IhsAdke.com

कैसे एक शादी की यादें बुक बनाएँ

क्या आप शादी कर रहे हैं? आपकी कहानी फूल या पांच परत केक से अधिक अर्थ है। तुमने कब मिला? वे प्यार में क्यों गिर गए? वेडिंग स्मृति चिन्ह पुस्तकों इन विशेष क्षणों का जश्न मनाने और अपने विशेष दिन के पेशेवर फोटो प्रदर्शित करने के लिए महान हैं।

चरणों

एक शादी मेमोरी बुक चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी शादी यादगार पुस्तक के दायरे को तय करें क्या आप बस शादी से संबंधित घटनाओं (आदेश, ड्रेस चयन, दुल्हन शावर, शादी के दिन, आदि) को दस्तावेज़ करना चाहते हैं या क्या आप अपने संबंधों और सगाई के दौरान यादगार घटनाओं को शामिल करना चाहते हैं? यह आपकी पुस्तक में फ़ोटो का आकार और चयन निर्धारित करेगा।
  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी शादी की तस्वीरों में नकारात्मक के माध्यम से देखो और उन लोगों की जांच करें जो आपके लिए खड़े हैं। अपनी वृत्ति और अतिशयोक्ति के लिए पाप का पालन करें - आप बाद में बुरे लोगों को अलग कर सकते हैं। प्रत्येक तस्वीर के बारे में सोचने में ज्यादा समय खर्च न करें।
  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    मुख्य विकल्पों के बाहर, उन फ़ोटो का चयन करें जिन्हें याद नहीं किया जा सकता है। सबसे पहले, अपठनीय या त्रुटि-प्रवण फ़ोटो छोड़ें फिर अपने पसंदीदा में से 15 और 20 के बीच चुनें, जो निश्चित रूप से एल्बम में शामिल किए जाएंगे। अन्य फोटो उपलब्ध हैं यदि अंतरिक्ष परमिट।
  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऐसे महत्वपूर्ण क्षणों के बारे में सोचें, जिन्हें आप तस्वीरों के प्रारंभिक चयन में अनदेखी कर सकते हैं, जो कि आपके पति या पत्नी के साथ अपने संबंध की कहानी को बताएं। इन महत्वपूर्ण क्षणों का प्रतिनिधित्व करने के लिए फ़ोटो ढूंढें किताब में उन्हें कैप्शन करने पर विचार करें - या, अगर आपको लगता है कि यह एल्बम थीम में फिट नहीं होगा, तो पता है कि आप हमेशा कहानी को मौखिक रूप से बता सकते हैं जब आप दूसरे के साथ एल्बम साझा करते हैं
  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    उच्च-स्तरीय सौंदर्य चित्रों के लिए उपलब्ध एल्बम का कम से कम 30% छोड़ दें। उन सभी को अच्छी तरह से बना होना चाहिए, लेकिन ये उनके दृश्य से बाहर खड़े हैं। हालांकि वे कम महत्वपूर्ण हैं, वे पुस्तक को कला के काम में एकजुट करते हैं।
    • इसमें लोगों को शामिल किया जा सकता है या सिर्फ सुंदर विवरण जैसे फूल व्यवस्था, शादी के केक, भोजन, स्थल, आदि।
    • ब्राइडल शॉवर या शादी के दिन में ली गई पेशेवर फ़ोटो पर विचार करें वास्तव में, तस्वीरों की रचना पर पेशेवर सलाह लेने के लिए, आपको बेहतरीन चित्रों को चुनने में मदद करने के लिए।



