IhsAdke.com

उच्च नोट्स कैसे लें

स्कूल को गंभीरता से नहीं लेना आपके भविष्य को नुकसान पहुंचा सकता है, और यह अतिशयोक्ति नहीं है कैरियर की आपकी पसंद, नौकरी बाजार में शामिल होने और उसके भीतर रहने की संभावनाएं, आपका वयस्क जीवन आपके अकादमिक प्रदर्शन पर निर्भर करता है। अच्छा ग्रेड लेना और सीखना अब एक बेवकूफी बात नहीं है - हर किसी को स्कूल में प्रयास करना चाहिए अगर वे एक अधिक शांतिपूर्ण भविष्य सुनिश्चित करना चाहते हैं। क्या आप सभी को लेना चाहते हैं? कैसे पता करने के लिए पढ़ें!

चरणों

भाग 1
संगठित करना

मिडिल स्कूल में आपका लॉकर व्यवस्थित शीर्षक (चित्र) चित्र 8
1
कैलेंडर या कैलेंडर का उपयोग करें आप घर पर एक निश्चित कैलेंडर छोड़ सकते हैं, बैग में एक कैलेंडर ले सकते हैं या दैनिक टू-डॉट सूची को व्यवस्थित कर सकते हैं - महत्वपूर्ण बात यह है कि उन सभी कार्यों पर नज़र रखने के लिए एक विधि तैयार करना है जो आपको अभी भी करना है और योजना बनाते हैं। जब स्कूल वर्ष शुरू होता है, तो एक कैलेंडर खरीदें और प्रत्येक परीक्षा, समूह का काम, और असाइनमेंट लिखिए, जिसे आप पढ़ते हुए प्रत्येक विषय में पेश करना होगा।
  • जब आप स्कूल से आते हैं, तो हर दिन अपना समय जांचें और देखें कि अगले दिन क्या दिया जाना चाहिए, जो अगले कुछ हफ्तों के लिए निर्धारित है और जो पहले से समाप्त हो चुका है उसका संकेत।
  • चित्र शीर्षक स्कूल के लिए संगठित हो जाओ चरण 8
    2
    अपने बैग और डेस्क को व्यवस्थित करें अपनी चीजों को व्यवस्थित करने से आपको ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलेगी क्योंकि दृश्य को प्रदूषित करने वाले बहुत से मलबे के बिना सामग्री को समझना आसान है। एक स्वच्छ, संगठित वातावरण ध्यान केंद्रित करना आसान बनाता है, इसलिए सप्ताह की एक दिन को अपनी सामग्री को साफ करने और उन्हें क्रम में प्राप्त करने के लिए बुक करें। यह आपको केवल पांच मिनट लेगा, और लाभ बहुत बड़े होंगे
    • यह जानने के लिए कि आपकी चीजें आप को खोने से रोकती हैं। डेस्क या बैकपैक पर बहुत सारे कागज़ात और कचरा छोड़कर पढ़ना और पढ़ना करने के लिए आपको आवश्यक वस्तुओं को खोजने में मुश्किल होती है, और ध्यान केंद्रित करने के लिए कुंठा महत्वपूर्ण नहीं होगी
  • एक मॉर्निंग रूटीन (टीन्स) चरण 4 का विकास शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक पाठ्यक्रम विकसित करना. अब जब आपके पास मासिक गतिविधियों का कैलेंडर है, तो साप्ताहिक दिनचर्या बनाने का समय आ गया है। अध्ययन करने के लिए सबसे अच्छा समय खोजने के लिए अपने सप्ताह को व्यवस्थित करें ताकि आप जान सकें कि प्रत्येक विषय के लिए कितना समय लगता है और प्रत्येक के लिए सबसे सामरिक दिन क्या हैं। असफल होने के बिना अपनी योजनाओं का पालन करें
    • प्रत्येक विषय के लिए अध्ययन अवधि निर्धारित करते समय अच्छा निर्णय लें। उदाहरण के लिए, लोगों को आम तौर पर इतिहास की तुलना में भौतिक विज्ञान में अधिक कठिनाई होती है, इसलिए इस मामले में अधिक समय की आवश्यकता होती है। अपनी कठिनाइयों और व्यक्तिगत योग्यता को ध्यान में रखें
    • एजेंडा परीक्षा के दिनों को रिकॉर्ड करने, एक अध्ययन कार्यक्रम स्थापित करने और वितरित होने वाले कार्यों को व्यवस्थित करने के लिए काम करेगा। क्या पढ़ाया जा रहा है की अपनी समझ को बढ़ाने के लिए कुछ भी भूल बिना पूरे होमवर्क करो।
  • भाग 2
    जानकारी जब्त कर रहा है

    एक शीर्षक पत्र लिखें शीर्षक टाइप करें 5
    1
