IhsAdke.com

कैसे पहले कॉलेज बचने के लिए

सच है, हाई स्कूल भयभीत हो सकता है - अगर आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं लेकिन अगर आपको पता है कि क्या उम्मीद है, तो आपको मित्र बनाने, कक्षाओं में माहिर बनाने, या स्कूल के बाद सक्रिय रहने में कोई समस्या नहीं होगी। एक बार जब आप इसे लटका लेते हैं, तो आपके पास दोपहर के भोजन के लिए बैठने का एक स्थान होगा, सप्ताहांत पर मजे के लिए एक अध्ययन की नियमित और गेम प्लान रखें यदि आप जानना चाहते हैं कि हाई स्कूल कैसे जीता है, तो इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
एक कदम आगे होने के नाते

हाई स्कूल चरण 1 में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र
1
व्यावसायिक वर्ग को न मारो। यद्यपि आपको लगता है कि आप 8 वीं कक्षा में व्यावसायिक श्रेणी में जाने के लिए काफी शांत हैं, यह ऐसा कुछ है जिसे मिस नहीं होना चाहिए। न केवल आप नए कॉलेज के वातावरण में आपको और अधिक आरामदायक बना देंगे और आपको कुछ शिक्षकों के लिए अभ्यस्त करेंगे, लेकिन आप उसे एक के रूप में उपयोग कर सकते हैं सामाजिक अवसर. यह सही है - सिर्फ अपनी माँ के साथ लटकने के बजाय, आप नए लोगों से मिलने और पुराने दोस्तों के साथ रहने के लिए नियमित से दूर हो सकते हैं।
  • देखो परिशोधित करें सामान्य कपड़े पहनें, लेकिन अपनी उपस्थिति और स्वच्छता में थोड़ा प्रयास करें। पहली छाप के लिए केवल एक मौका है
  • हाई स्कूल चरण 2 में अपने नए साल में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    स्कूल शुरू होने से पहले मित्र बनाएं यदि आप अपने पिछले स्कूल के कई लोगों से मिलने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं, तो महान तब आप अपने मित्रों से अब से बात कर सकते हैं, उन्हें अपने कार्यक्रम के बारे में पूछिए और देखें कि आपके साथ दोपहर का भोजन कौन कर सकता है। या, फिर भी, आप बोल्ड हो सकते हैं- स्विमिंग क्लब या ग्रीष्म फुटबॉल लीग के कर्मचारियों के साथ दोस्त बनाएं। आपको हाई स्कूल में इस तरह से अधिक आरामदायक महसूस होगा।
    • और, अगर आप नए छात्र हैं, चिंता न करें। आप केवल एक ही नहीं होंगे
  • उच्च विद्यालय चरण 3 में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र
    3
    दिग्गजों के साथ दोस्ताना रहें हाई स्कूल में कुछ अच्छा मामला है अगर आप कॉलेज में कुछ पुराने छात्रों से मिलते हैं। यदि आपके पास एक बड़ा भाई है जिसके साथ आप साथ आते हैं और आपकी देखभाल करेंगे, एक पड़ोसी या यहां तक ​​कि एक परिवार के दोस्त जो वहां पढ़ाई करते हैं, तो वह व्यक्ति आपके लिए बहुत मदद कर सकता है, साथ ही साथ एक नए दोस्त भी वयोवृद्ध आपको निम्नलिखित को सिखाने में मदद कर सकते हैं:
    • कैसे कुछ शिक्षकों के साथ व्यवहार करने के लिए
    • लोग क्या से बचने
    • क्लब या खेल के नकारात्मक अंक जो आप में रुचि रखते हैं
    • अध्ययन विशिष्ट वर्गों को मास्टर करने की योजना है
  • उच्च विद्यालय चरण 4 में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र शीर्षक
    4
    अपने स्कूल के मानचित्र को जानिए यह थोड़ा अधिक लग सकता है, लेकिन जब आपको वाकई पता चल जाएगा कि कक्षा के पहले दिन कहाँ जाना है, तो आपको आराम महसूस नहीं करेंगे। न केवल व्यावसायिक वर्ग पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है, बल्कि जब भी संभव हो तो स्कूल का मानचित्र प्राप्त करने के लिए, कक्षा से कक्षा तक जाने का सबसे अच्छा तरीका शुरू करने के लिए। कक्षाओं के बीच 3 से 4 मिनट का उपयोग करना समय पर कक्षा में आने पर बहुत सारे पहनने और आंसू को खत्म कर सकता है।
