IhsAdke.com

कैसे एक कलाकार स्टेटमेंट लिखने के लिए

एक स्पष्ट और बुद्धिमान कलाकार का बयान आपको भीड़ में खड़ा कर देगा और लोगों को दिखाएगा कि आप एक देखभाल और विचारशील कलाकार हैं। अपने कथन को लिखना एक कठिन प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन यह एक अत्यंत मूल्यवान अभ्यास भी है क्योंकि यह एक कलाकार के रूप में अपने आप को अधिक समझने में आपकी सहायता कर सकता है। सही दिशा में आपका मार्गदर्शन करने के लिए यहां एक आसान मार्गदर्शक है।

चरणों

विधि 1
ध्यान से सोचकर

एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
स्वयं के साथ ईमानदार रहें एक शब्द लिखने से पहले, अपने बारे में और आपकी कला के बारे में सोचने के लिए समय निकालें इससे पहले कि आप इसे किसी और को समझाने का प्रयास करें, आपको यह समझने की आवश्यकता है कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं
  • अपने आप से पूछें कि आप क्या कर रहे हैं आपकी कला क्या व्यक्त करती है? क्या आपकी कला विशेष बनाती है?
  • अपने आप से पूछिए कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं क्या आप कला बनाने के लिए प्रेरित? क्या आप भावनाओं या विचारों को व्यक्त करने की कोशिश कर रहे हैं? आपकी कला आपके लिए क्या दर्शाती है?
  • अपने आप से पूछें कि आप यह कैसे कर रहे हैं। तुम कहाँ से प्रेरणा आकर्षित करते हो? आप किस तरह का उपकरण और सामग्री का उपयोग करते हैं?
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    अपने प्रभावों के बारे में सोचो उन चीजों के बारे में सोचो जो आपको प्रभावित करते हैं, यह दृश्य कला, संगीत, साहित्य, इतिहास, राजनीति या पर्यावरण हो। इस बारे में सोचें कि इन प्रभावों ने आप पर एक निशान कैसे छोड़ा है और वे आपके कार्य में कैसे प्रकट होते हैं। संभव के रूप में विशिष्ट होने का प्रयास करें
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    मन का नक्शा बनाएं मन मानचित्र आपके विचारों को छोड़ने का एक तरीका है। वे विभिन्न विचारों के बीच संबंधों को चार्ट करने में भी सहायता करते हैं।
    • एक केंद्रीय विचार लिखें जो आपके रिक्त पृष्ठ के केंद्र में आपके कार्य का वर्णन करता है। फिर इस विचार से संबंधित शब्द, वाक्यांशों, भावनाओं, तकनीकों आदि के बारे में 15 मिनट का समय बिताएं।
    • स्वतंत्र रूप से लेखन एक अन्य तकनीक है जो रचनात्मकता के साथ मदद कर सकता है। जब आप कला के बारे में सोचते हैं तो 5-10 मिनट का समय बिताएं, जो आपके दिमाग में पप जाता है आप जो दिखाई देते हैं, उससे प्रभावित होंगे।
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    निर्धारित करें कि आप लोगों को क्या समझना चाहते हैं आप अपनी कला के बारे में लोगों को क्या समझना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें आप किस संदेश या भावना को व्यक्त करने का प्रयास कर रहे हैं?
  • विधि 2
    टुकड़े को एक साथ लाना

    एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    1
    आप के बारे में बयान दें कि आप ऐसा क्यों करते हैं। आपके कलाकार के वक्तव्य का पहला भाग आपको इस बारे में चर्चा करना चाहिए कि आप कला क्यों बनाते हैं इसे यथासंभव व्यक्तिगत बनाने का प्रयास करें अपने लक्ष्यों और क्या आप अपनी कला के माध्यम से प्राप्त करने की उम्मीद है के बारे में बात करें।
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    2
    अपने निर्णय लेने की तकनीकों का वर्णन करें अपने बयान के दूसरे भाग में, रीडर को अपनी निर्णय लेने की प्रक्रिया के बारे में बताएं। आप एक विषय कैसे चुनते हैं? आप किस सामग्री का उपयोग करने के लिए चुनते हैं? आप किस तकनीक का उपयोग करते हैं? सरल रहें और सच्चाई बताओ
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    अपने वर्तमान कार्य के बारे में बात करें तीसरे भाग में, अपने वर्तमान कार्य के बारे में बात करें यह आपके अंतिम कार्य से कैसे संबंधित है? जीवन अनुभव क्या आपको प्रभावित करता है? इस काम के माध्यम से आप क्या खोज रहे हैं, कोशिश कर रहे हैं या चुनौती दे रहे हैं?



