IhsAdke.com

कैसे Pyrophagia समझना

Pirofagia। एक सुंदर कला का रूप जो एक सांस में मार सकता है आग का भक्षण कलाकार हैं - या वे खून, पसीने और आंसू बहाना हर प्रदर्शन सबसे अच्छा है बनाने के लिए या वे सचमुच खत्म कर सकते हैं आग की लपटों एक गलती करते हैं में। यह कई वर्षों के लिए मूल रूप से अभ्यासित एक कला है, जो अजीब दलों में दिखाई देता है या कार्निवल में और हमेशा कुतूहल से घिरा होता है। पायरोफैगिया को समझना मुश्किल है, लेकिन यह संभव है। किसी पेशेवर की मदद के बिना आग थूकने की कोशिश मत करो, इस विषय के बारे में आपने जो अधिक लेख पढ़े हैं या अधिक ज्ञान के लिए आपको लगता है कि इस कला के बारे में आपके पास है। यह तकनीक आमतौर पर ज्वलनशील तरल के छोटे स्प्रे से शुरू होती है जो आग को सक्रिय करती है।

चरणों

चित्रा का शीर्षक अग्नि श्वास को समझना चरण 1
1
समझे कि वास्तव में क्या पायरोफीजी है ऐसा तब होता है जब एक आग थूकना कुछ ज्वलनशील तरल पीता है और लौ को बनाने के लिए इसे बाहर निकलता है। हालांकि, यह कुछ और जटिल है उदाहरण के लिए, छाती के कोण बहुत महत्वपूर्ण हैं - यदि यह बहुत कम है, तो यह कपड़े जला सकता है यदि यह बहुत अधिक है, तो गैस चेहरे को जला सकती है इस चाल को एक निरंतर और तेज लौ का उत्पादन करने के लिए एक सही कोण मिलना है जो शरीर से निकाल दिया जाता है और दूसरी तरह से नहीं।
  • 2
    कृपया इस तकनीक का विवरण देखें जब आप एक पायरोफैगिया प्रस्तुति देखते हैं, तो आप सामान्य रूप से सटीक क्रम में होने वाली घटनाओं की एक श्रृंखला देखेंगे:
    • आग बुझाने का यंत्र दूर हो जाता है और तरल पदार्थ की एक बड़ी मात्रा में पेय आता है। कुछ भी ज्वलनशील (केरोसिन का cornflour) का इस्तेमाल किया जाता है, क्योंकि आग की थैली इसका उपयोग करने के लिए लौ को पाने के लिए इस्तेमाल करते हैं।
      पिक्चर शीर्षक समझे आग श्वास चरण 2 बुलेट 1
    • वह / वह एक मशाल रखती है जो पहले से ही आपके चेहरे से एक छोटी सी दूरी पर चमकता है। यह मशाल भिन्न होता है - कुछ स्पिटर्स एक लुढ़का हुआ अखबार पेज से ज्यादा कुछ नहीं करते हैं ज्यादातर वांछित लौ पाने के लिए गैस में एम्बेडेड बाइक के साथ धातु की छड़ी का उपयोग करते हैं। जो वस्तु का उपयोग किया जा रहा है, ध्यान दें कि यह ज्वलनशील नहीं है, या यदि यह है, तो वे मोटी दस्ताने पहनते हैं।
      चित्रा का शीर्षक अग्नि श्वास के चरण 2 बुलेट 2 को समझें
    • आग बुझाने वाला एक कोण को जलाने या अन्य लोगों को जलाने से रोकने के लिए है।
      पिक्चर शीर्षक समझे आग श्वास चरण 2 बुलेट 3
    • और फिर वे आग थूक यह एक बहुत सटीक शब्द नहीं है, लेकिन ऐसा ही होता है। एक तुरही बजाने के लिए इस्तेमाल लगभग एक ही झटका तकनीक का उपयोग करके, कलाकार एक ज्वलंत जेट में ज्वलनशील तरल को बाहर निकलता है, जिससे इसे यथासंभव निकाल दिया जाता है। यदि जेट बहुत घना है और यदि ज्वलनशील तरल पर्याप्त दूरी पर नहीं छोड़ा जाता है, तो बूमरैंग का प्रभाव हमेशा होता है, ज्यादातर समय।
    • तरल इग्नेस फायर स्पेटर जितना संभव हो सके लौ को जाने का प्रयास करता है, और इसे इस तरह रखे, जब तक कि तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए कुछ अलग की आवश्यकता न हो। अग्नि-साँस लेने सुनिश्चित करें कि कोई ज्वलनशील तरल, अपने मुँह में रहता है के बाद से सभी ज्वलनशील तरल पदार्थ कुछ हद तक जहरीले होते हैं देखते हैं कि बनाने की जरूरत है।
  • 3
    विभिन्न पायरोफेज तकनीकों को जानें आग लगाने के कई तरीके हैं यदि आप एक आग थूक की प्रस्तुति देखते हैं, तो आप देखेंगे कि विभिन्न तकनीकों हैं, लेकिन संभावना है कि आप उन सभी को नहीं देखेंगे। तकनीकों की एक छोटी सूची नीचे दी गई है, लेकिन ध्यान दें कि ये बहुत ही अद्वितीय प्रक्रियाओं में से कुछ हैं जो अग्नि शीतलक का उपयोग करते हैं। तकनीक में व्यक्ति से अलग-अलग है

