IhsAdke.com

कैसे अपने बारबेक्यू अंदर और बाहर साफ करने के लिए

यह प्रभावी ढंग से और इन प्रभावी तरीकों का उपयोग करने में देरी के बिना आपकी बारबेक्यू को साफ करने के तरीके पर त्वरित मार्गदर्शिका है।

चरणों

चित्र का शीर्षक साफ अपने बारबेक्यू अंदर बाहर कदम 1
1
बार्बेक्यु के अंत में सफाई करें, जबकि बारबेक्यू अभी भी गर्म है और गंदगी कठोर नहीं है यदि आप अभी भी लोगों पर ध्यान दे रहे हैं, तो आप इसे करने या भूलने को पसंद नहीं करते हैं, फिर भी आपके पास एक रास्ता है। ढक्कन के साथ ग्रिडल्स के मामले में, गंदगी को नरम करने का एक अच्छा तरीका है कि अख़बार को पानी में या उसके समकक्ष वस्तु में भिगो दें और लगभग आधे घंटे के लिए कम आग में पुनर्जन्म करें। यह मूल रूप से भाप के अंदर एक भाप सफाई करेगा और आप बहुत आसानी से, गंदगी को दूर करेंगे। जाहिर है इस पद्धति में गैस के मॉडल के लिए आसान है - हालांकि, अगर आपके पास लकड़ी का कोयला मॉडल है, तो कई लकड़ी के ज्वलनशील लकड़ी या कुछ अन्य आसानी से ज्वलनशील सामग्री के साथ छोटी सी आग बनाने की कोशिश करें, और अगर आपको उनकी ज़रूरत होती है तो कुछ कोयले भी। समाचार पत्र के लिए देखो और सावधान रहें कि वह आग पकड़ नहीं पाती है, या आप को साफ करने के लिए और अधिक गंदगी भी होगी! चाहे आप भाप का उपयोग करें या नहीं, सफाई रसायन भी एक बहुत अच्छा विकल्प हैं। ग्रिल को निकालें और उसे अखबार के कुछ चादरें पर रखें, फिर कुकर या किसी अन्य तरल क्लीनर (जो कि आप रसोई में उपयोग करेंगे) को साफ करने के लिए उपयोग किए जाने वाले उत्पाद के लिए पर्याप्त मात्रा में छींटे और इसे लगभग एक घंटे तक छोड़ दें।
  • चित्र का शीर्षक साफ अपने बारबेक्यू अंदर से बाहर कदम 2
    2
    कठोर गंदगी को हटाने के लिए पमिस पत्थरों या खुरचूप का प्रयोग करें। नरम नरम कपड़े या स्पंज के साथ नरम अवशेष हटाया जा सकता है Enameled grates के साथ ध्यान रखना, आप अच्छी तरह से पहले गंदगी को नरम करना चाहिए और फिर न्यूनतम संभव दबाव के साथ साफ़ करें। अंत में, पूरे बार्बेक्यू पर अच्छा धो लें और उसे सूखा दें
  • पिक्चर का शीर्षक साफ अपने बारबेक्यू इनसाइड आउट चरण 3
    3
    यदि आप बार्बेक्यु के इंटीरियर को भाप की कार्रवाई के तहत नरम करते हैं, तो यह बहुत आसान होगा सिरदर्द बिना लकड़ी का कोयला ग्रिल ग्रिल करने के लिए, सभी लकड़ी का कोयला जमा करें और नम तौलिया कागज के साथ अंतिम टुकड़े हटा दें। एक तरल क्लीनर से भरा एक नरम कपड़े के साथ सतहों को साफ करें, कठोर कठोर क्षेत्रों को रगड़ें। जब जले हुए क्षेत्रों को दूर करना मुश्किल हो जाता है, तो आपको कुकटॉप क्लीनर को छिड़कने की आवश्यकता हो सकती है और इसे कुछ समय के लिए छोड़ दें, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए उत्पाद निर्देश पढ़ें कि यह सतह के लिए उपयुक्त है (तामचीनी कोटिंग, पेंट, धातु, आदि)। )। जिस आधार पर कोयले जला रहे हैं, उसके बारे में चिंता न करें, क्योंकि यह हिस्सा निश्चित रूप से सुंदर नहीं होगा क्योंकि वहाँ खरोंच और जलती हुई चीजें हैं। जब तक यह साफ और बिना अवशेष है, अगले बारबेक्यू पर कोई अप्रिय गंध नहीं होगा गैस ग्रिल थोड़ा और जटिल हो सकता है ऊपर वर्णित तकनीक के साथ कई भागों को साफ किया जा सकता है, लेकिन गैस आउटलेट, ज्वालामुखीय पत्थरों और अन्य चीजें ज्यादा काम देते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ अपने बारबेक्यू इनसाइड आउट चरण 4



