IhsAdke.com

अंग्रेजी में अच्छा कैसे होगा

यदि आप अंग्रेजी कक्षाओं में पीड़ित हैं, तो आप अकेले नहीं हैं एच.जी. वेल्स और मार्क ट्वेन जैसे प्रसिद्ध लेखकों से टेडी रूजवेल्ट जैसे राजनेताओं के लिए कई लोग पहले से ही वाक्यविन्यास, उपयोग और अन्य बुनियादी व्याकरण समस्याओं से ग्रस्त हैं। अजीब और विरोधाभासों से भरा, अंग्रेजी सीखने और सही ढंग से उपयोग करने के लिए सबसे आसान भाषा नहीं है। यद्यपि आम गलतियों और समस्याओं से निपटने के लिए, आप अपनी गलतियों को सक्रिय रूप से ठीक करना शुरू कर सकते हैं, अपनी शब्दावली, वर्तनी और अंग्रेजी में सफलता की सबसे अच्छी संभावना पाने के लिए लेखन में सुधार कर सकते हैं।

यदि अंग्रेजी आपकी पहली भाषा नहीं है, तो आप शायद से शुरू करना चाहें कैसे जानें अंग्रेजी या आपका अंग्रेजी कैसे सुधारें.

चरणों

विधि 1
सामान्य त्रुटियों को ठीक करना

बिग बेग इन इंग्लिश स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने और आप के बीच का अंतर जानें इन दो शब्दों को मिलाकर करना सबसे आम गलतियों में से एक है और अंग्रेजी में भी आसान है। चूंकि वहाँ कुछ भी नहीं है जो लेखन से ज्यादा खड़ा है "आपका नृत्य नहीं आ रहा है, क्या आप हैं?" यह दोनों के बीच का अंतर जानने के लिए महत्वपूर्ण है और दोबारा फिर कभी यह गलती नहीं करें।
  • आपके "आपके पास कुछ है" संकेत करने के लिए उपयोग किया जाता है कहते हैं, "क्या यह आपकी रूचि है?" या "आपकी पॉकेटक्नीफ कहां है?" "आपके" का उपयोग करने के लिए उपयुक्त तरीके हैं आप वाक्य में "अपने" के साथ "आप" की जगह ले सकते हैं। अगर "आप" हैं, तो समझ में आता है, तो आपको अन्य रूप का उपयोग करना चाहिए, "आप"।
  • आप कर रहे हैं "आप" और "हैं" शब्दों का संकुचन है, और इन शब्दों के एक वाक्य में एक विकल्प के रूप में प्रयोग किया जाता है। "आप उत्कृष्ट टेनिस खिलाड़ी हैं" के रूप में लिखा जा सकता है "आप उत्कृष्ट टेनिस खिलाड़ी हैं।"
  • इमेज का शीर्षक
    2
    उनके बीच में अंतर जानें, वे और वहां हैं यदि "आप" और "आपका" एक पहली बुनियादी त्रुटि है, तो इन दो शब्दों को याद करना बहुत ही समान है। यह गलती भी वर्तनी है, क्योंकि वर्तनी जांचकर्ता शब्द का सही संस्करण नहीं सुझाएंगे, जरूरी है, अगर आप कोई टाइपो बनाते हैं यह भ्रामक हो सकता है, लेकिन उपयोग के नियम को याद करने के बाद अंतर स्पष्ट हो जाएगा।
    • उनके का अर्थ "उनके हैं" उपयुक्त उपयोगों में "उनका गुब्बारा जल्दी से चली गई" या "क्या आपने अपने बच्चे को नहीं देखा?" यह शब्द केवल इस संदर्भ में प्रयोग किया जाता है और "एक से अधिक मालिक" का अर्थ नहीं है
