1
सांस लेते हैं। घबराहट संगीत पढ़ने से संबंधित अधिकांश समस्याओं का कारण बनती है यह एक टूटी हुई नोट, एक अतिरंजित वाइब्रेटो या एक टेम्पो त्रुटि हो सकती है - गलतियाँ आपको हर कीमत पर बचना चाहिए। आराम करो, एक गहरी सांस लें और संगीत को पढ़ना शुरू करें
2
टुकड़ा का शीर्षक पढ़ें। यह टुकड़ा खेलने के लिए एक बड़ी मदद की तरह नहीं लग सकता है, लेकिन यह मदद करता है - आखिरकार, शीर्षक छोटे वर्णनात्मक शब्दों में पूरे टुकड़े को बताता है। यदि आप शीर्षक को नहीं पढ़ते हैं, तो आप टुकड़े के वातावरण पर एक महत्वपूर्ण लाभ नहीं दिखा पाएंगे, और आप जिस तरह से खेलते हैं, उस उत्तेजना का अनुभव करेंगे। यदि कोई शीर्षक दिया गया है, तो आपको चाहिए कभी संगीत को देखने से पहले पढ़ा एस = आप टुकड़े के संगीतकार को भी देख सकते हैं, जब टुकड़ा लिखा गया था और संगीतकार की शैली के बारे में उस समय का विचार प्राप्त करने के लिए। टुकड़े की ऐतिहासिक अवधि को जानने से आपको बेहद मदद मिल सकती है, क्योंकि इससे आप दुर्घटनाओं और जटिल विसंगतियों की आशा कर सकते हैं।
3
प्रगति की जांच करें अधिकांश समय, खेलने के पाठ्यक्रम अगले संगीतकार के नाम पर की चोटी पर दिया जाएगा। कभी कभी प्रगति इस तरह के "धीरे" या "Adagio", या कभी कभी, अधिक सटीक हो यह कहते हुए के रूप में, और अधिक अस्पष्ट है "मामूली चौथी कक्षा के बहत्तर बराबर धीमी गति से, एक अतिरिक्त प्रकाश दस्तक के साथ।" कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या गति है, आप इसे का सबसे अच्छा तरीका आप का पालन करने की कोशिश करनी चाहिए आमतौर पर, यह कम या गति को बढ़ाने के संगीत के लिए सर्वोत्तम संभव भावना देने के लिए है, लेकिन खेल सकते हैं या भाग गाने के लिए अनुमति दी है, तो आप करने की आवश्यकता है कुछ कि आपके आसपास के लोग सुन रहे हैं कि आप वास्तव में प्रगति देख रहे हैं
4
कम्पास के सूत्र की जांच करें हमेशा कंपास फार्मूला देखते हैं, यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह टुकड़ा देखने के लिए आपका पहला या हज़ारवां समय है। वहाँ एक बड़ा साधारण कंपास के बीच आठ से छह की एक कम्पास के बीच अंतर है, और यदि आप हस्ताक्षर को देखो और एक आम कम्पास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा, लोग हैं, जो आप को सुन हो जाएगा लगता है कि आप कम्पास नहीं खेल सकते छह से आठ
5
टोन की जांच करें गलत टोन को छूने से यह टुकड़ा बेजान हो जाएगा और आपको नहीं पता होगा कि टन कैसे पढ़ना है।
6
परिवर्तनों की जांच करें टुकड़े के बीच में एक नई कुंजी पेश की गई थी? कम्पास के बारे में क्या? क्या कोई भी है accelerando या एक ritard? इन पर विशेष ध्यान दें, और सुनिश्चित करें कि आप उन सभी को नोटिस करते हैं यदि आप स्कोर तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं, तो उनको हाइलाइट करें ताकि आप देख सकें। यदि आप एकमात्र व्यक्ति हैं जो स्कोर की उस विशेष कॉपी को पढ़ते हैं, कभी इसे चिह्नित करें ऐसे हिस्से हो सकते हैं जिनसे आप तीव्र या धीमी गति से खेल सकते हैं, कम तीव्रता के साथ या भाग की शैली के अनुरूप अधिक तीव्रता के साथ। इन बातों को संगीत में चिह्नित नहीं किया जा सकता है यदि वे शैली में फिट होते हैं तो इन छोटे बदलावों को जोड़ें, क्योंकि जो लोग सुनेंगे वे महसूस करेंगे कि टुकड़ों की आवाज़ को बेहतर बनाने के लिए चीजों को थोड़ी देर कब बदलना चाहिए।
