IhsAdke.com

एक मित्र के साथ लड़ने के बाद कैसे आगे बढ़ें

ऐसा हो सकता है कि एक महान असहमति के कारण, आप और आपके मित्र परेशान और चोट लगी है ताकि आप एक-दूसरे से बात न कर सकें। यह लग रहा है कि कुछ मामले अभी भी लंबित हैं, विशेष रूप से जब किसी मित्र की बात आती है तो इसके साथ रहना मुश्किल है। हालांकि, ऐसी स्थितियां हैं जहां अपने दोस्त के कमरे को सांस लेने के लिए ज़रूरी है। इस प्रकार, दोनों दर्द को ठीक कर सकते हैं और मूड को शांत कर सकते हैं। सही समय पर, इसके बारे में बात करें, माफी मांगें, और आगे बढ़ने का रास्ता ढूंढें। जबकि अभी भी झगड़ा की भावनाओं से निपटना, अपने दोस्त की उपस्थिति और अपने सामाजिक मंडली में परिपक्व होने के लिए याद रखना याद रखें।

चरणों

विधि 1
दूरी रखते हुए

एक सफल व्यवसायी चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
1
साँस लेने में कुछ समय ले लो। अगर दोनों ने झगड़े के दौरान अपना सिर खो दिया है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि कुछ दिनों तक चले जाने तक, जब तक कि क्रोध कम नहीं हो जाता। इस समय के दौरान, जो कुछ हुआ, उसमें प्रतिबिंबित करने का मौका ले लें, इसमें शामिल प्रेरणाएं और भावनाएं जब आपके दोनों जगहों पर उनके सिर होंगे, तो यह बात करना बहुत आसान होगा
  • यदि आपके मित्र समान हैं, तो चिंता न करें, उन्हें देखिए, हालांकि, केवल जब लड़ाई में शामिल व्यक्ति मौजूद नहीं है यहां तक ​​कि अगर वे शांत हो गए हैं, तब भी संघर्ष के कारण कुछ तनाव आएंगे, जो अभी तक हल नहीं किए गए हैं, और यह अन्य दोस्तों को एक अप्रिय स्थिति में छोड़ देगा।
  • संदेशों का आदान-प्रदान न करें या सोशल नेटवर्क पर संपर्क करें। यदि आवश्यक हो, तो लड़ाई पूरी तरह से बरामद होने तक पूरी तरह से अपने भित्ति से अपनी पोस्ट छिपाएं।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाले चित्र 8
    2
    कुछ दिनों बाद बात करने की कोशिश करें एक बार जब आप शांत हो जाते हैं, तो बातचीत के लिए दृष्टिकोण करने के लिए पहल करें। जागरूकता के साथ जाओ कि वह अभी भी बात करने के लिए तैयार न हों, इसलिए उसे एक साथ वापस आने के लिए कुछ और दिन देने के लिए तैयार रहें।
    • कहते हैं, उदाहरण के लिए, "हाय, क्या हम उस दिन बात कर सकते थे? मैं बहुत परेशान था, लेकिन अब मैं शांत हो गया है। क्या आप अब बात करना चाहेंगे? "
    • यदि वह कहते हैं, "नहीं," तो आप समझते हैं और कुछ दिनों बाद फिर से कोशिश करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से लयल चरण 15
    3
    धीरज रखो समझे कि यह आपके मित्र को लड़ाई से बचाए गए सभी टुकड़ों को इकट्ठा करने में कुछ समय ले सकता है, खासकर यदि यह आपकी गलती थी हर बार जब आप उससे संपर्क करने की कोशिश करते हैं, तो समय लगेगा माफी माँगने के लिए।
    • यह एक सुझाव है: "मुझे पता है कि आप लड़ाई के बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप यह जान लें कि मैं उस दिन आपके लिए क्या कह रहा हूं। मुझे आशा है कि आप मुझे माफ कर सकते हैं मुझे बताएं कि जब आप बात करने के लिए तैयार हैं, तो कृपया। "
  • पिक्चर शीर्षक से डैल विद ए बैकस्टाबिंग मित्र चरण 13
    4
