरप पंपों के उपचार के चरण 4
    4
    अपने खोपड़ी पर किसी भी दर्द को दबाए न लें। यह पास के ऊतकों में बैक्टीरिया फैल सकता है और यह भी निशान पैदा कर सकता है। तेल को अपनी उंगलियों से भी अपने सिर से दूर रखने के लिए सबसे अच्छा है कम आप अपने खोपड़ी को स्थानांतरित, बेहतर
  • चित्र शीर्षक सिरप Pimples उपचार चरण 5
    5
    तेल और भारी बाल उत्पादों से बचें इसका कारण बहुत स्पष्ट है - आपके खोपड़ी पर अधिक तेल है, अधिक संभावना है कि मुंह दिखाई देगा। बाल उत्पादों के लिए देखो जो "गैर-कॉमेडोजेनिक" हैं - जिसका अर्थ है कि वे लौंग का कारण नहीं हैं और पानी आधारित हैं।
    • इसमें जेल और बाल स्प्रे शामिल होंगे ये उत्पाद आपके सिर को सांस लेने और बैक्टीरिया के लिए एक अच्छा माध्यम प्रदान नहीं करते हैं। ऑइली बालों से लोगों को सिर के मुँहासे के मुताबिक मुंह निकलना पड़ता है, इसलिए यह किसी भी बाल उत्पाद से बचने के लिए महत्वपूर्ण है जो इस स्थिति का कारण बन सकता है।
  • भाग 2
    मेडिकल में खोपड़ी पर स्पाइन का इलाज करना

    चित्र शीर्षक सिरप Pimples कदम 6 कदम
    1
    बैंजोल पेरोक्साइड की कोशिश करो इस दवा के लिए एक पर्चे की आवश्यकता नहीं होती है और एक से अधिक रूपों में पाया जा सकता है: क्रीम, जैल, लोशन और यहां तक ​​कि साबुन भी। जैल सबसे प्रभावी तरीके माना जाता है क्योंकि आप इसे आपकी त्वचा पर छोड़ सकते हैं और इसे धीरे से कार्य कर सकते हैं।
    • आपको उत्पाद को प्रभावित त्वचा को एक या दो बार दिन पर लागू करना चाहिए जब तक कि आपकी त्वचा विशेषज्ञ अन्य सिफारिश नहीं दे। हालांकि, सावधान रहें कि बालों में ज्यादा न डालें। कुछ मामलों में, बेंज़ोयल पेरोक्साइड के प्रभावों में गिरावट आ सकती है।
    • यह पदार्थ एक जीवाणुरोधी एजेंट है, और त्वचा में बैक्टीरिया की एकाग्रता में कमी का कारण बनता है। हालांकि, यह आपके सिर को सूखा छोड़ सकता है और जलन पैदा कर सकता है। इस मामले में, एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना महत्वपूर्ण है
  • चित्र शीर्षक सिरप Pimples कदम 7 कदम
    2
    सैलिसिलिक एसिड का प्रयोग करें मुँहासे के उपचार के लिए कई वर्षों से यह एसिड इस्तेमाल किया गया है। यह एक केराटोलीयटिक एजेंट (छीलने) है, जिससे त्वचा की बाहरी परत को समाप्त किया जा सकता है, जिससे रोम के रुकावट को रोकता है। यह यौगिक कई विभिन्न रूपों में उपलब्ध है: तरल, शैम्पू, जेल, लोशन, क्रीम, फोम और साबुन।
    • सिलिकेटिक एसिड वाले शैम्पू वाले रोजाना अपने बालों को धो लें - वैकल्पिक रूप से, आप कुछ जेल या लोशन लागू कर सकते हैं जिसमें आपके बालों में सीधे सैलिसिलिक एसिड होता है। यह आपके बालों पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा और इसे तेल नहीं छोड़ना चाहिए प्रभावित त्वचा पर दिन में एक बार इन उत्पादों को लागू किया जाना चाहिए जब तक कि आप अपने डॉक्टर से कोई अन्य सिफारिश न करें।
    • यदि लक्षण अधिक खराब हो जाते हैं या यदि आपके पास जलन होती है जहां आपने दवा को लागू किया है, या यदि आपके पास उपचार लागू करने के बाद जीभ पर श्वास की तकलीफ़ या सूजन जैसी लक्षण हैं, तो आपको तुरंत निकटतम आपातकाल में जाना चाहिए क्योंकि आप उस प्रकार से एलर्जी हो सकते हैं पदार्थ का
  • चित्रा शीर्षक शीर्षक सिरप Pimples उपचार चरण 8
    3