7
गतिशीलता की जांच करें यह शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण है मज़बूत अगर टुकड़ा ऐसा कहता है, और अंदर नहीं पियानो, शायद यह टुकड़ा आपको कम जोर से खेलने के लिए कहता है, और यदि आप पहले से ही में हैं पियानो, अब तीव्रता कम करने के लिए कोई रास्ता नहीं होगा, या भाग को शायद ही सुनने योग्य होगा अन्यथा, यदि भाग आपको शुरू करने के लिए संकेत देता है पियानो, बहुत तीव्रता के साथ खेलना शुरू न करें! यदि भाग एक विशिष्ट गतिशील के लिए पूछता है, तो आप लगभग निश्चित हो सकते हैं कि यह गतिशील काफी स्पष्ट होना चाहिए। यदि शुरुआत में कोई निशान नहीं हैं, तो यह देखने के लिए आगे देखें कि क्या वे बाद में दिखाई देंगे, और उन पर भरोसा करें। यदि पूरे खेल में कोई गतिशीलता नहीं है, तो सबसे अच्छा शर्त शुरू करना है मेज़ो-forte और जब ज़रूरत होती है तो अधिक या कम तीव्रता के साथ खेलते हैं।
8
शुरुआत की सूचना दें गीत की पहली कुछ पंक्तियों पर विशेष ध्यान दें - आगे बढ़ने से पहले उन्हें तीन बार पढ़ने का प्रयास करें। एक ठोस शुरूआत यह सुनिश्चित करने की चाबी है कि गीत अच्छा लगता है और उद्घाटन विषय को आमतौर पर पूरे खेल में दोहराया जाएगा, इसलिए जारी रखने से पहले इसे समझना महत्वपूर्ण है। अपने मन में उद्घाटन विषय गाओ यह आपको संगीत की शैली को अधिक आसानी से कैप्चर करने में मदद करेगा अगर आप गाना पढ़ते हैं।
9
आसान भागों पर स्लाइड यदि आप जानना कौन कम्पास खेल सकता है, बस इस कम्पास पर अपनी आंखों को स्लाइड करें। अगर यह एक उपाय है जिसे आप पहले टुकड़े में देखा था, हालांकि, आप दो की तुलना कर सकते हैं। एक आम गलती दो समान लय देखने और उन्हें खेलने के लिए है जैसे कि वे समान थे, जब संगीतकार ने नोटों में से किसी एक में बदलाव किया था।
10
अंतिम पंक्ति पढ़ें यह निष्कर्ष है, और आम तौर पर बाकी हिस्सों से कुछ अलग है, या शेष के मुकाबले जानबूझकर कठिन होता है, एक अंतिम तत्व को नाटकीय अंत बनाने के लिए जोड़ा जाता है शुरुआत और अंत महत्वपूर्ण हैं - शुरुआत संगीत के लिए एक अच्छी शुरुआत प्रदान करती है, और अंत यह सुनिश्चित करने के लिए कि श्रोता की एक ठोस अंतिम छाप है
11
शुरुआत फिर से पढ़ें पूरे टुकड़े को देखने के बाद, आपके मन में कई सलाखों होंगी, और संभवत: सैकड़ों नोट्स, तो आप जिस चीज को भूल जाएंगे, वह पहली चीज होगी जो आपने देखी - शुरुआत यदि आप इतनी जल्दी शुरुआत भूल जाते हैं, तो हम उस पर इतना ध्यान क्यों करते हैं? सिर्फ इसलिए कि शुरुआत में एक त्वरित नज़र आपको याद रखेगा - आपको जो कुछ भी पढ़ा है उसे आपको याद दिलाने की ज़रूरत है।
12
खेल शुरू करना यदि आपके उपकरण में ट्यूनिंग समस्याएं हैं, तो ध्यान दें कि आप कहां शुरू करेंगे यह ऊपर या नीचे सेट एक ही स्थान पर खेलते हैं, और इस साइट पर जारी है, कुछ सलाखों के दौरान या यहाँ तक कि खेलने के दौरान गलत नोट खेलने के लिए संगीत शुरू पढ़ने अनुभवहीन संगीतकारों के लिए असामान्य नहीं है। यदि आप गलत नोट पर शुरू करते हैं, तो तुरंत इसे ठीक करें
13
यदि आप उलझन में हैं, तो जारी रखें! रोको या निराश हो मत करो आप को अगली बार याद करने की कोशिश करें अपनी गलतियों से जानें!
14
जानें कि प्रत्येक नोट कहाँ है जानने के लिए जहां प्रत्येक नोट बड़ी मदद का है, क्योंकि आप उपकरण को देखने के लिए स्कोर को अपनी आँखों से बाहर निकालने के बिना स्कोर पढ़ सकते हैं।