IhsAdke.com

कार्ल्सबैण्ड केवरों (यूएसए) में व्हाइट दिग्गज के हॉल का दौरा कैसे करें

कार्ल्सबैड केवर्स नेशनल पार्क न्यू मैक्सिको के राज्य में स्थित है और बहुत से लोग इस अनूठी कारस्टिक प्रणाली का अनुभव करना चाहते हैं। इसमें कई मार्ग उपलब्ध हैं, जिनमें शामिल हैं-स्वयं-निर्देशित पर्यटन जो पहले से ही पार्क के प्रवेश शुल्क में शामिल हैं। हालांकि, यदि आप कुछ और अधिक लक्षित करना चाहते हैं, तो आप कई निर्देशित पर्यटनों में से एक का उपयोग कर सकते हैं जो एक अतिरिक्त शुल्क के लिए छोटे समूहों को प्रदान किए जाते हैं। और, यदि आप एक मानसिक और शारीरिक चुनौती के लिए तैयार हैं, तो व्हाइट दिग्गज हॉल के लिए स्क्रिप्ट पर विचार करें।

चरणों

कार्लबैड केवर्स (यूएस) चरण 1 में व्हाइट दिग्गज यात्रा के हॉल का आनंद लें
1
पार्क प्रबंधन से जांच करें कार्ल्सबैड केवर्स अगर आपकी जानकारी सही और अद्यतित है नियम और दिशानिर्देश समय के साथ बदलते हैं, इसलिए पार्क से किसी के साथ संपर्क में रहने का प्रयास करें और अपने आप अपडेट करें।
  • कार्ल्सबैड केवर्स (यूएस) चरण 2 में व्हाइट दिग्गज यात्रा के हॉल का आनंद लें
    2
    टिकट पहले से खरीदें यह दौरा तेजी से भुगतान करता है, यहां तक ​​कि सर्दियों में भी। भूल न भूलें कि आपको प्रवेश शुल्क से परे प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • कार्लबैड केवर्स (यूएस) चरण 3 में व्हाइट दिग्गज यात्रा के हॉल का आनंद लें
    3
    गुफा में जाने के लिए तैयार हो जाओ इस अजीब सवारी में भाग लेने के लिए, आपको लंबी पैंट, घुटने के पैड और दस्ताने पहनना चाहिए, साथ ही अतिरिक्त बैटरी भी लेनी होगी। अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई युक्तियों का पालन करें
    • अपने हेडलाम्प के लिए 4 एए बैटरी खरीदें बैटरी नई होनी चाहिए, सब के बाद, आप नहीं चाहते कि आपके टॉर्च को गुफा के बीच में बाहर जाना चाहिए। यह सलाह नहीं दी जाती कि आप इस दौरे के लिए अपने रिमोट कंट्रोल या सीडी प्लेयर की बैटरी पर भरोसा करें!
      कार्लबैड केवर्स (यूएस) चरण 3 बुलेट 1 पर व्हाइट दिग्गज यात्रा के हॉल का आनंद लें
    • चूंकि यह एक सशक्त सवारी है (आप को चढ़ना, स्विंग, कूद, आदि की आवश्यकता है) आपको आरामदायक और हल्के कपड़े पहनना चाहिए। जब तक गुफा में परिवेश का तापमान एक समान रहता है, तब तक आप गर्म होंगे जैसे यह चालें जो लोग सर्दियों को पसंद करते हैं, वे आम तौर पर टी-शर्ट के साथ सहज होते हैं, जबकि जो लोग अधिक मिर्च हैं वे लंबे समय से बायीं वाले टी-शर्ट के साथ अधिक आरामदायक होंगे। यदि आप छोटी आस्तीन चुनते हैं, तो कोहांस मत जाओ, क्योंकि आपके कोहनी आसानी से संकीर्ण मार्गों के माध्यम से परिमार्जन कर सकते हैं, जिनके माध्यम से आप यात्रा करेंगे। चट्टानों में फंसने से बचने के लिए जितना संभव हो उतना संभवत: अपनी पोशाक को सरल बनाने का प्रयास करें। याद रखें कि व्यापक पैंट घुटने के पैड के साथ फिट नहीं हैं आप आसानी से चारों ओर स्थानांतरित करने के लिए अनुमति देने के लिए आपके कपड़े पर्याप्त लचीले होने चाहिए। यदि आप अपने कपड़ों के तेजी को खोलने के बिना एक चट्टान से दूसरे छलांग नहीं ले सकते, तो सवारी को फिर से सोचें
      कार्लबैड केवर्स (यूएस) चरण 3 बुलेट 2 में व्हाइट दिग्गज टूर का हॉल ऑफ़ आनंद लें