    • वे "वे" और "हैं" शब्दों का संकुचन है और इन शब्दों को वाक्य में बदलने के लिए उपयोग किया जाना चाहिए। "वे बहुत प्यार में हैं" के रूप में लिखा जा सकता है "वे बहुत प्यार में हैं।" इस तथ्य के बावजूद कि संकुचन का इस्तेमाल किया जाता है, इस शब्द का अर्थ तात्पर्य नहीं है।
    • वहाँ स्थानों और सभी अन्य उपयोगों को संदर्भित करता है "वहां सेब रखें" या "गणित की तुलना में अधिक उबाऊ नहीं है" "वहाँ" के लिए उपयुक्त उपयोग हैं।
  • इमेज का शीर्षक
    3
    इसकी और इसके बीच का अंतर जानें यह एक थोड़ा भ्रमित नियम है जो एपॉस्ट्रॉप्स के मूल नियम के खिलाफ जाता है, लेकिन यह केवल संकुचन में विरोधाभास का एक उदाहरण है। त्वरित नियम: "यह" और "है" शब्द को "यह" या "यह है" के साथ बदलें। यदि आप वाक्यांश की भावना बनाते हैं, तो आपको एपॉस्ट्रॉफी का उपयोग करना होगा। अन्यथा, एपॉस्ट्रॉफी को एक तरफ छोड़ दें।
    • इसका उपयोग करें जब आप किसी चीज़ का स्वामित्व देना चाहते हैं हालांकि कोई एपॉस्ट्रॉफी नहीं है, इसका मतलब है कि कुछ चीज़ों के पास कुछ और है। "उसके बाल वास्तव में गंदे थे" या "मैं अपनी शक्ति के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता!" इसके उचित उपयोग के उदाहरण हैं
    • इसका उपयोग करें जब आप "यह" और "है" अनुबंध करना चाहते हैं यह "यह महान नहीं है" या "जब यह बारिश हो रही है, मुझे पढ़ने के लिए पसंद है" लिखने के लिए उपयुक्त होगा।
  • इमेज का शीर्षक
    4
    "दो," "बहुत," और "से" सही तरीके से उपयोग करें यह एक बहुत ही आम टाइपो है, लेकिन यह एक व्याकरण त्रुटि भी है जो कई प्रतिभाशाली लेखक अभी भी प्रतिबद्ध हैं। मतभेद बहुत समझना आसान है। त्वरित नियम: बहुत से दो "ओएस" हैं, जो आपको याद रखने में मदद कर सकता है कि एक से अधिक चीजें हैं, इसलिए आपको मात्रा का तुलना करने के लिए इस शब्द का उपयोग करना चाहिए। यदि, वाक्यांश "जैसा होना है, या नहीं," पर चर्चा की जाने वाली मात्रा नहीं है, तो अतिरिक्त "ओ" को छोड़ दें
    • को एक शब्दबद्धता है, जिसका अर्थ है कि आपको हमेशा एक संज्ञा या क्रिया से पहले होना चाहिए और एक पूर्ववर्ती वाक्यांश शुरू करना चाहिए। "मैं फ़्रांस जाना चाहता हूं" और "मैं फ़्रांस चला गया" का उचित उपयोग "करने के लिए" है।
    • बहुत मात्रा के रूप में प्रयोग किया जाता है, या कुछ से सहमत है "बहुत ज्यादा शराब पार्टी थी" या "मैंने कई आइसक्रीम शंकु खा लिया" उपयुक्त उपयोग हैं यह डिग्री, या भावनाओं के स्तर और समय की मात्रा का सुझाव भी दे सकता है: "आप बहुत गुस्से में हैं" या "मैं बहुत लंबे समय तक रोया।" यह कुछ भी करने के लिए सहमत करने के लिए प्रयोग किया जाता है: "मैं भी पार्टी में जाना चाहता हूँ।"
