IhsAdke.com

गोल्फ लॉन कैसे बनाएं

कई गोल्फ प्रेमियों उनके गज की दूरी में साग (गोल्फ लॉन) का निर्माण इतना है कि वे एक गोल्फ कोर्स के पास जाकर प्रवेश शुल्क और उपयोग बिना पैसे दिए अभ्यास कर सकते हैं। आप एक हरे रंग की रोपण घास का निर्माण कर सकते हैं या बस घास आपके पास पहले से काटने, वहीं अगर आप एक हरे रंग की है कि ब्राजील के गोल्फ परिसंघ (सीबीजी) के मानक के अनुरूप है चाहते हैं, आप क्षेत्र, खुदाई करना चाहिए बजरी और topsoil डाल , और सिंचाई और जल निकासी व्यवस्था स्थापित करें।

चरणों

एक गोल्फ ग्रीन चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
कोई स्थान चुनें। आपके लॉन को उस जगह में बनाया जाना चाहिए जिसमें रेतीली मिट्टी, बहुत सारी धूप और अच्छे जल निकासी शामिल हैं। इस स्थान को भी घास स्वस्थ रखने के लिए हवाएं गुजरती हैं।
  • एक गोल्फ ग्रीन चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने लॉन के क्षेत्र को 51 सेमी की गहराई तक खोदें। सुनिश्चित करें कि आप सभी मौजूदा घास को हटा दें ताकि आप मातम के साथ सौदा नहीं करें।
  • एक गोल्फ ग्रीन चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने लॉन को डिज़ाइन करें आपको चुनौती देने के लिए विभिन्न ढलानों का होना चाहिए, लेकिन हमेशा ढलानों को केंद्र से बाहर करना चाहिए। इससे बारिश के बाद पचरों को बनाने से रोकने होंगे
    • यदि आप अपने लॉन पर उदासी करना चाहते हैं, तो आपको पानी के बाहर ले जाने के लिए नीचे एक नाली पाइप स्थापित करना चाहिए। हालांकि, यह काम नहीं करेगा यदि आप अपने लॉन को एक ऐसे वातावरण में बनाते हैं जहां सर्दियों के दौरान पिड्डियां स्थिर होती हैं।
  • एक गोल्फ ग्रीन चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    ड्रेनेज सिस्टम को 20 सेमी खंदक में स्थापित करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि केंद्र केंद्र से निकलेगा। चांदी के टेप और पत्रिका के ट्यूबों के साथ कनेक्शन मजबूत करें ताकि वे ढीले न हों, या बाद में मरम्मत करने के लिए आपको अपने लॉन में खोदना पड़ेगा।
  • एक गोल्फ ग्रीन चरण 5 बनाएं चित्र बनाएं
    5
    यदि आवश्यक हो, तो एक सिंचाई प्रणाली स्थापित करें। ध्यान रखें कि उचित नियमित सिंचाई एक स्वस्थ लॉन बनाए रखने की कुंजी है। बगीचे नली के साथ अपने लॉन को पानी भरने में समय लगता है और अनियमित रूप से सिंचाई की जाती है।
    • अगर आप उस क्षेत्र में नहीं रहते हैं जो पानी के उपयोग पर रोक लगाते हैं तो आपके नगरपालिका जल स्रोत का उपयोग करना आसान है। यदि आप पानी का एक अलग स्रोत (अच्छी तरह से, वर्षा जल, आदि) चुनते हैं, तो आपको अपने लॉन और सिंचाई प्रणाली पर पानी के प्रभाव की अधिक सावधानी से निगरानी रखना होगा। कुछ जल स्रोत पानी के डिब्बे रोक सकते हैं या हानिकारक रसायनों का परिचय कर सकते हैं।
    • आप अपने लॉन को बगीचे के बुझानेवाले या घड़ियां से जुड़ी सिंचाई लाइनों के साथ पानी में डाल सकते हैं, लेकिन आप घास से बाहर निकालने और उन्हें निकालने में बहुत समय व्यतीत करेंगे। पॉप-अप बुझाने वालों के साथ एक भूमिगत प्रणाली पूरी तरह से स्वचालित हो सकती है।
    • एक गोल्फ कोर्स के लिए डिजाइन किए एक आवासीय सिंचाई प्रणाली स्थापित करें। गोल्फ कोर्स के लिए सिंचाई प्रणाली बड़े क्षेत्र पर जल फैलाने के लिए उच्च दबावों पर काम करते हैं। हालांकि, चूंकि आपके पास सिंचाई के लिए केवल एक लॉन है, इसलिए आवासीय व्यवस्था अच्छी तरह से काम करेगी और लागत कम होगी।
  • एक गोल्फ ग्रीन चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6



    10 सेमी परत की बजरी के साथ क्षेत्र को कवर करें। जब आप लॉन की सिंचाई करते हैं, तो बजरी जड़ों के पास पानी पकड़ कर रखेगी, लेकिन भारी बारिश के दौरान पानी जल्दी से गुजरता है ताकि घास डूबा न हो। बजरी परत को कॉम्पैक्ट करें
  • एक गोल्फ ग्रीन चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    बजरी तक 5 सेमी की रेत जोड़ो और इसे कुचलना।
  • एक गोल्फ ग्रीन चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    8
    लगभग 35 सेमी की सतह की मिट्टी के साथ रेत को कवर करें जिसमें 60% रेत और 20% से अधिक मिट्टी मिट्टी होती है। अगर आप सही मिट्टी खरीदने और साइट के लिए लाने के लिए, लेकिन आप मिट्टी आपके पास परीक्षण और अगर यह सीबीजी के पैटर्न में है देख सकते हैं बेहतर है। इस परत को संकुचित करें
  • एक गोल्फ ग्रीन चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    9
    संयंत्र या एक घास गलीचा जगह अक्सर असमान घास में गलीचा परिणाम, तो पौधे अगर आप घास की देखभाल करने के लिए समय और धैर्य रखें, जब तक कि यह परिपक्व न हो। आपके लॉन पर उपयोग की जाने वाली विभिन्न घास आप जहां रहते हैं, उसके बारे में बहुत कुछ निर्भर करेगा।
  • एक गोल्फ ग्रीन चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    परिधि के चारों ओर लंबा घास की चटाई डालकर अपने लॉन के किनारों को चिह्नित करें आप घास की गली को लागू करने से पहले आसपास के क्षेत्र को पानी चूसने या अपने लॉन में पानी जोड़ने से रोकने के लिए अपने लॉन के आसपास वाष्प की बाधा जोड़ना चाह सकते हैं।
  • एक गोल्फ ग्रीन चरण 11 बनाएं चित्र बनाएं
    11
    गोल्फ उपकरण सप्लायर से अपने छेद, पिन और झंडे खरीदें। आप एक छेद परिवर्तक भी चाहते हैं जो आपको अपने छेद की स्थिति बदलने की अनुमति देगा। आपको विशेष लॉन घास काटने की मशीन खरीदने और हर दिन अपने हरे रंग की लॉन घास काटने की आवश्यकता होगी। आप $ 6,000.00 से भी कम समय के लिए इस्तेमाल किए गए एक को पा सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • कठिनाई और सटीक मानकों को पूरा करने की आवश्यकता के कारण, आप काम करने के लिए गोल्फ लॉन के निर्माण में अनुभव के साथ एक ठेकेदार को किराए पर ले सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com