    • यदि किसी वर्ग को छोड़ना असंभव लगता है, तो बिन पर जाएं और समय पर वापस जाएं, एक मित्र को साझा करने पर विचार करें। इससे आपको 8 पुस्तकों को एक साथ ले जाने में मदद मिल सकती है।
  • 5
    आप की जरूरत है सब कुछ प्राप्त करें कक्षाओं के पहले दिन से पहले, आपको भ्रम से बचने के लिए जिस चीज़ की ज़रूरत है उसके साथ आपको तैयार होना चाहिए। अगर आप जिम से गुजरते हैं, तो आपके पास अपनी शेड्यूल की एक प्रति है, अगर आपके पास एक, आपकी सभी पुस्तकें, बाइंडर्स, नोटबुक्स और स्कूल की आपूर्ति, और कपड़े का आदान-प्रदान करना महत्वपूर्ण है। उस आदमी को मत बनो जो जिम कपड़े या लड़की को भूल जाते हैं, जिसे हर वर्ग से पेंसिल उधार लेने की जरूरत होती है।
  • हाई स्कूल चरण 6 में अपने नए साल में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    6
    अपने स्कूल के ड्रेस कोड से अवगत रहें कुछ कॉलेजों में दूसरों की तुलना में कठोर कोड हैं-अर्थात, कुछ विद्यालयों में शिक्षक होंगे जो आपको चेतावनी देंगे, आपको बोर्ड पर भेज देंगे, या यहां तक ​​कि आपको घर जाने पर भी अगर आपके पास कपड़े बदलना-या बुरा न हो, इस्तेमाल किया कपड़े यदि आपके पास आवश्यक वर्दी है, तो इसे ठीक से पहनना सुनिश्चित करें, लेकिन यदि नहीं, तो निम्नलिखित से सावधान रहें:
    • लघु शॉर्ट्स कई स्कूलों का कहना है कि शॉर्ट्स को उंगलियों से अधिक लंबा होना चाहिए लड़कियां, शॉर्ट्स डालने के बाद, अपने हाथों से अपने पक्षों से उठो और उन्हें टेस्ट पास करें।
    • प्रदर्शन पर अंडरवीयर लड़कियां, ब्रा पट्टियाँ, और लड़कों को दिखाने से बचना, बहुत व्यापक पैंट से बचें जो अंडरवियर को छोड़ देते हैं। अधिकांश विद्यालयों के पास इन उदाहरणों के खिलाफ एक कोड है और, सब के बाद, यह बिल्कुल परिष्कृत नहीं है
    • आपत्तिजनक लोगो आपत्तिजनक भाषा या संदर्भ के साथ टी-शर्ट पहनें। सबसे खराब में, आपको निलंबित भी किया जा सकता है
  • विधि 2
    सामाजिक रूप से जीवित रहना

    हाई स्कूल चरण 7 में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र
    1
    अविश्वसनीय रूप से पहले से बहिष्कृत हो जाओ जबकि कनिष्ठ उच्च विद्यालय कॉलेज के नए छात्रों के रूप में परिसर में नहीं जाने वाले हैं, लेकिन लोगों को अपने सामान्य सामाजिक मंडल में आने से पहले, और नए लोगों से मिलने के लिए कम खुले रहने के लिए, आपको सबसे अच्छा प्रयास करना चाहिए। तो अपने फ्रांसीसी वर्ग में लड़की को नमस्कार करें, अपने नए प्रयोगशाला साथी के अनुकूल रहें, और अपनी कक्षा में लोगों से मिलें - आखिरकार, आप अगले चार से छह वर्षों तक उनके पास बैठ सकते हैं।
    • जिम में लोगों से मिलो आप अपने अकादमिक जीवन में उन्हें भर में आ सकते हैं।
    • कुछ लोगों से मिलें जो आपके पास के पास के कोठरी हैं
    • अपने दोपहर के भोजन के मेज पर बैठे लोगों के साथ दोस्त बनाएं
    • अगर कोई आपको मॉल या पार्टी के लिए आमंत्रित करता है, तो शर्मीली मत बनो। जब तक वे मज़ेदार लगते हैं, तब तक जितने आमंत्रण स्वीकार कर सकते हैं, उतने ही प्रयास करें।
  • उच्च विद्यालय चरण 8 में अपने नए साल में जीवित रहने वाला चित्र
    2