    पता करें कि आपकी सीखने की शैली क्या है. अध्ययन तकनीक जो किसी व्यक्ति को किसी विषय को समझने में सहायता करती है, वह सभी के लिए नहीं है ऐसे लोग हैं जो सिद्धांत को लागू करने के द्वारा और अधिक सीखते हैं, जबकि दूसरों को दृश्यों को बेहतर समझते हैं, और कुछ सिर्फ सुनना पसंद करते हैं - ऐसे भी लोग हैं जो सभी क्षमताओं का उपयोग करते हैं। यदि आपको स्कूल में पढ़ाया जाता है याद कर सकते हैं - शायद पद्धति कोई मदद नहीं कर रही है।
    • अपनी सीखने की शैली की खोज से आप अपने तरीके से सीख सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप समझेंगे कि अगर आप जो भी कहा जाता है याद नहीं कर सकते हैं, तो आपको कक्षा में एक टेप रिकॉर्डर लाया जाना चाहिए। क्या आप अभ्यास में सीखते हैं? त्रिकोणमिति या भौतिकी को समझने के लिए बिलियर्ड्स खेलने की तरह, आप जो सीख रहे हैं उसे लागू करने का प्रयास करें
  • चित्र एक अच्छा थीसिस लिखें 1 शीर्षक
    2
    पाठ्यपुस्तकों को पढ़ें वे सुस्त लग सकते हैं, लेकिन वे बहुत महत्वपूर्ण हैं - सामान्य तौर पर, वे ऐसी सामग्री लाते हैं जो शिक्षक भूल जाते हैं या केवल उपेक्षा कर सकते हैं एक पैराग्राफ पढ़ें, अपने स्वयं के शब्दों में जानकारी को दोहराएं और उसे फिर से पढ़ें, इसे लंबे समय तक रखने के लिए इस तकनीक का उपयोग तब किया जा सकता है जब आपके पास अध्ययन करने के लिए ज्यादा समय न हो।
    • यदि आपका शिक्षक एक विषय पर पहुंचता है और किताब में है, तो आप यह शर्त लगा सकते हैं कि यह सामग्री महत्वपूर्ण है, इसलिए हर बार उस विषय का संदर्भ उठाने के लिए लेबल करें। जब आपको इसकी आवश्यकता होगी, तब इस जानकारी का पता लगाने में यह आसान होगा।
    • की शक्ति को कम मत समझना स्कैनिंग. स्कैनिंग पढ़ने का एक तरीका है जिसमें जानकारी को जल्दी से पढ़ना और सबसे महत्वपूर्ण विषयों (इटैलिक या बोल्डड शब्द आदि) का पता लगाना शामिल है। यदि आप पाते हैं कि आप सबसे अधिक सामान्यीकृत जानकारी का अनुमान लगा सकते हैं - अन्यथा अधिक ध्यान से पढ़ें।
  • चित्र बनाओ एक बिंदु चरण 3
    3
    नोट्स बनाएं एक सक्रिय शिक्षार्थी बनें - परीक्षा में आने वाले प्रश्नों को कक्षा में पढ़ाया जाता है, प्राथमिक से उच्चतर शिक्षा तक। जब शिक्षक ब्लैकबोर्ड पर योजनाएं खींचता है, तो अध्ययन करने के लिए आने पर अपने नोटों पर भरोसा करने के लिए उन्हें ईमानदारी से कॉपी करने में संकोच न करें।
    • उन्हें सभ्य और सुपाठ्य बनाने के लिए प्रयास करें, इसलिए आपको अध्ययन के दौरान उन्हें समझने की ज़रूरत नहीं है। पूरे पाठ को रेखांकित न करें, ताकि मुख्य बिंदुओं पर ध्यान न दें - इस मामले के सभी रंगों का उपयोग करने की प्रथा समझा जा सकती है, लेकिन यह आपके नोटों को कष्टप्रद और भ्रमित कर देगी। बस महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान दें
  • चित्र बनाओ एक बिंदु चरण 1
    4
    अध्ययन सही. अगले दिन की रेस के लिए भूरे रंग के जलने से भोर को मोड़ने का कोई मतलब नहीं है, आप कुछ याद नहीं करेंगे और फिर भी दौड़ के समय समाप्त हो जाएंगे। पुस्तक के शीर्ष पर सोते रहने के बजाय, कोशिश करें:
    • एक अध्ययन गाइड तैयार करें और इसे हर समय पुनः पढ़ें। समर्थन के रूप में अपनी पुस्तकों का उपयोग करें और उनमें डेटा डालें, हमेशा इसे समझने के लिए जानकारी फिर से पढ़ें। जब तक आपको लगता है कि आप पहले से ही "पता" कहानी नहीं करते सामग्री को याद रखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है जो आप समझते हैं, लेखन।
    • किसी मित्र के साथ अध्ययन करें और उससे बात करने के लिए उससे पूछें पढ़ी गई बातों के बारे में जोर से बात कर रहे हैं और मस्तिष्क में इस विषय को रखने का भी एक तरीका है। सामग्री को किसी और को समझाने के बाद सीखने के सबसे प्रभावी तरीके हैं - यह कुछ भी नहीं है जो शिक्षक सेमिनारों के लिए पूछते हैं जैसा कि कहा जाता है, "शिक्षण दो बार सीख रहा है।"
