IhsAdke.com

अंग्रेजी कक्षाओं में कैसे सफलता प्राप्त करें

क्या आप कभी भी अंग्रेजी कक्षाओं में सफल होना चाहते थे? यहाँ एक महान छात्र होने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

चित्र शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 1 में सफल
1
पढ़ें, पढ़ो और कुछ और पढ़ें। हमेशा हाथ में एक किताब है, और जब भी आपके पास एक खाली समय है: कक्षाओं के बीच, भोजन खाने के लिए, बस खाने के समय, बस में, आदि कुछ अंग्रेजी क्लासिक्स पढ़ें और, यदि आप महत्वाकांक्षी महसूस कर रहे हैं, तो कविता पढ़ें (विशेषकर शेक्सपियर)।
  • चित्र का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 2 में सफल है
    2
    पढ़ें कि अन्य लोगों, विशेषकर साहित्यिक आलोचक, आप पढ़ रहे पुस्तकों के बारे में क्या कह रहे हैं। अपने दृष्टिकोणों की तुलना करें और इसके बारे में अपने निष्कर्ष निकालें।
  • चित्र शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 3 में सफल
    3
    अपनी राय साझा करें जब कोई व्यक्ति, चाहे शिक्षक या सहकर्मी, आप जिस किताब को पढ़ रहे हैं, उसके बारे में पूछता है, चाहे आप उसे पसंद करें या न करें, और क्यों
  • अंग्रेजी वर्ग चरण 4 में सफल शीर्षक वाले चित्र
    4
    विशिष्ट रहें ऐसा कहने के बजाय "हां, यह अच्छा है," ऐसा कुछ कहें, "मैं जिस तरह से लेखक उन पात्रों को पसंद करता हूं जो एक दूसरे के सामने पूरी तरह से प्रतीत होते हैं ..."
  • अंग्रेजी वर्ग चरण 5 में सफल शीर्षक वाले चित्र
    5
    उन स्थितियों की तुलना करें, जो वास्तविक जीवन में उन लोगों के साथ पुस्तकों में पढ़ते हैं। क्या लेखक समाज के बारे में बताता है? क्या वह उस पुस्तक को लिखे जाने पर समाज का वर्णन करता है? यदि हां, तो क्या वर्णन अभी भी लागू होता है और किस हद तक?
  • अंग्रेजी वर्ग चरण 6 में सफल शीर्षक चित्र
    6
    नोट्स बनाएं यदि आप पढ़ रहे हैं और किसी ऐसे पाठ में आते हैं जो आपकी आंखों को किसी तरह से पकड़ कर लेते हैं या किताब में संदेश को वास्तव में बताता है, तो एक अस्थायी स्टीकर के साथ टेक्स्ट को चिह्नित करें आसानी से हटाए गए रंगीन "पोस्ट-इसके" का उपयोग करें किताब पर सीधे ड्रा या स्क्रैच न करें। एक शिक्षक जो पुस्तक में दिखाई देने वाले मार्करों को देखता है, वे जानते होंगे कि आप वास्तव में पाठ पार्स कर रहे हैं। आप किसी फ़ाइल या नोटबुक में उद्धरण की प्रतिलिपि, प्रतिक्रियाओं, खुलासे और आपके प्रश्नों के साथ भी कॉपी कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अंग्रेजी वर्ग चरण 7 में सफलता प्राप्त है
    7



