IhsAdke.com

कैसे किसी को भूल करने के लिए जो आपसे प्यार नहीं करता

आप किसी को कुछ समय से प्यार करते हैं, केवल अस्वीकार कर दिया जाए अगर उस व्यक्ति ने कहा है या नहीं, अस्वीकृति अभी भी दर्द होता है आप इससे थक जाते हैं, लेकिन आप इसे बहुत पसंद करते हैं आप यह नहीं देख सकते कि आप इसे कैसे भूल सकते हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि आप काफी बेहतर हैं। आप मजबूत और किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढने में सक्षम हैं जो आपकी तरह का सम्मान करते हैं, और जो आपकी सभी विषमताओं के लिए आपको प्यार करता है। यदि आप ऐसे किसी को भूलना चाहते हैं जो अब आपको प्यार नहीं करता, तो पढ़ें।

चरणों

विधि 1
प्रतिबिंबित करने के लिए समय लेते हुए

जिस चित्र से शीर्षक बदलता है उस पर से किसी को कौन कौन से करता है` class=
1
रो, लेकिन बहुत रोना रोते हुए आप में फंसने की बजाय अपनी सारी भावनाएं छोड़ देंगी। इसे "वर्णों" कहा जाता है। अनुसंधान से पता चलता है कि रोने से तनाव कम हो जाता है और आपके स्वास्थ्य में सुधार होता है।
  • स्थिति पर प्रतिबिंबित करें मान लें कि आप टब और फोन रिंग्स भर रहे हैं आप सोचते हैं, "इसे भरने में बहुत समय लग रहा है मैं जवाब दूंगा, थोड़ी देर बात करूँगा और मैं अभी वापस आ जाऊंगा। " वार्तालाप 10 मिनट तक रहता है, और आप पूरी तरह से खुले टैप के बारे में भूल जाते हैं। जब उसने फोन को टांग दिया और बाथरूम में गया, तो पानी भर गया और फर्श को भिगो दिया। आप नल को बंद करने के लिए चलाते हैं, लेकिन बहुत देर हो चुकी है ऐसा तब होता है जब आप रोते नहीं हैं कुछ बिंदु पर आप विस्फोट कर देंगे और आपकी भावनाएं अतिप्रवाह हो जाएंगी
  • सबसे अच्छी बात यह है कि सब कुछ बाहर निकालना है। रोने से डरो मत यदि आप खुद को और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो बाथरूम का उपयोग करने की अनुमति मांगें या बेडरूम पर जाएं रोने के लिए एक अच्छी जगह खोजें आप उस व्यक्ति से कितना भावुक रूप से जुड़े थे इसके आधार पर, एक विशेष स्थान होना चाहिए जहां आप बहुत रो सकते हैं
  • जिस चित्र से शीर्षक बदलता है उस पर से किसी को कौन कौन से करता है` class=
    2
    आपसे प्यार करने वाले व्यक्ति से संबंधित सभी बुरी चीजों के बारे में सोचो आपको लगता है कि इसमें कोई दोष नहीं है, लेकिन यह सच नहीं हो सकता है। पुरानी कहावत सच है: कोई भी सही नहीं है उन सभी की एक सूची बनाने का प्रयास करें जिनके बारे में आप इसे पसंद नहीं करते थे, जिसमें दोष शामिल हैं। अधिक अप्रिय चीजें जो आप पाते हैं, आपके दिल को समझने में आसान होगा कि वह आपके लिए गलत व्यक्ति थी।
    • अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए कठोर हो या भयानक दोस्तों को रखने जैसी चीजों पर विचार करें। यदि आप लगातार अपने आप को अपमानित करने के लिए अपने कस्टम था, तो अपने आत्मसम्मान को कम करना। हो सकता है कि उसे कठिनाई ईमानदार थी, कह रही थी कि वह कुछ करेगी और कभी भी शब्द नहीं रखेगी। जो भी हो, उसे लिखो और जब आप उन सभी भावनाओं को वापस करना शुरू करते हैं, तो अपनी सूची पढ़ें।
    • अपने साथ बातचीत करते समय आप की नकारात्मक भावनाओं को भी सोचने का प्रयास करें नकारात्मक भावनाएं बुरे गुणों से भिन्न होती हैं: ये हैं कि व्यक्ति आपको कैसे महसूस करता है, उन्होंने जो किया वह नहीं। क्या आपके परिवार के साथ रिश्ते समझौता थे क्योंकि आपके माता-पिता ने सोचा कि यह आपके लिए अच्छा नहीं था? क्या आपको लगता है कि आपको अपने निर्णयों में कम सुरक्षित महसूस होता है? क्या इस व्यक्ति ने आपको कई बार दुखी किया है? ये केवल कुछ चीजें हैं जिन्हें आप ध्यान में रख सकते हैं।
  • जिस चित्र से शीर्षक बदलता है उस पर से किसी को कौन कौन से करता है` class=
    3
    उस व्यक्ति के साथ आपकी बातचीत के कुछ नकारात्मक परिणामों की कल्पना करो शायद उनके रिश्ते से नतीजे आने वाले कई नकारात्मक परिणाम नहीं थे। लेकिन अगर आप कोशिश करते हैं, तो आप कुछ के बारे में सोच सकते हैं:
    • क्या यह अतीत में एक बीमार निर्धारण का कारण बना है?
    • क्या उसने तुम्हें जो चाहते थे उसे पाने के लिए हेरफेर किया?
    • क्या आप उसके पक्ष में अपने सपनों को पूरा करने से रोका था?
    • क्या उसने विश्वास किया था कि आपको अपने साथ अकेले समय बिताना चाहिए, न कि अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ?
    • क्या वह तनाव से निपटने या आपके साथ खेल लड़ने या खेलने से संघर्ष का सामना करना सीखता है?
  • विधि 2
    भूलना शुरू करना

