IhsAdke.com

कैसे एक संयंत्र बिल्कुल सही प्यार में कटौती करने के लिए

तेंदुए के फूल किसी भी बगीचे को अपने सुंदर रंगों के साथ सजाते हैं। कई पौधों के विपरीत, प्रेमियों को ठंडे मौसम पसंद है, इसलिए वे सर्दी और शुरुआती वसंत में अपने बगीचे को खुश करने में मदद कर सकते हैं। अपने छोटे उपजा वजह से, वे फूलों के रूप में कम लोकप्रिय हो जाते हैं, लेकिन यह है कि इस उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किया जा करने के लिए बंद नहीं करता है, खासकर यदि आप एक छोटी फूलदान की है। चाहे आप उन्हें स्वस्थ या यदि आप एक बहुत लंबे संयंत्र के साथ काम कर रहे हैं रखने के लिए एक गुलदस्ता बनाने के लिए अपने स्रीवत फूलों में से कुछ कटौती करने के लिए चाहते हैं, आप कैंची तेज छंटाई उपयोग करने के लिए कैसे पता करने की जरूरत।

चरणों

विधि 1
काटना सही एक व्यवस्था के लिए प्यार करता है

एक पेन्सी प्लांट चरण 1 से कट शीर्षक से चित्र
1
प्रेमी को काटने के लिए तेज कैंची का उपयोग करें। जब भी आप एक संयंत्र काट रहे हैं, तो एक साफ, तेज ब्लेड का उपयोग करें। ये एक क्लीनर काट देते हैं जो पौधे को रोगों को पकड़ने से रोकने में मदद कर सकता है। अगर आपके पास कड़ा हुआ उपजी के साथ परिपूर्ण स्पूस है, तो एक मजबूत बागान उपकरण का उपयोग करें, जैसे कि एक छंटाई की कतरें।
  • प्रेमियों को कमजोर डंठल में कटौती करने के लिए, आप कैंची का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि इन प्रकार के तहखाने के डंठल संयंत्र को हानि करने के बिना कटौती करना आसान है।
    एक पेन्सी प्लांट चरण 1 बुलेट 1 से कट का शीर्षक चित्र
  • एक पेन्सी प्लांट चरण 2 से कट शीर्षक से चित्र
    2
    कोर्ट। फूलों के सिर खोलने के लिए शुरू कर रहे हैं जब कटौती करें जब संभव हो तो सुबह में उन्हें काटने की कोशिश करें, क्योंकि फूल कूलर होंगे। कटौती करने के लिए:
    • एक तेज ब्लेड का प्रयोग करें, जैसा कि पिछले चरण में वर्णित है, अगले सेट शीटों से 6 मिमी के ऊपर स्टेम में कटौती करने के लिए, सेट के नीचे जो आप इसके साथ हटा रहे हैं। बहुत से लोगों को कट स्टेम पर पत्तियों के कम से कम एक सेट रखना पसंद है।
      एक पेन्सी प्लांट चरण 2 बुलेट 1 से कट का शीर्षक चित्र
  • एक पेन्सी प्लांट चरण 3 से कट शीर्षक से चित्र
    3
    फूलों को काट लेने के बाद स्वस्थ रखें। छोटे फूल की डंठल को समायोजित करने के लिए एक छोटा फूलदान लें। इसे ठंडा साफ पानी से थोड़ा सा आधे से ऊपर भरें। उस पर कट फूल रखें।
    • पानी को हर दो दिनों में बदल दें ताकि फूलों को यथासंभव लंबे समय तक संभव हो सके।
      एक पेन्सी प्लांट चरण 3 बुलेट 1 से कट का शीर्षक चित्र
  • पेंससी प्लांट से कट का शीर्षक चित्र 4
    4
    कटा हुआ फूलों के साथ केंद्र बनाने का विचार करें छोटे उपजी के कारण, लोग आमतौर पर पिटे हुए truffles का उपयोग नहीं करते हैं, हालांकि यह संयंत्र के लिए कोई अंतर नहीं करता है। हालांकि, फूलदान में रस्सियों को कैसे रखा जाए, पिछले चरण में चर्चा की गई है, लेकिन कटे हुए फूलों के साथ सुंदर टेबल केंद्र बनाना भी संभव है। ऐसा करने के लिए:
    • ठंडे पानी से कटोरी भरें। कटौती संयंत्र उपजी है कि केवल फूल सिर रहते हैं। उन्हें पानी में डाल दें
      एक पेन्सी प्लांट चरण 4 बुलेट 1 से काट का शीर्षक चित्र
    • हालांकि पुष्प के सिर कट फूलों की तुलना में तेज़ तेज़ होते हैं, वे कुछ दिनों के लिए एक सुंदर केंद्र बना देते हैं।
      एक पेन्सी प्लांट चरण 4 बुलेट 2 से काट का शीर्षक चित्र
  • विधि 2
    काट प्यार-परिपूर्ण रखने के लिए `मी स्वस्थ रखने के लिए