    • दस्ताने चमड़े या कपास का होना चाहिए। चढ़ाई करने वालों के लिए बेहतर है दस्ताने न केवल आपके हाथों की रक्षा करने के लिए उपयोग की जाती हैं, बल्कि उन में मौजूद शारीरिक तरल पदार्थ से गुफा की रक्षा भी करने के लिए किया जाता है।
      कार्लबैड केवर्स (यूएस) चरण 3 बुलेट 3 में व्हाइट दिग्गज यात्रा के हॉल का आनंद लें
    • आप एक बैग ले सकते हैं, लेकिन इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। गुफाओं में कई जगह हैं जहां आपको एक छोटे से खोलने के माध्यम से निचोड़ करना पड़ता है। इस तरह, आपको अपना बैकपैक खींचना होगा (जो तंग जगहों में आसान नहीं है) और उसे आपके सामने दबाएं। बंडल कम बेकार है, लेकिन यदि आप बहुत ही संकीर्ण अंतराल के माध्यम से प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह अभी भी उस रास्ते में आ सकता है। यदि आप एक लेते हैं, तो इसे आसानी से स्लाइड करने में सक्षम होने के लिए सुनिश्चित करें (उदाहरण के लिए, जब आप अपने पेट पर खींचने की ज़रूरत होती है, या जब आप दीवार के खिलाफ अपनी पीठ को दुबला करना चाहते हैं तो उसे अपनी पीठ पर स्लाइड करें)।
    • कैमरे की अनुमति है, लेकिन यह आपके अपने जोखिम पर है गुफा को पार करने के लिए आपको अपने हाथों का उपयोग करना होगा, इसलिए चित्र लेने के कुछ अवसर होंगे। फिल्माने निश्चित रूप से एक अच्छा विचार नहीं है कैमरा गिर सकता है या कुचल दिया जा सकता है, खासकर अगर यह बड़ी है धूल और नमी भी उपकरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं इसे स्कूप में रखिए या इसे अपने बेल्ट में संलग्न करें ताकि स्कूप के लिए प्रक्रियाओं में वर्णित रूप से पीछे की ओर गिराया जा सके।
    • गैर पर्ची जूते महत्वपूर्ण हैं क्लाइंबिंग बूट सर्वोत्तम विकल्प हैं सैंडल की सिफारिश नहीं की जाती है
  • कार्लबैड केवर्स (यूएस) चरण 4 में व्हाइट दिग्गज यात्रा के हॉल का आनंद लें
    4
    `जल्दी वहाँ जाओ दौरे शुरू करने के लिए कम से कम तीस मिनट पहले अपने टिकट वापस ले लें। चूंकि यह स्क्रिप्ट आमतौर पर शुरुआती दोपहर से शुरू होती है, आप सुबह का अपना स्व-निर्देशित दौरा लेने के लिए इसका लाभ उठा सकते हैं। लॉबी में रहें (जो फूड कोर्ट के बगल में है) कम से कम 15 मिनट पहले से अपने घुटने की कसौटी पर डाल करने के लिए समय ले लो।
  • कार्लबैड केवरों (यूएस) चरण 5 में व्हाइट दिग्गज यात्रा के हॉल का आनंद लें
    5
    सिर की मशाल डालने के बारे में अपनी मार्गदर्शिका के स्पष्टीकरण पर ध्यान दें और आपको कोई अन्य प्रश्न प्राप्त करने का आनंद लें।
    • यदि आप कुछ ले रहे हैं, तो आप यात्रा के दौरान अपने साथ नहीं लेना चाहते हैं, इसे अपने गाइड में दें ताकि वह इसे आपके लिए रख सकें। घड़ियों और गहने जैसे मूल्यों की वस्तुओं को पीछे छोड़ना चाहिए क्योंकि वे क्षतिग्रस्त हो सकते हैं या गुफा में भी खो सकते हैं।
    • समूह में अन्य लोगों को मिलने का आपके पास अब भी अवसर होगा (करीब आठ लोग प्लस दो गाइड)। आप इन लोगों के बहुत करीब होंगे और दौरे के दौरान आपके साथ उनका संचार बहुत महत्वपूर्ण होगा।
    • आपको आखिरी चीज की आवश्यकता होगी बाथरूम में एक ब्रेक, जिसे जोरदार ढंग से अनुशंसित किया गया है, क्योंकि गुफा के भीतर कोई विश्रामगृह नहीं है (जब तक कि आप सुविधा स्टोर बैग को बाथरूम नहीं समझते ...)।



