IhsAdke.com

कैसे एक पेशेवर कलाकार बनने के लिए

एक पेशेवर कलाकार बनने के लिए प्रतिभा, अनुशासन, प्रयास और खुद को बलिदान करने की इच्छा की आवश्यकता होती है नीचे आपको कलात्मक और अवलोकनिक कौशल विकसित करने के साथ-साथ एक शाखा और बाज़ार खोजने के लिए जानकारी के बारे में कुछ सुझाव मिलेंगे।

चरणों

एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 1
1
अध्ययन! यह संभावना नहीं है कि आप कलात्मक प्रतिभा को अपने दम पर विकसित करने में सक्षम होंगे, भले ही आप कला के लिए उपहार के साथ पैदा हुए हों। हम हमेशा विकास और विकसित कर सकते हैं
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    अपनी कमजोरियों का पता लगाएं और उन्हें बेहतर बनाने के लिए काम करें। उदाहरण के लिए, यदि आप क्लासिक पोर्ट्रेट्स आकर्षित करते हैं, लेकिन पैरों को आकर्षित नहीं कर सकते हैं, तो हर समय मुश्किल से ट्रेन करें, जब तक कि आपको विश्वास न लगे कि पैर का प्रतिनिधित्व करने वाले कुछ कार्यों का उत्पादन किया जा सके।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    आप क्या प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं के लिए खोजें। यहां तक ​​कि एक पूरी तरह से कल्पना की गई वस्तु अवलोकन और पूर्व ज्ञान से उत्पन्न होती है। चित्र या मूर्तिकला के माध्यम से किसी भी वस्तु का प्रतिनिधित्व करने के लिए, उदाहरण के लिए, वैज्ञानिक और विश्लेषणात्मक सोच का पालन करना आवश्यक है।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र 4
    4
    शैली का अध्ययन करें बनाने शुरू करने से पहले, विश्लेषण करें कि आप किस तत्व को हेरफेर करने जा रहे हैं और कैसे। कला के काम में जो कुछ भी आप करते हैं वह होना चाहिए और जानबूझकर लगता है।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    इशारों के साथ काम करते हुए, स्वतंत्र चित्र बनाकर प्रारंभ करें शुरूआत में, फ़्रेम के भीतर सरल आकृतियों को बनाते हैं जिनके पास अंतिम स्वरूप के लिए एक ऐसा प्रारूप है जो आप चाहते हैं। अंतिम टुकड़ा बनाने से पहले कई चित्र बनाने का यह एक अच्छा विचार है
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र 6
    6
    गर्म हो जाओ कला का निर्माण करने से पहले, गर्म होना और तैयार करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपका पहला ड्राइंग पिछले एक के रूप में अच्छा नहीं होगा। सिर पर जाएं और सुधार करें!
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र 7
    7
    सृजन के पहले चरणों में रचना पर ध्यान दें। छवि के किनारों को आपको विचलित नहीं करना चाहिए! आपको उन लोगों की आंखों का मार्गदर्शन करना होगा जो काम का पालन करते हैं!
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 8
    8
    रंग अच्छी तरह से चुनें रंगों और प्रबुद्धता के विज्ञान की प्रकृति का अध्ययन करें। तस्वीरें देखें, लेकिन उन्हें प्रतिलिपि नहीं करें। विचार रंग तापमान और छाया को समझना है, इसलिए कठोर अध्ययन करें!
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र 9
    9
    गुणवत्ता की सामग्री खरीदें जबकि एक अच्छा कलाकार किसी भी सामग्री के साथ अद्भुत काम कर सकता है, आरामदायक और गुणवत्ता के विकल्प के साथ शुरू करना अच्छा है, दुर्भाग्य से, आमतौर पर अधिक महंगे हैं। यदि आप एक अच्छा पेशेवर बनना चाहते हैं, तो पेशेवर सामग्री का उपयोग करना अच्छा है।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    10
    केवल आवश्यक विवरण का उपयोग करें काम के संदेश को पारित करने के लिए जरूरी नहीं है, केवल विचलन और समय की बर्बादी है। अपनी तकनीकों को बेहतर बनाने के दौरान सादगी के साथ अपने कार्यों को हाइलाइट करें!
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 11
    11
    जितना अधिक स्केच करें, उतना ही अंतिम परिणाम होगा।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 12
    12
    जब आप कुछ अच्छे का उत्पादन करते हैं, तो हर कोई जान ले कि लेखक कौन है। बुरे कामों को फेंक न दें, क्योंकि सफल कलाकार भी बहुत पसंद करते हैं जो उन्हें पसंद नहीं है। गलती करने के लिए प्रक्रिया का हिस्सा है, इसलिए बेहतर रखने के लिए प्रेरणा के रूप में छोड़े गए भागों का उपयोग करें। सभी कार्यों को व्यवस्थित करें ताकि आप उन्हें भविष्य में देख सकें और देख सकें कि आपने कैसे सुधार किया है, खासकर जब आप अपनी कला से निराश हो जाते हैं, जो एक समय या किसी अन्य पर होगा।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र 13
    13
    इसे एक प्रयास करें और अपने आप को व्यक्त करें! जब वह एक काम बेचता है, तो एक कलाकार खुद का एक टुकड़ा बेचता है पेंट मिक्स करें और अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें!
  • विधि 1
    चित्र




    एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 14
    1
    आपके लिए सही माध्यम खोजें कला के भीतर कई शाखाएं हैं, और जितनी जल्दी हो सके आपकी शैली के लिए उपयुक्त खोजने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। कुछ उदाहरण:
    • तेल पेंट के साथ पेंट करें यह संभवतया अब तक का सबसे पुराना माध्यम है जिसका उपयोग कई व्यावसायिक कलाकारों द्वारा बेचने या प्रदर्शित करने के लिए काम करने में किया जाता है। तकनीक, शैली, विषयों आदि जैसे तेल चित्रकार बनने का निर्णय लेने पर विचार करने के लिए बहुत सी बातें हैं। अपने क्षेत्र में कलाकारों के सर्वेक्षण के लिए स्वयं को भूखा बिना सफल होने के लिए सर्वोत्तम विकल्प ढूंढें कुछ शैलियों और थीम जो आपकी मदद कर सकते हैं:
      • चित्र। कुछ संस्थानों के अधिकारियों या कंपनी के इतिहास में महत्व के लोगों के आयोगों के चित्र। तेल चित्रकला अक्सर इस तरह के टुकड़े के लिए एक अच्छा विकल्प है।
      • परिदृश्य। सजावटी और कलेक्टरों के लिए टुकड़े, निवेश या सरल सजावट के रूप में काम करना। मूल्य कलाकार के आकार, गुणवत्ता और प्रतिष्ठा पर निर्भर करता है
      • फिर भी जीवन बस परिदृश्य की तरह, वे आम तौर पर सजावटी टुकड़े होते हैं और घरों और कलेक्टरों के कार्यालयों में इस्तेमाल करते हैं या विषय वस्तु रखते हैं।
      • सार चित्रकारी आम तौर पर अधिक भेदभाव वाले लोगों के बाद की मांग की जाती है और जो बाजार के लिए हमेशा अच्छे नहीं होते हैं, इसलिए आवश्यक है कि एक अच्छी कला की पहचान करने के लिए थोड़ा कला की सराहना करें।
    • ऐक्रेलिक पेंट के साथ पेंट यह प्रक्रिया मूल रूप से तेल चित्रकला के समान है, अपवाद के साथ कि सामग्री पानी आधारित, सस्ता और सूखी तेजी से, प्रक्रिया को व्यवस्थित करती है। थीम शैलियों तेल चित्रकला के लिए समान हैं।
    • पानी के रंग का रंग के साथ पेंट। यह एक तेज़ माध्यम है जो उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त कर सकता है। पेंट के साथ बड़े क्षेत्रों को कवर करना संभव है, जो बहुत तेज़ी से सूख जाता है चित्रों के लिए उपयुक्त नहीं है, लेकिन परिदृश्य और अभी भी जीवन के साथ अच्छी तरह से काम करता है सुविधा के कारण, जल रंग का काम आमतौर पर फुटपाथ, स्मारिका दुकानों और दीर्घाओं पर बेचा जाता है। यह एक सस्ता मध्यम है जिसका काम आमतौर पर कम कीमतों के लिए बेचा जाता है।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    2
    अध्ययन करें और चुने गए वातावरण को बेहतर तरीके से जानें। यह जानने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि रंग को कैसे मिलाएं, स्क्रीन को व्यवस्थित करें, पटलों के साथ काम करें और काम पूरा करें। फ्रेमन एक पेशेवर द्वारा किया जा सकता है, लेकिन इससे उत्पाद की लागत में काफी वृद्धि होगी, जो बिक्री में आपकी सफलता को प्रभावित कर सकती है।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 16
    3
    एक पोर्टफोलियो बनाएं और अपने सर्वश्रेष्ठ भागों के साथ इसे लगातार अपडेट करें। अपने पोर्टफोलियो को प्रस्तुत करने के लिए एक काम डीलर की तलाश करें और देखें कि क्या यह आपको बिक्री के साथ मदद कर सकता है या यदि आप किसी गैलरी में टुकड़े प्रदर्शित कर सकते हैं। प्रकार के पुस्तकालय, रेस्तरां, होटल और अन्य रिक्त स्थान आमतौर पर स्थानीय कलाकारों द्वारा प्राप्त किए गए कार्यों को प्रदर्शित करने के लिए प्राप्त करते हैं यदि वे जगह के वातावरण से मेल खाती हैं और अच्छी गुणवत्ता के हैं।
  • एक व्यावसायिक कलाकार बनें चित्र 17
    4
    अपने कार्यों को प्रदर्शित करने के लिए प्रदर्शनियों और ईवेंट देखें अपने कुछ कार्यों के साथ एक ब्रोशर और घटनाओं के आयोजन के लिए जिम्मेदार लोगों को संपर्क जानकारी भेजें, उनके कार्यक्रम में प्रदर्शित होने की पेशकश करें।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र 18
    5
    उन लोगों के अनुरोध के लिए बने रहें जो आपके कार्यों को जानते हैं कई पेशेवर कलाकारों के लिए, आदेश आय का एक स्थिर स्रोत है और यह नए व्यवसाय के लिए कई दरवाजे खुलता है, आखिरकार, खरीदार आपके टुकड़े दिखाएगा और आपके काम का प्रचार करेगा।
  • विधि 2
    डिजिटल छवियों के साथ कार्य करना

    एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 1 9
    1
    अधिक जानें और, यदि संभव हो, तो डिजिटल कार्यों के उत्पादन का अध्ययन करें। यह कला दुनिया में एक उभरते हुए क्षेत्र है जो सॉफ्टवेयर और कंप्यूटर के साथ छवियों के निर्माण, भंडारण और संचरण के लिए काम करता है, जो कि सबसे विविध क्षेत्रों में काम किया जा सकता है, जैसे कि:
    • विज्ञापन। कंप्यूटर पर घुड़सवार चित्र, चित्रण, फोटोग्राफी और लेआउट के संयोजन, अपेक्षाकृत कम उत्पादन लागत के साथ उत्पादों को वितरित करके उपभोक्ताओं के ध्यान को आकर्षित करने में सहायता करते हैं।
    • प्रकाशन के लिए चित्रण कई कंपनियां उन उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए डिजिटल मार्केटिंग और मुद्रित ब्रोशर पर निर्भर करती हैं जो वे पेशकश करते हैं। फोटोग्राफी वैचारिक विचारों को स्पष्ट करने के लिए पत्रिकाएं डिजिटल छवियों का उपयोग करती हैं जो फोटोग्राफी की व्याख्या नहीं कर सकते।
    • सिनेमा और टीवी फिल्मों में विशेष प्रभावों के बढ़ते उपयोग के साथ, बड़ी स्क्रीन पर हम जो छवियां देखते हैं, वह वर्तमान सॉफ्टवेयर की क्षमताओं से सीमित होती हैं। सिनेमा में डिजिटल कलाकार बहुत महत्वपूर्ण हैं!
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 20
    2
    अपनी शिक्षा में निवेश करें डिजिटल उत्पादन नौकरी पाने के लिए, आपके पास सॉफ्टवेयर का बहुत ज्ञान होना चाहिए, एक अच्छा कंप्यूटर में निवेश करने के लिए अभ्यास करें और जानें कि टीम के रूप में कैसे काम किया जाए।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र 21
    3
    उद्योग में पेशेवरों के लिए देखो उन लोगों को ढूंढने की कोशिश करें जो आप पर काम करना चाहते हैं और उनसे बात कर सकते हैं कि उन्हें नौकरी कैसे मिली, अगर वे किसी अन्य खुले नौकरी के बारे में जानते हैं कुछ फ्रीलान्स काम करने से आपको बेहतर काम मिल सकता है कि मध्यम कैसे काम करता है।
  • विधि 3
    निर्माण मूर्तियां

    एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र 22
    1
    मूर्तियों की दुनिया को बेहतर समझें जैसे चित्रों और डिजिटल छवियों के मामले में, मूर्तिकला के लिए कई शाखाएं हैं आपको बेचा जा सकता है जो काम करता है की योजना और उत्पादन करने के लिए कौशल और क्षमताओं को विकसित करने की आवश्यकता होगी। कैरियर के अवसरों के कुछ उदाहरण जो आप पा सकते हैं:
    • आदेश। यह मूर्तिकारों के काम का मुख्य क्षेत्र है, क्योंकि इसमें सामग्रियों, योजनाओं और मैनुअल काम में एक बड़ा निवेश शामिल है। मिट्टी के बर्तनों या छोटे टुकड़ों को छोड़कर, मूर्तिकला की अधिकतर शैलियों में काम के पोर्टफोलियो को इकट्ठा करना मुश्किल होगा।
    • शिल्प। हालांकि कई लोग दस्तकारी मूर्तिकला कामों पर विचार नहीं करते हैं, लेकिन इस कम लागत वाले बाज़ार में कई घटनाएं और दीर्घाएं मौजूद हैं, जिसमें सिरेमिक, लकड़ी और धातु शामिल हैं। आपके कामों को कहां बेचने के बारे में कुछ सुझाव:
      • शिल्प मेले पूरे देश में फैले हस्तकला मेलों को खोजने के लिए बहुत आसान है, मुख्य रूप से पर्यटन क्षेत्रों में। एक केबिन किराए पर लेने, पर्याप्त उत्पादन और बेचने के लिए आयोजकों से संपर्क करें!
      • पुरस्कारों के साथ कार्यक्रम यह एक प्रकार की प्रदर्शनी है जो अधिक सामान्य हो गई है और इस विचार को सुदृढ़ करने में मदद करता है कि शिल्प वास्तव में एक वैध कला का रूप है। उतना जितना पुरस्कार महीने के अंत में अपने सभी बिलों का भुगतान करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा, यह आपकी प्रतिष्ठा के निर्माण में मदद करेगा