    • मजेदार तरीके से अध्ययन करें अपमानित अध्ययन कार्ड बनाएं, मित्रों को कॉल करें और पिज्जा का आदेश दें या, एक शिक्षक की सहायता से, अपने दोस्तों के साथ एक "होमवर्क क्लब" बनाएं एक बोर्ड गेम में सामग्री को मुड़ना बहुत मजेदार हो सकता है और निश्चित रूप से इस विषय को बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा। इस मामले को समझने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें
  • चित्रित किया जाना बढ़ो ऊपर 10 कदम
    5
    कक्षा में सक्रिय रूप से भाग लेना यदि आप संपूर्ण होमवर्क करते हैं, तो आप कक्षा में हमेशा तीक्ष्ण रहेंगे और इससे आपको कई फायदे मिलेंगे - सबसे पहला यह है कि आपके होमवर्क की याद ताजा और अपडेट की जाएगी। जो आपको पता है उसे दिखाएं!
    • दूसरा यह है कि जानकारी वास्तव में आपके दिमाग से बनाए रखी जाएगी एक तनावपूर्ण स्थिति में सामग्री के बारे में ज़ोर से बोलें क्योंकि कक्षा में मस्तिष्क के अलग-अलग हिस्सों को केवल लिखने या किसी मित्र से बात करने से सक्रिय किया जाता है। सामान्य तौर पर, ये भागीदारी यादगार क्षण हैं, जो भी याद रखने में योगदान देती हैं।
    • तीसरा यह है कि आपका शिक्षक आश्चर्यचकित होगा, और वह एक महत्वपूर्ण सहयोगी है। शिक्षक छात्रों को आकर्षित करने और अपने छात्रों के साथ दोस्त बनाने से प्यार करते समय आपको बेहतर ग्रेड प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।
  • एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 18 शीर्षक शीर्षक चित्र
    6
    मदद के लिए पूछें अगर आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है या यदि आपको पाठ्यपुस्तक समझ में नहीं आता है तो अपने शिक्षक से बात करें। आपका शिक्षक भी सरल प्रश्नों का उत्तर देने में खुशी से अधिक होगा, यही वजह है कि वह वहां मौजूद हैं। कक्षा के बाद इसे देखें या ईमेल भेजें
    • उदाहरण के लिए, दो-तरफा बातचीत में पारित जानकारी एक बात की तुलना में बेहतर याद रखी जा सकती है। एक व्यक्तिगत सबक होने के अलावा, आपका शिक्षक आपका प्रयास देखेंगे और आपको गर्व होगा, जो परेशान समय में बहुत अधिक मदद करेगा।
  • चित्र एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 19 शीर्षक
    7
    निजी सबक ले लो जब आप इस मामले को बिल्कुल समझ नहीं सकते हैं, तो समाधान एक निजी शिक्षक हो सकता है जैसा कि आप हमेशा अकेले रहेंगे, सीखने की अपनी पद्धति के अनुसार, वह इस बात को समझाने के लिए परेशान करेगा कि आप किस तरह समझते हैं।
  • भाग 3
    होमवर्क करना

    चित्रित होना एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक चरण 7
    1
    जैसे ही घर जाओ, होमवर्क करो अपना समय नियंत्रित करें, यह आवश्यक है सबक करने के लिए गड़बड़ न करें- जब अगले हफ्ते एक शिक्षक नौकरी मिल जाए, तो इसे तुरंत शुरू करें अब आपके पास, शांत हो जाएगा।
    • प्रसव के दो या तीन दिन पहले काम खत्म करना आदर्श है। तो अगर कुछ गलत हो जाता है, अगर पार्टी के लिए निमंत्रण आता है, यदि आप बीमार हो जाते हैं या यहां तक ​​कि अगर आपका कुत्ता सबक खाती है, तो आप तैयार होंगे। शिक्षक आमतौर पर एक दिन देर तक अंक लेते हैं, और बहुत से देर से डिलीवरी स्वीकार नहीं करते हैं। अपना सबक लें और इसे दो दिन पहले ही छोड़ दें।
    • होमवर्क ग्रेड का एक बड़ा हिस्सा है यदि शिक्षक अतिरिक्त अंक अर्जित करने के लिए काम करता है, तो आनंद लें! गलत काम करना कोई समस्या नहीं है, और आपका शिक्षक महसूस करेगा कि आप संघर्ष कर रहे हैं। पाठ प्रश्नों को याद आती है कि आपको कहां मुश्किलें हैं, और आपका शिक्षक आपकी सहायता कर सकता है सीखना.