    • दो एक संख्या है और इसे उसी तरह इस्तेमाल किया जाना चाहिए "मैंने दो बड़े पिज्जा खाए" या "पार्टी में दो समर्थक पहलवान" थे "दो" का उपयुक्त उपयोग।
  • इमेज का शीर्षक
    5
    "कम" और "कम" के बीच के अंतर को जानें"ये शब्द आमतौर पर गलत तरीके से उपयोग किए जाते हैं, लेकिन वे सीखना आसान होते हैं: एक मात्रा का संदर्भ देने के लिए उपयोग किया जाता है और दूसरे नंबरों का संदर्भ देने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि आपने" गणनीय "और" अनगिनत "संज्ञाओं में अंतर सीख लिया है ", यह ज्ञान इस नियम के साथ उपयोगी होगा। जब" कम यातायात "होता है तो इसका मतलब है कि" कम कारें हैं। "
    • कम अनगिनत मात्रा और संज्ञाओं को संदर्भित करता है "पिछले हफ्ते की तुलना में पूल में बहुत कम पानी था" या "खेल में बहुत कम प्रशंसा सुनाई जा सकती है" उपयुक्त उपयोग हैं यदि आप व्यक्तिगत इकाइयों की गणना नहीं कर सकते, तो "कम" उचित शब्दावली है इसमें "कम संदेह", "कम ऑक्सीजन" और "कम मनोबल" है।
    • कम गिनती संख्याओं और संज्ञाओं को संदर्भित करता है "बहुत कम लोग सराहना करते हैं" या "एक और बाइक, एक कम कार" कम उपयुक्त उपयोग होंगे यदि आप किसी वस्तु के लिए एक विशिष्ट नंबर दे सकते हैं, जैसे कि पत्थर, धन नोट्स, खंडों, या खेल, सही शब्द "कम" है।
  • इमेज का शीर्षक
    6
    ठीक से "ले" और "झूठ" का उपयोग करें यदि आप इसे यहां याद करते हैं, तो आप अकेले नहीं होंगे। नियम जानें और आपको फिर से गलती करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। लोग उलझन में हैं क्योंकि "झूठ" के अतीत में भी "रखना" है, लेकिन अंतर कुछ है जिसे आप जल्दी से सीख सकते हैं
    • जब कहीं कहीं कुछ रखे, तो "रखना" का उपयोग करें "मैं टेबल पर पुस्तक रखता हूं" या "कृपया अपने सिर को अपने डेस्क पर रखना" का उचित उपयोग होता है "रखना"
    • जब आप आराम कर रहे हों या फिर बैठकर "झूठ" का प्रयोग करें आप लिखेंगे, "मैं अब झूठ बोल रहा हूं" लेकिन इस क्रिया का अतीत "लेट" है, जो बहुत भ्रम पैदा करता है। दूसरे शब्दों में, आप यह भी लिख सकते हैं, "कल कल लेटा।" अर्थ खोजने के लिए प्रासंगिक सुराग का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक में बेग अंग्रेजी में चरण 7
    7
    "यादृच्छिक" और "वाकई" सही ढंग से उपयोग करें इन दोनों की तुलना में कोई और अधिक इस्तेमाल नहीं किया गया है और गलत तरीके से लागू किए गए शब्द हैं उन्हें सही तरीके से उपयोग करने का तरीका जानें और आप सामान्य रूप से अंग्रेजी शिक्षकों और उबाऊ लोगों की प्रशंसा प्राप्त करेंगे।