    विभिन्न सामाजिक समूहों की कोशिश करें यद्यपि आप जगह और समूह जहां आप वास्तव में पहली बार घर पर महसूस कर रहे हैं खोजने के बारे में चिंतित हैं, यह संभव के रूप में जितना संभव विकल्प का पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण है। लोकप्रिय समूह, नर्स, खोपड़ी, एथलीट, पॉट धूम्रपान करने वालों और अन्य सभी समूहों को आप ढूंढने की उम्मीद कर सकते हैं - लेकिन आपको वास्तव में किसी श्रेणी में पूरी तरह फिट होने की ज़रूरत नहीं है। विशिष्टताओं से बाहर निकलें और शुरूआत में जितने संभव हो उतने लोग जान सकते हैं।
    • हालांकि कई लोग उच्च विद्यालय, सामाजिक गतिशीलता और परिस्थितियों में एक ही सामाजिक समूह के करीब रहते हैं, समय के साथ बदलते हैं। यदि आपको लगता है कि कुछ नए महीनों के बाद आपके नए सामाजिक समूह आपके लिए फिट नहीं हैं, लेकिन किसी नए को पाने का प्रयास नहीं किया है, तो आप भाग्य से बाहर हैं।
    • विभिन्न क्लबों और खेलों में संभव के रूप में शामिल होने से आप अपने क्षितिज को विस्तृत कर सकते हैं और जितना संभव हो उतने लोग मिल सकते हैं।
    • हालांकि यह खुले दिमाग में होना जरूरी है, ऐसे लोगों से बचने की कोशिश करें जो आप को परेशानी में ले जाएंगे, धूम्रपान करके, कक्षाएं मार रहे होंगे, या परीक्षणों पर धोखाधड़ी करेंगे।
  • हाई स्कूल चरण 9 में आपके फ्रेशमैन इयर में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    थोड़ी देर के लिए डेटिंग से बचें यद्यपि आप भौतिक वर्ग की पहली अवधि में अपनी आत्मा से मिलते हैं, पहले से प्रेम संदेश भेजने से बचना यदि आप शुरुआत से एक रिश्ते में व्यस्त रहते हैं, तो कोई समय बिताने, दोस्त बनाने, और पता न करें, आखिरकार, आपको खुश करने के लिए और इसका सामना करते हैं: हाई स्कूल के रिश्तों का 98% अंतिम नहीं है, और जब आप खत्म हो जाएंगे और केवल आपसी मित्रों ही रहेंगे तो आप खुद को असहज स्थिति में पा सकते हैं।
    • लेकिन अगर आप एक रिश्ते शुरू करते हैं, तो स्मार्ट बनें। कुछ भी नहीं जो आपको असुविधाजनक बनाता है, और सेक्स शिक्षा के बारे में विशेषज्ञ हो।
  • 4
    स्कूल सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लें यद्यपि आप अपने आप को स्कूल नृत्य या वार्षिक खेलों में भाग लेने के लिए बहुत अच्छा महसूस कर सकते हैं, आपको निश्चित रूप से कुछ नए दोस्त बनाने के लिए प्रकट होना चाहिए और लोगों को यह बताने दें कि आप कौन हैं थिएटर वर्ग फुटबॉल के खेल में नहीं जा सकते हैं और एथलीट स्कूल के खेल में भाग नहीं ले सकते हैं, लेकिन यदि आप दोनों में जाते हैं, तो आप बहुत अधिक लोगों से मिलेंगे और आप पाएंगे कि हाई स्कूल में बहुत कुछ हो सकता है।
    • आपको इसमें भाग लेने की ज़रूरत नहीं है सब. लेकिन पहले कुछ महीनों में, जितनी संभव हो उतनी घटनाओं में जाने का प्रयास करें, इससे पहले कि आप वास्तव में आपके लिए मायने रखता है।
  • हाईस्कूल में अपने नए साल की उम्र में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक चरण 11
    5
    प्रत्येक कक्षा में मित्र खोजें बस प्रत्येक कक्षा में एक व्यक्ति से मिलना आपको बहुत कम फैलाया महसूस कर देगा। विद्यालय के पहले या दूसरे दिन, आपके पास वाले व्यक्ति को हैलो कहें और बात करना शुरू करें यह व्यक्ति आपको याद रखेगा और शायद अगले वर्ग तक आपके साथ भी जाना चाहिए फिर भी जब एक समूह का प्रोजेक्ट आता है, तो आपके पास पहले से ही किसी के साथ काम करना होगा
    • अगर आपको अभी भी एक दोस्त मिल जाए, तो यह अधिक लोगों से मिलने का एक तरीका हो सकता है।