  • कार्लबैड केवर्स (यूएस) चरण 6 में व्हाइट दिग्गज टूर का आनंद लें
    6
    मार्ग के प्रवेश द्वार पर चलना प्रवेश द्वार का स्थान गुप्त रखा जाता है, क्योंकि कोई द्वार नहीं है जो जनता को बिना गाइड के प्रवेश करने से रोकता है और गिरफ्तार या घायल हो गया है।
  • कार्लबैड केवर्स (यूएस) चरण 7 में व्हाइट दिग्गज यात्रा के हॉल का आनंद लें
    7
    निर्णय कक्ष में क्रॉल करें गुफा में प्रवेश करने के बाद, आप एक छोटे से कक्ष में पहुंचने से लगभग पांच मिनट तक एक मामूली तंग सुरंग के माध्यम से क्रॉल कर सकते हैं जहां आप समूह से मिल सकते हैं। इस कक्ष को निर्णय कक्ष कहा जाता है क्योंकि यह वह जगह है जहां लोगों को यह तय करना है कि सवारी के साथ आगे बढ़ना है या नहीं। वहां से सुरंग तंग हो जाएगा और वहां अधिक चढ़ाई होगी। इसलिए, सवारी के लिए योजना बनाते समय अपनी सीमाओं पर विचार करें बैकपैक्स और ब्लाउज जैसे यात्रा के दौरान असुविधाजनक होगा, जो अतिरिक्त ज़ोर से छुटकारा पाने के लिए कैमरा भी आपका आखिरी मौका है
  • कार्लबैड केवर्स (यूएस) चरण 8 में व्हाइट दिग्गज यात्रा के हॉल का आनंद लें
    8
    यात्रा जारी रखें हमेशा अपनी मार्गदर्शिका सुनें, अपने संदेशों को समझें और बहुत सावधान रहें। आप रस्सियों से चढ़ते हैं, एक छोटी सी सीढ़ी पर चढ़ते हैं और एक छेद के आगे एक कगार चढ़ते हैं जो एक मीटर से अधिक ऊंचा है। कोई सुरक्षात्मक दीवार या सुरक्षा जाल नहीं हैं सतर्क रहें और सचेत रहें और आप इस सवारी का बेहद आनंद लेंगे।
    • जब भी आप कर सकते हैं, एक ब्रेक ले लो और चारों ओर एक नज़र रखना आसपास के क्षेत्र में भिगोएँ और शानदार भूमिगत संरचनाओं के नोट ले लो। यह एक मनोरम स्थान है और आप जितना मज़ा कर सकते हैं, उतना मजेदार है, जो बहुत पुरस्कृत है
    • समूह के अन्य सदस्यों की सहायता करें कुछ लोगों को तंग जगह या एक तेज किनारे के माध्यम से फैलाने में मदद की आवश्यकता हो सकती है यदि आपको एक फिसलन स्थान मिलता है या एक छेद लगाया जाता है जो आसानी से पैर को निगल सकता है, तो उस व्यक्ति को आप को पता है और उसे चेतावनी देने के लिए कहें।
    • ट्रैक पर रहें जब निशान स्पष्ट नहीं होता है (उदाहरण के लिए, एक सुरंग) आम तौर पर जमीन पर नारंगी रिबन इसकी सीमा का संकेत देता है इन पंक्तियों के बाहर कदम न करें जब आप धारीदार पट्टी देखते हैं, विशेष रूप से सावधान रहें कि इसके अंदर क्या छूना न हो, क्योंकि ये नाजुक संरचनाएं हैं जो अब भी गठन में हैं।
  • कार्लबैड केवर्स (यूएस) चरण 9 में व्हाइट दिग्गज यात्रा के हॉल का आनंद लें
    9
    व्हाइट दिग्गज के हॉल का आनंद लें शब्द या चित्र केवल यह नहीं बता सकते हैं कि लोगों को इस ज़ोरदार सवारी पर जाने के लिए कितना शानदार कमरा है।
  • कार्लबैड केवर्स (यूएस) चरण 10 में व्हाइट दिग्गज यात्रा के हॉल का आनंद लें
    10
    लौटें। आपके कदमों को फिर से करना कुछ तरीकों से आसान हो सकता है और दूसरों में कठिन हो सकता है आपके पास सबसे मुश्किल बिंदुओं को पार करने में कम समस्याएं हैं क्योंकि आप पहले से ही एक बार उन्हें पार कर चुके हैं और वापस रास्ते पर कोई चढ़ाई नहीं कर रहे हैं। लेकिन आपको उतरने के लिए रस्सियों पर चढ़ना और लटका देना होगा, जो बहुत फिसलन है। उसी सुरक्षा सावधानियों को ले लीजिए जो आपने पहले की थीं। चलने का यह हिस्सा संचार पर और भी अधिक निर्भर करता है, क्योंकि जो व्यक्ति आगे चल रहा है वह अपने पैरों को मार्गदर्शन कर सकता है क्योंकि जैसे ही आप आवश्यक हो, आपको अंधाधुंध रूप से उतरते हैं या आपकी सहायता भी करते हैं।
  • कार्लबैड केवर्स (यूएस) चरण 11 में व्हाइट दिग्गज यात्रा के हॉल का आनंद लें
    11
    गुफा से निकल जाओ अपनी मार्गदर्शिका को प्रवेश द्वार हॉल में वापस का पालन करें जहां आप अपना हेडलाइट वापस कर सकते हैं और अपना सामान उठा सकते हैं, आपको पीछे कुछ भी छोड़ना चाहिए। लिफ्ट चढ़ो, एक गिलास पानी और अगले साहसिक कार्य में आगे बढ़ें!
  • युक्तियाँ