  • बेल्जियम चरण 22 में अध्ययन करने के लिए एक वीज़ा प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सबक के महत्व को समझें जब आप इसे शिक्षक या मित्र को दिखाते हैं, तो वे अपने सुधार सत्रों को लिखकर लिख लें और अपने अध्ययन सत्र के दौरान सबक के बाद जांच लें - यदि आपके पास प्रश्न हैं, तो उन्हें लिखिए और कक्षा में या एक समय में अपने शिक्षक से पूछें सबसे उपयुक्त समय। अपने स्कूल की निगरानी टीम को देखें और अधिक युक्तियों के लिए पूछें, और यदि आपके पास निजी सबक के लिए धन नहीं है, तो अपने शिक्षक से पूछें कि क्या वह आपकी मदद कर सकता है
  • पिक्चर का शीर्षक मजेदार होमिस्कीयड चरण 14
    3
    होमवर्क को प्राथमिकता दें. उन लक्ष्यों को निर्धारित करें जिन्हें आप कार्य के साथ प्राप्त करना चाहते हैं और उनके सामने रहो, इससे पहले कि आप गाथागीत से बाहर हों। एक स्वस्थ सामाजिक जीवन होने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह छात्र जीवन के साथ संघर्ष का कारण बन सकता है और यह भविष्य में आपके विकल्पों को सीमित करेगा। दैनिक अध्ययन करने के लिए एक विशिष्ट समय को अलग रखें, जैसा कि आप अपने सामाजिक प्रतिबद्धताओं के साथ करते हैं।
    • जब आप कार्य खत्म करते हैं, तो खुद को इनाम दें अपनी श्रृंखला देखें, अपने दोस्तों के साथ बाहर जाएं, स्वादिष्ट कुछ खाएं यदि आपके लिए पर्याप्त नहीं है, तो अपने माता-पिता को उत्तेजित होने के लिए मदद से पूछें आखिरकार, उनके अकादमिक जीवन में उनकी रुचि भी होती है।
  • एक पुस्तक संपादक बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    4
    मित्रों के साथ अध्ययन करें कंपनी और सहकर्मियों के सहयोग से प्रेरणा रखने और विषय और कक्षा में भी रुचि रखने के लिए एक महान रणनीति है। इसके अलावा, आप विभिन्न क्षमताओं को संयोजित करेंगे, जो रचनात्मकता के लिए दरवाजा खुलेंगे, जिससे आपको अध्ययन को और तेजी से समझने की अनुमति मिलेगी।
    • विचार एक दोस्त को फोन करना है जिसकी एक ही मानसिकता है और आप के रूप में ध्यान केंद्रित करना है। एक सहयोगी को फोन न करें जो आपके लिए सभी काम छोड़ देगा, या जो अध्ययन के बारे में जानना भी नहीं चाहता है
  • चित्र शीर्षक टाइप करें एक अच्छा जवाब परीक्षा निबंध प्रश्न चरण 1



    5
    किसी से कॉपी न करें किसी सहकर्मी से या इंटरनेट से कॉपी की गई नौकरी देने की कोई गारंटी नहीं है। प्रौद्योगिकी अविश्वसनीय है, और आपके शिक्षक पता चल जाएगा जो एक कॉपी है Google अनुवाद का प्रयोग न करें, जैसा कि आप पढ़ते हैं, उसी तरह ऐतिहासिक वर्णों के भाषण को पुन: उत्पन्न न करें, जोखिम न करें - आप शर्त लगा सकते हैं कि आपके शिक्षक को पता चल जाएगा।
  • भाग 4
    परीक्षा की तैयारी

    चित्रित होना एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक चरण 11
    1
    एक मित्र के साथ अध्ययन करें दो मुख विचार करते हैं कि एक संयोजन की तुलना में बेहतर संयोजन और आदान-प्रदान के विचार सामग्री को समझने में बहुत सहायक हैं। हालांकि, जैसा कि पहले कहा गया है, अध्ययन से विचलित न हो - जब आपको ध्यान देना चाहिए तो शर्मीली न हों।