  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    पुस्तक के लिए एक थीम चुनें एक नज़र चुनें जो आपके पति या पत्नी के साथ अपने रिश्ते का प्रतिनिधित्व करता है इसका मतलब है कि यह कुछ ऐसा होना चाहिए जो दोनों ने सहमति व्यक्त की और नेत्रहीन की सराहना की। कुछ उदाहरण जिनका आप विचार कर सकते हैं:
    • सुरुचिपूर्ण: चमड़ा कवर (शायद फीता के साथ छंटनी या एक शिफॉन धनुष के साथ समाप्त होता है), असाधारण फव्वारा, मोटी चमकदार पृष्ठ और पीला रंग। परिष्कार बढ़ाने के लिए, आपका एल्बम पूरी तरह या आंशिक रूप से काले और सफेद फ़ोटो के साथ हो सकता है आपकी तस्वीरों में ज्यादातर "सहज बनावट" और परिदृश्य फ़ोटो शामिल हो सकते हैं
    • आधुनिक: मोटे हुए पृष्ठों और न्यूनतम रंग (संभवतः काली और सफेद) के साथ हार्डवर्स प्लास्टिक एल्बम, हालांकि आप यह तय कर सकते हैं कि आप पुस्तक में महत्वपूर्ण चीजों को हाइलाइट करने के लिए रंग (जैसे लाल) चाहते हैं। रूपों और टाइपोग्राफी पर जोर दिया जाएगा, और इन सभी तत्वों को पुस्तक में कैसे फिट होगा। अपने फ़ोटो को कलात्मक नियुक्तियों में संरेखित करें, बजाय तस्वीर एल्बमों का उत्पादन कैसे किया जाता है।
    • शास्त्रीय: उज्ज्वल काले आवरण और काले पन्नों, प्रत्येक पृष्ठ के केंद्र में एक तस्वीर के साथ। ब्लैक किसी भी रंग की फ़ोटो पर जोर देने के लिए एक शानदार पृष्ठभूमि है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके विकल्प असाधारण रंग और रिज़ॉल्यूशन गुणवत्ता वाले हैं। कोई उपशीर्षक नहीं हैं, क्योंकि फ़ोटो खुद के लिए बोलती हैं। टाइपोग्राफी सरल और सुसंगत होना चाहिए।
  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    किताब के लिए एक रंग योजना चुनें। आप विषय के बारे में सोचकर यह किया हो सकता है, लेकिन एल्बम के विभिन्न पहलुओं के लिए विशिष्ट रंग पैलेट से चुनना महत्वपूर्ण है।
    • जैसे मुद्दों के बारे में सोचें: पेज के लिए आप क्या रंग चाहते हैं? पाठ और हाइलाइट किए गए पाठ को आप क्या रंग चाहते हैं? ये रंग कैसे पृष्ठों और कवरों और रंगों के रंग के रंग के साथ मिलते हैं?
  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    8
    डिज़ाइन कवर और बैक कवर। क्या आप और आपके पति या पत्नी की एक तस्वीर शामिल करना चाहते हैं, या क्या प्रतीकात्मक वस्तु की तस्वीर को चिह्नित करना बेहतर होगा? वैकल्पिक रूप से, आप एक अनोखी रंग आवरण के साथ सादगी के लिए विकल्प चुन सकते हैं और सुंदरतापूर्ण टाइपोग्राफी को आनंदित कर सकते हैं।
  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने विवाह एल्बम के साथ कहानी बताने के लिए शारीरिक रूप से नकारात्मक को व्यवस्थित करें। आप संभवत: इसे कालानुक्रमिक क्रम में प्रदर्शित करना चाहते हैं, लेकिन इसे इस तरह से व्यवस्थित करने में बेझिझक रहें जिससे आपको खुशी मिलती है। इस बिंदु पर, आप देख सकते हैं कि आपके द्वारा चुनी गई तस्वीरों के साथ अपने इतिहास के कुछ भागों में भूल गया था - यह फ़ोटो को बदलने के लिए नकारात्मक के माध्यम से वापस जाने के लिए देर नहीं हुई है।
    • जैसे ही आप तस्वीरें लेते हैं, उस आकार के बारे में सोचें, जिसे आप प्रत्येक एक के लिए उपयोग करना चाहते हैं यह पृष्ठ से दूसरे पृष्ठ पर भिन्न हो सकता है, लेकिन आप संभवत: एक दूसरे के सामने दो पृष्ठों पर फ़ोटो चाहते हैं शायद आप बेहद ज़रूरी तस्वीरों को बड़ा करना चाहते हैं - उदाहरण के लिए, शादी के आदान-प्रदान का आदान-प्रदान - पूरे पृष्ठ को भरने के लिए, लेकिन 12 x 18 सेमी में भोजन और सजावट की तस्वीरें रखें
  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 10 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    10
    यह सब एक साथ रखो! यहां तक ​​कि अगर आपने खुद को इस बिंदु तक सब कुछ बनाया है, तो यह पेशेवरों से परामर्श करने के लिए ही पुस्तक को अंतिम रूप देने में दिलचस्प है। वे निश्चित रूप से सीधे बंधन बनाएंगे, चित्रों को ठीक से रखेंगे, आदि, और आप पूरी परियोजना के नज़रिए को निर्देशित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ऑब्जेक्ट्स या दृश्यों की तस्वीरों को अपनी पुस्तक में लोगों की तस्वीरें हावी नहीं होने दें। मनुष्य तस्वीरों के अधिक रोचक विषय होते हैं, अपने जीवन के सभी महत्वपूर्ण लोगों और आपके पति या पत्नी को उजागर करते हैं।
    • वेडिंग एल्बम आम तौर पर कैनवास, चमड़े (अशुद्ध), हार्ड प्लास्टिक या साबर के बने कवर में आते हैं। अपनी थीम और बजट को सबसे अच्छा फिट करने वाला एक चुनें।
    • अपनी शादी की किताब वास्तव में बाहर खड़े करने के लिए, जापानी रेशम कवर के साथ एक कपड़े एल्बम के लिए चुनते हैं, उदाहरण के लिए ये विदेशी विकल्प महंगे हैं लेकिन आप अपने विकल्पों को समझने के लिए एक पेशेवर विवाह एल्बम निर्माता से परामर्श कर सकते हैं और उद्धरण प्राप्त कर सकते हैं।
    • आप स्क्रैपबुकिंग सेवा के साथ एक ऑनलाइन विवाह एल्बम भी बना सकते हैं। वे आपके विकल्पों को सीमित कर सकते हैं, लेकिन फ़ोटो और संगठन का चयन कर सकते हैं। आप इसे सवारी करने में मदद करने के लिए करीबी मित्रों और परिवार के सदस्यों के साथ इलेक्ट्रॉनिक रूप से एल्बम को साझा भी कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com