    • यद्यपि टीम प्रत्येक सवारी के अंत में हेलमेट को निष्फल करेगी, आप अपने और हेल्मेट के बीच एक बाधा के रूप में सेवा करने के लिए हेडबैंड डाल सकते हैं।
    • यह कार्ल्सबैड केवरों में जनता के लिए सबसे ज्यादा कष्टदायक सवारी माना जाता है। स्पाइडर कक्ष के लिए चलना अधिक तंग और मैला लेबिरिज़ के माध्यम से गुजरता है, लेकिन यह काफी तीव्र है और यहां आने के कई कमरे हैं।
    • दौरे से आधे घंटे पहले एक अच्छे भोजन करें और आपको अच्छी तरह से निपटारा होगा। नाश्ता मत छोड़ो! आपको गुफा का पता लगाने के लिए ऊर्जा की आवश्यकता होगी और आप निश्चित रूप से चलने के बीच में कमजोर और थक महसूस नहीं करना चाहते हैं।
    • यदि आप ग्लास या कॉन्टैक्ट लेन्स के बीच चुन सकते हैं, तो लेंस को पसंद करते हैं। चश्मा गुफा में कोहरे कर सकते हैं और कई स्थानों पर वे गिर सकते हैं और उन्हें वापस लेने का कोई रास्ता नहीं होगा। यदि आप चश्मा पहनना पसंद करते हैं, तो उन्हें गर्दन के आसपास संलग्न करें अगर आपकी लेंस सूखी हो जाए, तो आपके पास एक छोटी गिलास आंखें बचे हैं, क्योंकि आपके पास शायद इसका इस्तेमाल करने की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि गुफा में हवा काफी नरम है।
    • अपनी नाक की सूखे के मामले में जेब में कुछ रूमाल लें।
    • किसी व्यक्ति को सिर पर कॉल करते समय, अपने हेडलाइट से प्रकाश बंद करें