    • आपकी कक्षा में मित्र एक अकादमिक समर्थन के रूप में भी सेवा प्रदान कर सकते हैं, जब आप किसी कक्षा को याद करते हैं या कोई प्रश्न पूछते हैं तो संपर्क के रूप में सेवा कर सकते हैं।
  • 6
    अपनी दोपहर के भोजन की मेज खोजें दोपहर के भोजन की मेज पर आपके स्कूल के पहले दिन स्थायी रूप से निर्णय लेने की ज़रूरत नहीं है - ज्यादातर स्कूलों में, कम से कम फिर भी, आपको जितनी जल्दी हो सके अपनी सामाजिक स्थिति का यह हिस्सा चुनना चाहिए। यदि आप खाने के समय कुछ लोगों को स्कूल से पहले या पहले दिन की तुलना करके मिलते हैं, तो महान उन्हें ढूंढने की योजना बनाएं और बैठने के लिए एक तालिका चुनें। और यदि नहीं, तो सीट ढूंढने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त रूप से अनुकूल रहें और आपके साथ बैठने वाले मित्र, करीबी लोगों को ढूंढने का प्रयास करें।
    • आप उन लोगों से पूछने का भी प्रयास कर सकते हैं जिनसे आप पहले मिले थे, जहां वे बैठे होंगे।
    • किसी व्यक्ति के पास पहुंचने के लिए बहुत शर्मिंदा मत हो जो शांत दिखता है और पूछें कि क्या आप उसके बगल में बैठ सकते हैं। बुरा लोगों के साथ फंसाने की तुलना में यह बहुत बेहतर है



  • 7
    अपनी छवि से ग्रस्त मत बनो यह आपके हाईस्कूल के पहले वर्ष में असंभव कुछ असंभव हो सकता है, लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि सभी लोग क्या सोचते हैं, वे कितने लोकप्रिय हैं, कैसे वे अपने नए जूते में हैं और इतने पर हैं। याद रखें कि हर कोई आपके रूप में असुरक्षित और अनिश्चित के रूप में महसूस करता है, और यह महसूस करता है कि इस मामले में से कोई भी नहीं से पैक के आगे एक कदम है:
    • किसी पुस्तक को पढ़ने में खर्च किए जाने से आपको अधिक समय बिताने की कोशिश न करें।
    • यद्यपि एक अच्छा प्रदर्शन होने से आप अपने बारे में अच्छा महसूस कर रहे हैं, न तो नए कपड़ों के साथ सताए रहना अपना समय व्यतीत करना होगा।
    • भले ही आपको आत्मविश्वास महसूस न हो, तो आप भरोसेमंद लग सकते हैं। अपनी बाहों को पार करने और cuddling के बजाय, अपने सिर के साथ चलना और आप के सामने सीधे देखो।
  • विधि 3
    अकादमिक जीवित रहना

    उच्च विद्यालय चरण 14 में अपने नए साल में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    शिक्षकों के साथ मूर्ख मत बनो आप अपने रसायन शास्त्र शिक्षक के लिए इसका मतलब शांत और मजेदार हो सकते हैं, लेकिन जब द्विपदीय नोट दिखाई देते हैं और आपका 3 9 के रूप में सुंदर नहीं है, तो आपकी सोच बदल जाएगी। यद्यपि आप सभी शिक्षकों से प्यार नहीं करते हैं, समय पर कक्षाएं प्राप्त करने और पाठ्यक्रम सामग्री में दिलचस्पी लेने से आप उनके करीब बनने के लिए बहुत फायदेमंद हैं।
    • जब आप विश्वविद्यालयों में दाखिला लेते हैं, तो आपको शिक्षक की सिफारिशों की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए तुरंत एक अच्छे संबंध बनाना शुरू करना बेहतर है
  • 2
    एक ठोस अध्ययन योजना है यदि आप हाई स्कूल के अपने पहले वर्ष में सफल होना चाहते हैं, तो आपको यह जानने की जरूरत है कि कौन सी आदतें अच्छी तरह से काम करती हैं और जो लोग बड़ी परीक्षा के लिए अध्ययन करने का समय नहीं रखते हैं। क्या आप मुफ्त समय के दौरान बेहतर अध्ययन करते हैं, स्कूल या रात के बाद, बिस्तर से पहले? क्या आप संगीत सुनना पसंद करते हैं या नाश्ते में काम करना पसंद करते हैं, या क्या आप चुप्पी और चाय के कप से ज्यादा कुछ नहीं पसंद करते हैं? एक दिनचर्या खोजें जो आपके लिए जल्दी काम करता है और इसके साथ रहें
