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भागों को वितरित करें प्रत्येक खिलाड़ी केक के 7 टुकड़े लेते हैं और उन्हें टेबल पर रखता है ताकि केवल उन्हें देख सकें।
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खेलने के क्रम का निर्णय लें ऐसा करने के लिए कुछ तरीके हैं - दो तरीकों के समझौते में एक विधि चुनें निम्नानुसार सबसे आम तरीके हैं:
- प्रत्येक खिलाड़ी केक का एक और टुकड़ा लेता है जो भी चेहरे पर सर्वोच्च कुल मूल्य वाले टुकड़े को उठाता है वह पहले खेलता है।
- प्रत्येक खिलाड़ी अपने हाथ (सबसे पहले कुछ टुकड़े) के चेहरे पर सबसे अधिक कुल टुकड़ा दिखाता है। जो भी दो के बीच सबसे बड़ा मूल्य शुरू होता है।
- प्रत्येक खिलाड़ी को एक carillon (चेहरे के दोनों किनारों पर एक ही मूल्य के साथ एक टुकड़ा) अपने हाथ में है कि पता चलता है, और आप सबसे बड़ा carillon शुरू होता है।
- एक खिलाड़ी ने एक सिक्का टॉस किया और दूसरा चेहरा या ताज चुनता है। कौन शुरू होता है जीत
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पहला टुकड़ा रखो ऐसा नहीं है कि पहले भाग में एक झंकार (चेहरे के दोनों किनारों पर एक ही मूल्य के साथ एक टुकड़ा) है यदि संभव हो तो-यदि नहीं, तो किसी भी भाग इस्तेमाल किया जा सकता पारंपरिक है। टुकड़े के अभिविन्यास में कोई फर्क नहीं पड़ता।
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बदले में, प्रत्येक खिलाड़ी एक टुकड़ा डालता है। अपने सात टुकड़े के हाथ का उपयोग करते हुए, पहली डोमिनोज़ के दो सिरों में से एक को एक टुकड़ा जोड़ें। यदि आप टेबल के एक छोर पर संख्या के बराबर संख्या रखते हैं, तो आप तालिका में केवल एक डोमिनो जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि पहला टुकड़ा 4 का एक झंकार है, तो आप केवल एक टुकड़ा खेल सकते हैं जिसकी एक छोर 4 है। टुकड़ों को एक साथ इकट्ठा करो ताकि वे एक ही नंबर को दिखा सकें।
- दो टुकड़ों को एक साथ रखने के बाद, उस हिस्से में कोई अन्य भाग जोड़ा जा सकता है।
- मेज पर कहीं भी दो से अधिक मुक्त अंत नहीं हैं इसलिए, आप केवल इन दो बिंदुओं के लिए नए हिस्से जोड़ सकते हैं
- यदि आपके पास युक्तियों में से कोई भी खेलने का कोई रास्ता नहीं है, तो आपको बारी बारी से पास करना होगा
- यदि आप एक झंकार डाल रहे हैं, तो यह आम बात है (लेकिन जरूरी नहीं) टुकड़ा जिसके साथ आप यह खेलेंगे करने के लिए खड़ा रखें। स्थान के बावजूद, झंकार (विपरीत पक्ष है कि एक और हिस्सा स्पर्श करता है) का केवल एक पक्ष मुक्त होने के रूप में पहचान की है।
- यदि आप टेबल पर स्थान से बाहर निकलते हैं, तो आप टुकड़े टुकड़े के चारों ओर झुकाव इतना टुकड़ा जगह कर सकते हैं इसका कोई रणनीतिक मूल्य नहीं है, और केवल अंतरिक्ष को बचाने के लिए किया जाता है
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गोल समाप्त करें और अंकों की गणना करें। जो भी सभी टुकड़ों को खेलने में कामयाब रहे हैं, वह पहले दौर जीतता है, और प्रतिद्वंद्वी के प्रत्येक शेष भाग के मूल्य के बराबर कई अंक प्राप्त करता है।
- यदि कोई खिलाड़ी खत्म नहीं कर सकता, तो दोनों अपने हाथों को प्रकट करते हैं और प्रत्येक में कुल अंक जोड़ते हैं। जो भी सबसे कम कुल दौर जीतता है, और अपने कुल और प्रतिद्वंद्वी के बीच अंतर के बराबर अंक प्राप्त करता है
- टाई के मामले में, जीत खिलाड़ी को जाता है जिसकी सबसे कम मूल्य टुकड़ा है।
- जब कुछ निश्चित अंकों की संख्या (आमतौर पर 100 या 200) तक पहुंच जाती है, तो गेम समाप्त होता है