IhsAdke.com

कैसे एक क्रस्ट की हीलिंग को गति दें

स्कैबा प्राकृतिक रूप से कट, घाव, और खरोंच पर गिर गया। वे चोट की रक्षा में मदद करते हैं ताकि रक्त और तरल पदार्थ दूर न जाएं, साथ ही रोगाणु, बैक्टीरिया और गंदगी के प्रवेश को रोकने के लिए। कभी-कभी, सांप त्वचा पर खरोंच कर सकते हैं और अप्रिय दिखाई दे सकते हैं। जल्दी में सुधार करने के लिए, तेल, वेसिलीन या शहद के साथ-साथ कुछ खाद्य पदार्थों जैसे कि लहसुन और प्याज लगाने का प्रयास करें। एक संयोजन का उपयोग करने के बजाय केवल एक विधि चुनें

चरणों

विधि 1
खोल पर एक नमक ड्रेसिंग लागू करना

चित्र एक डीप स्क्रैप चरण 1 के साथ शीर्षक
1
क्रस्ट के ऊपर एक गर्म कॉम्प्रेक रखें। इसे नम देकर तेज़ी से चंगा करना - एक साफ तौलिया या कपड़े को गर्म पानी से भिगोकर पांच से दस मिनट तक छोड़ दें। जगह नम रखने के लिए दिन में कई बार दोहराएं।
  • एक स्कैब चरण 7 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    एक नमक स्नान में शंकु डुबकी इप्सॉम लवण उन्हें जल्दी से ठीक करने के लिए महान हैं, घाव के आसपास संवेदनशीलता कम करते हैं। गर्म पानी के साथ एक बाल्टी या टब भरें और एप्सम लवण के साथ एक कप का ¼ भरें - एक घंटे के लिए पानी में छिलके के साथ क्षेत्र को भिगोएँ, और बिना रगड़ के बिना सूखा।
    • इप्सॉम लवण के साथ स्नान में क्रस्ट रखें, एक दिन में या दो बार जब तक यह ठीक नहीं होता है।
  • एक स्कैब चरण 1 के बारे में जानें
    3
    आप तब तक एक पट्टी पर डाल सकते हैं जब तक यह सुरक्षा के लिए छड़ी नहीं करता है। यह जगह को साफ रखने में मदद करता है ड्रिलिंग के तहत पेट्रोलियम जेली को लागू करने के लिए इसे तेजी से ठीक करें
  • विधि 2
    घरेलू उत्पादों को क्रस्ट में लागू करना

    स्कैब स्टेप 16 से छुटकारा पाने वाला पिक्चर
    1
    शेल में वेसिलीन डालें यह साइट को हाइड्रेट करती है और बैक्टीरिया को खोलने पर प्रवेश करने से रोकता है। नमी साइट को नरम छोड़ देगी, जिससे त्वचा को पपड़ी में बढ़ने के लिए आसान हो जाएगा, चोट के साथ इसमें सुधार होगा।
    • दिन के दौरान पपड़ी पर थोड़ा उत्पाद खर्च करें, यह अच्छी तरह से मॉइस्चराइज हो रहा है। कुछ दिनों के बाद, यह नरम हो जाएगा और अपने दम पर गिर जाएगा।
  • शीर्षक से छवि वयस्क मुँहासे चरण 14 से बचें
    2
    शहद लगाने की कोशिश करें इसकी जीवाणुरोधी गुणों के कारण, शहद चिकित्सा में तेजी लाता है - घाव संरक्षण पर एक छोटे से सूक्ष्म शहद (औषधीय गुणों के साथ) को उत्तीर्ण करें ताकि सुधार तेज हो।
    • प्राकृतिक उत्पाद भंडार में मनुका शहद खरीदें।
  • चित्र शीर्षक से माथे सिर मुँहासे चरण 3 से मुक्त हो जाओ
    3
    परत पर स्प्रे melaleuca तेल यह प्राकृतिक तेल उपचार में अच्छी तरह से काम करता है, जिससे शेल तेजी से निकलता है और एक निशान की उपस्थिति को रोकता है। दिन में एक या दो बार पास करें।
    • Melaleuca तेल प्राकृतिक उत्पादों की दुकानों पर खरीदा जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक प्लांट लहसनी चरण 13
    4