    जिस चित्र से शीर्षक बदलता है उस पर से किसी को कौन कौन से करता है` class=
    1
    जब तक आप इसे भूल नहीं करते हैं तब तक आपके साथ एक रिश्ते का सब कुछ छुटकारा पाएं। इसका अर्थ यह है कि उन जगहों पर जाने के लिए जहां आपको इसके अनुभव हुए हैं, पुरानी तस्वीरों से छुटकारा पाने, और संभवत: अपने फोन से संपर्क जानकारी को हटाने या इसे फेसबुक से हटाने का मतलब है। यह असभ्य लग सकता है, लेकिन समझें कि आप "आपके पास" अपने जीवन को आगे बढ़ाएं।
    • इसके बारे में बेहतर सोचने के लिए एक रूपक का उपयोग करें। आप लाल बत्ती पर खड़े होते हैं जब वह अचानक हरे रंग बदल जाता है हर कोई अपना रास्ता चला जाता है, लेकिन आप वहां ठहरते हैं, रोकते हैं कुछ बिंदु पर आपको किसी अन्य कार से मारा जाएगा या सड़क के मध्य में होने के लिए जुर्माना लगाया जाएगा। आप स्थानांतरित कर सकते हैं, लेकिन त्वरक पर कदम रखने के लिए प्रयास करना पड़ता है। कैर्री ऑन करें आप हरे रंग की रोशनी पर खड़े होना नहीं चाहते हैं
    • यदि आप व्यक्ति को फेसबुक की समयरेखा पर देखते हैं या फ़ोन के कैलेंडर पर अचानक यादें लाते हैं या उससे बात करने का प्रलोभन देखते हैं, तो आपको उसे हटाने की ज़रूरत है
    • यदि आपके पास कुछ भी है जो इसके अंतर्गत आता है, तो अब वापस आने का एक अच्छा समय है यदि ऑब्जेक्ट लाता है या यादों के लिए महत्वपूर्ण है। अगर आप इसे ढूंढने से बचने के लिए चाहते हैं, तो किसी मित्र को इसे उद्धार देने के लिए कहें या उसे मेल करें।
    • उन चीजों से छुटकारा पा रहा है जो किसी व्यक्ति की यादें लाते हैं, उन्हें नष्ट करने जैसी नहीं है यह उसके सभी सामानों पर आग लगाने के लिए अच्छा नहीं होगा। अनुशंसित एक उन्हें पूरी तरह से नष्ट करने के बजाय, उन्हें बक्से में संग्रहित करना है आप उन यादों को अस्थायी रूप से भूलना चाहते हैं, उन्हें समाप्त करने के लिए नहीं।
  • जिस चित्र से शीर्षक बदलता है उस पर से किसी को कौन कौन से करता है` class=
    2
    छुट्टी पर जाएं यह घर पर कुछ ही दिन का समय हो सकता है या वास्तविक छुट्टी, कुछ विदेशी स्थान पर हो सकता है। जो भी हो, आप इसके लायक हैं इस संबंध में बहुत प्रयास किए गए हैं, जिसका अर्थ है कि आप कुछ समय के लिए पात्र हैं।
    • छुट्टी पर जाने का मतलब जरूरी नहीं कि दूर यात्रा करना। आप शहर छोड़ने के बावजूद भी छुट्टी पर हो सकते हैं। यह चाल अपने दिमाग को जाने के लिए जाने और कार्य करने जैसा है जैसे कि आप पूरी तरह से विदेशी स्थान पर हैं। तो नए स्थानों को जानिए, एक संग्रहालय का दौरा करें जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा और इसे सभी को अवशोषित किया।