    अपने दोस्त के निर्णय को स्वीकार करें, भले ही यह दोस्ती खत्म हो जाए। शायद आपका मित्र आपको सीधे बताता है कि आप दोस्ती को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन खबर भी आम या उससे भी खराब दोस्तों से आ सकती है, वह हमेशा के लिए आपको अनदेखी कर सकती है बात करने का प्रयास करें, हालांकि, अगर यह असंभव है, तो इसे स्वीकार करें।
    • यह एक दोस्त को खोने के लिए दर्दनाक होता है, इसलिए दुख की बात है और पीड़ित होना सामान्य है अपने दूसरे दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें और किसी से बात करें जिस पर आप अपनी भावनाओं के बारे में भरोसा करते हैं। इस समय के दौरान व्यस्त रहने के लिए, नई गतिविधियां देखें जहां आप लोगों से मिल सकते हैं
    • विनम्र रहें और हमेशा अपने दोस्त को इसकी समीक्षा करके बधाई दें। हालांकि, अपनी दूरी बनाए रखने की अपनी इच्छा का सम्मान करें और अपने जीवन में खुद को फिर से बदलने की कोशिश न करें।
    • हालांकि वे अब करीबी दोस्त नहीं हैं, लेकिन कुछ समय बाद वे कभी-कभी एक दूसरे से बात कर सकते हैं। ऐसा हो सकता है कि एक दिन पहले वे फिर से मित्र बनेंगे। उम्र और जीवन अनुभवों के साथ दोस्ती बढ़ती और परिपक्व होती है
  • विधि 2
    परिपक्व हो जाना

    एक वयस्क स्टेप 20 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    घर्षण में अन्य लोगों को शामिल न करें। विवाद के बीच दोस्तों को फेंक न दें ताकि वे आपके पक्ष में खड़े हो जाएं। स्थिति के वयस्क बनें
    • अगर कोई आपको कुछ पूछता है, तो कहें, "मैं अभी इसके बारे में बात नहीं करना चाहता," या "यह कार्लोस और मेरा है।" दोस्तों में आमों पर हताशा का निवारण मत करो, क्योंकि उन्हें एक पक्ष की रक्षा करने में मजबूर होना होगा। आपके पक्ष में सहयोगी होना अच्छा लगे, लेकिन कल्पना करें कि आपका मित्र खुद का बचाव करने के लिए कैसे महसूस करेगा
  • छवि वांछित चरण 2 वाला शीर्षक
    2
    गपशप मत करो पीठ में अपने दोस्त के बारे में बात मत करो गपशप हमेशा गपशप के विषय के कान के पास आती है, इसलिए यह एक ऐसा व्यवहार है जो लड़ाई को और भी बढ़ सकता है और अधिक दुख देता है।
    • दूसरी ओर, अगर कोई आपके मित्र के बारे में आपसे गपशप करता है, तो कहें, "मैं उसके बारे में अब गपशप नहीं करना चाहता हूँ ताकि हमारे बीच मामलों को खराब न करें।"
  • पटकथा का दुरुपयोग के चक्र को तोड़ो चरण 5
    3
    बाहर से सहायता प्राप्त करें जब आपको कुछ हुआ है, उसके बारे में किसी को वेंट करने की ज़रूरत है, किसी को अपनी मित्रता के अपने सर्कल के बाहर देखें। या इसके बजाय, किसी व्यक्ति को आप दैनिक आधार पर संपर्क न करें चुनें। किसी ऐसे व्यक्ति को पसंद करते हैं जो कहीं दूर रहें, अध्ययन करें, या कहीं और काम करें।
    • एक बार जब आप इसे ढूंढते हैं, तो कहते हैं, उदाहरण के लिए, "क्या मैं आपको कुछ ऐसा कर सकता हूं जो मेरे साथ हो रहा है? मुझे पता है तुम मेरे दोस्त को नहीं जानते, लेकिन आपका दृष्टिकोण बहुत मदद कर सकता है। "
  • चित्र शीर्षक वाला एक बैकस्टाबिंग मित्र के साथ डील शीर्षक चरण 1
    4
    सम्मान रखें यहां तक ​​कि अगर वे अब नहीं मिल रहे हैं, सम्मान के साथ उन्हें इलाज जारी। उसे किसी के रूप में व्यवहार करें जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, यही है: दूरी और सम्मान रखना