    एक पेन्सी प्लांट चरण 5 से कट शीर्षक से चित्र
    1
    प्रेमियों को स्वस्थ रखने के लिए प्रेमियों को काटें। कटौती के बारे में 5 सेमी उच्च उपजी उन 5 सेंटीमीटर के निकटतम शीट सेट के ऊपर कटौती करने का प्रयास करें।
    • आप खाद में पत्ते कटौती का उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि यह ढीले या बीमार नहीं हो रहा है। किसी भी पौधे को खोदें और त्याग दें जो रोग के लक्षण दिखाते हैं। अगले चरण में इस पर अधिक चर्चा की जाएगी।
      पेंसी प्लांट चरण 5 बुलेट 1 से काट शीर्षक वाला चित्र
  • एक पेन्सी प्लांट चरण 6 से कट शीर्षक से चित्र
    2
    पौधे के रोगग्रस्त हिस्सों को काट लें पौधे की उपस्थिति में सुधार करने के लिए किसी भी पीले, बीमार या पंख वाले पर्णसमूह को हटाने की कोशिश करें और शायद बीमारी के फैलने को रोक दें। उन बीमारियों वाले सभी पौधों जिन्हें इलाज नहीं किया जा सकता है उन्हें खोदकर निकाला जाना चाहिए ताकि वे दूसरों को संक्रमित न करें।
    • जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, कंपोस्ट में रोगग्रस्त पौधों का उपयोग करने से बचें क्योंकि वे अन्य पौधों को संक्रमित कर सकते हैं।
      पेंससी प्लांट चरण 6 बुलेट 1 से कट का शीर्षक चित्र
  • एक पेन्सी प्लांट चरण 7 से कट शीर्षक से चित्र
    3
    थोड़ा सा धूल के साथ बहुत ठंडे सर्दियों में जीवित रहने के लिए सही सिद्ध हो। गर्म मौसम में, यह संभव है कि पूर्ण-अप सर्दी में जीवित रहने के लिए वसंत में फिर से बुखार की मदद के बिना खिलता है। यदि आप बहुत ठंडे मौसम में रहते हैं, उन्हें अच्छी तरह से संरक्षित करते हैं और पौधों को बुखार लगाने से उन्हें ठंडा महीनों तक जीवित रहने में मदद मिल सकती है। कुछ माली सर्दियों में पुआल या सदाबहार पेड़ की शाखाओं के कवर के साथ पौधों की रक्षा करते हैं।
    • यदि यह काम करता है, तो प्रेमियों को वसंत के शुरुआती दिनों में फिर से खिलना चाहिए।
      एक पेन्सी प्लांट चरण 7 बुलेट 1 से कट का शीर्षक चित्र
  • एक पेन्सी प्लांट चरण 8 से कट शीर्षक से चित्र



    4
    प्रेमियों को काटने के बाद नई शूट की तलाश करें नई शूटिंग को पौधे पर दिखना शुरू हो जाना चाहिए और पहले ठंड के मौसम आने तक इसे फिर से खिलना चाहिए।
  • विधि 3
    कट लव - परफेक्ट हाइज़

    एक पेन्सी प्लांट चरण 9 से कट शीर्षक से चित्र
    1
    समझें कि एक पिंसी लंबे समय तक क्यों रह सकता है ये पौधे आम तौर पर कम-बढ़ते हैं और काफी कॉम्पैक्ट होते हैं। हालांकि, यदि वे छाया में उगाए जाते हैं, तो वे बड़े होते हैं और थोड़ी अधिक लंबी होती हैं। यदि आपकी प्रेमिकाओं बहुत लंबी हैं, तो वे गंदा और घुमावदार लग सकते हैं, जो आमतौर पर बदसूरत है, खासकर अगर फूल छिपे हुए हैं
    • यदि आप अक्सर उर्वरक प्राप्त करते हैं, तो एक तिपहिया भी लंबे समय तक हो सकता है, इसलिए मासिक निषेचन उपचार करें।
      पेंसी प्लांट से चरण कट-9 बुललेट 1 का शीर्षक चित्र
  • एक पेन्सी प्लांट चरण 10 से कट शीर्षक से चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आप संयंत्र के लिए इच्छित आकार निर्धारित करते हैं। एक बार जब आप वांछित लम्बाई निर्धारित कर लेते हैं, तो शीट सेट के निकटतम ढूंढें। इस सेट के ऊपर लगभग 6 मिमी कट करें।
    • प्रेमियों की अधिकतर किस्मों के साथ, आप पौधे के लंबे हिस्से को स्टेम (या उस ऊंचाई के निकट की पत्तियों के सेट) से लगभग 10 सेंटीमीटर लंबाई में कटौती करने की योजना बना सकते हैं।
      एक पेन्सी प्लांट चरण 10 बुलेट 1 से काट का शीर्षक चित्र
  • एक पेन्सी प्लांट चरण 11 से कट शीर्षक से चित्र
    3
    यदि पूरे संयंत्र बहुत लंबा है, तो पूरे स्टेम को लगभग 10 सेंटीमीटर तक काटा जा सकता है। उस लंबाई के निकटतम शीट्स के सेट के ऊपर की कटौती करने का प्रयास करें
    • संयंत्र फिर से और अधिक जटिल हो जाना होगा।
      एक पेन्सी प्लांट चरण 11 बुलेट 1 से काट का शीर्षक चित्र
  • विधि 4
    परफेक्ट लव की देखभाल