    परत पर लहसुन लागू करें इसके उपयोग से प्राकृतिक उपचार बेहतर होता है, क्योंकि यह जीवाणुरोधी और एंटीसेप्टिक है। 1 ग्लास वाइन में लहसुन के 2 या 3 लौंग को मारो या मिश्रण करें, और मिश्रण दो से तीन घंटे तक खड़े हो जाएं। एक कपास की गेंद का प्रयोग करें।
    • 10 से 15 मिनट के बाद गरम पानी का उपयोग करके समाधान को कुल्ला। यदि लहसुन की खुजली से त्वचा का कारण बनता है, तो तुरंत इसे धो लें
  • टिप ए डीप स्क्रैप चरण 4 नामक चित्र
    5
    पील में प्याज रखो इसमें जीवाणुरोधी गुण हैं और दोनों सांपों और घावों को ठीक करने में अच्छी तरह से काम करता है, साथ ही साथ सूक्ष्मजीवों को साइट से दूर रखा जाता है। प्याज को काट लें और शहद के साथ पेस्ट करें - इसे छील पर लागू करें और 10 से 15 मिनट तक खड़े हो जाओ। गर्म पानी से कुल्ला।
    • प्याज का पेस्ट दिन में चार बार लागू किया जा सकता है।
  • स्कैब चरण 14 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    6
    बेकिंग सोडा, पेस्ट फॉर्म में, भी चखा जा सकता है। यह एक हल्के एंटीसेप्टिक, क्रस्ट के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए अच्छा है। पेस्ट बनाने के लिए 100 मिली पानी के साथ सोडियम बाइकार्बोनेट के 10 ग्राम को मिलाएं, जिसे शंकु पर रखा जाना चाहिए। 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें और गर्म पानी से धोएं।
    • बेकिंग सोडा पेस्ट को दो या तीन बार एक सप्ताह में लागू करें।
  • औषधीय प्रयोजनों के लिए ग्रो एंड यूज़ एलो वेरा शीर्षक वाली छवि चरण 14
    7
    परत पर मुसब्बर वेरा (स्लग) को पार करने का प्रयास करें इसमें कई प्राकृतिक पदार्थ होते हैं जो घाव संरक्षण के उपचार और निकास को प्रोत्साहित करते हैं। उत्पाद पास करें, इसे पांच मिनट के लिए छोड़ दें और गरम पानी से कुल्ला करें - दिन में तीन से चार बार दोहराएं।
    • स्लग जेल प्राकृतिक उत्पादों के भंडार में पाया जाता है।
    • अगर आपके पास स्लग प्लांट तक पहुंच है, तो पत्ती काट लें और क्रस्ट पर इसके तरल को पार करें।
  • विधि 3
    छाल की देखभाल

    1. 1
      इसे सूखा दें जब हवा के संपर्क में होते हैं, त्वचा की प्राकृतिक सुरक्षा अधिक तेज़ी से सुधार करेगी - यह बहुत नम होने से फंगल संक्रमणों की संभावना बढ़ जाती है। आदर्श एक मरहम को लागू करना है, लेकिन हवा के संपर्क में घाव को "साँस" करने की अनुमति देना भी है।
    2. किल स्केबिस एट होम स्टेप 17 नामक चित्र
      2
      क्रस्ट को न हटाएं ताकि दूषित होने के खतरे को बढ़ाना न हो और संभावना है कि एक स्थायी निशान निकल जाएगा, जो घाव की वसूली के समय का लंबा होगा। इसे खींचने के लिए प्रलोभन बहुत ही बढ़िया है (यह खरोंच कर सकता है), लेकिन ऐसा मत करो - दूसरा शंकु अंततः बढ़ता जाएगा और उपचार भी अधिक समय लगेगा।
    3. अपने पैरों पर हील ड्राई स्किन नामक चित्र शीर्षक 8
      3
      किसी भी एंटीसेप्टिक से गुजारें मत एक मौका है कि वे छाल में फायदेमंद बैक्टीरिया को नष्ट कर देंगे, सूजन और सूखने के कारण, और यह घाव की रक्षा करने में अधिक समय तक रहेगा।
      • Nebacetin जैसे सामयिक एंटीबायोटिक दवाओं को पारित करना ठीक है
    4. टिप ए दीप स्कैपे चरण 15
      4
      जब आप देखते हैं कि क्रस्ट को संक्रमित प्रतीत होता है, तो डॉक्टर पर जाएं। यह देखा जाता है कि जब त्वचा के क्षेत्र में सूजन हो जाती है, तो जगह स्पर्श के लिए गर्म होती है या यह मवाद या तरल पदार्थ के वितरण को प्रस्तुत करता है। आपातकालीन कक्ष में, एक चिकित्सक सही उपचार करने के लिए समस्या का निदान कर सकता है - यदि यह संक्रमित और अनुपचारित है, साथ ही साथ अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के कारण क्रस्ट बहुत अधिक समय लगेगा।
      • पैर की चोट के छोटे झुंड में संक्रमण और मधुमेह वाले लोगों या कुछ प्रतिरक्षा समझौता से संक्रमण को और भी अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है वे अल्सर कर सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com