    • परीक्षण के विषय के बारे में बात करना अध्ययन का एक व्यावहारिक तरीका है, क्योंकि बात मजेदार तरीके से किताब की सामग्री का उपयोग करती है और मेमोरीकरण की सुविधा देती है। आपके मस्तिष्क को जानकारी समझने के लिए मजबूर हो जाएगा जब आपको किसी दोस्त को इसकी व्याख्या करनी पड़ेगी सभी सामग्रियों को कवर करने के लिए कार्ड और अध्ययन गाइडों को एक साथ विकसित करना
  • चित्र शीर्षक मेन्सा चरण 13 में शामिल हों
    2
    याद करने के लिए चालें का उपयोग करें मन को जानकारी देने के लिए स्मरक संसाधनों की अपील करें एक अच्छा उदाहरण यह है कि आवधिक तालिका का हिस्सा याद करने के लिए वाक्यांश: डोना मैगरला विवाह से लॉर्ड बैरन के लिए। ये चालें महान हैं, लेकिन वे केवल एक ही नहीं हैं - आप कुछ याद रखने के लिए संघ का भी उपयोग कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप कॉफी चक्र को याद रखना चाहते हैं, तो ब्राजील के स्थानों में कॉफी बीन्स खींचना जहां यह हुआ। आप सब कुछ तुरंत याद नहीं कर सकते हैं, लेकिन प्रारंभिक बिंदु होने से जानकारी के धागे को खींचने में मदद मिल सकती है।
  • समाजशास्त्र पर एक निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    आरामदायक स्थानों में अध्ययन चुप बिंदु चुनें, जो एकाग्रता की अनुमति दें। एक शांत ब्लाउज, अपने मस्तिष्क, एक पानी की बोतल, और आपको जो भी कुछ भी ज़रूरत है, एक आरामदायक कुर्सी को उठाने के लिए एक कड़वा चॉकलेट बार रखो और काम पर ले आओ! इन वस्तुओं को आसान रखने से आगे की व्यवधान से बचना होगा।
    • सर्वेक्षणों के मुताबिक, एक से अधिक जगहों में अध्ययन करने में मदद मिलती है। यह अजीब लग सकता है, लेकिन मस्तिष्क उस स्थान से संबंधित जानकारी का अध्ययन करती है, और आप जितनी अधिक सहयोग करते हैं, जितनी अधिक आप सामग्री को याद करते हैं। पड़ोस के सभी कोनों में और यहां तक ​​कि शहर में उपयुक्त जगह खोजें और उन सभी का उपयोग करें।
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप करें एक अच्छा जवाब परीक्षा निबंध प्रश्न के लिए चरण 12
    4
    अपना सिर तोड़ना बंद करो अध्ययन से पिंजरे को मर्ज करना समय-समय पर सामान्य है, लेकिन यह सर्वोत्तम अध्ययन तकनीक नहीं है। जानकारी को रोकना बेहद महत्वपूर्ण है, इसलिए एक समय में 20 से 50 मिनट का अध्ययन करें और उस अवधि के पांच या 10 मिनट के लिए रुकें।
    • अजीब तरह से, एक व्यस्त सप्ताह के लिए अध्ययन करना सबसे अच्छा है। आपको अध्ययनों को सत्र में तोड़ना होगा, और इस पद्धति से आपको जानकारी रिकॉर्ड करने में मदद मिलेगी। इसके अतिरिक्त, जब आप तेज हो जाते हैं तो आप अपने प्रदर्शन को माप सकते हैं और नोटिस कर सकेंगे। यह धारणा शांति के लिए योगदान देती है, जो मन का उपयोग करने के लिए भी बेहतर है
  • चित्र एक अच्छा थीसिस लिखें 14 शीर्षक
    5