    चेतावनी

    • इस टूर को न लें, यदि आप:

      • ऊंचाई से डरता है या चक्कर से ग्रस्त है
      • क्लॉस्ट्रोफोबिक है
      • रीढ़ की हड्डी या घुटने की समस्याएं हैं (इस सवारी में झुकने और घुमा देने में बहुत कुछ है)
      • कीड़ों से डरता है (इसकी लंबाई भर में बीटल और गुफा क्रिकेट हैं - कभी-कभी मकड़ी भी एक उपस्थिति बना सकती है)
      • अंधेरे से डरता है (गुफा के अंदर कोई बिजली नहीं है)
      • साँस लेने की समस्याएं हैं (यह चलना एक प्रकाश एरोबिक कसरत के रूप में उठाने और परिश्रम के समान है)
    • सवारी शुरू करने से पहले बहुत ज्यादा तरल न लें। साहसिक कार्य शुरू करने से पहले बाथरूम का उपयोग करें (भले ही यह तंग नहीं है, कोशिश करें)। आप अपने बैग में अपने साथ पानी ले सकते हैं, लेकिन निर्णय कक्ष में एक घूंट लेते हैं और वहां पानी और बैग छोड़ देते हैं जबकि बाकी सवारी करते हैं आपके साथ एक बोतल ले जाने के लिए यह थोड़ा शर्मनाक होगा।
    • गुफा में भोजन न लाएं, क्योंकि यह गुफा में क्रिकेट और अन्य कीड़ों को आकर्षित कर सकता है।
    • गुफा के साथ गड़बड़ मत करो

    आवश्यक सामग्री

    • अतिरिक्त बैटरी के साथ दो या तीन प्रकाश स्रोत (हेडलाइट या टॉर्च)
    • घुटने पैड
    • दस्ताने, अधिमानतः अच्छा आसंजन के साथ
    • गैर पर्ची जूते
    • पैंट
    • कोहनी पैड (वैकल्पिक)
    • बांदाना (वैकल्पिक)
    • लंबी आस्तीन टी-शर्ट (वैकल्पिक)
    • बैंड सहायता प्रकार ड्रेसिंग (वैकल्पिक)
    • रूमाल (वैकल्पिक)
    • पैसा
      • $ 6.00 कार्ल्सबैड केवरों के प्रवेश शुल्क है
      • साला दो गीगाँटे ब्रैंको के निर्देशित दौरे के लिए $ 20.00
      • भोजन, स्मृति चिन्ह इत्यादि के लिए अतिरिक्त पैसा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com