    • यदि आप एक समूह के रूप में बेहतर काम करते हैं, तो अकादमिक रूप से दिमाग वाले युवा लोगों के लिए किए गए अध्ययनों के समूह को ढूंढें ताकि आप एक-दूसरे को प्रेरित कर सकें। यह करो केवल अगर आपको लगता है कि इस तरह से काम करना संभव है।
    • विशेषज्ञ नोट लेने वाला बनें कक्षा में नोट लेने से आपको परीक्षण के समय अध्ययन करने में सहायता मिलेगी।
    • और, जाहिर है, रात में स्पष्ट रहने से बचें। आप बहुत भयानक और घबराए हुए महसूस करेंगे, थक नहीं गिरे, महान परीक्षण में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए। एक महत्वपूर्ण परीक्षण से कम से कम कई दिन पहले अध्ययन ब्लॉकों को बनाएं।
  • 3
    अपना होमवर्क करो यह स्पष्ट होना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं है। बस की कक्षा में, कक्षा में या यहां तक ​​कि कक्षा में होमवर्क न करें। स्कूल के बाद, अध्ययन के एक हाज में, या बाहरी गतिविधियों के बाद घर आने पर आपके होमवर्क को ठीक से करने के लिए समय लें। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में उन्हें तैयार हैं और केवल किसी भी महत्वपूर्ण जानकारी को बनाए रखने के बिना जितना संभव हो उतना कम न करें
    • और, अगर आप होमवर्क से जूझ रहे हैं, तो स्कूल के बाद अतिरिक्त सहायता मांगने के बारे में शर्मीली मत रहें।
  • हाई स्कूल चरण 17 में आपके फ्रेशमैन इयर में आपका नाम जीवित है
    4
    कक्षा में भाग लेना भाग लेने से आपको केवल कक्षा में नींद से नहीं रोकना होगा और आपको एक प्यारी शिक्षक बनाना होगा, लेकिन यह आपको सामग्री के बारे में अधिक उत्साहित और कक्षा में आने के लिए अधिक इच्छुक भी करेगा। शिक्षक को पूछने वाले सभी प्रश्नों का उत्तर देने की जरूरत नहीं है या हर पांच सेकेंड में मूल्यवान परिवर्धन की पेशकश करते हैं, लेकिन समय-समय पर बात करना महत्वपूर्ण है, ताकि शिक्षक देख सके कि आप चीजें जानते हैं।
    • भाग लेने से आप परीक्षणों में अच्छी तरह से कर सकेंगे। यदि आप सामग्री सीखने के लिए अधिक प्रतिबद्ध हैं, तो आप बेहतर सीखेंगे।
  • 5
    कॉलेज के बारे में सोचना शुरू करें - लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। यद्यपि आप अपने पहले वर्ष के दस सबसे सपने देखने वाले कॉलेजों की सूची नहीं बनाते हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप किस प्रकार के कोर्स में प्रवेश करेंगे या कम से कम उस प्रतियोगिता का किस स्तर पर है।
    • यदि आप हाई स्कूल के पहले वर्ष के दौरान क्लब और खेल में शामिल होने शुरू करते हैं, तो कॉलेज के अपने अंतिम वर्षों में कौशल विकसित करने और नेतृत्व की स्थिति हासिल करने का समय होगा।
    • आप कॉलेज के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन इसके बारे में एक जुनून विकसित नहीं करें। कोई तात्कालिक ग्रेड आपके कॉलेज प्रवेश द्वार को प्रभावित नहीं करेगा, और अभी भी बहुत कुछ अध्ययन आगे है।
  • 6
    किसी भी कीमत पर "सब कुछ के लिए फ़ोल्डर" से बचें क्या आपको याद है कि 8 वां ग्रेड फ़ोल्डर, जहां आप सभी सामग्री के सभी कागजात और कागजात भर चुके हैं? आप जानते हैं, जो उस साल के अंत में मध्य में फाड़ डाला था, जिसने आप अपने बिस्तर के नीचे एक हफ्ते तक खो दिया था और आपने दो परीक्षाओं में नोट खो दिया था? खैर, शौकिया के लिए समय आ गया है यह खेल में आने का समय है