  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    4
    संक्षिप्त, विनम्र और उद्देश्य रखें एक कलाकार के रूप में उनका बयान उसके काम का परिचय है, न कि इसका गहन विश्लेषण। इसमें एक से दो पैराग्राफ होने चाहिए और एक से अधिक पृष्ठ नहीं हो सकते।
    • आपके कथन को आपकी कला के बारे में सबसे आम सवालों का जवाब देना चाहिए, अपने पाठकों को अप्रासंगिक तथ्यों और मिनट के विवरण के साथ दफन नहीं करना चाहिए।
    • भाषा में संक्षेपण और दक्षता आवश्यक है। एक अच्छा बयान आपके पाठकों को और अधिक करना होगा।
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक 9 चित्र
    5
    साधारण भाषा का उपयोग करें एक प्रभावी कलाकार का बयान, कला के बारे में लोगों को संवाद करने और लोगों का स्वागत करना चाहता है, चाहे वे कला के बारे में कितना जानते हों यह कभी भी शामिल नहीं है। इसे अपने काम को अधिक सुलभ बनाना चाहिए, यह कलात्मक शब्दजाल से भरा एक जटिल भाषा के साथ अस्पष्ट नहीं है
    • साधारण, प्रत्यक्ष, रोज़ भाषा में लिखें
    • पहले व्यक्ति में वाक्यों को लिखें, न कि दूसरे में। अपने कला के बारे में बात करें, न कि आपके दर्शकों के साथ क्या करना चाहिए।
  • विधि 3
    फिनिशिंग टॉचस

    एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    1
    उसे आराम करो आपके कलाकार का विवरण एक बहुत ही व्यक्तिगत लेखन है जब आप लेखन समाप्त कर लेते हैं, तो इसे फिर से पढ़ने से पहले इसे अछूता छोड़ दें। समय निकालने में आपकी मदद मिलेगी और आप को अखंडता और सुरक्षा की भावना का उल्लंघन किए बिना कथन को पॉलिश करने के लिए आवश्यक बंद कर देंगे।
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    2
    प्रतिक्रिया के लिए पूछें अपने बयान को जनता से पहले लाने के लिए, प्रतिक्रिया के लिए पूछें। अपनी कला और मित्रों, दोस्तों के मित्रों और यहां तक ​​कि एक या दूसरे अजनबी के लिए आपका बयान भी दिखाएं
    • सुनिश्चित करें कि आपके पाठकों को समझें कि आप उन्हें क्या समझना चाहते हैं। जब वे समझ नहीं पाते हैं या आपको खुद को बताना है, फिर से लिखना और भ्रम को खत्म करना है।
    • ध्यान रखें कि आप केवल एकमात्र अधिकार हैं जो आपके काम के बारे में सच है, लेकिन स्पेलिंग, टोन और तकनीकी मामलों जैसे स्पेलिंग और विराम चिह्न के बारे में प्रतिक्रिया कभी दर्द नहीं होती है
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    3
    आवश्यकतानुसार समीक्षा करें अक्सर, आपको अपने बयान को साफ और स्पष्ट रीडिंग बनाने के लिए पुनर्व्यवस्थित करने की आवश्यकता होती है। यदि आपको मदद की आवश्यकता है, तो किसी को लिखने या समीक्षा करने और समस्या को ठीक करने के लिए उनसे पूछें।
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक 13 चित्र
    4
    अपने कथन का प्रयोग करें अपने कलाकार का अधिकतर विवरण बनाएं और गैलरी मालिकों, संग्रहालय क्यूरेटर, फोटो संपादक, पत्रिकाएं और सामान्य जनता के साथ अपने काम को बढ़ावा देने के लिए इसका उपयोग करें
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    5
    अपने सभी नोट्स और ड्राफ़्ट सहेजें आप जो नोट्स और ड्राफ्ट बनाते हैं उसे बचाएं आप अपने कलाकार के वक्तव्य की समीक्षा और समय-समय पर अपने कार्य में होने वाले बदलावों को प्रतिबिंबित कर सकते हैं। अपने निपटान में अपने मूल नोट्स और स्केच होने से आपको अतीत की मानसिक प्रक्रियाओं में विसर्जित करने में मदद मिलेगी और आपको रचनात्मक निरंतरता का भाव मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को अन्य कलाकारों की तुलना करने से बचें यह अहंकारी लग सकता है और आप इस तुलना के साथ गलत जा सकते हैं। आलोचकों को तय करें कि वे किस तरह दिखते हैं।
    • सभी कलाकारों को अच्छी तरह से लिखना नहीं है यदि आप इस श्रेणी में हैं, तो एक पेशेवर लेखक या प्रूफरीडर को भर्ती करने के बारे में गंभीरता से विचार करें, विशेष रूप से कला के अनुभव के साथ, आपको यह बताने में सहायता के लिए कि आप अपने बयान को एक सामान्य भाषा में पारित करना चाहते हैं, जिसे हर कोई समझ सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com