    • बिना सोचे समझे इसका मतलब है कि किसी श्रृंखला में आदेश या सुसंगतता की कमी, या अनुक्रम। वास्तव में यादृच्छिक कुछ पर कोई पैटर्न नहीं होना चाहिए। अक्सर, लोग "यादृच्छिक" का उपयोग करते हैं जब उनका मतलब "आश्चर्यजनक" या "अप्रत्याशित" होता है। उदाहरण के लिए, यह "कुछ यादृच्छिक आदमी" नहीं था, जो कक्षा के बाद आपसे बात करता था। आप एक ही कक्षा में जाते हैं, एक ही स्कूल में अध्ययन करते हैं और उसी शहर में रहते हैं, जिसका अर्थ है कि किसी अन्य व्यक्ति के साथ बातचीत करने के बारे में याद रखना कुछ भी नहीं है जिसमें आप एक स्थान साझा करते हैं। वास्तव में, यह काफी संभावना है।
    • सचमुच गुरुत्वाकर्षण को इंगित करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि "सचमुच" का अर्थ है कि कुछ वास्तव में हुआ है और यह एक शाब्दिक सत्य है केवल एक बार जब आप ठीक से कह सकते हैं कि "मैं सचमुच आज सुबह बिस्तर से बाहर नहीं निकल सकता," तो क्या आप वास्तव में शारीरिक रूप से अपने पैरों को स्थानांतरित करने में असमर्थ थे, नहीं, क्योंकि आप उन्हें स्थानांतरित नहीं करना चाहते। अन्यथा, आप "अर्थात्।"
  • बिग बेन्ड इन इंग्लिश चरण 8
    8
    इंटरनेट से भाषा से बचें शब्दों को बदलने के लिए लिखते समय, इंटरनेट भाषा का उपयोग न करें, या इमोजी दो बिंदु और एक बंद संकेत कोष्ठक में कभी एक वाक्य नहीं निकालना चाहिए। इन प्रतीकों का वास्तविक इस्तेमाल होता है! अपने शब्दों को आपसे क्या कहना चाहते हैं, और उनके पूर्ण संस्करण का उपयोग करने दें।
    • हम सभी को एक त्वरित संदेश भेजना पसंद है, लेकिन संदेश लिखते समय "उर" जैसे चीजें लिखने से बचने के लिए सबसे अच्छा है। जब आप इंटरनेट की भाषा के साथ लिख रहे हैं, तो आप इन शब्दों के साथ टाइपिंग में इस्तेमाल की गई मांसपेशियों को जोड़ने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, जो आपको औपचारिक वातावरण में गलत लिखने के लिए अधिक अनजाने में झुकाता है।
    • जब बोलते हैं, तो "ओएमजी" या "एलओएल" जैसी चीजें बाहर निकलने से बचने की भी एक अच्छी आदत है। यदि आप हँस रहे हैं, बस हँसते हैं, तो आपको हंसी को बोलना नहीं पड़ता है।
  • विधि 2
    वर्तनी और शब्दावली में सुधार

    इमेज का शीर्षक
    1
    सब कुछ पढ़ें अपने अंग्रेजी को हर तरह से बेहतर बनाने का सबसे अच्छा तरीका बहुत पढ़ रहा है। कठोर पुस्तकों को पढ़ें, मूर्खतापूर्ण किताबें, लंबी किताबें, पत्रिकाएं, अनाज बक्से, संकेत, और कार्यक्रम पढ़ें। सब कुछ पढ़ें और शब्दों के साथ अपने आप को घेर कई अलग-अलग पुस्तकों को पढ़ना केवल आपकी शब्दावली में वृद्धि नहीं करेगा, बल्कि वर्तनी के साथ भी आपकी सहायता करेगा। इसके अलावा, यह बहुत मजेदार और टीवी देखने का एक अच्छा विकल्प है