    रिलैक्स। अध्ययन अक्सर तनाव से संबंधित होते हैं, लेकिन सामग्री को कौन जानता है, केवल पेपर पर विचारों को व्यवस्थित करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता होती है। अपने आप पर शक न करें - यदि आपने इस विषय का अध्ययन किया है और पता है, तो पहला जवाब वास्तविक एक होगा। विकल्प बदलते रहें मत। जब आप वास्तव में संदेह में होते हैं, तो उस प्रश्न को बाद में छोड़ दें (बिना वापसी के लिए)।
    • बयानों और प्रश्नों को ध्यानपूर्वक पढ़ें उन्हें अधिकाधिक पढ़ना से वे क्या मांगते हैं, इसके विपरीत छाप दे सकते हैं - इसे "पकड़" कहा जाता है।
    • जब आपको नहीं पता कि शब्द का क्या मतलब है, तो शिक्षक से पूछें सबूत के बारे में व्यावहारिक सवाल पूछने में कुछ भी गलत नहीं है - आप क्या नहीं कर सकते उत्तर के लिए पूछिए। आप मास्टर की प्रतिक्रिया पर भरोसा कर सकते हैं
  • एक खूबसूरत किशोर लड़की कदम 14 शीर्षक शीर्षक चित्र
    6
    नींद अच्छी तरह से नींद फोकस बनाए रखने की कुंजी है, क्योंकि नींद स्मृति की एकाग्रता और उचित सक्रियण को रोकती है। यह एक कारण है कि क्रैकिंग डॉन को बदलने से बिल्कुल मदद नहीं होती है। वास्तव में, यह केवल रास्ते में हो जाता है
    • नींद एक आशीर्वाद है नींद में कमी से सजगता कम हो सकती है, दुर्घटनाएं हो सकती हैं और यहां तक ​​कि स्वास्थ्य समस्याओं भी हो सकती हैं। यदि आपका विकल्प रात को पढ़ना या नींद लेना है, तो दूसरे के साथ रहें।
  • भाग 5
    सबसे अच्छा निर्णय लेने

    चित्रित होना एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक चरण 3
    1
    सही सामान चुनें 2018 में, हाई स्कूल में सुधार लागू हो जाएगा और जैसा कि पहले से ही विश्वविद्यालयों में होता है, कुछ विषय वैकल्पिक होंगे। यह सबसे मुश्किल चुनने के लिए मोहक होगा, लेकिन मध्यम होना चाहिए - उन विषयों को पसंद करते हैं जिनके लिए आपके पास योग्यता है और आसानी से रहें और केवल एक या दो जटिल के साथ रहें। यदि आप दूसरों के साथ सहज स्तर की समझ में हैं तो आप उनसे अधिक सीखेंगे
    • ध्यान दें कि यह परिवर्तन केवल 2018 में होगा- अभी के लिए, मामलों का चयन करने के लिए कुछ नहीं। अभी के लिए, आप क्या चुन सकते हैं कि आप प्रत्येक विषय के लिए कितना समय व्यतीत करेंगे और जिनके लिए अधिक विस्तृत और अक्सर अध्ययन की आवश्यकता होती है
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप करें एक अच्छा जवाब परीक्षा निबंध प्रश्न के लिए चरण 11
    2
    वक्तव्य रहें अच्छे ग्रेड प्राप्त करने की मूल बातें हर रोज कक्षा में जाती है और समय पर पहुंच जाती है। आवृत्ति से ग्रेड के अतिरिक्त, आप कोई भी सबक नहीं छोड़ेंगे, यह एक महत्वपूर्ण घोषणा, एक परीक्षा की तिथि, कक्षा या महत्वपूर्ण सामग्री में एक काम है।
    • क्लास में जा रहे आपको तब भी मदद मिलेगी जब आप खराब मनोदशा में होते हैं क्योंकि आपका शिक्षक निश्चित तौर पर कक्षा परिषद में अपने समर्पण को ध्यान में रखेगा। उपस्थिति शीट यह तय करने में काफी मायने रखता है कि क्या आप अधिक से कम के लिए ग्रेड के एक गोल के लायक हैं।