    एक पेन्सी प्लांट चरण 12 से कट शीर्षक से चित्र
    1
    यदि आप चाहें, तो अपनी प्रेमियों की मदद करें और अधिक बारहमासी तरह व्यवहार करें। यद्यपि ज्यादातर माली असली चीज़ों को सालाना पसंद करते हैं (जो कि केवल एक वर्ष के लिए रहते हैं), वास्तव में इन पौधों में थोड़ी अधिक शेल्फ जीवन है। बनाने के लिए pansies वार्षिक पौधों की तुलना में ज्यादा बारहमासी व्यवहार:
    • उन्हें धूप स्थान पर रखें हालांकि वे एक कूलर तापमान पसंद करते हैं, वे सीधे सूरज की रोशनी पसंद करते हैं यदि आपके पास पर्याप्त सूरज प्राप्त होता है, तो आपका पौधा बड़ी, अधिक प्रचुर मात्रा में फूलों का उत्पादन करने की अधिक संभावना है।
      एक पेन्सी प्लांट चरण 12 बुलेट 1 से कट का शीर्षक चित्र
    • मिट्टी पर विचार करें जहां आप अपने pansies संयंत्र जाएगा ये पौधों मिट्टी के प्रकार पर बहुत मांग नहीं कर रहे हैं, लेकिन अधिकांश पौधों की तरह, अच्छी जल निकासी के साथ एक अमीर मिट्टी को पसंद करते हैं।
      एक पेन्सी प्लांट चरण 12 बुलेट 2 से कट शीर्षक से चित्र
  • एक पेन्सी प्लांट चरण 13 से काट का शीर्षक चित्र
    2
    पानी की तलाश करें और हर महीने अपने संपूर्ण प्रेमिकाओं को निहारें। एक बहु-उपयोग पानी-घुलनशील उर्वरक उनके लिए एक अच्छा विकल्प है। आपको सूखे जलवायु के दौरान अपने पौधों को अच्छी तरह से पानी पिलाए रखने की आवश्यकता होगी।
    • पता करने के लिए कि उन्हें पानी कब, उनके आस-पास की मिट्टी की सूखने की जांच करें। जब आपको मिट्टी स्पर्श करने के लिए सूखी होती है तो आपको अपने पौधों को पानी देना चाहिए।
      एक पेन्सी प्लांट चरण 13 बूलेट 1 से काट का शीर्षक चित्र
  • एक पेन्सी प्लांट चरण 14 से कट शीर्षक से चित्र
    3
    यह सूखे फूल हो सकता है अधिकांश फूल पौधों की तरह, मृत फूलों के सिर को हटाने और उगते हुए बीज के सिर फूल अवधि का विस्तार करने में मदद कर सकते हैं। यह पत्तियों के अगले सेट के ऊपर स्थित स्टेम को काटने से फूलों को सूख सकता है। एक रेज़र तेज और साफ उपयोग करने के लिए याद रखें
    • बीज के फली को हटा दें, जैसा कि वे विकसित होते हैं। बीज उत्पादन में फूलों की ऊर्जा की सीमा होती है, यदि आप बीज फली निकालते हैं तो आपके पास अधिक फूल होंगे।
      एक पेन्सी प्लांट चरण 14 बुलेट 1 से काट का शीर्षक चित्र
  • पेंससी प्लांट चरण 15 से कट शीर्षक से चित्र
    4
    एक गर्म जलवायु में भी अपने तहखाने के खिलने में मदद करें, जो आपके संयंत्र को सुस्त लग सकता है। यदि आप गर्म जलवायु में रहते हैं, तो अपने संयंत्र को एक कूलर स्थान पर धूप से दूर ले जाएं, जब गर्मी आ रही है और आने वाले महीनों तक वहां रहें।
  • युक्तियाँ

    • पौधों को काटने के बाद उन्हें स्वस्थ रखने के लिए पानी डालें
    • सही समय पर सही फूलों काटना और निषेचन एक ही वर्ष में एक और फूल सुनिश्चित कर सकता है - ठीक है जब अन्य पौधों अपने फूलों के मौसम को खत्म कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com