    • एक घंटे या दूसरे, दोनों को बातचीत के लिए मजबूर किया जाएगा, चाहे एक परियोजना में हो या पार्टी में। आपको अभी क्या करना है, पर ध्यान दें, और अगर आप लड़ाई के बारे में बात करना चाहते हैं, तो एक और अवसर प्राप्त करें यदि वह इसे लाने का फैसला करता है, तो कहें: "हम जोस के जन्मदिन को मनाने के लिए यहां आए थे। चलो इसके बारे में बात करने के लिए एक और समय निर्धारित करें।"
  • बीवर स्ट्रॉंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    5
    आपको ईर्ष्या करने की कोशिश न करें यह इस समय भी अच्छा महसूस कर सकता है, लेकिन यह व्यवहार करने का एक परिपक्व तरीका नहीं है। सामान्य रूप से कार्य करें और स्थिति के आसपास और भी अधिक नाटक उत्पन्न न करने का प्रयास करें।
    • जब आप किसी को जलन करने की कोशिश करते हैं, तो आप एक असुरक्षित व्यक्ति की छवि गुजर रहे होंगे। इसके अलावा, आप अपने दोस्त के बारे में क्या सोचते हैं, इसके लिए आप बहुत महत्व देते हैं।
    • संक्षेप में: आप जिस मित्र के साथ लड़ाई लड़ी है उसकी उपस्थिति के बिना आप कितना मज़ेदार दिखाते हुए चारों ओर जाने की कोशिश न करें।



  • बीए वफादार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने दोस्तों के साथ जुड़ें रहें किसी मित्र के साथ संघर्ष को दूसरों के साथ आपकी दोस्ती को बर्बाद न करें। अपने सामाजिक जीवन के साथ रहने के लिए प्रयास करें
    • दोस्तों के साथ बाहर जाओ यहां तक ​​कि अगर नाराज मित्र वहां मौजूद है, तो उसी स्थान को साझा करने के तरीके ढूंढें। उदाहरण के लिए, एक अलग कोने में बात करने के लिए किसी दूसरे मित्र को कॉल करें। यहां तक ​​कि अगर यह अजीब लगता है, तो उस व्यक्ति की वजह से अपने सामाजिक जीवन को नुकसान नहीं पहुँचाएं जो माफ करने में सक्षम नहीं है।
    • यदि आपके मित्र ने दूसरों को तुम्हारे खिलाफ रखा है, तो अनिवार्य रूप से अलगाव की भावना दिखाई देगी। बिना ऐसा करने की कोशिश किए बिना स्वयं का बचाव करें करीबी दोस्त ढूंढो और कहें, "मैं पहले से ही जानता हूँ कि तुम मुझ पर पागल हो क्योंकि मौरो ने हमें हमारी लड़ाई के बारे में बताया था मैं इस विषय को छूना नहीं चाहता था क्योंकि मैं किसी को इसके खिलाफ नहीं रखना चाहता था। लेकिन अगर आप कहानी की मेरी तरफ सुनना चाहते हैं, तो मैं बता सकता हूं ... "। यदि आवश्यक हो, तो नए दोस्तों की तलाश शुरू करें।
  • इंकेंट्रिक स्टेप 4 नाम वाली छवि
    7
    दोस्तों के अपने चक्र को बढ़ाएं जब लड़ाई के दौरान अपने पुराने दोस्तों से संबंधित मुश्किल हो रही है, नए अवसरों की तलाश करें नए दोस्त बनाएं या अपने परिचितों के करीब जाएं।
    • उन मित्रों के साथ लटकने की योजना बनाएं, जो अन्य मंडलियों से संबंधित हैं जिनके पास आपके पास अधिक संपर्क नहीं है। उदाहरण के लिए, शायद समय के साथ जिम से दोस्तों को भी मिलना है
    • नए दोस्त बनाएं नई गतिविधियों में भाग लेना और नए लोगों से मिलना यह उन मित्रों पर काबू पाने का सबसे अच्छा तरीका है, जो आपकी कहानी को समझने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से ईकेन्ट्रिक चरण 11
    8
    अपने व्यवहार के बारे में सोचो लड़ाई को प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय लें और इसमें आपकी भूमिका क्या थी क्या आप ऐसा करने से रोकने के लिए कुछ किया है? क्या यह किसी प्रकार के समस्याग्रस्त व्यवहार को प्रदर्शित करने में विफल हो सकता है?