  • जिस चित्र से शीर्षक बदलता है उस पर से किसी को कौन कौन से करता है` class=
    3
    इसे अपने सिर से निकालो दोस्तों के साथ बाहर जाकर, एक क्लब (थिएटर, रचनात्मक लेखन, पढ़ना, ऑनलाइन क्लब आदि) में शामिल होने से सहायक दृष्टिकोण होते हैं। इसे अपने सिर से बाहर निकालने के लिए कुछ भी करो गाने या कहानियां लिखिए, घर का काम करो, दोस्तों के साथ मॉल पर जाएं, फिल्मों पर जाएं - ये सब बातें काम कर सकती हैं सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति के बारे में नहीं सोचते हैं और यह खोजने के लिए कोई कारण नहीं है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप मॉल में काम करते हैं और आपके दोस्त वहां जाना चाहते हैं, तो घर पर रहें और कुछ और करें लक्ष्य इसे भूलना है, और ज्यादातर लोगों के लिए प्यार में, पल को वे एक बार फिर से प्यार करते हैं और बात करना शुरू करते हैं, पुरानी भावनाओं को वापस लौटते हैं इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे किसी भी तरह से नहीं ढूंढें।
    • कला, संगीत, लेखन, पढ़ना, नृत्य इत्यादि जैसी गतिविधियों का अभ्यास करें। एक मुकाबला करने के दौरान केवल एक लक्ष्य में दो खरगोशों को मारना संभव होता है, जैसे कि वजन कम करना, पढ़ना, भाषण या एक नाटक का अभ्यास करना या पैसा बनाना
  • विधि 3
    सफाई से परिष्करण