    • इसे कभी-कभी जोर से पढ़ने की कोशिश करें, खासकर यदि आप इसके कक्षा में असहज महसूस करते हैं जितना अधिक आराम से आप शब्दों से निपटने में हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आपके भाषण और उच्चारण और वार्तालाप में आपको अधिक विश्वास होगा। सुनने के लिए मज़ेदार हो सकता है कि साहित्य के अच्छे उत्पादन कानों में कैसे आते हैं। एडगर एलन पोउ जोर से पढ़ें, या अन्य कवियों को अधिक प्रभाव के लिए
  • इमेज का शीर्षक



    2
    उन शब्दों को जानें जो आप सामान्य रूप से गलत वर्तनी करते हैं। अंग्रेजी विरोधाभासों और विसंगतियों से भरा है, जो सब कुछ समझना और सही तरीके से लिखना मुश्किल बनाता है। शब्द "कंघी" के अंत में "बी" क्यों नहीं है अगर यह स्पष्ट नहीं है? लोग "कंक" शब्द को "कंक" के रूप में क्यों कहते हैं, लेकिन क्या वे "चर्च" को "चुरा" नहीं कहते हैं? मुझे नहीं पता हम सभी के पास कुछ शब्द है जो हमें पागल चलाता है, इसलिए वर्तनी सीखना और इन शब्दों को याद रखना बेहतर है कि आपको याद रखना मुश्किल होता है शब्दों को आम तौर पर गलत वर्तनी या याद रखना कठिन होता है और लोगों को उनमें से पीड़ित होते हैं:
    • निश्चित रूप से
    • सुंदर
    • मानना
    • पुस्तकालय
    • नाभिकीय
    • पड़ोसी
    • छत
    • व्यायाम
    • वैक्यूम
    • बदमाश
    • आभूषण
    • लाइसेंस
  • पिक्चर का शीर्षक अंग्रेजी में अच्छा होना 11
    3
    मुश्किल शब्दों को याद रखने में आपकी मदद करने के लिए स्मृतिवाद का प्रयोग करें लेखन के बाद से लोगों ने गलत शब्द लिखे हैं। यह कुछ नया नहीं है सौभाग्य से, इसका मतलब है कि वर्षों से विभिन्न युक्तियां पारित की गई हैं, ताकि आप अपने जीवन को आसान और अंग्रेजी परीक्षा में अपने ग्रेड बनाने के लिए कुछ शॉर्टकट का उपयोग कर सकें। यहां कुछ अच्छे हैं:
    • आप काट कर पाईके सीईओ पाई
    • आप जकान अपने साथ कान
    • बीecause औरlephants सीएक lways यूnderstand एसमॉल औरlephants।
    • कभी नहीं हो सकताइलेजाने के लिए इले.
    • एक द्वीप भूमि है।
    • EEE! ए सीऔरमीटरऔरटीऔरry!
  • अंग्रेज़ी शीर्षक 12 में अच्छा होना शीर्षक चित्र
    4
    शब्द गेम चलाएं कई शब्द का खेल, दोनों एनालॉग और डिजिटल रहे हैं, तो आप खेल सकते हैं और आप के बजाय घर की गतिविधियों में पाया पारंपरिक तरीके से नियमित रूप से शब्दों के साथ सामना, एक मजेदार तरीके से, में मदद मिलेगी। अपनी शब्दावली के साथ मदद करने के लिए अपने "वर्तनी की मांसपेशियों" को बनाए रखने और क्रॉस-कंट्री चलाने में मदद करने के लिए बोगल, स्क्रैबल और बनानग्राम जैसे बोर्ड गेम चलाएं। अपने मोबाइल पर आप क्रॉसस्टिक, हेलमैन, और वर्डकेराम्बबल को मुफ्त में खेल सकते हैं, या अपने मित्रों को लोकप्रिय "Words with Friends" के मैच में चुनौती दे सकते हैं। कैंडी क्रश से बेहतर