  • 7
    संगठित हो जाओ सब कुछ के लिए फ़ोल्डर हाई स्कूल में नहीं ले जाएगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने सभी वर्गों के लिए प्रत्येक विषय और फ़ोल्डर्स के लिए बाइनर्स या एकाधिक नोटबुक बांट दिए हैं। प्रत्येक फ़ोल्डर को ध्यान से सूचीबद्ध करें और दिन के अंत में अपनी चीजों को देखने के लिए सुनिश्चित करें कि आपने गलत जगहों पर कागजात नहीं डाल दिए हैं।
    • संगठित होने के कुछ भाग में एक स्वच्छ कोठरी होती है सुनिश्चित करें कि पुस्तकों को ध्यानपूर्वक स्टैक्ड किया गया है, और किसी भी तरह से नहीं फेंक दिया गया है।
    • एक एजेंडा है इससे आपको पहले से पता चलने में मदद मिलेगी जब आपके पास एक पूरा सप्ताह होगा और परीक्षण और अन्य कार्यक्रमों के लिए योजना होगी
  • हाई स्कूल चरण 21 में अपने नए साल में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    8
    स्मार्ट लोगों के संपर्क में जाओ बस यही है जो लोग सोचते हैं कि "बुद्धि" ईटी का दूसरा चचेरा भाई है, उन लोगों के साथ न सिर्फ बाहर जाना है। यद्यपि अपने दोस्तों को प्रशिक्षण में आइंस्टीन नहीं होना पड़ता है, आपके सामाजिक मंडल में प्रेरित और बुद्धिमान लोगों को अच्छा लगेगा। वे अध्ययन करने, अध्ययन सुझाव देने, और व्यस्त कार्यक्रम के दबाव से निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • और इसके अलावा, बुद्धिमान लोगों के दोस्त बनते हैं आप एक स्मार्ट व्यक्ति और यह कौन नहीं चाहता है?
  • 9
    स्मार्ट होने के लिए बहुत अच्छा न हो सच में। ऐसा कुछ है जो आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए पछतावा होगा बेशक, आप उच्च विद्यालय वर्ग के सबसे अच्छे रूप में समाप्त हो सकते हैं, लेकिन परीक्षा और कॉलेज प्रवेश परीक्षा आने पर क्या होता है और आपको यह भी नहीं पता कि निबंध पर अपना नाम कैसे लिखना है? हालांकि सामाजिक जीवन महत्वपूर्ण है, यह मत भूलना कि शैक्षणिक जीवन उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि ऐसा है - और शायद इससे भी अधिक, क्योंकि यह आपके बाकी जीवन के लिए पाठ्यक्रम सेट कर सकता है।
    • अपनी बुद्धि को छिपाना मत सोचो कि लोग आपको कक्षा के मूर्ख से बेहतर पसंद करेंगे। यह अब और नहीं होता है
  • विधि 4
    स्कूल के बाद जीवित

    1. 1
      एक क्लब या दो दर्ज करें ऐसी चीज़ों को ढूंढें जिनकी आप वास्तव में परवाह करते हैं और एक क्लब में शामिल होते हैं जो आपकी रुचियों का पता लगाने में आपकी सहायता करता है आपकी पसंद के क्लब के दर्जनों होंगे, जैसे स्कूल समाचार पत्र, वर्ष की पुस्तक, कविता, फ़्रेंच, स्पैनिश, बास्केटबॉल टीम और इतने पर। एक या दो क्लबों को चुनना जिन पर आप वास्तव में ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, केवल पांच या छह चुनने से बेहतर है, उन्हें अपने फिर से शुरू करने के लिए क्लब केवल आपको और अधिक पूर्ण व्यक्ति नहीं बनायेंगे, लेकिन आपको रास्ते में अच्छे दोस्त मिलेंगे।
      • पांच या छह क्लबों के साथ शुरू करना ठीक है - आप देख सकते हैं कि आपको सबसे अच्छा कौन पसंद है और दूसरों को छोड़ दें
      • देखें कि क्या आपके स्कूल में स्वयंसेवक क्लब हैं
      • याद रखें कि सभी क्लब समान तरीके से नहीं बनाए जाते हैं। उदाहरण के लिए, वर्ष की किताबें, अन्य क्लबों की तुलना में आपके अधिक से अधिक समय ले सकती हैं जो एक महीने में केवल एक या दो बार मिलती हैं और इसलिए इसे ज़्यादा नहीं करना पड़ता है।