    सल्फर वाले उत्पादों का उपयोग करें इन उत्पादों का उपयोग त्वचा छीलने के लिए भी किया जाता है और आमतौर पर साबुन या लोशन के रूप में आते हैं। इस सामयिक दवा को लागू करने से पहले और बाद में आपको अपना हाथ धोना चाहिए। जब आवश्यक हो तो साबुन का उपयोग त्वचा पर किया जा सकता है, जबकि लोशन को दो या तीन बार त्वचा पर लागू किया जाना चाहिए, जब तक कि आप अपने डॉक्टर से कोई अन्य सिफारिश न करें। वे बाल पर लागू हो सकते हैं, लेकिन सावधानी के साथ, क्योंकि वे बालों और त्वचा को सूख सकते हैं
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इन उत्पादों में से कोई भी घाव, चिड़चिड़ापन त्वचा या धूप की शीषित त्वचा को खोलने के लिए लागू नहीं किया जाता है, क्योंकि ये पदार्थ इन शर्तों को खराब कर सकते हैं।
    • सल्फर डेरिवेटिव वाले पदार्थों को केवल त्वचा विशेषज्ञ द्वारा इंगित किया जाना चाहिए। वे आपकी स्थिति के लिए उपयुक्त या उपयुक्त नहीं हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक सिरप Pimples उपचार के चरण 9
    4
    यदि आवश्यक हो, तो अपने डॉक्टर से एक डॉक्टर के पर्चे के लिए पूछें यदि आपके सिर पर मुँहासे अधिक गंभीर है या उपचार पर प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो आपका त्वचा विशेषज्ञ कुछ सामयिक एंटीबायोटिक का सुझाव दे सकता है इसमें लोशन और क्रीम शामिल हैं एंटीबायोटिक बैक्टीरिया के विकास को रोकते हैं और इसमें भड़काने वाली क्रियाएं भी होती हैं
    • मुँहासे के मध्यम या गंभीर मामलों के लिए ये उत्पाद सबसे उपयुक्त हैं वे कम करने और बैक्टीरिया के विकास को रोकते हैं जो मुंह के कारण होते हैं और सूजन को कम करते हैं। वे अकेले प्रभावी होते हैं लेकिन बेंज़ोइल पेरोक्साइड के साथ संयोजन में उपयोग किए जाने पर यह और अधिक प्रभावी हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक सिरप Pimples उपचार 10 कदम
    5
    वैकल्पिक उपचार के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें वहां बहुत कम सामान्य उपचार हैं जो आपके वर्तमान स्थिति को फिट कर सकते हैं। निम्नलिखित विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें:
    • टेट्रासाइक्लिन। इसी तरह के मौखिक एंटीबायोटिक्स, जिन्हें डॉक्सिस्कीलाइन और मिनोसिलीन कहते हैं
    • सामयिक एजेंटों का संयोजन इसमें एंटीबायोटिक के अलावा अन्य सामयिक विरोधी मुँहासे दवाएं होती हैं - जैसे कि बेंज़ोमिल पेरोक्साइड और इरिथ्रोमाइसिन का संयोजन
    • हार्मोन थेरेपी. इसमें एंटी-एंड्रोजन पदार्थ शामिल हैं जैसे मौखिक गर्भ निरोधकों या ग्लूकोकार्टोइकोड्स
    • isotretinoin. यह सबसे गंभीर मामलों के लिए आरक्षित है, जो किसी अन्य उपचार पर प्रतिक्रिया नहीं करते हैं। यह लगभग 20 सप्ताह तक रहता है और सभी मामलों के लिए उपयुक्त नहीं है।
  • भाग 3
    निवारक उपायों को लेना

    चित्र शीर्षक सिरप Pimples कदम 11 कदम
    1
    हर दूसरे दिन अपने बालों को धो लें यह सप्ताह में दो बार भी हो सकता है यह उन लोगों के लिए ज़्यादा ज़रूरी है जिनके पास तेल या डंडू त्वचा है आप नहीं चाहते कि आपके सिर पर सीबूम बढ़ता है और आपका छिद्र भरा हो जाता है। जब ऐसा होता है, बैक्टीरिया का दौरा पड़ता है, जिससे सूजन हो जाती है और यहां तक ​​कि pustules (पीस भरा हुआ पीस)।
    • लगातार धोने और निराला खोपड़ी दोनों खोपड़ी पर कताई के साथ जुड़े रहे हैं धोने में अक्सर तेल स्राव से छुटकारा होता है जो बैक्टीरिया को बढ़ावा देते हैं और खोपड़ी को दबाते हैं, लेकिन धोने से तेल जमा नहीं हो सकता। तो धीरे से अपने सिर को धो लें, लेकिन सावधानी से एक सप्ताह में 2-3 बार अच्छा विरोधी रूसी शैम्पू युक्त 1-3% चिरायता का एसिड युक्त मुँहासे से छुटकारा पाने का पहला कदम है, संभवतः स्थायी रूप से