    विधि 4
    अन्य विकल्पों के साथ प्रयोग करना

    एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र 23
    1
    सिखाओ। ऐसा कुछ है जो कई कलाकारों को सुनने से नफरत है, लेकिन वास्तविकता यह है कि प्रत्येक व्यक्ति को कामों को बेचकर सफलता प्राप्त नहीं होती इतिहास में सबसे प्रसिद्ध चित्रकारों में से कई अपनी जेब में एक पैसा बिना मर चुके हैं! शिक्षण बहुत पुरस्कृत और फायदेमंद हो सकता है!
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र 24
    2
    एक शौक में कला को चालू करें जितना यह अपराध लगता है उतना ही, कई कलाकारों को एक निश्चित नौकरी की आवश्यकता होती है, जबकि कुछ वर्षों तक मुफ्त समय में काम करता है, जब तक वे सफलता हासिल नहीं करते और केवल कला पर ही रहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अर्थ के साथ काम करता है! एक कहानी बताने का प्रयास करें या प्रतिबिंब बढ़ाएं
    • आपके द्वारा देखे गए कार्यों का विश्लेषण करें और उनके बारे में सोचें कि आप उनके बारे में क्या पसंद करते हैं।
    • जब यह चित्रण या पेंट करने के लिए आता है, याद रखें: गर्म रोशनी वाली छवि को स्पष्ट छाया की आवश्यकता होती है - ठंडे रोशनी वाली एक छवि को गर्म छाया की जरूरत होती है
    • अधिक शैलियों, साधनों और रूपों जो आप मिलते हैं, आपके काम बेहतर होंगे।
    • ऐसे प्रतिष्ठानों की तलाश करें जो उनके कामों को प्रदर्शित और बेचते हैं।
    • उन जटिल कलाकारों में से एक न हों जो खुद को बहुत अधिक बुद्धिमानी मानते हैं जो जनता के लिए है। कला सभी की सराहना की जानी चाहिए!
    • एक काम में समय और पैसा निवेश करने से पहले बाजार का मूल्यांकन करें।
    • कला बौद्धिक आवश्यकताओं की आपूर्ति करती है उसकी खुशी चिंतन से आता है
    • रचनाओं को तेजी से तैयार करने के लिए काम की जगह पांच में विभाजित करें!
    • परिप्रेक्ष्य पर पुरानी पुस्तकें देखें बहुत उपयोगी जानकारी है जो अब प्रचारित नहीं हुई है!

    चेतावनी

    • अध्ययन शरीर रचना बहुत आंख हमेशा नोटिस करती है जब मानव रूप में एक चित्र खराब है। इस समस्या को हल करने का सबसे अच्छा तरीका है मानव शरीर रचना विज्ञान को समझना
    • अपनी कमजोरियों को जानें यह दर्शाते हुए कि आपके कौशल नौकरी के लिए उपयुक्त नहीं हैं, लोगों की एक सूची रखें।
    • अवलोकन कला का निर्माण करना सीखें यदि आप कुछ नहीं आकर्षित कर सकते हैं, तो अवलोकन के माध्यम से इसे समझना बहुत महत्वपूर्ण है।
    • संभावित नियोक्ताओं के लिए बुरा काम नहीं दिखाएं आपका पोर्टफोलियो बहुत अच्छी तरह से चुना जाना चाहिए ताकि आपको अच्छा काम मिल सके।
    • सफल नौकरियों का विश्लेषण करें और देखें कि वे कहां सफल हुए हैं और अतीत की समस्याओं को दूर करते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • कलात्मक सामग्री
    • विजन और पेशेवर दृष्टिकोण
    • नियमित खाने और सो सहित स्वस्थ आदतों
    • विश्वास।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com