    2. हाईस्कूल में अपने नए साल की उम्र में जीवित रहने वाले चित्र स्टेप 24
      2
      एक खेल की कोशिश करो अगर आप एथलेटिक नहीं हैं, तो एक गेम में शामिल होने के बारे में चिंता न करें। लेकिन अगर कुछ ऐसे खेल हैं जो आप पहले से ही अभ्यास करते हैं या आप कोशिश करना चाहते हैं, तो ऐसा करें। न केवल आप नए दोस्त मिल सकते हैं, लेकिन आप स्वस्थ रहेंगे और एक स्थिर दिनचर्या विकसित करेंगे - अध्ययन बताते हैं कि छात्र एथलीट वास्तव में गैर-एथलीटों से अधिक स्कोर कर सकते हैं
      • बस याद रखें कि खेल एक महान प्रतिबद्धता है, जो कई क्लबों के लिए जरूरी है यदि आप किसी खेल में शामिल होते हैं, या यदि आप प्रति सीजन में अभ्यास कर रहे हैं तो पांच अलग-अलग क्लबों में साइन अप करके अपने पेट से ज्यादा बड़ा न करें।
    3. हाई स्कूल चरण 25 में आपके फ्रेशमैन इयर में आपका नाम जीवित है
      3
      अपने माता-पिता के साथ बेवकूफ न बनें यद्यपि आप अपने हाई स्कूल के वर्षों में माता और पिता के साथ बिल्कुल सही दोस्ती नहीं कर सकते हैं, आपको उन्हें मित्र के रूप में व्यवहार करना चाहिए, शत्रुओं के साथ नहीं। आखिरकार वे आपके लिए खाना बनाते हैं, परिवहन करते हैं, और संभवतः आपको बिलों से कुछ पैसे दे देते हैं, ताकि आप मित्रों के साथ मॉल पर जाएं। तो अपने जीवन को वापस न देखें और अफसोस न करें कि आपके माता-पिता के कारण सिर्फ आपके स्वभाव की वजह से या विद्यालय द्वारा अस्वीकार कर दिया गया हो।
      • अपने पक्ष में अपने माता-पिता होने के कारण हाई स्कूल को आप के खिलाफ होने के मुकाबले ज्यादा मज़ेदार अनुभव मिलेगा।
    4. 4
      जब तक आप तैयार न हों तब तक सेक्स न करें हालांकि कई प्रथम वर्ष के छात्रों के पास पहले चुंबन भी नहीं था, यह सच है कि कई हाई स्कूल के सदस्यों ने पहले ही अपने कौमार्य खो दिया है तुम सच में मत करो आपको यौन संबंध रखना चाहिए जब तक कि आप उस व्यक्ति के लिए तैयार न हों जो आप वास्तव में प्यार करते हैं, सिर्फ लड़के या लड़की के साथ रहने से नहीं बल्कि बहुत ज्यादा पीने के दौरान। यही है, जब तक आप अपने आप को और व्यक्ति के साथ सहज नहीं होते हैं, तब तक सेक्स न करें, शांत हो, या बाहर के दबाव में दे।
      • यदि आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ हैं जो आपको उसके साथ सोते हैं, तो वह आपके लिए नहीं है।

    युक्तियाँ

    • जब आप कक्षाओं के बीच चलते हैं, तो देखें कि आप कहाँ जा रहे हैं और जानें कि आपके पास क्या सबक है, ताकि अधिक तरल पदार्थ सप्ताह में हो।
    • अपनी कक्षाओं में गोलियां, चबाने वाली गम, पानी और भोजन के बारे में प्रत्येक शिक्षक की नीति के साथ खुद को परिचित करना सुनिश्चित करें। यह जानने के लिए एक ओएसिस हो सकता है कि पीई शिक्षक आपके बारे में पानी की एक बोतल ले जाने की परवाह नहीं करता है।
    • आपने इसे एक लाख बार सुना है, लेकिन वास्तव में अब यह करने की कोशिश करो। अपने आप को रहो! सुनिश्चित करें कि लोगों को आप के लिए पसंद किया जाए, आप कौन हैं
    • संगठित रहें! प्रत्येक मुख्य सामग्री के लिए एक बांधने की मशीन और फ़ोल्डर का उपयोग करें (यदि वांछित)। यह बहुत सारे लोगों में मदद करता है
    • अपने आप का आनंद लें! हाई स्कूल के पहले वर्ष जितना चाहें उतना मजेदार हो सकता है।