  • पिक्चर का शीर्षक अंग्रेजी में अच्छा होना 13
    5
    अपना वर्तनी परीक्षक अक्षम करें हाल ही में बीबीसी अध्ययनों के मुताबिक, उत्तरदाताओं के एक तिहाई से अधिक लोगों को "निश्चित रूप से" सही तरीके से लिखना नहीं आता था, जबकि दो-तिहाई शब्द "आवश्यक" शब्द की सही वर्तनी को पहचानने में असमर्थ थे। "ऑटो-सही" प्रभाव कहलाता है, ऐसा लगता है कि स्पेल चेक का सही ढंग से शब्दों को स्पेल करने की हमारी क्षमता पर नकारात्मक प्रभाव हो सकता है अपने साथी वर्तनी परीक्षक से छुटकारा पाने से मृत्यु के मुकाबले एक भाग्य की तरह लग सकता है, अगर आप अपने शब्दों को सही ढंग से सीखने और वर्तनी करने के लिए मजबूर करते हैं, तो यह अच्छा हो सकता है इससे पहले कि आप इन्हें हाथ में रखने से पहले वर्तनी परीक्षक के माध्यम से जा सकते हैं बस अभ्यास करें
  • विधि 3
    अपने लेखन में सुधार

    पिक्चर का शीर्षक अंग्रेजी में अच्छा होना 14
    1
    निष्क्रिय एक के बजाय सक्रिय आवाज का उपयोग करें क्रियाओं में निष्क्रिय और सक्रिय आवाज होती है और अच्छे लेखकों ने हमेशा एक सक्रिय प्रयोग किया है। निष्क्रिय आवाज, वैज्ञानिक रिपोर्ट और कुछ प्रकार के तकनीकी लेखन, दूरी लेखन के लिए उपयुक्त। दूसरी ओर, सक्रिय आवाज की आवश्यकता है, मान्यता है उसी क्रिया का उपयोग करके आप एक वाक्यांश को अधिक सक्रिय और जीवित छोड़ सकते हैं। सक्रिय आवाज में लेखन एक अच्छा लेखन है।
    • निष्क्रिय आवाज: "शहर अजगर की सांस से झुलस गया है।" इधर, वाक्य में क्रिया वास्तव में है, क्योंकि वाक्य का कर्ता "टू बी", - शहर (शहर) - कार्रवाई पीड़ित है कुछ के लिए परिवर्तित किया जा सकता (अजगर की सांस)।
    • सक्रिय आवाज: "ड्रैगन की सांस शहर झुलस गई।" यहां, ड्रैगन वाक्यांश का विषय है और सबसे मजबूत क्रिया - झुलसाव - एक मौखिक वाक्यांश के बजाय वाक्य में एक क्रिया के रूप में प्रयोग किया जाता है।
  • पिक्चर का शीर्षक अंग्रेजी में अच्छा होना चरण 15
    2
    कुछ अल्पविरामों का उपयोग करें और उन्हें सही ढंग से उपयोग करें कई अनुभवहीन लेखकों का मानना ​​है कि दुनिया में सबसे बड़ी समस्या अल्पविरामों को सही ढंग से उपयोग करना है ऐसा लगता है कि आपको एक महत्वपूर्ण समस्या नहीं है जब आप "विराम" करना चाहते हैं तो कॉमा को सामान्यतः उपयोग नहीं किया जाता है, उनका प्रयोग जटिल अवधि में वाक्यांशों को अलग करने के लिए किया जाता है। इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें इस्तेमाल करने के लिए जटिल नहीं है, बल्कि उन्हें हल्के ढंग से उपयोग करने के लिए लेखन का एक ग़लत संकेत है।
    • ऐडवर्ड्स के साथ वाक्यांशों को शुरू करते समय अल्पविराम का प्रयोग करें: "हालांकि मैं कूल एड को जहर पीता था, लेकिन मेरा बुधवार ज्यादातर उबाऊ था।"