    4
    सभी ज्वालामुखीय पत्थरों या मिट्टी के टुकड़ों के टुकड़ों को इकट्ठा करना शुरू करें और गर्म साबुन पानी के साथ एक बाल्टी में सब कुछ लगाएं। यदि आप आसानी से बर्नर और बार साफ कर सकते हैं - महान हालांकि, आपको कुछ हिस्सों को ठीक से साफ करने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए उत्पाद मैनुअल पढ़ें और गैस कंटेनर और कंडक्टर को निकालने से कभी भी शुरू न करें जिन्हें आप अच्छी तरह से नहीं जानते। जब सब कुछ खत्म हो जाए, तो बाल्टी से ज्वलनशील पानी में ज्वालामुखीय / सिरेमिक पत्थरों को रगड़ें, और अगर साफ पानी में कुल्ला करें। यदि वे गंदगी इकट्ठा करना शुरू करते हैं, तो लगभग एक साल बाद इन भागों को बदलने के लिए आवश्यक हो सकता है। अंत में, गैस या चारकोल जंगला के इंटीरियर को अच्छी तरह से कुल्ला या नली या पानी की बाल्टी के साथ, ज्वालामुखीय पत्थर की जगह और इतने पर। ग्रिल रखो और अपने काम की प्रशंसा करने के लिए वापस कदम।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ अपने बारबेक्यू इनसाइड आउट चरण 5
    5
    बाहर साफ करो बाहर साफ करना आसान है। एक उपयुक्त उत्पाद मिश्रण करके एक नम कपड़े के साथ गंदगी को आसानी से हटा दें - एक साधारण तरल साबुन पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन आप सामग्री के लिए पॉलिशिंग स्प्रे या अन्य विशिष्ट सफाई उत्पादों का उपयोग भी कर सकते हैं। गैस नियंत्रक को अक्सर सफाई के लिए हटाया जा सकता है, जो गंदगी के निर्माण और कठोरता को रोकने के लिए आवश्यक है। रंग या तामचीनी कवर छीलने से सावधान रहें - आप इन जगहों पर हमेशा एक टच-अप कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए मैनुअल या निर्माता से परामर्श करना सुनिश्चित करें कि इन क्षेत्रों में क्या उपयोग करना है। सफाई के बाद, एक सूखे कपड़े के साथ पॉलिश करें और किसी भी प्रकार की सुरक्षात्मक प्लास्टिक की फिल्म जो आप चाहते हैं। कुछ लोग सलाह देते हैं कि आप अपने स्टेनलेस स्टील के मॉडल को अतिरिक्त भंडारण के लिए तेल (यहां तक ​​कि बेबी ऑयल) से साफ़ करें, लेकिन बहुत ज्यादा चिंता न करें। हालांकि, इस सामग्री के ग्रिल के लिए विशिष्ट उत्पाद के साथ वुडी भागों का ध्यान रखना एक अच्छा विचार है परिरक्षकों और अन्य रसायनों के साथ बहुत सावधान रहें जो आप घर में कहीं भी उपयोग करते हैं। कुछ ज्वलनशील हो सकते हैं और बारबेक्यू पर काम नहीं करेंगे!
  • चित्र का शीर्षक साफ अपने बारबेक्यू इनसाइड आउट चरण 6
    6
    यदि आप सफाई नौकरी को कम करना चाहते हैं, तो इससे कम चिपचिपा बनाने से पहले ग्रिल पर तेल लगाने की कोशिश करें। इसके अलावा, यदि कोयले का क्षेत्र भारी रूप से पहना जाता है, तो उसकी रक्षा के लिए रेत की एक पतली परत रखो। अपने बार्बेक्यू पर एक आवरण डालना या गैरेज में डालना मत भूलना अगर आपके पास कोई है आप संतुष्ट हो जाएंगे कि अगली बार जब आपको एक सुंदर चमचमाते डिवाइस की ज़रूरत थी
  • चित्र का शीर्षक साफ अपने बारबेक्यू अंदर से बाहर कदम 7
    7
    तैयार है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक साधारण समाधान चाहते हैं, तो आप विशेष रूप से बारबेक्यू ग्रील्स को साफ करने के लिए बनाए गए उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com