    जिस चित्र से शीर्षक बदलता है उस पर से किसी को कौन कौन से करता है` class=
    1
    यदि आप तैयार हैं, तो एक नया प्यार खोजने का प्रयास करें। आप इस व्यक्ति को एक किताबों की दुकान में, एक कॉफी की दुकान में, इंटरनेट पर या सड़क के बीच में पा सकते हैं कभी इस मुठभेड़ के बारे में आशा खोना नहीं जाहिर है, यह आपके और आपके प्रिय व्यक्ति के बीच काम नहीं कर रहा था, अन्यथा आप इसे अभी पढ़ नहीं रहे होंगे। और अगर यह आपके बीच दोबारा काम नहीं करता है, क्योंकि इसका मतलब नहीं था
    • किसी कारण के लिए सब कुछ होता है पता करें कि बेहतर चीजें आने के लिए क्या जानना और खुश रहें कि भविष्य में आपके लिए एक प्रेम कहानी है, न कि अतीत अपने आप को स्वयं तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करें और कभी भी सच्चा प्यार पाने पर हार न दें, क्योंकि यह कहीं बाहर है।
  • जिस चित्र से शीर्षक बदलता है उस पर से किसी को कौन कौन से करता है` class=
    2
    किसी विशेष की तलाश करते समय पिछले संबंधों की गलतियों से जानें उस क्षण से, आप एक नए व्यक्ति की तलाश शुरू कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आप अपने आप को अलग-अलग लोगों और परिस्थितियों में उजागर करें। इस प्रक्रिया के दौरान, गलतियों से सीखें जो आपने अतीत में किए थे उन्हें फिर से करने की बजाय। आशा है, इसलिए, आपको केवल एक बार आगे बढ़ना होगा, इस समस्या को पीछे छोड़ना होगा। अपनी उंगलियों को पार करो!
    • उदाहरण के लिए, भविष्य के भावी रिश्तों के संकेतों की जांच करें कि यह पहले से ही अनुभव किया है, अगर यह एक जोड़तोड़ बन जाएगा। उन लोगों से दूर रहें, जो आपको वह नहीं दे पाने के लिए बुरा महसूस करते हैं। किसी भी व्यक्ति से दूर रहें जो स्वीकार नहीं कर सकते कि उन्होंने कुछ गलत किया है
    • शायद दूसरे व्यक्ति के खतरे ने आपको अपील की, जिससे आप उन्हें नए प्यार में ढूंढ सकें। लेकिन यह केवल इसलिए होता है क्योंकि उस व्यक्ति ने उसे स्वस्थ, सक्रिय और पारस्परिक रूप से सम्मानजनक संबंध नहीं दिया था जब आपके पास ऐसा रिश्ता है, तो आपको यह महसूस करना होगा कि आप सभी चीजें विचार आवश्यक, वास्तव में, ऐसी चीजें थीं जो उसे पूर्ण खुशी प्राप्त करने से रोका।
  • जिस चित्र से शीर्षक बदलता है उस पर से किसी को कौन कौन से करता है` class=
    3
    ध्यान रखें कि आप के बीच जो कुछ हुआ वह अच्छा था और यह कि सब कुछ खत्म हो गया है। उस व्यक्ति के साथ साझा की गई यादों से खुश रहें आपने अच्छा सबक सीखा हो सकता है इच्छा मत करो कि यह कभी नहीं हुआ - बस इसे भूलना है। आगे चलकर खुश होना भी संभव है। किसी को केवल अच्छी चीजें देखने की जरूरत है जो इस अनुभव ने आपको लाया है
  • जिस चित्र से शीर्षक बदलता है उस पर से किसी को कौन कौन से करता है` class=
    4
    अब झूठी उम्मीदें छोड़ दें गहराई से, आप सोचेंगे, "मैं ऐसे व्यक्ति को मुझसे प्यार कर सकता हूं शायद वह यह कहना नहीं चाहती थी और वह सिर्फ शर्मिंदा थी। शायद एक दिन सब कुछ हमारे बीच काम करेगा। " नहीं, यह सब वहाँ छोड़ दो। आगे बढ़ने के लिए, आपको यह समझने की आवश्यकता है कि "अब" आप दोनों के लिए कोई उम्मीद नहीं है। अगर उसने आप को खारिज कर दिया, तो आप शायद गंभीर थे और झूठी उम्मीदों से चिपकने में मदद नहीं करेंगे। पता है कि अगर वह तुम्हें चाहें तो वापस जाना होगा
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपके साथ बिल्कुल कुछ भी गलत नहीं है और अगर वह आपको स्वीकार नहीं करता है तो आप उस व्यक्ति के लायक नहीं हैं! इसके बारे में सोचना मुश्किल है, लेकिन यह सच है आपको किसी के साथ होना चाहिए, जो वास्तव में परवाह करता है।
    • यदि आवश्यक हो, तो व्यक्ति के साथ सभी या लगभग सभी संपर्कों को सीमित करें।
    • क्या वास्तव में मायने रखता है पर फोकस उसके साथ पागल मत बनो याद रखें कि हमेशा कोई और होगा, कोई बेहतर होगा
    • यह सोचने में अच्छा हो सकता है कि जीवन आपके जीवन में उस व्यक्ति के बिना बेहतर है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कौन है। एक नए प्यार की तलाश में बहुत समय बर्बाद मत करो, अन्यथा आप इसके बारे में भ्रमित होंगे कि इसका क्या अर्थ है और इससे भी अधिक चोट लगी है। खुशी, सौंदर्य और कामुकता प्यार नहीं कर रहे हैं, वे सिर्फ अतिरिक्त हैं
    • पता है कि वहाँ अन्य लोग हैं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने प्यार करते हैं, समय सभी घावों को ठीक करेगा
    • हेरफेर के चक्र को तोड़ने पर ध्यान दें अपनी अंतरात्मा की बात सुनो आमतौर पर आपकी पहली प्रतिक्रिया करना सही बात है
    • अगर वह कुछ करता है जो आपको किसी तरह परेशान करता है, तो शायद वह सही व्यक्ति नहीं है
    • जब आप नए प्यार की तलाश करते हैं, तो अपने आप को एक प्रकार के व्यक्ति तक सीमित न करें इसे एक कोशिश दे दो यदि आपकी उम्मीदें या ज़रूरतें बहुत अधिक हैं, तो उन्हें संतुष्ट करना बहुत मुश्किल होगा। उम्मीद न करें कि आपका नया प्यार पुराने के समान होना है, क्योंकि यह संभावना है कि यह नहीं है। किसी व्यक्ति की तलाश न करें जो उसे या मांसपेशियों की तरह दिखते हैं, जो जानते हैं कि कैसे खाना बनाना या गाते हैं इन युक्तियों को याद करने से आपको सही व्यक्ति ढूंढने में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • अगर आपके पास अभी गलत उम्मीद है, तो आप बेहतर उनसे छुटकारा पायेंगे। ये कठोर लेकिन सच्चे शब्द हैं ... इस संबंध के बारे में आपकी आलोचना और उम्मीदें झूठी बन जाएंगी, जिससे एक और धोखे की स्थिति भी बदतर हो जाएगी, जिसके परिणामस्वरूप और भी अधिक कठिन उपचार और पर काबू पाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com