    • ध्यान दें कि अगर आपके जीवन में कोई ऐसा व्यवहार होता है जिससे समस्याओं को नियमित रूप से उत्पन्न हो यदि आप निष्कर्ष पर आते हैं कि यह व्यवहार आपके मित्र के साथ झगड़ा करने में योगदान देता है, तो इसका विस्तार से विश्लेषण करें और इसे बदलने के लिए व्यवस्था करें। उदाहरण के लिए, शायद लड़ाई में उनके योगदान के बारे में सोचने से पहले कई अपराधों को बोलना था कि वह किस बारे में बात कर रहे थे। उस मामले में, बिना सोच के बोलने की समस्या को ठीक करने के तरीकों की तलाश करें
    • शुरू करने के लिए, समय ले लो एक डायरी लिखें अपने विचारों और भावनाओं के बारे में
    • आप जिस व्यक्ति पर भरोसा करते हैं, उससे बात कर रहे हैं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं, यह बहुत मदद की हो सकती है क्योंकि वह व्यक्ति आपको स्थिति का एक अलग दृष्टिकोण दे सकता है।
  • विधि 3
    अपने मित्र से बात कर रहे

    दो लोगों के बीच एक लड़ाई टूटने का शीर्षक चित्र 13
    1
    बात करने के लिए एक नियुक्ति करें एक बार जब दोनों शांत हो जाते हैं और अपने सिर को जगह में रख देते हैं, तो एक घंटे और एक जगह को मिलना और गोपनीयता में बात करना।
    • एक आमंत्रण बनाओ, "हाय, क्या आपके पास स्कूल जाने के कुछ मिनट बाद बोलना है?"
  • चित्र के साथ डील किशोर गर्भावस्था कदम 6
    2
    एक तनावपूर्ण स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहें। लड़ाई के बारे में कोई मजेदार बात नहीं है शामिल दोनों घबरा, असुविधाजनक या नाराज हो सकते हैं करने के लिए प्रयास करें शांत रहो.
