IhsAdke.com

एक मोनोकुलर टेलीस्कॉप कैसे खरीदें

दूरदराज के ऑब्जेक्ट्स को देखने में शौकीनों और वैज्ञानिकों द्वारा इस्तेमाल किए गए एक मोनोकुलर टेलीस्कोप, प्रतिबिम्बित दूरबीन के समान है। मोनोस्कुलर दूरबीन मूलतः पक्षीवाचन, खगोल विज्ञान और लक्ष्य की शूटिंग के लिए इस्तेमाल किया गया था। जब आप एक मोनोकुलर टेलीस्कॉप खरीदते हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि इसकी आवर्धन शक्ति और अन्य सभी सुविधाएं आपके लिए आवश्यक हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक एक स्पॉटिंग स्कोप चरण 1 खरीदें
1
एक angled monocular telescope या एक सीधी एकाएक दूरबीन के बीच चुनें। कई उपयोगकर्ताओं कोणीय नेत्री दूरबीन, जिसमें आंख दूरबीन बैरल के 45 या 90 डिग्री के विपरीत, एक सीधी नेत्री दूरबीन पसंद करते हैं क्योंकि आंख समानांतर हैं।
  • यदि आप पक्षियों से कारों का पालन करना चाहते हैं या दूरबीन को अपनी ऊँचाई में घुसने की योजना बनाते हैं, तो एक सीधे एकाएक दूरबीन खरीदें। सीधे टेलीस्कोप के साथ, आपकी आँखें उसी स्तर पर होंगी, जैसा आप लेंस के माध्यम से देखेंगे।
    चित्र शीर्षक से एक स्पॉटिंग स्कोप चरण 1 बुलेट 1 खरीदें
  • यदि आप अलग ऊंचाइयों का इस्तेमाल करने की योजना बनाते हैं, तो एक कोण दूरबीन खरीदें। एक angled दूरबीन के साथ, आप दूरबीन की ऊंचाई समायोजित किए बिना ऊपर या नीचे देख सकते हैं
    चित्र शीर्षक से एक स्पॉटिंग स्कोप चरण 1 बुलेट 2 खरीदें
  • चित्र शीर्षक से एक स्पॉटिंग स्कोप चरण 2 खरीदें
    2
    अगर आपको बहुत सारे बाहर मिलते हैं, तो एक निविड़ अंधकार दूरबीन चुनें। जलरोधक या मौसमरोधी दूरबीन की आवश्यकता होती है यदि आप विभिन्न मौसम स्थितियों के तहत एक एक दूरबीन का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, जिनमें से कुछ भी सुरक्षा के लिए एक रबर कोटिंग के साथ आते हैं। इसके अलावा, बारिश से संरक्षित लेंस रखने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आपकी दृश्यता को संक्षेपण से क्षतिग्रस्त होने से रोका जा सके।
  • चित्र शीर्षक एक स्पॉटिंग स्कोप चरण 3 खरीदें
    3
    दूरबीन के वजन को ध्यान में रखें। यदि आप कई स्थानों पर टेलीस्कोप की यात्रा या परिवहन की योजना बनाते हैं, तो हल्के मॉडल चुनें।
  • चित्र शीर्षक से एक स्पॉटिंग स्कोप चरण 4 खरीदें
    4
    एक बजट सेट करें मोनोकुलर दूरबीनों का खर्च 200 डॉलर से लेकर 2,000 डॉलर तक हो सकता है, और अधिक महंगी दूरबीनों के साथ-साथ बेहतर ऑप्टिकल प्रदर्शन भी हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से एक स्पॉटिंग स्कोप खरीदें चरण 5
    5
    लचीला प्रकाश की प्रकाश पथ के साथ एक दूरबीन के लिए देखो, एक ऑप्टिकल विन्यास कि दर्पण और लेंस कुल सीमा है कि इसकी वास्तविक फोकल रेंज तुलना में कम है प्राप्त करने के लिए को जोड़ती है से मिलकर। हल्का प्रदर्शन एक लंबी फोकल रेंज प्रदान करेगा और डिजाइन कॉम्पैक्ट बनाएगा
  • एक स्पॉटिंग स्कोप चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    मैग्नीशियम फ्लोराइड की परतों के साथ लेपित लेन्स की तलाश करें। इससे प्रकाश हानि को रोका जा सकता है और प्रतिवर्ती से चमक कम हो सकती है। लेंस की अधिक परतें, छवि को स्पष्ट और कम आंखों का दबाव।