  • चित्र शीर्षक सिरप Pimples उपचार चरण 12
    2
    अपने बाल काटें यदि आपके पास लंबे बालों हैं, तो पता है कि छोटे बालों को मुंह से निकालने में मदद मिल सकती है। लंबे बालों के साथ, अधिक बैक्टीरिया, आपके सिर को साँस लेने के लिए कम कमरे और, इस प्रकार, खोपड़ी पर अधिक समस्याएं हैं
    • यह मुख्य रूप से लागू होता है यदि आपके बालों को तेज़ी से तेल मिल जाता है यदि आप इसे अक्सर पकड़ते हैं ऑइली बालों को आपके सिर के शीर्ष पर फंसते हैं, सिर की कताई के लिए एक आदर्श माध्यम प्रदान करता है।
  • चित्रा शीर्षक शिशु के सिर के नीचे का इलाज शिथिल चरण 13
    3
    साझा तौलिये, कंघी और ब्रश से बचें सिरप फॉलिकुलिटिस मुँहासे से बहुत ही संबंधित है और कभी-कभी शब्दों को एक दूसरे शब्दों में प्रयोग किया जाता है दुर्भाग्य से, खोपड़ी folliculitis बेहद संक्रामक है। प्रदूषण को रोकने के लिए व्यक्तिगत स्वच्छता के सामान साझा करने से बचें।
    • तकनीकी तौर पर, यह स्थिति बालों के रोम में सूजन होती है, जिससे छिद्रों, अत्यधिक सेबम और उसी बैक्टीरिया को खिसकते हैं जिससे सिर की मुँहासे (प्रोपियोनीबेक्टेरियम एनेन्स) पर मुंह निकलता है।
  • चित्रा का शीर्षक शिशु के सिर के झड़ने के चरण 14
    4
    सूर्य के जोखिम से बचें एक धूप की कालिमा खोपड़ी को परेशान करती है - किसी भी जलन से मुँहासे के प्रकोपों ​​का खतरा बढ़ जाता है। इसके अलावा, मुँहासे के लिए इस्तेमाल की गई दवाएं अक्सर सूरज की किरणों से लोगों को अधिक संवेदनशील बनाती हैं। चाहे आप अपने खोपड़ी पर मुँहासे दवा का प्रयोग कर रहे हों या नहीं, सूरज को अपनी खोपड़ी को उजागर न करें।
    • जब आप सड़क पर हों तो एक सरल जवाब एक टोपी पहनने के लिए होगा यह एक अच्छा अस्थायी उपाय है, लेकिन लंबे समय से एक टोपी पहनकर आपकी खोपड़ी पसीना आ सकती है, जिससे समस्याएं भी हो सकती हैं।
  • चित्र शीर्षक सिरप पंप उपचार चरण 15
    5
    कम ग्लिसेमिक आहार पर विचार करें शोधकर्ताओं ने अभी तक एक निष्कर्ष तक नहीं पहुंचा, लेकिन कुछ अध्ययनों से पता चला है कि कम ग्लिसेमिक (कम शर्करा, निम्न कार्बोहाइड्रेट) आहार दीर्घकालिक प्रकोपों ​​की संख्या को कम करके मुँहासे पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। कम ग्लिसेमिक आहार का परिणाम निम्न इंसुलिन के स्तर में होता है - उच्च इंसुलिन का स्तर कुछ रासायनिक प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकता है जो अंततः सेबम उत्पादन में वृद्धि का कारण बन सकता है।
    • इसके अलावा, यह आपके ओमेगा 3 सेवन में वृद्धि करने के लिए अच्छी सलाह है, तथ्य यह है कि इन पदार्थों के ल्यूकोट्रियन बी 4 पर एक निरोधात्मक प्रभाव है, एक अणु जो सेबम के स्राव को उत्तेजित करता है। आप एक पूरक ले सकते हैं या अधिक ओमेगा 3 समृद्ध खाद्य पदार्थ जैसे मछली (ट्यूना, मैकेरल, ट्राउट, हेरिंग, सैल्मन), नट, टोफू, ब्रसेल्स स्प्राउट्स और जंगली चावल खा सकते हैं।
  • चेतावनी

    • आपको सैलिसिलिक एसिड निगलना नहीं चाहिए - यह केवल सामयिक अनुप्रयोग के लिए है इसके अलावा, इस पदार्थ को बच्चों से दूर रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है - इस तथ्य के कारण फ्लू जैसी लक्षणों वाले बच्चे में इस प्रकार की दवा का उपयोग करने से सख्ती से मना किया जाता है क्योंकि यह रीय सिंड्रोम पैदा कर सकता है, जो कि बच्चे के लिए घातक हो सकता है ।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com