    कक्षा में भाग लेना चर्चा पर हावी मत करो - दूसरों को शामिल करने की कोशिश करें अपनी राय साझा करें जब आपको लगता है कि यह चर्चा में योगदान करेगा - न सिर्फ थोड़ा सा तथ्य कहने के लिए अपना हाथ बढ़ाएं शामिल होने का सबसे अच्छा तरीका है (1) राय साझा करें, (2) समझाएं कि आपको ऐसा क्यों लगता है, और (3) एक संबंधित प्रश्न पूछें।
  • चित्र का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 8 में सफल होता है
    8
    अपनी साहित्यिक समीक्षा लिखें, चाहे कक्षा के लिए या अपने खाली समय के दौरान यह सुनिश्चित करने के लिए जोर से पढ़ें कि पाठ आसानी से और समान रूप से बह रहा है अपने काम को संपादित करें - वर्तनी की गलतियों और व्याकरण सर्वोत्तम अंग्रेजी सीखने वालों के लिए दुर्गम हैं।
  • चित्र का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 9 में सफल होता है
    9
    आपके निबंध (या अन्य कार्य) समाप्त हो जाने के बाद, अपने कंप्यूटर को चालू करें और वर्तनी और व्याकरण की जांच करने के लिए इसे Microsoft Word में दर्ज करें बेशक, अगर आपका टेक्स्ट बहुत अच्छा है, तो इसमें कुछ समय लगेगा, लेकिन कम से कम आप जानते हैं कि यह सब सही है!
  • चित्र का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 10 में सफल होता है
    10
    यदि आपका शिक्षक आपके काम को बहुत कड़ाई से सही कर रहा है (उदाहरण के लिए: क्या यह एक कहानी हो सकती है?), पूछने से डरना मत करें कि वह दूसरों के मुकाबले क्यों सख्त है या सिर्फ आभारी रहो क्योंकि इससे पता चलता है कि वह आपको दूसरों की तुलना में थोड़ा बेहतर देखता है और एक उच्च मानक की अपेक्षा करता है।
  • चित्र का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 11 में सफल है
    11
    जब आप लिख रहे हों, मुख्य विषय के एक अलग परिप्रेक्ष्य बनाने के लिए बेझिझक। सिर्फ यकीन है कि यह समझ में आता है। उदाहरण के लिए, यदि आपको प्रकृति के बारे में एक लेख लिखना है, तो इसे एक्सट्रपोल करें और इसे पसंद न करें या उस दस अंक के बारे में लिखें जो आपको परेशान करते हैं
  • चित्र का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 12 में सफल
    12
    अपने शोध प्रबंध या ग्रंथों को जोर से पढ़ें अपने दोस्तों, परिवार या यहां तक ​​कि अपने कुत्ते को पढ़ें। जल्दी मत करो: हर ​​बार अच्छा ब्रेक ले लो। प्रत्येक पारगमन को चिह्नित करें, जिससे आपको बहुत कुछ पढ़ना पड़ता है। जब आप कर लेंगे, तो वापस जाएं और इन वर्गों को सरल बनाएं। आम तौर पर पाठ को सरल बनाने का सबसे आसान तरीका कम अवधि बनाना है
  • चित्र का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा 13 में सफल है
    13
    अपने सहपाठियों के साथ लिखित कार्य विनिमय उन्हें आपको एक ईमानदार मूल्यांकन दे। शिक्षक को आपके काम में एक ग्रेड देने के अलावा कुछ और करने का समय नहीं हो सकता है, लेकिन आपका सहपाठी आपके लेखन और आपके तर्कों के बारे में गहराई से बात कर सकता है
  • युक्तियाँ

    • एक आविष्कार की कहानी एक असली एक के रूप में उतनी ही अच्छी है, जब तक आप इसे लिखते हैं और अपनी थीसिस साबित करते हैं। आपका शिक्षक अपने मित्रों और परिवार को यह पुष्टि करने के लिए नहीं कहता कि आपने जो वास्तव में लिखा है, वास्तव में हुआ है। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आपकी कहानियाँ विशेष रूप से अच्छी तरह से लिखी गई हैं, यथार्थवादी हैं, गैरकानूनी चीजों से निपटने आदि।
    • जब आप किसी अपरिचित शब्द में आते हैं, तो उसे एक वाक्य में डिक्शनरी में देखें और उसका प्रयोग करें।
    • शिक्षकों को एक उबाऊ एक की तुलना में एक दिलचस्प काम को पढ़ने के लिए पसंद करते हैं
    • अपने काम को साझा करने और सलाह लेने के लिए क्यों नहीं इंटरनेट पर लेखन समूह में प्रवेश करने की कोशिश करें?
    • जब अंग्रेजी में लेखन, थिसॉरस (समानार्थक शब्द के साथ सहायता करने के लिए एक अंग्रेजी साइट) का उपयोग करें! इससे आपकी शब्दावली को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी (चेतावनी देखें)
    • सुनिश्चित करें कि आप आसानी से प्रसिद्ध लेखक उद्धृत कर सकते हैं।
    • लैटिन, ग्रीक और फ्रेंच जानें, जो आपको अधिक जटिल शब्दों का अर्थ और उत्पत्ति (अंग्रेजी और पुर्तगाली दोनों में) का अनुमान लगाने में सहायता करेगा, जब आपके पास कोई डिक्शनरी नहीं है। बहुत कम से कम, अंग्रेज़ी कट्टरपंथियों को जानें जो इन भाषाओं से आते हैं।

    चेतावनी

    • थिसॉरस का उपयोग करते समय, जटिल शब्दों को सिर्फ इसलिए कि वे मौजूद नहीं हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि इसका क्या मतलब है वास्तव में. सिर्फ इसलिए कि यह समानार्थक है इसका मतलब यह नहीं है कि शब्द का अर्थ बिल्कुल वही है। नए शब्द का अर्थ समझने से पहले इसका अर्थ पाएं।
    • परीक्षाओं में छोटी चीजों के बारे में शिक्षक के साथ चर्चा मत करो, क्योंकि अगर आप बहुत ज्यादा शिकायत करते हैं तो कुछ असहज महसूस करेंगे।
    • चलते समय पढ़ना मत जैसा कि आप अपने समर्पण को प्रदर्शित करते हैं, आप किसी के साथ, कुछ या खराब में कूद कर सकते हैं - एक कार द्वारा मारा जा रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com