  • एक मॉर्निंग दिनचर्या (किशोर) चरण 17 का विकास शीर्षक
    3
    रोजाना एक पूरा नाश्ता करें एक संतुलित नाश्ते एकाग्रता और अध्ययन के लिए योगदान देता है, जो आपके ग्रेड में भी सुधार करेगा। यदि आप प्रकार हैं जो सुबह भूखे नहीं लगते हैं, तो बाद में खाने के लिए फल और स्नैक लाओ।
    • यह विचार खाना रोकना नहीं है, बल्कि शरीर का समर्थन करने के लिए भोजन करना है, ऊर्जा है और भूख नहीं लगता है। एक दही को अनाज के साथ ले जाना और छह अंडा अंडमेलेट और चॉकलेट के साथ पूरे दूध के बजाय फल खाने को प्राथमिकता है। सही खाद्य पदार्थों का उपभोग करके, आपको ध्यान देने के लिए आपका स्वागत है।
  • चित्र सुधार शीर्षक मानसिक स्पष्टता चरण 9
    4
    गेम का प्रयोग करें अपनी याददाश्त. अपने मस्तिष्क को चुनौती - तर्क, क्रॉसवर्ड और सुडोकू का मजेदार अभ्यास करें और मज़े करें। वे सरल हैं और किसी भी उम्र के किसी भी द्वारा अभ्यास किया जा सकता है। आपकी सोच अधिक चुस्त हो जाएगी और आप कक्षा के दौरान अधिक सामग्री को याद करने में सक्षम होंगे।
    • इस के लिए एक अच्छी साइट Lumosity है! वह अपनी क्षमताओं का परीक्षण करता है और एक व्यक्तिगत प्रशिक्षण तैयार करता है।
  • स्टेप 8 पर स्टे फ़ोकसवर स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    5
    बुद्धिमानी से अपना समय बांटना यदि आपके पास एक घंटे में जवाब देने के लिए 120 प्रश्न हैं, तो इसका मतलब है कि प्रति प्रश्न 30 सेकंड कई सवाल उस से बहुत कम लगेगा, और आप सबसे कठिन सवालों के साथ संतुलन रखने के लिए उस बचे हुए इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने सिर को इसके बारे में सोचकर ज़्यादा गरम न करें ताकि आप विचलित न हों।
    • कुछ समय सीमाएं अनुचित हैं - अपने शिक्षक से बात करें और अगर आप की आवश्यकता होती है तो पांच और मिनटों के लिए पूछें एक मेहनती छात्र जो थोड़ी सी समय की ज़रूरत होती है, निश्चित रूप से शिक्षक की सहानुभूति होगी
  • चित्र आपके माता-पिता को एक iPhone चरण 4 प्राप्त करने के लिए शीर्षक
    6
    बाहर खड़े होने से डरो मत। जब कोई आपको नापाक या cajias कहते हैं, अपने प्रयास में गर्व और अपने सिर के साथ आगे बढ़ उच्च आयोजित जब हर कोई वसूली में है और आप अपनी छुट्टी का आनंद ले सकते हैं यह है कि हर कोई देखेगा कि यह ठीक से अध्ययन करने के लिए कितना अच्छा है। लंबे समय में, आप इन लोगों को फिर से नहीं देख पाएंगे, लेकिन आपकी शैक्षिक सफलता हमेशा आपके साथ रहेगी।
  • स्कूल चरण 5 के लिए आपका बाइंडर व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र
    7
    बाइंडर और टैब्स खरीदें इस बांधने की मशीन में अपने नोट्स और सामग्री को फाईल करें ताकि जानकारी व्यवस्थित और एक्सेस की जा सके। यदि आपके पास एक डेस्क है, तो बाइंडर को अंदर छोड़ दें - अगर स्कूल में लॉकर हैं, तो इसे बैकपैक के अंदर अधिकांश समय में छोड़ दें और ब्रेकर में लॉकर का उपयोग करें। अपना सर्वश्रेष्ठ करें और आपके नोट आपके प्रयास को प्रतिबिंबित करे!