    • शांति से और चुपचाप से बोलें इसके साथ, दोनों शांत रहेंगे, सुनने के लिए तैयार होंगे और रक्षात्मक पर नहीं पहुंचेंगे।
    • जब आपको पता है कि आप घबरा रहे हैं, तो कुछ गहरी साँस लें। यदि आप अपने आप को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो कहते हैं, "मुझे माफ़ करें, मैंने सोचा कि मैं बात करने के लिए तैयार हूं, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे कुछ और दिनों की आवश्यकता होगी।"
  • चित्र शीर्षक अजनबी के आसपास आरामदायक होना चरण 1
    3
    माफी माँगता हूँ. घटना में अपने अपराध को पहचानें और आपने जो किया उसके लिए माफी मांगें। यहां तक ​​कि अगर यह बहुत छोटा था, तो यह बहुत संभावना है कि आप को दोष देना होगा। इस तथ्य को कभी भी अनदेखा नहीं करें कि आपने किसी को चोट लगी है, इसलिए कठिनाइयों को दूर करें और माफी मांगें।
    • ऐसा कुछ कहो, "मैं लड़ाई के दौरान दूसरे दिन आप के लिए क्या कहने के लिए बहुत खेद है। यद्यपि मैं घबरा रहा था, लेकिन मैंने जो कुछ किया, उसका औचित्य नहीं किया। मुझे खेद है मैं तुम्हें चोट लगी है। "
    • जब आप माफी मांगते हैं, तो अपने दोस्त को चोट पहुंचाने वाले व्यवहारों की पूरी ज़िम्मेदारी लें। उदाहरण के लिए: "मुझे खेद है कि मैं आपको दुख देता हूं" जिम्मेदारी दिखाता है, जबकि "माफ करना, अगर मैं आपको चोट लूं" बताता है कि आप नहीं जानते कि आपके कार्यों गलत थे।
    • अपने मित्र को समझाएं कि आप अपने व्यवहार को कैसे बदलना चाहते हैं, ताकि वह फिर से चोट पहुंचाई जा सके। एक अच्छी व्याख्या कुछ ऐसा ही होगी: "मुझे नहीं पता था कि उन चुटकुले से उसे चोट लगी होगी लेकिन अब मैं समझता हूं, और मैं फिर कभी तुम्हारे बारे में चुटकुले नहीं करूँगा। "
  • चित्र शीर्षक अजनबी के चारों ओर आराम से रहें चरण 7
    4
    सुनने के लिए खुला रहो कि उसे क्या कहना है। रक्षात्मक मत हो जब आपका मित्र आपको सामना करने के लिए आता है, सुनना अपने विचार को समझने के लिए एक खुले दिमाग के साथ
    • अगर वह कहता है, "मुझे बहुत दुख हुआ जब आपने मुझे बताया कि आप अपनी प्रेमिका के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं" - उत्तर: "मैं समझता हूं कि यह कैसे आपको चोट पहुँचाता है और मैं इसके लिए क्या माफी चाहता हूं।" रक्षात्मक रूप से प्रतिक्रिया न करें, जैसे, "जब आपको एक प्रेमिका मिली, तो मुझे दो महीने के लिए नजरअंदाज किया गया।"
    • यदि आपको अतीत में क्या हुआ बेनकाब करने की ज़रूरत है, तो महान सम्मान से बात करें: "मैं आपकी तरफ समझने में सक्षम होने के लिए खुश हूं और आपको कैसा महसूस होता है, लेकिन मैं आपके बारे में जो कुछ कहा है, उसके बारे में बताना चाहूंगा ..."।
  • एक बैकस्टाबिंग मित्र के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    उसकी भावनाओं को स्वीकार करें खुद को अपने दोस्त के जूते में रखने की कोशिश करो और स्थिति को देखते हुए उसे देखिए। दूसरे शब्दों में, सहानुभूति दिखाएं. इसके साथ, वह सुना और समझ पाएगा।
    • ऐसा करने के लिए, इस तरह से कुछ कहें: "मैं समझता हूं कि मेरे दृष्टिकोणों से आपको क्या नुकसान पहुंचा है मुझे उसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए और उसे तुच्छ महसूस करना चाहिए। "
  • एक कॉलेज के प्रोफेसर चरण 13 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    एक पत्र लिखें. अगर आप अपने दोस्त से बात नहीं कर सकते क्योंकि आप बहुत परेशान हैं या आपको ध्यान नहीं दिया जा रहा है, तो एक पत्र को माफी मांगिए। हालांकि, याद रखें कि अधिक गलतफहमी से बचने के लिए चेहरे से बात करना सबसे अच्छा है।
    • पत्र में नम्र और सम्मानपूर्ण रहें, जैसे ही वह व्यक्ति में होगा
    • उदाहरण के लिए: "मैं माफी माँगने के लिए यह पत्र लिखना चाहता हूं और कहता हूं कि मैं क्या हुआ उसके लिए खेद है। मैं अपनी तरफ स्पष्ट करना चाहता हूं, लेकिन मुझे पता है कि आप मुझ पर भी क्यों पागल हैं। "
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com