    • कॉमैस का उपयोग "क्योंकि" वाक्यों के साथ करें यदि "कारण" के बाद की सजा जटिल है उदाहरण के लिए: "मैं कूल-एड को पी लिया क्योंकि मुझे प्यास थी" को "से पहले" अल्पविराम की आवश्यकता नहीं है हालांकि, "मैं कूल-एड पिया, क्योंकि मेरी बहन ने मुझे अकेला छोड़ दिया और कुछ भी नहीं पीने" के लिए एक अल्पविराम की आवश्यकता थी आपने कुसल-एड नहीं पीता क्योंकि आपकी बहन ने तुम्हें छोड़ दिया था, लेकिन क्योंकि पीने के लिए और कुछ नहीं था
    • प्रारंभिक वाक्यांशों को अलग करने के लिए अल्पविराम का उपयोग करें: "सौभाग्य से, मैं एक पॉकेटक्नीफ लेता हूं" अल्पविराम का उचित उपयोग है उसी तरह, "एक उपन्यास सही ढंग से शुरू करने के लिए, जो भी आप जानते हैं वह सब भूलें" भी है।
    • विरोध विचारों के साथ वाक्यांशों को अलग करने के लिए अल्पविराम का उपयोग करें: "पिल्ले प्यारे थे, लेकिन घृणित गंध।" वाक्यांशों के बीच समझौता होने पर अल्पविराम से बचें: "मैं खुश हूं, लेकिन मैं इसकी मदद नहीं कर सकता हूं।"
  • इमेज का शीर्षक
    3
    संक्षिप्त रहें सामान्य तौर पर, कम शब्दों का उपयोग करके आप बेहतर लिख सकते हैं। कई अनुभवहीन छात्रों और लेखकों का मानना ​​है कि लंबे गद्य लिखने और फूलों से भरा शिक्षक शिक्षक को प्रभावित करेगा और उन्हें लगता है कि एक प्रतिभा कक्षा में प्रवेश कर चुके हैं। बस स्पष्ट वाक्यों को लिखने की चिंता करें, और एक कॉमलैक्स तरीके से लिखकर "स्मार्ट बनने की कोशिश न करें" अपनी क्षमताओं से परे मत लिखो और शब्दों को गिनती बढ़ाने की कोशिश करने के लिए अतिरिक्त शब्दों के साथ अपने वाक्य ले जाएं। जितना संभव हो "मांसपेशी" वाक्यांशों का उपयोग करें - "वसा" काट लें
    • क्रियाविशेषण और विशेषण कटौती करना आसान है "बह, उग्र अजगर सांस को घेर लिया और प्रचंड शहर में रहने वाले लोगों आक्रांत, उनकी गंदी में cowering, बदबूदार, कपड़े की झुलसे चिथड़े, सभी उलझा हुआ और भयानक" की जाएगी एक बेहतर वाक्यांश इस तरह लिखा है: "प्रवाही, अजगर सांस शहर झुलसे निवासियों, जो अपने बदबूदार कपड़े में गठित। "
    • पूर्वोपाय वाक्यांशों को एक साथ से बचें वाक्यों में खो जाने से बचने के लिए, पूर्ववर्ती वाक्यांश "एक साथ" देखने की आदत में उतरें ये अच्छे संकेतक हैं कि आपको विषय और क्रिया के बीच समझौते को बेहतर बनाने के लिए सजा का पुनर्गठन करना होगा। एक शब्द "एक साथ" भ्रामक है: "क्षेत्र में, कैस्केडिंग सप्ताहों में, एक घर के अंदर, एक रोते हुए लड़की की तरह यूसुफ खड़ा था।" इसके बजाय, यह प्रयास करें: "एक रोते हुए लड़की की तरह, यूसुफ मैदान में एक घर के अंदर खड़ा था। कैस्केडिंग सप्ताहों के दौरान, वह ..."