    • चालीस-पांच डिग्री के कोण पर आग की घुटनियां यह बुनियादी तकनीक है - श्वास, एक अच्छा कोण और बुनियादी पर बनी हुई है अलग दूसरों से, और मशाल की लौ में ज्वलनशील तरल थूक, यह आपके चेहरे से काफी दूरी पर रखे हुए हैं।
      चित्रा का शीर्षक अग्नि श्वास को समझना चरण 3 बुलेट 1
    • आग। इस तकनीक का उपयोग तब किया जाता है जब अग्नि मकड़ी ठुकराता है और जमीन पर आग के विस्फोट को भेजता है। कलाकार को इस प्रक्रिया का प्रयास करना चाहिए जब चलने की सतह ज्वलनशील न हो।
      पिक्चर शीर्षक समझे आग श्वास चरण 3 बुलेट 2
    • नरक की आग इस तकनीक का उपयोग तब किया जाता है जब आग बुझाने वाली झुकाव फर्श पर होती है और लौ नीचे निर्देशित करती है। जैसे ही ज्वाला उगती होती हैं, थरथरा उगता है और चलता है जैसे नरक की गहराई से बाहर आग की आशंका से बाहर आ रहा है। चूहे की चपेट में फैलते हुए, उसे पूरे शरीर को कवर करने वाले गैर-ज्वलनशील कपड़े पहनना चाहिए।
      पिक्चर शीर्षक समझे आग श्वास चरण 3 बुलेट 3
    • दोहराया फटने इसमें अधिक ज्वलनशील तरल पदार्थों को बिना बिना आग के तीन या अधिक तेज़ और बाधित फटने होते हैं। यह तकनीक एक "आग का गोला" प्रभाव बनाता है, साथ ही साथ सदमे प्रभाव पैदा करने के लिए अच्छा है।