    • धैर्य रखें! उस परीक्षण के बारे में ज्यादा चिंता करने की कोशिश न करें जो आपने उड़ाया था या होम प्रिंटर पर काम छोड़ा था।
    • दृश्य बनाने से बचें. इस पर पर्याप्त तनाव संभव नहीं है लड़ाई शुरू मत करो, लेकिन एक से दूर नहीं भागो, या तो। बस जब आप या एक दोस्त के लिए आता है में आओ
    • त्वचा को साफ रखें और अच्छी गंध रखें। अगर आपको बदबू आ रही है तो लोग आपकी मदद करेंगे।
    • आपको लोगों को यह दिखाने के लिए आपका सम्मान करना चाहिए कि आप परवाह न करें कि वे आपके बारे में क्या सोचते हैं और आपको पता है कि यह कहां से आया है, और कोई भी आपको कुछ अलग नहीं बता सकता है
    • अध्ययनों से एक ब्रेक आज़माएं अपने कर्तव्यों को आधे में कट कर, आइपॉड को कुछ मिनट के लिए सुनो, और फिर उन पर वापस जाएं। आप अधिक ध्यान केंद्रित और कम तनाव हो सकता है
    • एजेंडा मत भूलना! एजेंडा आमतौर पर छोटे होते हैं और आसानी से ले जाते हैं, और आपको कई भविष्य के सिरदर्दों को बचाएगा।
    • अपने आप को खुश होने की अनुमति दें कुछ करो जिसे आप बीस मिनट के लिए हर दिन प्यार करते हैं। उसके बाद होमवर्क ऐसा थकाऊ नहीं होगा
    • अपनी अलमारी का उपयोग करें अपनी सारी किताबों को ले जाने से आपको न केवल कूबड़ दिखता है, बल्कि यह बहुत आरामदायक नहीं लगता है। कोठरी में जाने के लिए सबसे अच्छा समय खोजें, उसके पास जाओ.
    • आपके साथ बहुत सी किताबें न लें सभी स्कूल सामग्री और आपूर्ति के साथ एक बांधने की मशीन ले लो - और आप जाने के लिए अच्छा कर रहे हैं
    • आपको खुश रहें

    चेतावनी

    • अनुमति न दें कि आपकी कोठरी चूहों का घोंसला बन जाता है यदि बिन साफ ​​नहीं है, तो आप जितनी जल्दी चाहें उतना मुश्किल हो सकता है - अवांछित विलंब का परिणाम।
    • कक्षा के लिए कभी देर मत करो! कौन सबसे अधिक पीड़ित गिनी पिग शिक्षक है आमतौर पर, कई देरी एक अनुपस्थिति के बराबर हैं
    • लॉकर को हर समय लॉक रखें हाई स्कूल में डकैतियों असामान्य नहीं हैं
    • मित्रों को समझदारी से चुनें क्योंकि वे आपके अकादमिक प्रदर्शन को बहुत प्रभावित करेंगे।
    • चूंकि आप कुछ नए लोगों से मिलेंगे, एक बात याद रखें! कभी अन्य लोगों को मत बदलो आप अद्वितीय हैं और यदि अन्य "दोस्त" आपको बदलने की कोशिश करते हैं, तो इसका मतलब है कि वे सच्चे दोस्त नहीं हैं।
    • हम सब क्लास के दौरान कभी-कभी एसएमएस भेजते हैं, लेकिन किसी भी कीमत पर, एक शिक्षक की उत्सुक आंखों से बचें। कुछ बस आपको चेतावनी दे सकते हैं, अन्य क्लास की अवधि के लिए आपके फ़ोन लेते हैं, और दूसरों को भी पूरे दिन इसे स्टोर करते हैं। ऐसा न होने दो कि तुम!
    • कुछ नहीं होने की कोशिश न करें पॉज़र्स का कभी भी सम्मान नहीं किया जाता है क्या अधिक है, आप संभवतः एक ऐसे परिस्थिति में समाप्त हो जाएंगे जहां आप अपनी असली पहचान पाएंगे और आपको यह बताना होगा कि आप झूठ क्यों बोलते हैं और एक दोस्त भी खो देते हैं तो ऐसा मत करो, क्योंकि यह आपके आस-पास के लोगों को ही दुख देगा, साथ ही साथ आप भी।
    • यदि आप गड़बड़ हो जाते हैं, तो अपने लिए लड़ने से डरना न करें या परामर्शदाता या प्रिंसिपल को रिपोर्ट करें। यदि आप केस छुपते हैं, तो दुरुपयोग रहेंगे और अपना पहला साल एक दुखी समय बना देगा
    • यदि आप थक चुके हैं (महंगा फोन, एमपी 3 खिलाड़ियों, आदि) उन्हें स्कूल में नहीं लाएं! यह शिक्षकों की चोरी और जब्ती के खिलाफ नंबर एक की रोकथाम है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com