  • एक स्पॉटिंग स्कोप चरण 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक स्पष्ट तस्वीर के लिए, एक बड़े आउटपुट छात्र के साथ एक दूरबीन खरीदते हैं, जो कि प्रकाश के बीम द्वारा एकोनोस्कुलर दूरबीन से बाहर निकलता है। बड़ी बढ़ोतरी, छोटी से बाहर निकलने वाला छात्र, एक धूमिल छवि पैदा करेगा।
  • एक स्पॉटिंग स्कोप चरण 8 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    8
    विस्तारित नेत्र राहत के साथ एक दूरबीन खरीदें, खासकर अगर आप चश्मा पहनते हैं आंख की राहत में दूरी के होते हैं जिससे आप दूरबीन को अपनी आंखों से बाहर ले जा सकते हैं और एक पूर्ण दृश्य जारी रख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक स्पॉटिंग स्कोप खरीदें 9
    9
    यदि आप पक्षियों और प्रकृति का पालन करने के लिए अपनी दूरबीन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप बड़े दृश्य के क्षेत्र के साथ एक दूरबीन खरीद लेंगे। दृश्य के क्षेत्र, दृष्टि नेत्री दूरबीन के परिपत्र क्षेत्र की चौड़ाई को संदर्भित करता है जिससे कि दृश्य का एक व्यापक क्षेत्र जानवरों या बहुत तेजी से आगे बढ़ को देखते अवलोकन में आप एक फायदा दे देंगे।
  • एक स्पॉटिंग स्कोप चरण 10 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    10
    उचित लेंस की बढ़ाई और आकार के साथ एक एकाएक टेलीस्कोप की तलाश करें। विनिर्देशों को "एक्स" से अलग करने वाले 2 नंबरों को देखकर पहचान की जाती है। उदाहरण के तौर पर, एक विनिर्देश 45x60 हो सकता है
    • आवर्धन, या बिजली, नेत्री दूरबीन उदाहरण के लिए विनिर्देशन के पहले नंबर, अवलोकन, एक नेत्री दूरबीन 45x60 द्वारा खोजें, वस्तु आप देख रहे हैं 45 बार करीब की तुलना में यह दूरबीन के बिना प्रकट होता लगता है।
    • विनिर्देशन की दूसरी संख्या को देखते हुए उद्देश्य लेंस के आकार का पता लगाएं, उदाहरण के लिए: 45x60 विनिर्देशन में, 60 उद्देश्य सामने वाले लेंस के व्यास का प्रतिनिधित्व करता है यह मापन औसत विनिर्देश से बड़ा होता है, जो एक रोशनी के भीतर एक अतिरिक्त प्रकाश की अनुमति देता है, जिसके परिणामस्वरूप एक स्पष्ट छवि होती है।
  • चित्र शीर्षक से एक स्पॉटिंग स्कोप खरीदें 11
    11
    किसी भी दुकान में अपने मोनोकुलर टेलीस्कॉप खरीदें, जिसमें पक्षी निरीक्षक, शिकारी और प्रकृति प्रेमियों के लिए दूरबीन, दूरबीन और अन्य उपकरण हैं। इसके अलावा, खेल के सामानों की दुकानों में मोनोकुलर दूरबीन पाया जा सकता है।
  • एक स्पॉटिंग स्कोप चरण 12 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    12
    मोनोकुलर दूरबीनों और अधिक प्रतिस्पर्धी कीमतों के अधिक विकल्पों के लिए, अपने टेलीस्कोप ऑनलाइन खरीदें ऐसी जगहें हैं जो एकाएक दूरबीनों में विशेषज्ञता प्राप्त कर रही हैं, साथ ही बड़े चेन स्टोर की वेबसाइटें हैं जहां आप टेलीस्कोप पा सकते हैं जैसे कि वीरांगना.
    • जिन मॉडलों में आप रुचि रखते हैं, उनके बारे में उपभोक्ता समीक्षा पढ़ें आम तौर पर, वे विभिन्न दूरबीनों के फायदे और चुनौतियों का उल्लेख करते हैं।
      एक स्पॉटिंग स्कोप स्टेप 12 बुलेटलेट खरीदें शीर्षक वाला चित्र
  • एक स्पॉटिंग स्कोप चरण 13 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    13
    वापसी नीति और वारंटी के बारे में पूछने के लिए मत भूलना सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित हैं यदि आपका दूरबीन ठीक से काम नहीं करता है या यदि आप इसे किसी भिन्न मॉडल के लिए बदलना चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • सटीकता और संतुलन के लिए, उपयोग के दौरान अपने एकाएक दूरबीन को स्थिर रखने के लिए एक तिपाई का उपयोग करना याद रखें।
    • यह अच्छी हालत में इस्तेमाल किए गए दूरबीन खरीदने पर विचार करने का भुगतान करता है आप eBay, अमेज़ॅन, क्रेगलिस्ट और फ्री मार्केट जैसी साइटों का उपयोग करके उन्हें ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com