      चित्रा का शीर्षक अग्नि श्वास के चरण 3 बुलेट 4 को समझें
    • सर्कस तम्बू यह एक समूह में किया गया एक चाल है - चार लोग या उससे अधिक एक सर्कल बनाते हैं, एक दूसरे से दूरी रखते हैं, और चतुर्थ-पांच डिग्री के ऊपरी कोण पर आग लगाते हैं यदि चाल सही ढंग से किया जाता है, तो लपट एक केंद्रीय बिंदु तक पहुंच जाएगा, तम्बू का रूप लेते हुए।
      पिक्चर का शीर्षक फायर ब्रेसिग चरण 3 बुलेट 5 समझें
    • सभी आग का सबसे बड़ा विस्फोट चित्तीदार एक नियमित रूप से चक्कर लगाते हैं, जो चालीस-पांच डिग्री के कोण पर होता है, जिससे कलाकार के सिर के ऊपर एक बड़ी लौ पैदा होती है।
      चित्रा का शीर्षक अग्नि श्वास के चरण 3 बुलेट 6 को समझें
    • ड्रैगन सक्रिय 45 डिग्री के कोण पर लौ श्वास, और फिर क्रिया निष्पादित करें, मशाल को तोड़ता है और थूकना जारी रखने के लिए 2-4 सेकंड धारणा है कि एक अजगर की तरह आग की शुरूआत देने के लिए के लिए।
      चित्रा का शीर्षक अग्नि श्वास के चरण 3 बुलेट 7 को समझें
    • जुड़वां निशान इस आंदोलन में, स्पटर मुक्त हाथ का प्रयोग करता है ताकि स्प्रे को ज्वलनशील तरल से अवरुद्ध किया जा सके जिससे कि एक दूसरे के करीब दो अलग-अलग फटने लगे।
      चित्रा का शीर्षक अग्नि श्वास के चरण 3 बुलेट 8 को समझें
  • चित्रा शीर्षक से जानें अग्नि श्वास चरण 4
    4
    खतरों को जानें ऐसे कई चीजें हैं जो आग की चोली के बारे में सावधान रहना चाहिए - ये समस्याएं दिखाई देने में वर्षों तक नहीं लगती हैं और कैरियर समाप्त होने के बाद भी वे ऐसा करते हैं। खतरों की एक संक्षिप्त सूची, उनके संबंधित स्पष्टीकरण के साथ, नीचे दी गई है
    • बुमेरांग प्रभाव ज्वाला इतनी बढ़ जाती है कि वह आग की चिंगारी के खिलाफ हो जाती है, जिससे उसके मुंह में ज्वलनशील द्रव का निशान लगाया जाता है, जिससे उसका चेहरा जल जाता है।
    • हवा की दिशा में बदलाव सबसे छोटी हवा में लपटों की विपरीत दिशा में तेजी से आगे बढ़ने और शरीर तक पहुंचने का कारण बन सकता है, शायद गंभीर जलता / मौत होने के कारण। हल्के हवाएं में यहां तक ​​कि आग की लपटों को पंगु बनाना / के बाद से वे आम तौर पर कर रहे हैं afastados- केवल कोण में एक छोटा सा परिवर्तन उन्हें जला सकता है दर्शकों को मारने, कर सकते हैं।
    • द्वारा न्यूमोनिटिस हाइड्रोकार्बन, जिसे "अग्नि श्वास न्युमोनिया" या "रासायनिक निमोनिया" भी कहा जाता है, आग की बुझानेवाले द्वारा लंबी अवधि के लिए ज्वलनशील तरल की साँस लेना के कारण होता है।
    • अन्य स्वास्थ्य समस्याओं दूसरों, त्वचा की जलन, शुष्क मुँह, गोंद रोग, पेट के अल्सर, विषाक्तता, तीव्र श्वसन विफलता और यहां तक ​​कि कैंसर, के बाद से कई ज्वलनशील तरल पदार्थ कार्सिनोजन शामिल के बीच में, शामिल हैं।
    • ज्वलनशील तरल पदार्थों से प्रभाव, जैसे अत्यधिक वाष्पशील ईंधन, जहरीले गैसों और यहां तक ​​कि एथिल अल्कोहल के उपयोग के कारण भी नशे में।
    • एस्बेस्टोस विषाक्तता हैरानी की बात है, कई प्रकार के विक्स में एस्बेस्टोस होते हैं। हालांकि इस सामग्री पर कई देशों में प्रतिबंध लगा दिया गया है, यह समय समय पर अग्निरोधक के बीच होता है, जिससे फेफड़ों को गंभीर क्षति हो जाती है।
    • कानूनी समस्याएं जो लोग अन्य लोगों के पास बड़ी लपटों को थूकते हैं उन्हें कानून के साथ समस्याएं आती हैं। यदि एक दर्शक घायल हो जाता है या अगर आग लगने का मामला है तो आग बुझाने की प्रक्रिया आम तौर पर लापरवाही या आगजनी द्वारा संसाधित की जाएगी।