  • इमेज का शीर्षक
    4
    अपने पाठ संपादक के समानार्थक फ़ंक्शन का उपयोग करना बंद करें कई छात्रों को लगता है कि समानार्थक शब्द के साथ "अति उपयोग" शब्दों को राइट-क्लिक करने और बदलने से उनके लेखन में सुधार होगा। ज्यादातर समय यह सच नहीं है। इसके अलावा, यदि आप वाक्यांशों को बदलते हैं, "राष्ट्रों के बीच बांड मजबूत था", "राष्ट्रों के बीच बंधन मांसल था," के रूप में समानार्थक जनरेटर सुझाता है, आपका लेखन मूर्खतापूर्ण होगा अधिकांश शिक्षकों को भी जब आप अपने ज्ञान से परे लिखते हैं, तब भी पहचान लेंगे, इसलिए आपके लेखन के महत्वपूर्ण पहलुओं पर अधिक ध्यान देने योग्य है।
    • आप एक अधिक उपयुक्त शब्द का उपयोग करें, या एक शब्द है कि आप बहुत ज्यादा प्रयोग कर रहे हैं विकल्प, सुझाव समानार्थी शब्द को देखने के लिए चाहते हैं, तो विकल्प खोजने के लिए एक पूरी तरह से स्वीकार्य तरीका है, लेकिन यदि आप शब्द पता नहीं है, यह inseri- से पहले शब्दकोश में ऊपर देखो यह।
  • चित्र शीर्षक बी इट अंग्रेजी में चरण 18
    5
    समीक्षा, संशोधन, संशोधन करें अच्छी तरह से लेखन का मतलब है कि अच्छी संपादन भी हो। कोई अच्छी लेखक पूरी तरह से पहली बार लिख सकता है, और न ही आप भी कर सकते हैं यदि आप अंग्रेजी में अच्छा होना चाहते हैं और अनुशासन में सफल होना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप टेक्स्ट को पढ़ने और संशोधित करने के लिए निबंध कार्य के अंत में पर्याप्त समय दें। हालांकि वे समान कौशल को शामिल करते हैं, उनके पाठ को पढ़ने और संशोधित करना, या संपादन करना बहुत अलग और उतना ही महत्वपूर्ण है।
    • संपादन तब होता है जब आप पाठ की सामग्री को देखकर और इसके बारे में बड़ी चिंताओं, या गतिविधि के बारे में बताकर परिशोधित करने के लिए वाक्यों को फिर से लिखने के द्वारा पाठ के एक हिस्से को सुधारते हैं। जब आप समीक्षा करते हैं, तो आप लिखते हुए "फिर से देख रहे हैं", नई आँखों से देख रहे हैं।
    • जब आप त्रुटियों की खोज करते हैं, तो आप प्रत्येक वाक्य में वर्तनी और व्याकरण त्रुटियों की तलाश कर रहे हैं तो वर्तनी की गलतियों, अल्पविराम, और अन्य समस्याएं हैं जो आपको त्रुटियों की तलाश करते समय देखना चाहिए। समीक्षा के बाद यह होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • उतना जितना प्रयास करें जितना आप आकर्षित नहीं कर सकते, या कमरे में नोट्स पास कर सकते हैं। आप महत्वपूर्ण जानकारी खो सकते हैं और यह आपको बोर्ड पर जाने से बचाएगा!
    • प्रत्येक दिन एक ही समय में अपनी वर्तनी को नियमित रूप से अभ्यास करने की कोशिश करें। हर दिन परीक्षाओं के लिए अभ्यास करें जब तक कि यह करने का समय नहीं है।
    • हमेशा सामने की ओर बैठने की कोशिश करें और उचित शब्दावली का उपयोग करके प्रश्न पूछें।
    • प्रश्न पूछें और कुछ को दोहराने के लिए आप केवल एक बेहतर श्रोता बन नहीं होंगे शिक्षक पूछना, लेकिन यह भी सवाल दूसरों हो सकता है और यह भी मदद से आप याद करने के लिए है कि जब होमवर्क करने का जवाब हो सकता है।
    • एक नुक्कड़, या जलाने खरीदें वे और अधिक सुविधाजनक पढ़ने के लिए और शेल्फ पर आपको स्थान सहेजते हैं, जबकि वे आपको कई किताबें लेते हैं, जहां कहीं भी जाते हैं!

    चेतावनी

    • तनाव मत करो! अंग्रेजी मुश्किल है और कभी-कभी चीजों को याद रखने के लिए जटिल हो सकता है, लेकिन उस भाषा में अच्छा बनना कुछ ऐसा नहीं है जो रातोंरात होगा!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com