  • युक्तियाँ

    • अपने प्रदर्शन की निगरानी और अपने नोट्स की प्रगति के लिए एक दस्तावेज़ बनाएं।
    • जब आपका ग्रेड कम होता है, तो शिक्षक इसे पूरक करने के लिए एक नौकरी उत्तीर्ण कर लेता है, और यदि वह इससे सहमत है, तो उसे अगले दिन वितरित किया जाएगा। उसे प्रमाणित करने से पहले शीट को सही और वापस करने के लिए कहें, ताकि आप अपनी गलतियों और शुद्धता की जांच कर सकें। इस विषय पर अपने सबसे अच्छे दोस्त से बात करें, अपने काम में मदद करें। घटिया दिखने के बारे में चिंता न करें, वे जो आपके साथ जानते हैं उन्हें साझा करने में खुशी होगी। शर्मीली होने के कारण आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में विकसित होने से रोका जा सकता है।
    • किसी भी विषय का अध्ययन करते समय हमेशा एक संपूर्ण शोध करते हैं। इस विषय पर सभी उचित जानकारी जानने से इसे और अधिक दिलचस्प बना दिया जाएगा, और आप इस विषय को समझेंगे और याद रखेंगे। जब आप कमरे में संबोधित नहीं किए गए एक या दो तथ्य जोड़ते हैं तो शिक्षक के चेहरे की कल्पना करो।
    • प्रत्येक शाम को पढ़ें और अपने आप से सवाल पूछें कि आपने जानकारी को ठीक करने के लिए अभी क्या पढ़ा है। यह आपकी शास्त्रीय समझ में सुधार करेगा, और आप अन्य गतिविधियों के दौरान क्या सीखें इसके बारे में सोच सकते हैं।
    • प्राप्त लक्ष्यों को प्राप्त करने और धीरे-धीरे उन तक पहुंचने के लिए, जब तक आप सपने तक नहीं पहुंच जाते। ए अधिकतम स्कोर एक घंटे से अगले तक प्राप्त करने की कोशिश करना निराशाजनक होगा, और आप निराश हो सकते हैं।
    • दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश मत करो - प्रत्येक का एक अलग उद्देश्य है आप क्या चाहते हैं और अपने लिए काम करते हैं और दूसरों के लिए नहीं करने के लिए प्रयास करें
    • जब शिक्षक आपको एक सवाल पूछता है जिसे आप नहीं जानते, तो उसे हल करने का प्रयास करें और अपना उत्तर कहें। शायद आप सही नहीं हैं? हिम्मत करने से डरो मत।
    • एक ही समय में हर दिन जागें। बहुत अधिक नींद आपको दिन के दौरान अधिक थका सकती है, और वर्ष की सबसे महत्वपूर्ण परीक्षा के दौरान सोते समय बिल्कुल सुखद नहीं होगा।
    • यूट्यूब का प्रयोग करें और आप जिन पाठों का अध्ययन कर रहे हैं, उनके बारे में वीडियो देखें, खासकर उन लोगों के लिए जो सवाल उठाते हैं
    • उस विषय का अध्ययन करें जो कक्षा में विद्यालय में दैनिक दिया गया था, खासकर जब आप अंत में एक जटिल परीक्षा के पास हैं और सेमेस्टर की शुरुआत सप्ताहांत पर नोट्स फिर से पढ़ें - जानने के अलावा, इससे आपको बहुत अधिक शांत हो जाएगा
    • अपने शिक्षक और जिस तरह से वह इस विषय को बताता है, उस पर ध्यान दें। वह कार्य के साथ विशिष्ट इरादों का हो सकता है, और यदि आप सावधानी नहीं रखते हैं तो आप उनसे क्या मांग कर सकते हैं। शिक्षक के आधार पर, वह आपके जवाबों की तुलना में आपके ध्यान को अधिक महत्व दे सकता है। उनकी विधि, व्याख्या, उदाहरण दे सकते हैं, प्रश्न पूछ सकते हैं, आदि और आप केवल यह जान पाएंगे कि अगर आप क्या कहना चाहते हैं, तो काम कैसे करें।

    चेतावनी

    • अगर आप अपने ग्रेड में सुधार नहीं कर सकते हैं और साल के लिए दोहराते रह सकते हैं, तो अगले साल बिना स्कूल छोड़ने के लिए प्रयास करें। दोहराने के लिए वर्ष बर्बाद करने के लिए नहीं है, जैसा कि कई कहते हैं - ऐसे छात्र हैं, जिनके विषय को जानने के लिए इस संसाधन की भी ज़रूरत है। इसके अलावा, यह हमेशा से शुरू करने का समय है
    • उन दोस्तों पर इतना ध्यान न दें जो अपनी पढ़ाई को गंभीरता से नहीं लेते हैं। जो किसी से भी अधिक चाहता है उससे संपर्क करना पसंद करते हैं, भले ही आपके मित्र आप का मज़ाक उड़ाते हों। आपका ग्रेड आपके भविष्य की शुरुआत है और आपकी ज़िंदगी - इसे दूर मत डालें याद रखें कि आप जो बोना चाहते हैं, उसका काट लें।
    • खराब अध्ययन की आदतों का विकास करना और अब अनुशासित होने से आपके भविष्य को बहुत कठिन बना दिया जाएगा, हालांकि यह बहुत दूर लग सकता है, पता है कि आप करीब नहीं हो सकते।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com