  • चित्रा का शीर्षक अग्नि श्वास को समझना चरण 5
    5
    अपनी सीमाओं को समझें यदि यह खतरे के बावजूद आपको मज़ेदार लग रहा है, तो एक पेशेवर ढूंढिए और कुछ कक्षाएं ले लें। एक अख़बार को मशाल बनाने और गैस के निगल लेने के बारे में भी मत सोचो। यह अन्य लोगों के साथ लापरवाही होने के अलावा खतरनाक और घातक है यह अविश्वसनीय रूप से अनजान है, और यह विचार करें कि जीवनभर के लिए जलाए जाने वाले चेहरे की कीमत क्या है Pyrophagy आग के साथ कला का "सबसे खतरनाक" है और यहां तक ​​कि कई पेशेवर आग आत्माओं इसे बाहर ले जाने में खुद को शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • कई वर्षों के पेशेवर प्रशिक्षण के साथ भी, अग्नि स्पीटर अनिवार्य रूप से अपने करियर में कम से कम एक बड़ी गलती कर पाएंगे।
    • इसे आसान ले लो चीजें जल्दी नहीं करना चाहता बुरी तरह से, आप जितना चाहें उतनी आग नहीं थोपेंगे, लेकिन इसे बाद में अफसोस करने से बेहतर ढंग से करना बेहतर होगा। जबकि दूसरी ओर दूसरी दिशा में बढ़ाया के साथ शुद्ध ले, जहां से आग की लपटों थूक और हमेशा बाती तुम से दूर उसकी भुजाओं की लंबाई रखने के लिए, होगा दूर ज्वलनशील तरल रखें।
    • इस कला में पौराणिक कथाएं हैं और देखें कि क्या इस जगह में कोई पेशेवर हैं जहां आप रहते हैं आप वर्षों से इस कला की समृद्ध विरासत और सांस्कृतिक महत्व को खोजने के लिए आश्चर्यचकित रहेंगे।
    • हमेशा दूसरे खुले हाथ की हथेली पर एक बड़ा, पूरी तरह से गीला कपड़ा है आप इसे अपने चेहरे से ज्वलनशील तरल के निशान को दूर रखने और एक स्पार्क की स्थिति में इसकी रक्षा करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। अपना हाथ डालकर अभ्यास करें ताकि गीले कपड़े पूरी तरह से आपके चेहरे और सिर को कवर कर सकें। जब तक आप पूरी तरह से अपने चेहरे को पूरी तरह से कवर नहीं करने के लिए परिधान पहना है तब तक आग थूकने की कोशिश मत करो।
    • यदि आप वास्तव में पायरोफीजी अभ्यास करना चाहते हैं और अगर आप सबक कर रहे हैं, तो कम खतरनाक से शुरू करें, तुरंत आग में थूकना शुरू करें। अग्निरोधी अग्नि, अग्नि को निगलने और आग से नाचने की तकनीक कम खतरनाक और पाइप्रोग्राफी के रूप में प्रभावशाली हैं।
    • सबसे महत्वपूर्ण: - शांत रहो! जब तक आपके पास गीला कपड़ा हो, भले ही आपके चेहरे पर ज्वलनशील तरल का निशान एक चिंगारी पैदा करता है, तो यह जल्दी से मर जाएगा क्योंकि आप अपने चेहरे पर गीला कपड़े फेंक देते हैं। अगर आप शांत रहें और तेज़ी से प्रतिक्रिया दें, तो आपको सबसे ज्यादा खराब होने पर आपको एक या दो सप्ताह के लिए भौहें नहीं मिलेंगी और थोड़ा लाल चेहरा होगा।
    • यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो पेशेवर से बात करें वह आपको कभी अकेले ऐसा करने के लिए नहीं बताएगा, क्योंकि यह बहुत खतरनाक है, लेकिन वह आमतौर पर आपको प्रशिक्षण के अलावा सामान्य जानकारी देगा।

    चेतावनी

    • Pyrophagy है घातक आग के साथ कला और आप कभी इसे पेशेवर प्रशिक्षण के बिना करने का प्रयास करना चाहिए और अगर कोई गलत हो जाता है तो किसी को फोन, प्राथमिक चिकित्सा किट और पानी मिलना चाहिए।
    • कभी पानी का उपयोग न करें केरोसीन आग बुझाने.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com